29 results found for ''दानापुर''
ट्रैक्टर पलटने से दबकर चालक की गयी जान
बिहटा : थाना क्षेत्र के आनंदपुर बिंद टोली से पास शुक्रवार को सोन नदी के किनारे बाढ़ सुरक्षा तटबंध पर ट्रैक्टर पलटने से उसके इंजन से दबकर चालक की मौत हो गयी.पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल दानापुर भेज दिया है.मृतक चालक की पहचान मनेर थाना क्षेत्र के लोदीपुर बाजार निवासी धनेश्वर पासवान के 30 वर्षीय पुत्र बच्चू उर्फ कृष्णा पासवान के रूप में की गयी है.
हार्डिंग पार्क से आसपास इलाकों के लिए खुलेगी ट्रेन, दानापुर में बनेगा आरओबी
पटना : पूर्व मध्य रेल के जीएम एलसी त्रिवेदी ने शुक्रवार को कहा है कि राज्य में करीब 150 अंडरपास, पटना में सब अर्बन टर्मिनल और दानापुर में आरओबी बनेगा. रेलवे का दानापुर डिवीजन का पूर्ण रूप से विद्युतीकरण कर दिया गया है. निर्मली और सरायगढ़ के बीच इस साल ट्रेन चलने लगेगी. बिहार की जीडीपी दर बढ़ा है और यह देश भर में सबसे तेजगति से विकास कर रहा है. त्रिवेदी पटना के ज्ञान भवन में ब्रिज-2019 सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.
दानापुर : बिल्डर से मांगी 50 लाख की रंगदारी
दानापुर विधायक के भतीजे पर लगा आरोप दानापुर : स्थानीय भाजपा विधायक के भतीजे मुकेश उर्फ सोनू यादव पर बिल्डर से 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगा है. गुरुवार को पीड़ित पाटलिग्राम बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर प्रभात कुमार रंजन ने मुकेश उर्फ सोनू यादव के खिलाफ शाहपुर थाने में मामला दर्ज कराया है. रूपसपुर थाने के नीतिबाग निवासी बिल्डर प्रभात कुमार रंजन ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि बुधवार की रात करीब 10.45 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आया और एक सप्ताह के अंदर 50 लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर जान से हाथ धोने की धमकी दी गयी.
दानापुर : गोली मार कर वृद्धा की हत्या, चार हुए जख्मी
दानापुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के दियारा के पतलापुर बगीचे में गुरुवार को सुबह जमीन विवाद को लेकर चाचा-भतीजे में मारपीट व गोलीबारी में वृद्ध महिला की मौत हो गयी. वहीं, दोनों पक्षों से चार लोग जख्मी हो गये.
टिकट के साथ दो दलाल गिरफ्तार
बक्सर : आरपीए फ ने रेलवे टिकट की दलाली करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से रेलवे का टिकट, तीन मोबाइल, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक एटीएम और करीब 56 सौ रुपये नकद बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार युवकों की पहचान बक्सर के नया चौक निवासी राकेश केसरी और नया भोजपुर के मो तारिक खान के रूप में हुई है. बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे दानापुर के वरीय अधिकारियों के आदेश पर बक्सर आरपीएफ की एक टीम ने बक्सर की एक दुकान पर अचानक छापेमारी की.
पटना जंक्शन से खुलने वाली तीन ट्रेनें रिशेड्यूल
पटना : दानापुर रेल मंडल के झाझा-पटना रेलखंड पर स्थित बंकाघाट-फतुहा स्टेशन के बीच बुधवार को संरक्षा से जुड़े कार्य को किया जायेगा. इस कार्य की वजह से रेलखंड की कुछ ट्रेनों के परिचालन बाधित रहेगा.
पटना : कार में टक्कर के बाद फोन पर मिली धमकी
पटना : एक वीवीआइपी से फोन पर धमकी भरे लहजे में बात की गयी है. दरअसल एके सिन्हा रविवार को दानापुर स्टेशन जा रहे थे. इस दौरान सगुना मोड़ के पास एक बाइक सवार से टक्कर हो गयी.
पटना : अगस्त तक बनेगी एम्स-दीघा सड़क
दीघा स्थित फ्लाइओवर का काम भी होगा पूरा पटना : पटना एम्स को दीघा से जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य अगस्त महीने तक पूरा कर लिया जोगा. बांकीपुर–दानापुर पथ में दीघा स्थित फ्लाइओवर का काम भी अगस्त तक पूरा हो जायेगा.
पटना : रूट बदलने से बढ़ी यात्रियों की परेशानी, कई को नहीं मिला मैसेज
दानापुर आरआरआइ कार्य का परिचालन पर दिख रहा असर पटना : मोतिहारी जिले के रहने वाले अमित अपने दो साथियों के साथ दिल्ली जाने के लिए ब्रह्मपुत्र मेल पकड़ने सोमवार को 12 बजे पटना जंक्शन पहुंचे. जंक्शन पहुंचने के बाद जानकारी मिली कि ब्रह्मपुत्र मेल पटना जंक्शन नहीं आकर किऊल से गया होते हुए जायेगी. रूट बदलने की जानकारी मिलते ही उनकी परेशानी बढ़ गयी.
बक्सर : रेल फाटक टूटने से एक घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन
बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बक्सर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी फाटक में एक पिकअप ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे गेट का पाइप टूट गया. गेट का पाइप टूटने से क्रॉसिंग के फाटक को बंद करने में परेशानी होने लगी. इस तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने में काफी समय लगा. इसके बाद करीब एक घंटे के बाद परिचालन को शुरू किया गया. इस घटना में आरपीएफ ने पिकअप चालक समेत वाहन को जब्त कर लिया. गिरफ्तार चालक नावानगर थाना क्षेत्र के एैना गांव का रहने वाला अमरजीत प्रसाद बताया जाता है.
पटना : गंगा नदी में नहीं जायेगा शहर का गंदा पानी, लगेंगे तीन एसटीपी
पटना : फुलवारी और दानापुर शहर से निकलने वाले गंदे पानी को सीधे गंगा नदी में गिरने से बचाने को तीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) लगेंगे. यह एसटीपी दीघा, बेऊर व सब्जपुरा, खगौल में बनेंगे. इसको लेकर राज्य सरकार ने 157.08 करोड़ की मंजूरी दे दी है. नगर विकास व आवास विभाग के मुताबिक तीनों एसटीपी का काम 18 महीने में पूरा होगा. इसके लिए बुडको को कार्यकारी एजेंसी बनाया गया है. एसटीपी चालू होने के बाद इन शहरों का गंदा पानी साफ होकर निकलेगा, जिसका उपयोग कृषि कार्य में भी किया जा सकेगा.
ट्रेनें हुईं कम, यात्री बेदम, राहत के लिए अतिरिक्त बोगी नहीं जोड़ रहा रेलवे
भागलपुर : रेलवे ऐसे समय में आरआरआइ का काम करा रहा, जब पहले से ही गर्मी की छुट्टी ने ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ चल रही है. दानापुर में आरआरआइ वर्क के साइड इफैक्ट से रिजर्वेशन कोच का हाल भी जनरल जैसा हो गया है. वहीं, स्टेशनों पर ट्रेनों के इंतजार में यात्री भटकने काे मजबूर हैं.
दानापुर तक जाने वाली ट्रेनों की टाइमिंग सूची की गयी जारी, पूरब में पटना, पश्चिम में बिहटा तक ही चलेंगी ट्रेनें
पटना : दानापुर स्टेशन पर चल रहे रूट रिले इंटरलॉकिंग कार्य के चलते शॉर्ट टर्मिनेट हुईं ट्रेनों की टाइमिंग की सूची दानापुर मंडल ने रविवार को जारी की है. दानापुर तक जाने वाली ट्रेनें पूरब में पटना या राजेंद्र नगर जबकि पश्चिम में बिहटा तक ही रुकेंगी व खुलेंगी. इन ट्रेनों का समापन बक्सर, आरा, बिहटा व पटना स्टेशन पर होगा. इनमें अप व डाउन मिला कर कुल 15 ट्रेनें हैं. जानकारी दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार ने दी है.
पटना सिटी : विरोध व तनातनी के बीच तोड़े गये चबूतरे और तोरणद्वार
पटना सिटी और दानापुर में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान, अतिक्रमणकारियों में मचा है हड़कंप वसूला गया 1.12 लाख का जुर्माना पटना सिटी : जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को पटना नगर निगम व अनुमंडल प्रशासन की टीम ने सयुंक्त तौर पर अतिक्रमण हटाने का अभियान अजीमाबाद व पटना सिटी अंचलों में चलाया.पटना नगर निगम सिटी अंचल की ओर से अतिक्रमण हटाने का विशेष अभियान बाइपास थाना से लेकर दीदारगंज टॉल प्लाजा के बीच में एनएच पर चलाया गया.
आज से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का रहेगा अस्त-व्यस्त परिचालन
दानापुर स्टेशन पर रविवार से रूट रिले इंटरलॉकिंग के काम में तेजी आयेगी. इस कारण 19 जून तक भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त रहेगा. भागलपुर से पटना के लिए सुबह 11.15 में विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद यात्रियों को सीधा 11.30 रात में फरक्का एक्सप्रेस ही मिलेगी.
आज से 19 जून तक कई ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों के बदले रूट, कई ट्रेनों के प्रारंभ-समापन का बदला स्टेशन, ...देखें सूची
पटना : दानापुर रेल मंडल के स्टेशनों के यात्रियों की परेशानी आठ जून से बढ़ सकती हैं. रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआई) का कार्य के कारण दानापुर मंडल की 100 से अधिक एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को 19 जून तक रद्द कर दिया गया है. साथ ही दो दर्जन से अधिक ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर चलाया जायेगा. ये सभी ट्रेनें पंडित दीनदयाल उपाध्याय, राजगीर मार्ग के अलावा दिल्ली व हावड़ा रूट पर चलनेवाली ट्रेनें हैं.
दानापुर : सर्वर फेल होने से परीक्षार्थियों का हंगामा
दानापुर : थाना क्षेत्र के कैंट रोड स्थित विजय विहार कॉलोनी में गुरुवार को एसएससी ऑल लाइन परीक्षा केंद्र पर सर्वर फेल होने से परीक्षार्थियों ने हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परीक्षार्थियों को समझा-बुझा कर शांत कराया.
फुलवारीशरीफ : दानापुर और फुलवारी में लाखों की चोरी
गर्मी की छुट्टी में बच्चों को लेकर मायके जाना पड़ा महंगा फुलवारीशरीफ : गर्मी की छुट्टी में बच्चों को ननिहाल घुमाने ले जाना नगर के नोवा नगर में एक परिवार को काफी महंगा पड़ गया. बंद घर देख चोरों ने धावा बोल खिड़की के रास्ते अंदर घुसे और पूरे घर को खंगालते हुए ढाई लाख के गहने जेवरात और अन्य कीमती समान समेत दो हजार नकद ले भागे . चोरी की वारदात के बाद परिवार की महिला का रो- रो हाल बेहाल था.
खगौल : चार साल में ही वीरान हो गया लाखों से बना महात्मा गांधी पार्क
दानापुर/खगौल : खगौल के गांधी स्कूल परिसर में महात्मा गांधी पार्क रखरखाव के अभाव में बदहाल होता जा रहा है. नगर का एकमात्र महात्मा गांधी पार्क आज उजाड़ व वीरान हो गया है. पार्क की ऐसी बदहाल स्थिति नगर पर्षद प्रशासन द्वारा देखरेख नहीं किये जाने से हुई है. करीब 49 लाख की लागत से पार्क का निर्माण कराया गया था, लेकिन महज चार साल में ही पार्क वीरान हो चला है.
बदले रूट पर चलेगी कई ट्रेन 12, 16 को
आरआरआई कार्य को चालू करने के लिए दानापुर स्टेशन पर गैर इंटरलॉकिंग कार्य के परिप्रेक्ष्य में आसनसोल से आरंभ होने वाली कई ट्रेनें परिवर्तित रूट पर चलेगी. यह जानकारी रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने दी. 12361 आसनसोल-मुंबई (सीएसटीएम) एक्सप्रेस नौ और 16 जून को झाझा-प