383 results found for ''दिल्ली''
Sacred Games 2 : इस सीन पर मचा बवाल, अनुराग कश्‍यप के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज
हालिया रिलीज वेब सीरीज ''सेक्रेड गेम्स 2'' को लेकर एक नया बवाल शुरू हो गया है. एक दृश्‍य पर आपत्ति जताते हुए दिल्‍ली भाजपा के प्रवक्‍ता तजिंदर बग्‍गा ने अनुराग कश्‍यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. बग्‍गा ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस सीरीज में डायरेक्‍टर ने कड़े का अपमान किया है. शिकायत में यह भी कहा गया है कि डायरेक्‍टर ने जानबूझकर इस वेब सीरीज में सिख समुदाय की भावना को भड़काने के लिए यह सीन डाला है ताकि समाज में धार्मिक ग्रुपों के बीच नफरत पैदा हो.
INX Media मामलाः इंद्राणी मुखर्जी ने किया भंडाफोड़ और फंस गए पी चिदंबरम, जानिए क्या है पूरा मामला
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर आइएनएक्स मीडिया मामले में मुश्किलें बढ़ती जा रही. दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा इस केस में अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है.
चिदंबरम पर लटकी गिरफ़्तारी की तलवारः पाँच बड़ी ख़बरें
दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी खारिज होने के बाद पी चिदंबरम पर गिरफ़्तारी का ख़तरा मंडराने लगा है.
दिल्ली यूनिवर्सिटी में सावरकर, बोस और भगत सिंह की मूर्तियां- प्रेस रिव्यू
डीयू में चुपके से लगाई गई मूर्तियां, कश्मीर पर पाकिस्तान का नया क़दम और अख़बारों की अन्य सुर्ख़ियां
क्या है INX Media Case, पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम तक कैसे आई केस की आंच, जानिए
दिल्ली हाई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया. इसके साथ ही उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है.
बोलीं प्रियंका गांधी- हम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के साथ खड़े हैं, सच के लिए लड़ेंगे
नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किये जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि सरकार ''''शर्मनाक तरीके से'''' चिदंबरम के पीछे पड़ी है क्योंकि वह बेहिचक सच बोलते हैं और सरकार की नाकामियों को सामने लाते हैं.
पटना : राजधानी ट्रेन से 37.50 लाख की विदेशी सिगरेट हुई जब्त
डीआरआइ की विशेष टीम ने पकड़ा पटना : डीआरआइ (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने डिब्रूगढ़ से नयी दिल्ली जाने वाली राजधानी ट्रेन में छापेमारी करके 37 लाख 50 हजार की विदेशी सिगरेट बरामद की. ट्रेन के पाटलिपुत्र स्टेशन पर रुकने के बाद टीम ने इसके लगेज वान में बुक करके रखे दर्जनों पैकेट को उतारा, जिसमें दो लाख 50 हजार की संख्या में रखे पेरिस ब्रांड की विदेशी सिगरेट को बरामद किया. सिगरेटों के इन पैकेट को डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली तक के लिए बुक कराया गया था. गुप्त सूचना के आधार पर इसे पाटलिपुत्र स्टेशन पर रोक कर जब्त कर लिया गया.
मुख्यमंत्री रघुवर दास दिल्ली में, चार मुलाकातें, जानें आपके लिए ये चार जरूरी खबरें
पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड के नवनिर्मित विधानसभा भवन और साहेबगंज में जल मार्ग विकास बंदरगाह परियोजना का उदघाटन करेंगे. सीएम रघुवर दास ने मंगलवार को दिल्ली में पीएम से मुलाकात की और उन्हें झारखंड आने का न्योता दिया. पीएम ने सहमति देते हुए बताया कि वे 15 सितंबर के बाद किसी दिन झारखंड आ सकते हैं. पीएम को सीएम ने राज्य सरकार के कामकाज से भी अवगत कराया.
INX मीडिया मामला : SC से भी चिदंबरम को राहत नहीं, लुकआउट नोटिस जारी, CBI और ED ने फाइल किया कैविएट
नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से तत्काल कोई राहत नहीं मिली. न्यायालय की पीठ ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री की याचिका तत्काल सूचीबद्ध किये जाने पर विचार हेतु प्रधान न्यायाधीश के समक्ष रखी जाएगी.
पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत गंभीर, गडकरी और जावड़ेकर पहुंचे एम्स
नयी दिल्ली : पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की सेहत गंभीर बनी हुई है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर सहित कई नेताओं ने मंगलवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (एम्स) जाकर अरुण जेटली की सेहत की जानकारी ली.
शैक्षणिक भ्रमण पर दिल्ली और अमृतसर गये सरकारी स्कूल के बच्चे, कहा पहली बार ट्रेन में बैठे, तो लगा सपना सच हो गया
रांची/हटिया : मुख्यमंत्री शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम के तहत राज्य के स्कूली बच्चे और शिक्षक मंगलवार को दिल्ली व अमृतसर के लिए रवाना हुए. राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर हटिया रेलवे स्टेशन से ट्रेन को रवाना किया. 952 बच्चों के साथ 48 शिक्षक भी शैक्षणिक भ्रमण पर गये हैं. बच्चों के चेहरे पर दिल्ली-अमृतसर जाने की खुशी साफ झलक रही थी. कुछ बच्चे तो ऐसे थे, जो पहली बार अपने गांव से बाहर निकले थे, वहीं कुछ पहली बार ट्रेन पर चढ़े थे.
विधानसभा चुनाव : भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व करेगा चुनाव प्रबंधन की निगरानी
नयी दिल्ली/रांची : झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक हुई. निर्णय लिया गया कि चुनाव प्रबंधन की निगरानी केंद्रीय नेतृत्व करेगा़ चुनाव को लेकर बिंदुवार मंथन हुआ.
आज होगा डॉ जगन्नाथ मिश्र का अंतिम संस्कार, पटना पहुंचा पूर्व मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर
पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र का पार्थिव शरीर मंगलवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे विशेष विमान से दिल्ली से पटना लाया गया. इस दौरान उनके साथ उनके बेटे संजीव मिश्र, नीतीश मिश्र सहित अन्य परिजन मौजूद थे. बुधवार को उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव सुपौल जिले के बलुआ में संपन्न होगा. डाॅ मिश्र का पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए शास्त्रीनगर स्थित उनके आवास वीणा कुंज में रखा गया. यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी सहित अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.
यात्रियों को राहत, समय से हो रहा ट्रेनों का परिचालन
जयनगर दरभंगा रेल खंड पर लंबे समय से ट्रेनों के विलंब परिचालन से परेशान यात्रियों को अब राहत मिलने लगा है. इस रेल खंड पर परिचालित होने वाली ट्रेनों का परिचालन ससमय से हो रहा है. विलंब से चलने वाली ट्रेन भी एक से सवा घंटा विलंब से पहुंच रही है. सोमवार को नई दिल्ली जयनगर स्वतंत्रता सेनानी तय समय शाम 6.30
माकपा से भी ज्यादा बढ़ा तृणमूल कैडरों का जुल्म
14 अगस्त को दिल्ली में भाजपा का दामन थामने के बाद कोलकाता नगर निगम के पूर्व मेयर व राज्य के पूर्व मंत्री शोभन चटर्जी व उनकी करीबी दोस्त बैशाखी बनर्जी काे मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में सम्मानित कर उन्हें देश भाजपा का हिस्सा बना लिया गया. इस दौरान भी शोभन चटर्जी ने मुख्यमंत्री व तृणमूल नेता ममता बनर्जी की नीतियों के खिलाफ जमकर हमला बोला.
भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आजाद ने आरक्षण पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को खुली बहस की चुनौती दी
नयी दिल्ली : दलित संगठन भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को खुली बहस की चुनौती दी. उन्होंने कहा कि इसकी बजाय जाति व्यवस्था समाप्त करने पर चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि अनुसूचित जाति से जुड़े 54 फीसदी लोगों के पास देश में अपनी जमीन नहीं है, जबकि एक खास जाति का दबदबा है और उसे सारे अधिकार मिले हुए हैं.
नाना पाटेकर ने ITBP के शीर्ष कमांडरों से दिल्ली में की मुलाकात
अभिनेता नाना पाटेकर ने मंगलवार को यहां भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) मुख्यालय पहुंचे और शीर्ष कमांडरों से मुलाकात की. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.
नाना पाटेकर ने ITBP के शीर्ष कमांडरों से दिल्ली में की मुलाकात
अभिनेता नाना पाटेकर ने मंगलवार को यहां भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) मुख्यालय पहुंचे और शीर्ष कमांडरों से मुलाकात की. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.
IIT Delhi के प्रोफेसरों के सहयोग से सैनफे का कारनामा, केले के रेशे से बनाया 120 बार इस्तेमाल किया जाने वाला नैपकिन
नयी दिल्ली : आईआईटी दिल्ली से जुड़े एक स्टार्टअप ने पहली दफा 120 बार इस्तेमाल में लाये जा सकने वाले सेनेटरी नैपकिन की पेशकश की है, जिसे समग्र केले के रेशे से बनाया गया है. इस प्रकार इसे दो साल तक चल सकता है और इसे लगभग 120 बार दोबारा उपयोग में लाया जा सकता है. आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसरों की सहायता से ‘सैनफे'' द्वारा विकसित दो नैपकिन की कीमत 199 रुपये रखी गयी है. टीम ने इस उत्पाद के लिए एक पेटेंट का आवेदन जमा कराया है.
शीशम की लकड़ी के बने उत्पादों के अंतरराष्ट्रीय व्यापार पर से प्रतिबंध हटा सकती है सरकार
नयी दिल्ली : भारत ने वन्य जीवों और वनस्पतियों की लुप्तप्राय प्रजातियों के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर संधि (साइट्स) के तहत शीशम की लकड़ी से बने सामान पर प्रतिबंध हटाने का जोर दिया है. भारत का कहना है देश में शीशम के पेड़ प्रचुर संख्या में उपलब्ध हैं।. वाणिज्य मंत्रालय के तहत आने वाली हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) ने एक बयान में कहा कि पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने साइट्स के परिशिष्ट- II से डालबर्गिया सिसो (शीशम) को सूची से हटाने के लिए साइट्स को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है. परिशिष्ट- II के तहत शीशम की लकड़ी से बनी वस्तुओं के अंतरराष्ट्रीय व्यापार पर प्रतिबंध है.