422 results found for ''दस रुपये का नोट''
रातू : चाकू दिखा कर बंधन बैंक की एजेंट से "2.10 लाख की लूट
अपराधियों ने पिर्रा के समीप दिया घटना को अंजाम रातू : थाना क्षेत्र के पिर्रा के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने चाकू का भय दिखा कर बंधन बैंक की कलेक्शन एजेंट कुमारी प्रियंका कुमारी से 2,10,665 रुपये लूट लिये. घटना गुरुवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे की है.
खूंटी : पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार
दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा व लेवी के 24 हजार बरामद खूंटी : जिला पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से पीएलएफआइ के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा और लेवी के 24 हजार रुपये बरामद हुए हैं. यह जानकारी ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी.
50 लाख के ड्रग्स और 1.96 लाख रुपये के जाली नोट संग चार तस्कर गिरफ्तार
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने बुधवार की देर रात मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर इलाके से 10,000 याबा टैबलेट के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त किये गये सारे टैबलेट का कुल वजन करीब एक किलो बताया जा रहा है. साथ ही तस्करों के पास से तीन बाइक व एक लाख 96 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किये गये हैं.
कोयला कर्मियों के पेंशन को लेकर विवाद
सांकतोड़िया : पूर्व कोयला कर्मियों के पेंशन की गणना 30 माह के वेतन के आधार पर किए जाने से राशि कम हो जायेगी. अधिकारियों ने 45 हजार रुपये की सीलिंग हटाने की मांग की है, ताकि उन्हें वेतन के अनुरूप पेंशन मिल सके.
'25 करोड़ रुपये तक के कारोबार वाले छोटे स्टार्टअप को मिलेगा कर अवकाश'
नयी दिल्ली : कर विभाग ने गुरुवार को कहा कि 25 करोड़ रुपये तक के कारोबार वाले छोटे स्टार्टअप को वादे के मुताबिक कर अवकाश मिलना जारी रहेगा. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा कि आयकर कानून, 1961 की धारा 80 आईएसी में किये गये उल्लेख के अनुसार कर अवकाश जारी रहेगा. इसके तहत पात्र स्टार्टअप के लिए उसके गठन के सात साल में से तीन साल के लिए पूरी आय पर कर छूट का प्रावधान किया गया है.
बिहार में बढ़ते अपराध, आरक्षण व एनआरसी के सवाल पर आंदोलन करेगी जन अधिकार पार्टी (लो) : पप्‍पू यादव
पटना : बिहार में बढ़ते अपराध, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर बयान और एनआरसी के सवाल पर जन अधिकार पार्टी (लो) सितंबर महीने के दूसरे सप्‍ताह से व्‍यापक तौर पर जन आंदोलन करेगी. इसको लेकर आज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने अपने पटना स्थित आवास पर संवाददाता सम्‍मेलन बुलाया, जिसमें उन्‍होंने छपरा में दारोगा और सिपाही की हत्‍या समेत अन्‍य अपराध की घटनाओं पर सरकार को घेरते हुए पार्टी की ओर से दोनों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की.
अलीबाबा और अमेजन की तर्ज पर MSME के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल भारत क्राफ्ट शुरू करेगी सरकार
मुंबई : सरकार की योजना ''अलीबाबा'' और ''अमेजन'' की तर्ज पर ''भारत क्राफ्ट'' पोर्टल पेश करने की है. यह एक ई-कॉमर्स मार्केटिंग मंच है. इस मंच से दो-तीन साल में करीब 10 लाख करोड़ रुपये का राजस्व आने की उम्मीद है. केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि भारत क्राफ्ट पोर्टल एमएसएमई कंपनियों को बाजार उपलब्ध करायेगा और अपने उत्पादों को बेचने में मदद करेगा.
Kia Motors ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली Made In India SUV Seltos
कोरिया की दिग्गज वाहन कंपनी किया मोटर्स (Kia Motors) ने एसयूवी सेल्टोस (SUV Seltos) को पेश करके बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार में कदम रखा है. इसकी शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये रखी गई है.
वैशाली :मार्बल व्यवसायी से 2.45 लाख रुपये लूटे
हाजीपुर (वैशाली) : औद्योगिक थाना क्षेत्र के चौरसिया चौक के पास बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल के बल पर मार्बल व्यवसायी से दो लाख 45 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. इस संबंध में औद्योगिक थाना क्षेत्र के यूसूफपुर मोहल्ला निवासी विजय शंकर जयसवाल ने औद्योगिक थाने में अज्ञात बाइक सवार तीन अपराधियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया.
लोहिया पुल : मरम्मत के लिए 68.61 लाख रुपये आवंटित
भागलपुर : लोहिया पुल के लिए 68.61 लाख रुपये का आवंटन प्राप्त हुआ है. एक बार फिर इसके मरम्मत की उम्मीद बनी है. पिछले ढाई -तीन साल में छह बार टेंडर निकाला गया मगर ठेकेदारों ने दिलचस्पी नहीं दिखायी. इधर, अभी यह भी तय होना बाकी है कि मरम्मत कौन कराएगा. प्रधान सचिव ने रखरखाव के लिए पीडब्ल्यूडी को सौंपा है.
पटना : यात्री के वेश में दो महिला चोर गिरफ्तार
पटना : पाटलिपुत्र स्थित पीएनएम मॉल से कुछ दूरी पर ई-रिक्शा पर यात्री के वेश में रही दो महिला चोर को लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़ी गयी महिलाओं में आशा देवी व मीना देवी शामिल हैं. ये दोनों यूपी के बनारस की रहने वाली है. पुलिस ने इन लोगों के पास से चोरी किया हुआ पर्स व उसमें रखे 15 हजार नकद रुपये को बरामद कर लिया.
पटना : 13 करोड़ से चकाचक होंगी पटना की तीन सड़कें
पटना सहित सात जिलों में 117 करोड़ से बनेंगे पुल और सड़क पटना : पथ निर्माण विभाग ने पटना समेत राज्य के सात जिलों के लिए 117.36 करोड़ रुपये की लागत से सड़क और पुलों के निर्माण व मरम्मत की मंजूरी दी है. पटना के अलवा बक्सर, शेखपुरा, दरभंगा, भागलपुर, लखीसराय और गया की सड़कों की भी मरम्मत होगी. पटना की तीन योजनाओं के लिए 13.60 करोड़ स्वीकृत किये गये हैं. इसमें दो पुलों का निर्माण किया जाना है.
दानापुर : शातिरों ने खाते से उड़ा लिये 1.18 लाख रुपये
दानापुर : साइबर अपराधियों ने एक व्यक्ति के दो खातों से 1.18 लाख रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में नागेश्वरी कॉलोनी निवासी मनोज कुमार ने स्थानीय थाने में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज करायी.
रांची : जल्द निर्णय नहीं हुआ, तो अधिकारियों के आवास का घेराव करेंगे
वेतन पुनरीक्षण व न्यूनतम वेतन पर एचइसी इंप्लॉई संघर्ष समिति ने कहा रांची : एचइसी इंप्लॉई संघर्ष समिति की आमसभा बुधवार को एचइसी मुख्यालय में हुई. इसमें वेतन पुनरीक्षण, सप्लाई मजदूरों के न्यूनतम वेतन 24 हजार रुपये करने व ग्रेच्यूटी देने की मांग पर विचार किया गया.
जमीन चिह्नित होने के बाद भी 348 करोड़ की दो परियोजनाएं अधर में
राजू नंदन, चास : चास नगर निगम की 348 करोड़ रुपये की दो महत्वपूर्ण परियोजना जमीन चिह्नित होने के बाद भी वर्षों से अधर में लटकी है. ये परियोजनाएं हैं कचरा निष्तारण प्लांट व सेप्टेज प्रबंधन प्लांट. प्लांट नहीं लगने से वार्ड में बेहतर ढंग से कचरा का उठाव नहीं हो रहा है.
रांची : उत्पाद विभाग ने जुलाई तक 801 करोड़ रुपये वसूली की
रांची : उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग ने पिछले साल की तुलना में इस साल तीन गुणा अधिक राजस्व की वसूली की है. पिछले साल जुलाई तक 236 करोड़ की वसूली की गयी थी, जबकि इस साल जुलाई तक 801 करोड़ की वसूली हुई है.
गैंगस्टर फहीम के भतीजे ने आभूषण व्यवसायी से मांगी पांच लाख रंगदारी
धनबाद/धनसार : गांधी नगर सरकारी कुआं निवासी सोना-चांदी व्यवसायी रोहित कुमार कश्यप को फोन कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है. फोन करने वाले ने खुद को गैंगस्टर फहीम खान का भतीजा बताया है. उसने अपना नाम सोनू खान बताया है. रोहित की शिकायत पर धनसार पुलिस ने सोनू खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. रोहित की हीरापुर हटिया में श्रीराम ज्वेलर्स नामक सोना-चांदी की दुकान है.
कोकिंग कोल का दाम बढ़ायेगा बीसीसीएल
मनोहर कुमार, धनबाद : बीसीसीएल ने कोकिंग कोल की कीमत में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि करने का फैसला किया है. बोर्ड की मंजूरी के बाद इसे लागू किया जायेगा. बोर्ड की बैठक 30 अगस्त को प्रस्तावित है. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जायेगी. अगर दाम बढ़ता है तो चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी को एक हजार करोड़ रुपये अतिरिक्त राजस्व का लाभ होगा.
रांची: डॉ दंपती ने नहीं लौटाये बैंक के 4.13 करोड़ रुपये, भेजा नोटिस
रांची/हटिया : डॉ सुबोध कुमार व उनकी पत्नी डॉ निधा करण ने रांची के क्लब साइड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 4.13 करोड़ रुपये कर्ज लिया था. यह कर्ज सुकृति हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड (अस्पताल) खोलने व उपकरणों की खरीद के नाम पर लिया गया था. लेकिन जानकार बताते हैं कि करीब 50-60 लाख रुपये के उपकरण ही डॉक्टर द्वारा खरीदे गये. और तय समय पर बैंक का कर्ज नहीं चुकाया.
निगम अभियंता के घर से एससीबी को मिला 4.30 लाख रुपया नकद
धनबाद : नगर निगम के सहायक अभियंता मनोज कुमार के घर से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की धनबाद टीम ने चार लाख तीस हजार रुपये नकद बरामद किये हैं. इसके अलावा लाखों रुपये की संपत्ति का ब्योरा, उनके बैंक डिटेल एसीबी को मिले है. अभियंता ने एसीबी को पूछताछ में स्वीकार किया कि ढाई प्रतिशत के हिसाब से वह संवेदकों से घूस लेता था.