36 results found for ''दुर्गापुर''
सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें : मंत्री
दुर्गापुर और आसनसोल शहरों के बाद उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चली जायेंगी. सिटी बस के तौर पर इनके इस्तेमाल से इन शहरों में प्रदूषण में कमी आयेगी और इनका पर्यावरण बेहतर होगा. सोमवार को जलपाईगुड़ी के नेताजीपाड़ा में एनबीएसटीसी की 36 नयी बसों को
सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें
दुर्गापुर और आसनसोल शहरों के बाद उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चली जायेंगी. सिटी बस के तौर पर इनके इस्तेमाल से इन शहरों में प्रदूषण में कमी आयेगी और इनका पर्यावरण बेहतर होगा. सोमवार को जलपाईगुड़ी के नेताजीपाड़ा में एनबीएसटीसी की
दुर्गापुर और पुरुलिया बैंक डकैती का पर्दाफाश
रफीगंज पुलिस ने अंतरराज्यीय बैंक डकैत गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर झारखंड पुलिस को सौंप दिया. यह अपराधी बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल के कई बैंकों में डकैती कर पुलिस की नजरों में धूल झोंक रहे थे और विगत कई दिनों से रफीगंज में बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से रेकी कर रहे थे.
नमिता रुईदास हत्याकांड में पुनर्निर्माण नहीं
दुर्गापुर थाना अंतर्गत काशीराम बस्ती में पुलिस मुखबिर नमिता रुईदास हत्याकांड का पुनर्निर्माण स्थानीय लोगों के आक्रोश के कारण नहीं हो सका. पुलिस जांच अधिकारी शनिवार को मुख्य आरोपी वापी पासवान को लेकर बस्ती में लेकर जानेवाले थे.
दुर्गापुर के कई इलाकों में निकला उल्टा रथ
दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को प्रभु जगन्नाथ का उल्टा रथ निकाला गया. इसे देखने एवं भगवान का सारथी बनने के लिए काफी भक्तों की भीड़ जमा हुई. चित्रालय मैदान के समीप रथ मेला से शुक्रवार को उल्टा रथ निकाला गया. जो विधान कालेज होते हुए राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित जगन्नाथ मंदिर तक पहुंचा.
डीएसपी अधिकारी की पत्नी संग छेड़छाड़ का आरोप
दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में कार्यरत अधिकारी की पत्नी के साथ तृणमूल श्रमिक यूनियन के कर्मी पर छेड़छाड़ का आरोप लगा है. दुर्गापुर ऑफिसर्स एसोसिएशन ने शिकायत थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि डीएसपी अधिकारी इस्पात नगर के सी जोन इलाके में रहते हैं. बीते सोमवार को अधिकारी की पत्नी घर में अकेली थी.
अलग-अलग घटनाओं में तीन महिलाओं की मौत
पुरैनी : अलग - अल ग घटनाओं में बुधवार को पुरैनी में दो महिला व बिहारीगंज में एक महिला की मौत हो गयी. बारिश से मंगलवार को दीवार गिरने से दो महिला घायल हो गयी. एक की मौत भागलपुर ले जाने के दौरान हो गयी. एक का इलाज चल रहा है. वहीं दूसरी ओर दुर्गापुर गोट बस्ती में बुधवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत होगी.
शराब जब्त कर तस्कर को पुलिस ने भेजा जेला
अमदाबाद : अमदाबाद पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ एक को गिरफ्तार किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिजेन यादव पिता देवन यादव गांव सुदाम टोला थाना रतवा जिला मालदा ने पश्चिम बंगाल से विदेशी शराब लाकर बिहार में बेचने का कारोबार करता था. जिसे गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को अमदाबाद थानाध्यक्ष नरेश कुमार एवं अनि अजीत कुमार राय ने थाना क्षेत्र के दुर्गापुर पंचायत के रामोतार कॉलोनी गांव के समीप मोहन कुपी से गुप्त सूचना के आधार पर दबोच लिया है.
विधायक विश्वनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें
दुर्गापुर पश्चिम के विधायक विश्वनाथ पाडियाल को लेकर इन दिनों अटकलों का बाजार गर्म है. लोकसभा चुनाव से पहले शहर मे आयोजित रैली में राज्य की मुख्यमंत्री सह तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के साथ बड़ी आत्मीयता के साथ विश्वनाथ पारियाल को विशेष भूमिका में देखा गया था. चुनाव में भी विश्वनाथ की अग्रणी भूमिका देखी गयी थी,
रूपनारायणपुर : आज से नदी घाटों पर बालू खनन का कार्य बंद होगा
रूपनारायणपुर : जिलाधिकारी शशांक सेठी ने आठ जुलाई से अगले आदेश तक जिले के नदी घाटों से बालू खनन के कार्य को बंद करने का आदेश जारी किया. श्री सेठी ने इस संबंध में जारी आदेश की प्रति पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त जिलाधिकारी (एलआर), दुर्गापुर और आसनसोल सदर के महकमा शासक, जिला के मुख्य खनन अधिकरी, दोनों महकमा के एसडीएल एंड एलआरओ, सभी आठ प्रखंड के बीडीओ, बीएल एंड एलआरओ को भेज दिया. श्री सेठी ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ाई से इस आदेश का पालन करने की हिदायत दी.
दुर्गापुर : दुर्गापुर में सीएनजी गैस आपूर्ति शुरू होने से ऑटो चालकों को राहत
दुर्गापुर : पिछले 10 दिनों से दुर्गापुर में सीएनजी गैस आपूर्ति ठप हो जाने से शहर के ऑटो परिवहन व्यवस्था पूरी तरह बाधित हो गयी थी. शनिवार देर संध्या प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शहर में सीएनजी आपूर्ति पुनः शुरू की गयी है. सीएनजी गैस आपूर्ति प्रक्रिया शुरू होने से ऑटो चालकों ने राहत की सांस ली. वहीं मध्यस्थता करने वाले अधिकारियों का स्वागत किया है.
दुर्गापुर : तृणमूल युवा कांग्रेस का सम्मेलन
दुर्गापुर : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थिति सृजनी सभागार में रविवार को तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में शहर के विभिन्न वार्डों से सैकड़ों युवा समर्थकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. सम्मेलन के दौरान पार्टी को मजबूती प्रदान करने के साथ पार्टी के आदर्श पर चलने पर सहमति जतायी गयी.
आज एक साथ पूरे कोयलांचल में चलेगा पौधरोपण अभियान
जल शक्ति अभियान के तहत रविवार को पूरे कोयलांचल में एक साथ पौधरोपण अभियान चलेगा. दो घंटे के अंदर 1.40 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है. मुख्य समारोह धनबाद वन प्रमंडल की ओर से निरसा प्रखंड के दुर्गापुर गांव, जो बराकर नदी के किनारे स्थित है, में होगा. नदी महोत्सव सह वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद पीएन सिंह होंगे.
गुमला : गैस सेफ्टी डिवाइस का एजेंसी देने के नाम पर 26.74 लाख रुपये की धोखाधड़ी
झारखंड राज्य में गैस सेफ्टी डिवाईस बिक्री का प्राधिकरण अनुज्ञप्ति देने के नाम पर गुमला शहर के गोकुल नगर निवासी मारवाड़ी साहू की पत्नी सुनीता देवी से 26 लाख 74 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है. सुनीता देवी ने धोखाधड़ी करने का आरोप साहेबगंज जिला के राधानगर निवासी प्रवीण कुमार व दुर्गापुर के शेख नसरूल इस्लाम पर लगायी है.
आस्था की डोर खींची श्रद्धालुओं ने
जय जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा के जयकारे से गुरूवार को शिल्पांचल गूंजायमान रहा. दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में गाजे-बाजे के साथ रथ यात्राएं निकाली गई. महाप्रभु जगन्नाथ भाई व बहन के साथ क्षेत्र का भ्रमण कर श्रद्धालुओं को दर्शन देते हुए मौसीबाड़ी पहुंचे. सात दिनों के प्रवास के बाद वापस लौटेंगे.
नमिता हत्याकांड: आरोपी को रिमांड पर भेजा
दुर्गापुर थाना पुलिस ने काशीराम बस्ती इलाके में बीते सोमवार को मूक-वधिर महिला नमिता रुईदास (52) की हत्या मामले में गिरफ्तार बापी पासवान (22) को गुरुवार को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया. जांच में मदद के लिए पुलिस जांच अधिकारी ने 14 दिनों की पुलिस रिमांड की मांग की. कोर्ट ने अपील मंजूर कर उसे रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया.
तृणमूल नेता वापस करेंगे ‘कट मनी’ की राशि
दुर्गापुर : दुर्गापुर –फरीदपुर ब्लॉक के बांसगोड़ा में बुधवार को ‘कटमनी’ की वापसी को लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. तृंका नेता महावीर सिंह की दुकान का घेराव किया गया. नेतृत्व कर रहे अमित सिंह, कार्तिक बाउरी आदि ने कहा कि श्री सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिलाने के नाम पर हर आवदेक से पांच-पांच हजार रुपये लिया था.
दुर्गापुर : डीएसपी की जमीन की हो रही अवैध बिक्री
दुर्गापुर : सिटी सेंटर स्थित आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (एडीडीए) कार्यालय के समक्ष बुधवार को भाजपा कर्मियों ने धरना दिया तथा प्रदर्शन किया. पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मेयर दिलीप अगस्ती से मिला और मांगों का ज्ञापन सौंपा. इसके पहले जिला अध्यक्ष लखन घड़ुई के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया. जुलूस गांधी मोड़ से शुरू होकर सिटी सेंटर के विभिन्न इलाकों की परिक्रमा कर एडीडीए कार्यालय के समक्ष पहुंचा. वहां सभा की गई.
दुर्गापुर : इस्पात नगरी में रथयात्रा की तैयारियां पूरी
दुर्गापुर : दुर्गापुर में रथयात्रा की तैयारी पूरी हो गई है. शुक्रवार को रथयात्रा निकाली जायेगी. सिटीसेंटर के चतुरंग मैदान में भी सातदिवसीय कार्यक्रम होगा. इस्कॉन अधिकारी वेणुधारी दास ने बताया कि इस्कॉन मंदिर से रथयात्रा शुरू होगी, जो टाउनशिप होकर चतुरंग मैदान पहुंचेगी. सात दिनों तक मेला चलेगा. जिसमें नृत्य, संगीत, ड्रामा जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.
200 रोबो कॉप ड्रेस, 50 बॉडी कैम कैमरों की खरीदारी
आसनसोल : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट इलाके में दंगा, उग्र प्रदर्शन तथा कानून व्यवस्था के उल्लंघन से मिलनेवाली चुनौती से निपटने तथा पुलिस कर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए दो सौ सेट रोबो कॉप ड्रेस की खरीदारी की गई. कोलकाता और हावड़ा कमिश्नरेट में यह सुविधा पहले से ही है.