40 results found for ''दुकानदारों''
श्रीनगर में मौजूद हैं दो दर्जन आतंकवादी, सुरक्षा बलों की चिंता बढ़ी
नगर और इसके आसपास के क्षेत्रों में करीब दो दर्जन आतंकवादी मौजूद हैं और कुछ इलाकों में वे दुकानदारों को खुलेआम धमकी दे रहे हैं जिसको लेकर सुरक्षा बलों में काफी चिंता है.
पंडारक : घर से बाहर बुलाकर दुकानदार की हत्या
पंडारक : पंडारक थाने के हरिजन टोला में अपराधियों ने घर से बाहर बुलाकर दुकानदार रोशन कुमार (21) को गोली मार दी. पीएमसीएच में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.
झारखंड की धरती से पीएम मोदी ने पूरे देश को दी सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजधानी में थे. उन्होंने यहां नये विधानसभा भवन का उद‍्घाटन, प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना, खुदरा व्यापारी, दुकानदार व स्वरोजगार पेंशन योजना, जनजातीय बहुल इलाकों में 462 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों की लांचिंग, साहिबगंज में मल्टी मॉडल टर्मिनल का ऑनलाइन, झारखंड का नया सचिवालय भवन का शिलान्यास किया.
पान, गुटखा दुकान पर छापेमारी, वसूला जुर्माना
सुपौल : बिहार तंबाकू नियंत्रण कानून बनने के बाद गुरुवार को बीडीओ राहुल राज, प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ममता कुमारी एवं सदर थानाध्यक्ष रामाशंकर के संयुक्त नेतृत्व में 05 विभिन्न पान गुटका दुकानदारों के ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी के दौरान पान गुटका दुकानदार संजयकुमार, विजय मुखिया, सोना पान भंडार, मनिष कुमार एवं मो हारून को पकड़ा गया.
वेंडिंग जोन बनाये जाने पर फुटपाथी दुकानदारों ने निकाली धन्यवाद यात्रा
जहानाबाद नगर : शहरी फुटपाथी दुकानदारों ने गुरुवार को नाश्वी के बैनर तले धन्यवाद यात्रा निकाली. कृषि फार्म स्थित वेंडिंग जोन नंबर एक से निकाली गयी धन्यवाद यात्रा नगर पर्षद पहुंच कर सभा में तब्दील हो गयी. सभा को संबोधित करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद चोपड़ा ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा वेंडिंग जोन बनाकर फल, सब्जी व मीट-मुर्गा बेचने वाले दुकानदारों को बसाया गया है. यह काफी अच्छी पहल है. फुटकर कानून 2014 स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट के नियमानुसार ऐसे फुटपाथी दुकानदारों को बसाये जाने से वे काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग फुटपाथी दुकानदारों के नाम पर सिर्फ राजनीति करते हैं, जबकि नगर पर्षद प्रशासन फुटपाथी दुकानदारों के लिए सही मायने में काम कर रहा है. इससे अब लोगों को होने वाले सड़क जाम से भी राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि विगत कई वर्षों से नाश्वी के बैनर तले शहरी फुटपाथ दुकानदारों का नेतृत्व करते हुए उनकी रोजी-रोटी के जुगाड़ में लगातार संघर्ष आ रहे हैं जिसका नतीजा सामने आने लगा है. उन्होंने जिला प्रशासन को वेंडिंग जोन में जगह देने के लिए धन्यवाद दिया. धन्यवाद यात्रा में रामाकांत भास्कर, संजय गुप्ता, चंदन शर्मा, अजय चौरसिया, राजेश ठाकुर आदि शामिल थे.
भगवानपुर मुंडेश्वरी गेट चौक पर पानी की किल्लत
भगवानपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित मुंडेश्वरी गेट चौक पर दुकानदारों व राहगीरों को पानी की किल्लत काफी दिनों से सता रहा है. वजह यह है कि उक्त चौक के मुंडेश्वरी रोड में नहर किनारे एकमात्र चापाकल है, जो कि महीनों से खराब पड़ा है.
बिना लाइसेंस के दवा बेच रहे दुकानदार गिरफ्तार
मानसी : प्रखंड के चकहुसैनी गांव में बिना लाइसेंस के दवा की दुकानदारी कर रहे दुकानदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर औषधि निरीक्षक डॉ सचिदानंद विक्रांत ने अवैध रूप से बिना लाइसेंस के दवा की दुकान खोल दवा बेच रहे दुकानों में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान दुकान में कई प्रतिबंधित दवा बरामद किया. औषधि निरीक्षक के सूचना पर पुलिस ने दुकानदार प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.
दो पक्षों के बीच आपसी विवाद में मारपीट
जसीडीह थाना क्षेत्र के जुबली पेट्रोल पंप के समीप आपसी विवाद को लेकर दो दुकानदार के बीच में मारपीट व छिनतई की घटना को लेकर थाना में दोनों पक्षों की ओर से एफआइआर दर्ज कराया गया है. प्रथम पक्ष के थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी कमलेश वर्णवाल ने दर्ज मामले में कहा कि बीते मंगलवार की शाम वह अपने दुकान में बैठा हुआ था. इसी क्रम में दुकान के समीप स्थित होटल में दुकानदार शब्दशरण वर्णवाल ने कोयले का चूल्हा जला कर धुआं कर रहा था.
शहर में फिर धड़ल्ले से होने लगा पॉलीथिन का इस्तेमाल
औरंगाबाद : पॉलीथिन व कैरी बैग के इस्तेमाल पर प्रतिबंध के बाद भी जिले में पॉलीथिन का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. कार्रवाई का डर न तो बड़े प्रतिष्ठानों को है और न ही फुटपाथी दुकानदारों को. सब्जी दुकानदार से लेकर दवा दुकान तक, होटल से लेकर मॉर्ट तक खुलेआम ग्राहकों को पॉलीथिन के सहारे सामान दिया जा रहा है. आश्चर्य की बात तो यह है कि अब नगर पर्षद भी कार्रवाई से दूर भाग रही है. हालांकि, बीच-बीच में खानापूर्ति के लिए अभियान चलाया गया, लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा है.
मुखिया ने पकड़ी सरकारी अनाज की कालाबाजारी
नवीनगर : प्रखंड की टंडवा पंचायत के पूरहारा, (बेचूडीह) के जन वितरण प्रणाली दुकानदार अमरदीप पासवान के घर से गरीबों का खाद्यान्न की हो रही कालाबाजारी पकड़ में आ गयी. बोरे में भरे अनाज को मुखिया रमेश पासवान ने ग्रामीणों के सहयोग से जब्त किया. अनाज अपने कब्जे में लेकर नवीनगर सीओ राकेश कुमार को सूचना दी.
कल रांची आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, देश भर के व्यापारियों को देंगे बड़ी सौगात, कई योजनाओं की करेंगे शुरुआत
खुदरा व्यापारी, दुकानदार और स्वरोजगारधारी पेंशन योजना होगी शुरू रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को रांची की धरती से देश भर के छोटे व्यापारियों, दुकानदारों और स्वरोजगार करनेवालों को सौगात देंगे. वे खुदरा व्यापारी, दुकानदार व स्वरोजगारधारी पेंशन योजना की शुरुआत करेंगे.
छोटे बाजारों में अतिक्रमण से आम जनता है परेशान
आरा : जिले के छोटे बाजारों में सड़कों के किनारे दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किये जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सभी चट्टी बाजारों में स्थिति ऐसी है कि सड़कों पर चलना काफी दुष्कर हो रहा है. ऐसा ही नजारा तरारी प्रखंड के मोपती बाजार व मेला मोड़ पर देखने को मिल रहा है. बाजार में अतिक्रमण के कारण सड़कें सिकुड़ चुकी हैं.
प्रतिबंध के बाद भी जिले में बिक रहे गुटखे
आरा : जिले में गुटखा और तंबाकू खुलेआम बिक रहा है. विक्रेताओं पर प्रतिबंध का असर नहीं दिख रहा है. नगर के मुख्य बाजार सहित अन्य मुहल्लों में व जिले के चट्टी, बाजारों में दुकानदार अब भी इन उत्पादों को बेच रहे हैं. कई दुकानदारों द्वारा भारी मात्रा में तंबाकू उत्पादों का स्टाल लगाकर उन्हें खुलेआम बेचा जा रहा है. इतना ही नहीं सरकार द्वारा लगाये गये प्रतिबंध की आड़ में ज्यादा दामों पर बेचकर दुकानदार भारी मुनाफा भी कमा रहे हैं.
Flipkart ने 700 शहरों के 27 हजार किराना दुकानदारों को डिलीवरी सिस्टम से जोड़ा
नयी दिल्ली : वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन से पहले 700 शहरों में 27,000 किराना दुकानदारों को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की है. ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा कि इस कदम से आने वाले त्योहारी सीज़न में ‘द बिग बिलियन डेज'' के समय लाखों नये ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी. इससे मौजूदा 16 करोड़ ग्राहकों के लिए ई-कॉमर्स के अनुभव को बेहतर किया जा सकेगा.
रांची : बतायें, फुटपाथ दुकानदारों के लिए क्या कदम उठाये
हाइकोर्ट ने सरकार से पूछा रांची : झारखंड हाइकोर्ट में शुक्रवार को स्ट्रीट वेंडर (प्रोटेक्शन अॉफ लाइवलीहुड) एक्ट-2014 के अनुपालन काे लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. एक्टिंग चीफ जस्टिस हरीश चंद्र मिश्र व जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को कांप्रिहेंसिव रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया. खंडपीठ ने पूछा कि राज्य के सभी जिलों में फुटपाथ दुकानदारों के मामले में केंद्रीय कानून के तहत क्या कदम उठाये गये हैं.
पटना सिटी : गोली मारनेवाले आरोपित का सीसीटीवी फुटेज मिला
पटना सिटी : अगमकुआं थाना के भूतनाथ रोड शांति कॉलोनी में श्री श्याम किराना स्टोर के दुकानदार 35 वर्षीय श्याम नारायण साह उर्फ बिट्टू को गोली मार जख्मी करने के मामले में पुलिस ने जांच शुरू की है. घटना को लेकर दुकानदारों में आक्रोश है. दुकानदारों का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी जाये. दूसरी ओर गुरुवार को पुलिस टीम के हाथ सीसीटीवी फूटेज हाथ लगा है. इसमें एक युवक दिख रहा है.
ऐसे में तो हो जायेगा सिक्कों का भी डिमोनेटाइजेशन
जमुई : लोगों की तमाम गुजारिशों के बाद भी बाजारों में छोटे सिक्के का चलन अब धीरे-धीरे कम होने लगा है और समाप्ति की ओर अग्रसर है. जिस वजह से छोटे दुकानदार, गुमटी चालक, रिक्शा-ठेला चालक, रेहड़ी लगाने वालों सहित अन्य फुटकर व्यवसाय करने वाले लोगों के समक्ष अब बड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है.
उधार नहीं दिया, तो महिला पर फेंका खौलता तेल
प्राणपुर : रोशना ओपी क्षेत्र के नाथ भट्टा मोड़ के समीप महिला दुकानदार के उधार पर नाश्ता नहीं देने पर एक ग्राहक ने खौलता हुआ सरसों तेल उसके शरीर पर फेंक दिया. इससे महिला गंभीर रूप से झुलस गयी. झुलसी महिला को स्थानीय लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए ले गये.
खोटा तो खोटा खरा सिक्का के चलन पर भी आफत
पूर्णिया : खोटा सिक्का नहीं चलता है यह तो जानते थे पर अब तो बाजार में खरा सिक्का भी नहीं चल रहा. दुकानदार सिक्का लेने में आनाकानी करते हैं और बैंक भी लेने से कतराते हैं. नतीजा यह है कि छोटे-छोटे व्यापारियों का जहां व्यापार प्रभावित हो रहा है वहीं आमलोगों को रोजमर्रे के सामान खरीदने में परेशानी हो रही है.
रांची : फ्री होगी बायीं लेन, गुदड़ी बाजार में शिफ्ट होंगे फुटपाथ दुकानदार...तो और भी आसान हो जायेगा मेन रोड का ट्रैफिक
रांची : रांची नगर निगम ने मेन रोड को ई-रिक्शा मुक्त बना दिया है. साथ ही सिटी बसें चलायी जा रही हैं. एक सितंबर से लागू हुई इस नयी व्यवस्था से मेन रोड का ट्रैफिक सुगम हो गया है, लेकिन अब भी गलत पार्किंग, बायीं लेन का जाम होना और फुटपाथ दुकानदारों जैसी छोटी-छोटी समस्याएं हैं, जिनकी वजह से कई जगहों पर रुक-रुक कर जाम लग रहा है. नगर निगम अब इन समस्याओं को भी दुरुस्त करने पर ध्यान दे रहा है.