13 results found for ''दिलीप''
कूचबिहार से भाजपा ने प्रमाणिक को बनाया उम्मीदवार, पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
कोलकाता : भाजपा ने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी की. इस सूची में पश्‍चिम बंगाल के उम्मीदवारों का भी नाम है. पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर से, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से, कूचबिहार से नीषिथ प्रमाणिक, अलीपुरदुरस से जॉन बरला, जलपाईगुड़ी से डॉ. जयंत रे, राजगंज से देबोश्री चौधरी, बालूरघाट से डॉ. सुकांता मजूमदार चुनाव लड़ेंगे.
झारखंड में संगठन को मजबूत करने की जरूरत
रांची : अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को हुई. राष्ट्रीय अध्यक्ष बहादुर सिंह वर्मा ने कहा कि झारखंड में भी संगठन का विस्तार व मजबूत करने की जरूरत है. 22 राज्यों से आये संघ के प्रतिनिधियों ने अपनी समस्याएं रखीं. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ दिलीप सोनी ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए सभी राज्यों में संघ के सदस्यों को सक्रिय रहना होगा. चुनाव होने वाला है. स्वर्णकार समाज की आबादी लगभग 14 लाख है. लोकसभा चुनाव में सांसद का टिकट स्वर्णकार समाज को मिलना चाहिए. वहीं, झारखंड में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाला है.
रांची : सेल्स टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर के घर से लाखों की चोरी
रांची/मेसरा : बीआइटी ओपी क्षेत्र के वास्तु विहार निवासी सेल्स टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर दिलीप कुमार मंडल के घर से चोरों ने पांच लाख के गहने व 60 हजार नकद की चोरी कर ली़ घटना 16 मार्च की देर रात की है. उन्होंने इस संबंध में बीआइटी में प्राथमिकी दर्ज करायी है़ पुलिस मामले की जांच में कर रही है़ सदर डीएसपी दीपक पांडेय, बीआइटी ओपी प्रभारी वीरेंद्र कुमार जांच करने पहुंचे़ फिंगर प्रिंट एक्सर्ट को भी बुलाया गया था़ चोर घर के मेन गेट का ताला तोड़ कर अंदर घुसे थे.
राज्य में घुसपैठ व सुरक्षा प्रमुख मुद्दे : दिलीप
कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा के एक बड़े हिस्से पर असामाजिक गतिविधियां और घुसपैठ पर राज्य सरकार का नरम रुख मौजूदा लोकसभा चुनाव में राज्य का मुख्य मुद्दा हैं, क्योंकि ये देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करते हैं.
शिवहर : आग से 12 घर जले, बच्ची की मौत
शिवहर : जिले के हरनाही गांव में आग लगने से दिलीप सिंह की 10 वर्षीया बेटी प्रियांशु कुमारी की मौत आग की चपेट में आने से हो गयी. इस घटना में 12 घर जलकर राख हो गये. इस हादसे में घटना में छह बकरियां, एक मोटरसाइकिल, अनाज समेत अन्य सामान जल गये. जानकारी के अनुसार, बुधवार की देर रात आग लगी. इससे गांव में अफरातफरी मच गयी.
अगलगी में 10 वर्षीय बच्ची की मौत, एक दर्जन घर जले
जिले के हरनाही गांव में बुधवार की रात अगलगी की घटना में दिलीप सिंह की दस वर्षीय पुत्री प्रियांशु कुमारी की मौत आग की चपेट में आने से हो गयी. घटना में एक दर्जन लोगों के घर जल कर राख हो गये. बताया जाता है कि बुधवार की रात्रि करीब 9:30 बजे अलाव से आग लगी. इसके पहले कि ग्रामीण आग पर काबू पाते, तेज हवा के करण आग की लपटें तेज हो गयीं.
बड़ाबाजार में पकड़ा गया नकली पाउडर दूध बनानेवाला गिरोह
बड़ाबाजार में शादी-पार्टी के सीजन में नकली पाउडर दूध बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम अरूप बादुरी (40) और सुनील तांती (42) है. गिरोह में शामिल तीसरा आरोपी दिलीप साहा फरार है. आरोपी बड़ी ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली पाउडर दूध बनाकर बड़ाबाजार व आसपास के बाजारों में सप्लाई करते थे.
प्रेम प्रसंग मामले में दवा व्यवसायी की हुई थी हत्या
गढ़हारा : बछवाड़ा रेल थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते एक मार्च को दवा व्यवसायी बछवाड़ा निवासी मनीष उर्फ कल्लू की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक के पास फेंक दिया गया था. इस घटना का खुलासा करते हुए कटिहार रेल एसआरपी दिलीप कुमार मिश्रा ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि उक्त व्यवसायी की हत्या प्रेम -प्रसंग में हुई है.
दिलीप कुमार की नातिन ने 17 साल बड़े एक्टर से की शादी
मुंबई : एक्‍टर दिलीप कुमार और शायरा बानो की नातिन सायशा सहगल ने एक्टर आर्य से हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में शादी कर ली है. शादी का कार्यक्रम रविवार को संपन्न हुआ जिसमें सिर्फ करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए.
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सात आरोपितों पर तय हुए आरोप
नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की सुनवाई बुधवार को भी साकेत स्थित विशेष पोस्को अदालत में हुई. सुनवाई के दौरान सात आरोपित मधु, किरण, रोजी रानी, हेमा मसीह, दिलीप वर्मा, विकास कुमार और रवि रोशन के खिलाफ अदालत ने आरोप तय कर दिये.
खुजली की दवा पीने से बालक की हालत गंभीर
कटोरिया : कटोरिया थाना क्षेत्र के बसमत्ता पंचायत अंतर्गत कल्होडि़या गांव में घर में खेलने के दौरान खुजली की दवा पी लेने से एक पांच वर्षीय बालक की स्थिति गंभीर हो गयी. आनन-फानन में पीडि़त बालक अभिषेक कुमार (5वर्ष) पिता दिलीप यादव को इलाज के लिये रेफरल अस्पताल लाया गया. जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा विनोद कुमार ने उसका प्राथमिक उपचार किया. प्राथमिक उपचार के बाद बालक की स्थिति में सुधार हुआ.
मंदिर से एक महिला चोर गिरफ्तार
सिंहेश्वर : देवाधिदेव महादेव के मंदिर में भीड़ को देखते ही चोर भी सक्रिय हो जाता है. मंगलवार को मंदिर के अंदर से एक महिला चोर को पकड़ा गया. जिसे बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया. इस बाबत पीड़ित सुखासन चकला निवासी दिलीप कुमार सिंह ने थाना में आवेदन देते हुये बताया कि उनके साथ लगभग 500 कांवरिये बाबा मंदिर आये थे.
नये सीओ ने नहीं किया ज्वाइन सर्टिफिकेट बनाने में परेशानी
गया : नगर प्रखंड के अंचलाधिकारी (सीओ) दिलीप कुमार ने अब तक प्रभार ग्रहण नहीं किया है. इस कारण आय, आवासीय व जाति प्रमाणपत्र बनाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अंचल कार्यालय के एक कर्मचारी ने बताया कि पूर्व सीओ विजय कुमार सिंह के चले जाने के बाद नये सीओ दिलीप कुमार ने अब तक प्रभार ग्रहण नहीं किया है.