41 results found for ''दुर्गापुर''
पापा को दिखाने का झांसा दे ले भागा मोबाइल
धनसार थाना क्षेत्र में मोबाइल खरीदने की बात कहते हुए झांसा देकर कीमती मोबाइल लेकर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में ठगी का शिकार हुए दुर्गापुर(पश्चिम बंगाल) के बप्पी रूईदास ने धनसार थाना में शिकायत की है. बप्पी ने इस घटना से जुड़ी बातचीत और मोबाइल लेकर भागने वाले का फोटो व वीडियो रिकॉर्डिंग भी सौंपी है.
विधवा महिला ने लगाया जमीन हड़पने का आरोप
लावदोहा थाना अंतर्गत प्रतापपुर गांव में मानी रूईदास नामक विधवा महिला ने ग्राम के ही सुधीर रूईदास पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. महिला ने दुर्गापुर फरीदपूर ब्लाक के पदाधिकारी मृणाल कांति बाग, प्रतापपुर ग्राम पंचायत प्रधान रंजन किस्कू एवं लावदोहा थाना पुलिस से भी शिकायत की है.
वीर सैनिकों की श्रद्धांजलि में दिखा सांप्रदायिक सौहार्द
आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता, मानव जाति के संरक्षण के लिए आतंकवाद का हर हाल में खात्मा होना जरूरी है. ऐसा ही श्लोगान लेकर दुर्गापुर के विभिन्न अंचलों में सांप्रदायिक सौहार्द देखने को मिला. जहां हिंदू, मुस्लिम समेत विभिन्न धर्मों के लोगों ने एक साथ कश्मीर की घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मोमबत्ती जुलूस निकाला एवं वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.
दस्तावेज लिक करने के आरोप में वैज्ञानिक गिरफ्तार
दुर्गापुर थाना की पुलिस ने सीएमईआरआई (केंद्रीय यांत्रिक अभियांत्रिकी अनुसंधान संस्थान) में कार्यरत वैज्ञानिक रूद्र प्रसाद चटर्जी को बीते रात कोलकाता दमदम एयरपोर्ट इलाके से गिरफ्तार किया. सोमवार वैज्ञानिक को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया जहां से उसे सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया.
धनबाद स्टेशन में ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत
धनबाद : धनबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार की शाम खड़ी ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस से गिरकर एक यात्री की मौत हो गयी. यात्री की पहचान दुर्गापुर निवासी मनोज सिंह के रूप में हुई है. वह ब्लैक डायमंड से अपने पत्नी और बच्चे के साथ दुर्गापुर जा रहा था. उसने पहले अपनी पत्नी और बच्चे को ट्रेन पर चढ़ा दिया, लेकिन वह खुद ट्रेन पर सवार होते समय फिसल गया और पीछे की तरफ से सिर के बल प्लेटफाॅर्म पर गिर गया. वह वहीं बेसुध हो गया. वहां से उसकी पत्नी ने जीआरपी की मदद से रेल अस्पताल पहुंचाया. वहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.
नाबालिग छात्रा के अपहरण को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, तनाव के बाद सड़क जाम
अररिया : बिहार के अररिया में नरपतगंज प्रखंड के तामगंज पंचायत स्थित दुर्गापुर गांव से चार दिन पूर्व अपहृत नाबालिग छात्रा की बरामदगी नहीं होने पर दो पक्षों में शनिवार को हिंसक झड़प हो गयी. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव हो गया है. आक्रोशित लोगों ने घर के पास ही दुर्गापुर के समीप सड़क मार्ग को जाम कर दिया.
फूटा गुस्सा, लगे पाक के खिलाफ लगे नारे
आतंकी हमले में मारे गए शहीदों को दुर्गापुर शहर के विभिन्न इलाकों में मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. सिटी सेंटर अदालत के समक्ष दुर्गापुर बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ताओं ने रैली निकालकर श्रद्धांजलि दी. मौके पर बार एसोसिएशन के सचिव अनुपम मुखर्जी, देवी दास बनर्जी, शुशांत घोष, कल्लोल घोष, डाक्टर वीरेंद्र पाठक, संजय प्रसाद, चंद्रशेखर साव, रण बिहारी लाल, देवव्रत साईं आदि उपस्थित थे. अनुपम मुखर्जी ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता.
ग्रुप डी में नियुक्ति को लेकर झड़प, बमबाजी
दुर्गापुर के न्यू टाउनशिप थाना अंतर्गत बिधाननगर स्थित मिशन अस्पताल के बाहर शुक्रवार ग्रुप-डी में नियुक्ति को लेकर तृणमूल के दो गुटों में भिड़ंत हो गयी. दोनों के बीच हाथापाई, मारपीट के अलावा बमबाजी से इलाके में तनाव फैल गया. सूचना पर दुर्गापुर थाना के एसीपी ए बिलाल, सीआई चंद्रनाथ चक्रवर्ती, थाना प्रभारी पुलिस जवानों के साथ पहुंच गये.
दुर्गापुर : सीआईएसफ जवानों को किया गया जागरूक
दुर्गापुर के भीरंगी मोड़ स्थित सीआईएसएफ ग्रुप केंद्र में गुरुवार सीआईएसएफ यूनिट (डीएसपी) की ओर से कार्डियो पलमोनरी रिसोर्ससेशन (सीपीआर ) के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया. मौके सीआईएसएफ यूनिट के जवानों एवं उनके परिवार के सदस्यों को सीपीआर पद्धति की जानकारी दी गयी. कार्यक्रम में जवानों को फिटनेस रहने के लिए जीवन शैली पर विशेष ध्यान देने के अलावा मधुमेह रक्तचाप जैसी बीमारियों को कम रोकने के लिए जागरूक किया गया.
दुर्गापुर : दो सफल सर्जरी कर मिशन अस्पताल ने पूर्वी भारत में कायम की मिसाल
द मिशन अस्पताल कोलकाता के बाद पूर्वी भारत का में दो सफल सर्जरी कर मिसाल कायम किया है. गुरुवार अस्पताल के सभागार में कोनजेनिटल डायफरामेंटिक हर्निया (सीडीएच) एवं ट्रेकोओसो फाजियल फिस्टुला से पीड़ित कासिफ दो नवजात शिशु का सफल सर्जरी की. गुरुवार इसकी जानकारी बैठक के दौरान दी गयी.
आसनसोल : आसनसोल चेंबर ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप
मुर्गासोल स्थित आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स ने गुरूवार को कार्यालय परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया. नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ जेके खंडेलवाल तथा दुर्गापुर के ‘द मिशन अस्पताल’ से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने मरीजों की स्वास्थ्य जांच की और जरूरी परामर्श दिये.
दुर्गापुर : उत्साह के साथ मनाया गया वैलेंटाइन डे
शिल्पांचल इसके आसपास के इलाके मे युवाओं ने प्यार के उत्सव वैलेंटाइन वीक को उत्साह के साथ मनाते हुए गुरुवार को वैलेंटाइन डे मनाया. एक तो वसंत का मौसम और ऊपर से आबोहवा में मोहब्बत की मिठास. शिल्पांचल की सड़के गुलाब के फूलों की महक से जहां महक रहीं थी
नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया चार अपहरणकर्ताओं को, ड़ाबाजार से अपहृत व्यवसायी आसनसोल में मुक्त
बड़ाबाजार इलाके से बुधवार रात को अपहृत पारस पान मसाला के मालिक मनोज खंडेलवाल (45) को पुलिस ने आसनसोल में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया. आसनसोल- दुर्गापुर कमिश्नरेट की सालानपुर थाना पुलिस ने गुरुवार की सुबह कार पर सवार सभी चार अपराधियों और चालक को देंदुआ बाजार नाका पर तलाशी के दौरान गिरफ्तार कर लिया.
दुर्गापुर : लावदोहा थाने के हेतोडोबा गांव में भाजपा के चार समर्थकों के घरों पर हमला
लावदोहा थाना अंतर्गत इच्छापुर के हेतोडोबा ग्राम में मंगलवार की रात अपराधियों ने भाजपा के चार समर्थकों के घर पर हमला किया. जम कर तोड़फोड़ की. आरोप है कि परिजनों के साथ मारपीट भी की गई. इस संबंध में 20 लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. राजनीतिक तनाव गहराने लगा है.
दुर्गापुर : ऐतिहासिक सुरंग परिसर में चिल्ड्रेन पार्क
दुर्गापुर : दुर्गापुर नगर निगम की पहल पर सिटी सेंटर के सभी पार्कों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसी कड़ी में अंबुजा इलाके में ऐतिहासिक पुरातात्विक स्थल पुरानी सुरंग के आसपास बच्चों के पार्क का निर्माण चल रहा है. पार्क निर्माण पूरा होने पर इसे आमलोगो के लिए खोला जायेगा. पार्क का निर्माण इस तरह से किया जा रहा है कि बच्चे के खेलने के साथ-साथ बड़े बुजुर्ग भी अपना खाली समय यहां बीता सके.
आसनसोल : महकमाशासक प्रलय राय चौधरी अड्डा के एइओ
ओसीडब्ल्यू,पी व एआर विभाग की अधिकारी ब्राताती मैत्री को दुर्गापुर महकमा में डिप्टी मजिस्ट्रेट व डिप्टी कलेक्टर के पद पर भेजा गया. पुलिस अधिकारियों में पुलिस कमिश्नरेट में रिज़र्व निरीक्षक(आरआई) जोगिंदर राय का तबादला बीरभूम में आरआई के पद पर, मुर्शिदाबाद के आरआई कल्लोल घोष को यहां भेजा गया. दुर्गापुर के ट्रैफिक निरीक्षक जेपी सिंह का तबादला एसएपी सातवें बैटेलियन में किया गया है.
दुर्गापुर : अस्पताल कैंटीन से गंधयुक्त पिज्जा मिला, मरीज और उनके परिजनों ने किया भारी हंगामा
शहर के गांधी मोड़ संलग्न निजी अस्पताल के कैंटीन में बुधवार को गंधयुक्त पिज़्ज़ा मिलने पर मरीज आक्रोशित हो गये. अस्पताल प्रबंधन पर घटिया भोजन बेचने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. सुरक्षा कर्मियों ने कैंटीन के शोकेश में रखा फूड केक्स को हटा दिया.
दुर्गापुर : कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण रही माध्यमिक परीक्षा, महकमा भर में 199 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
दुर्गापुर : मंगलवार से शुरू हुई माध्यमिक परीक्षा 22 फरवरी तक चलेगी. दुर्गापुर महकमा के विभिन्न स्कूलों से इस वर्ष 13699 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहा है. रेगुलर परीक्षार्थी की संख्या 13535 की थी लेकिन प्रथम दिन 13336 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठें जबकि 199 गैरहाजिर रहे. दुर्गापुर महकमा माध्यमिक परीक्षा का कन्वेंनर डॉ. कलिमूक हक ने बताया कि प्रथम विषय का परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ.
दुर्गापुर : ग्राहक बनकर ज्वेलरी दुकान से बदमाश ने उड़ायी सोने की चेन
दुर्गापुर थाना अंतर्गत बेनाचिति नाचन रोड स्थित नंद कुमार ज्वेलरी में मंगलवार ग्राहक बनकर एक युवक सोने की चेन लेकर फरार हो गया. युवक हेलमेट लगाकर दुकान में आया था जिस कारण उसका चेहरा नहीं पहचाना जा सका. सूचना मिलते ही प्रान्तिका फाड़ी की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी.
दुर्गापुर : विश्व रेडियो दिवस आज, सुनने वालों की दीवानगी बरकरार
13 फरवरी को विश्व रेडियो दिवस के रूप में मनाया जाता है. इंटरनेट, मोबाइल और टेक्नोलॉजी के इस दौर में रेडियो सुनने वालों की दीवानगी आज भी बरकरार है. रेडियो की इतनी प्रासंगिगता है कि आज भी काफी लोग इससे जुड़े हैं. समय के साथ रेडियो के स्वरूप में बदलाव जरूर आया है पर इसकी लोकप्रियता आज भी बरकार है.