430 results found for ''दस रुपये का नोट''
दो पक्षों में मारपीट, चार महिला सहित 10 घायल
मुंगेर : शहर के चुरम्बा रायसर मोहल्ला में गुरुवार की शाम एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच आपसी विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों पक्षों से चार महिलाएं सहित कुल दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मारपीट को लेकर दोनों पक्षों द्वारा एक-दूसरे पर कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
रांची : कमड़े में एक घर में छापा, लाखों रुपये की होमियोपैथिक दवाएं जब्त
रांची/रातू : औषधि नियंत्रक (ड्रग कंट्रोलर) ऋतु सहाय के निर्देश पर दवा निरीक्षकों की तीन सदस्यीय टीम ने अवैध दवा कारोबार का भंडाफोड़ किया.
सीएसपी संचालक से एक लाख 80 हजार रुपये लूटे
पीरो : पुलिस की कथित चाक चौबंद व्यवस्था को धता बताते हुए हथियारबंद अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े भारतीय स्टेट बैंक के एक सीएसीपी संचालक से एक लाख 80 हजार रुपये लूट लिये. लूट की यह घटना हसनबाजार ओपी अंतर्गत पचमा गांव के समीप स्थित शिव मंदिर के पास की बतायी जा रही है.
रेफर से पहले दें आयुष्मान भारत की जानकारी : डीएम
शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने जिले के निजी चिकित्सकों को गंभीर प्रकृति के मरीजों को बड़े अस्पताल में रेफर करने के पूर्व प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत की जानकारी देने की अपील की है. इस योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है.
दो लाख रुपये की निकासी करने वाला ठग गिरफ्तार
बक्सर : धनसोई थाना की पुलिस ने फर्जी तरीके से दो लाख रुपये निकासी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार ठग कर्मा गांव का रहने वाला दिनेश सिंह बताया जाता है.
पथरायीं आंखों में रोशनी िमला सोनी का वीरधवन
मगध मेडिकल अस्पताल से चोरी गया बच्चा मिल गया है. गुरुवार की देर शाम पुलिस ने बच्चे को उसकी मां को सौंप दिया. आरोपित महिला बेबी देवी ने 10 अक्तूबर को मगध मेडिकल के गाइनो वार्ड से बच्चे की चोरी कर 25 हजार रुपये में एक नि:संतान दंपती को बेच दिया था.
ऑनलाइन खरीदारी में फंसे रुपये वापस दिलाने के नाम पर ठगे एक लाख
ऑनलाइन खरीदारी में फंसे रुपये वापस दिलाने के नाम पर शातिर बदमाशों ने एक युवती से एक लाख रुपये ठग लिये. ठगी का आभास होने पर साबेरी मित्रा नामक पीड़िता ने इसकी शिकायत श्यामपुकुर थाने में दर्ज करायी है. पुलिस को उन्होंने बताया कि उसने आनलाइन वेबसाइट से साड़ी खरीदी थी.
स्वरोजगार कर आर्थिक स्थिति मजबूत करें
स्थानीय ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में आचार, पापड़ और मसाला पाउडर निर्माण के दस दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन संस्था के निदेशक राम लखन राम, फैकल्टी मिथिलेश कुमार सिंह और पंकज कुमार वर्मा ने किया. राम लखन राम ने कहा कि जिले में आचार, पापड़ और मसाला निर्माण का व्यवसाय लोकल स्तर पर नहीं है, जिसके कारण
बाइक एजेंसी से नकद समेत चार लाख की चोरी
महुआ : मुकुंदपुर गांव स्थित एक बाइक एजेंसी से चोरों बुधवार की रात 1 लाख 48 हजार छह सौ रुपये नकद समेत चार लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली. शोरूम के अंदर चोर वेंटिलेटर तोड़ कर घुसे थे. गुरुवार की सुबह चोरी की घटना की जानकारी होने पर एजेंसी संचालन ने इसकी सूचना महुआ थाने की पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक चोरी की घटना की जांच की.
सिकंदराबाद-रक्सौल की कपलिंग टूटी, दस बोगियों को छोड़ आगे बढ़ी ट्रेन
समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के धनहर पुल संख्या 12 के समीप गुरुवार की देर शाम एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बची. समस्तीपुर से दरभंगा की ओर जा रही 07091 सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन की बोगी के बीच की कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो भागों में बंट गयी.
छठ घाटों की बैरिकेडिंग और सफाई पर खर्च होंगे Rs 35 लाख
महापर्व छठ में व्रती व श्रद्धालुओं को घाटों तक पहुंचने में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी. इसके लिए पहुंच पथों को दुरूस्त किया जायेगा. टूटे कल्वर्ट ठीक होंगे. तालाबों व नदी घाटों की मुक्कमल सफाई की जायेगी. इसके लिये नगर निगम प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. घाटों की सफाई तथा खतरनाक घाटों को बैरिकेडिंग आदि में इस साल अनुमानित व्यय 35 लाख रुपये निगम ने खर्च के लिये स्वीकृत किया है.
रांची : इस वर्ष चालू होंगे पांच कोल ब्लॉक
केंद्रीय कोयला सचिव ने सभी आवश्यक क्लीयरेंस दो माह में प्रदान करने का दिया निर्देश रांची : झारखंड स्थित पांच कोल ब्लॉक इसी वर्ष से चालू हो जायेंगे. इन कोल ब्लॉक से कोयला खनन होते ही झारखंड के राजस्व में प्रति वर्ष 2000 करोड़ रुपये का इजाफा हो जायेगा. आर्थिक मंदी की स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने नये कोल ब्लॉक को आवश्यक क्लीयरेंस देते हुए तुरंत अॉपरेशनल करने का निर्देश दिया है. इसी कड़ी में झारखंड के पांच कोल ब्लॉक भी इसी वर्ष चालू करने का निर्देश दिया गया है.
सीएसपी संचालक से 1.80 लाख की लूट
चिंतामनपुर मंगलवारी बाजार के सीएसपी संचालक ज्योति कुमार से गुरुवार दोपहर बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने 1.80 लाख रुपये लूट लिया. घटना रामगढ़वा गांव के लखना नदी किनारे प्राथमिक विद्यालय समीप की बतायी जाती है. इस संबंध में सीएसपी संचालक ने थाना में आवेदन दिया है.
बिहार : जमुई में 10 हजार घूस लेते निगरानी के हत्थे चढ़े अंचल निरीक्षक
जमुई : बिहार में जमुई जिले के खैरा प्रखंड में निगरानी विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को खैरा अंचल निरीक्षक को दस हजार रुपया घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर अपने साथ पटना ले गयी है. दरअसल, खैरा प्रखंड के रायपुरा गांव निवासी नवीन कुमार ने शिकायत की थी कि अंचल निरीक्षक (सीआई) मो. नजीम अख्तर ने दाखिल खारिज करने के लिए घूस के रूप में दस हजार रुपया की मांग किया है. जिसके बाद पटना से निगरानी विभाग की टीम जमुई पहुंची तथा गुरुवार को सीआई को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.
PMC बैंक मामले में वित्त राज्यमंत्री ने कहा, घोटाला होने पर नियामक और ऑडिटर को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए
नयी दिल्ली : वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक हो या कोई अन्य बैंक घोटाला होने पर नियामक, ऑडिटर और प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएमसी बैंक के मामले में भारतीय रिजर्व बैंक ने निकासी की सीमा बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी है. इसके तहत बैंक के करीब 77 फीसदी प्रभावित लोग आ गये हैं. इन लोगों को एक लाख रुपये तक की निकासी का आश्वासन दिया गया है.
पश्चिम बंगाल : रूपा कंपनी ने खुदरा में 2000 करोड़ रुपये के कारोबार का रखा लक्ष्य
निटवेयर ब्रांड की कंपनी रूपा एंड कंपनी लिमिटेड ने अगले अगले तीन वर्षों में 2022 तक खुदरा कारोबार में 2,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने का लक्ष्य रखा. कंपनी अपने नये एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट- रूपा कांफर्ट जोन सहित ई-कॉमर्स सहित अन्य आधुनिक कारोबार की पद्धति से यह लक्ष्य हासिल करेगी.
पीयूष गोयल ने मनमोहन सिंह पर किया पलटवार, वे अपने बारे में विचार करें, क्या उनसे गलती हुई, क्यों दस जनपथ पर आश्रित रहे
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्हें अपनी विफलताओं पर विचार करना चाहिए. उन्हें यह विचार करना चाहिए कि वे कहां गलत थे. वे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती क्यों नहीं दे पाये? क्यों वे देश को एक ईमानदार सरकार देने में असमर्थ रहे और उन्हें छोटी सी छोटी बात के लिए भी दस जनपथ पर आश्रित रहना पड़ता था. आखिर वे क्यों कभी कोई निर्णय नहीं ले पाये और दस जनपथ के आगे विवश थे.
ललित कुमार सिन्हा बने पटना जीपीओ के चीफ पोस्ट मास्टर
पटना : पटना जीपीओ में हुए 4.50 करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले की सीबीआइ जांच शुरू होते ही पटना जीपीओ के वरीय अधिकारियों पर गाज गिरना शुरू हो गया है. इसके तहत पटना जीपीओ के चीफ पोस्ट मास्टर राजदेव प्रसाद पर पहला गाज गिरा है.
पीडब्ल्यूडी घोटाले में घिरे त्रिपुरा के पूर्व मंत्री को नहीं मिली अग्रिम जमानत
अगरतला : माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य एवं त्रिपुरा के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री बादल चौधरी को 600 करोड़ रुपये के पीडब्ल्यूडी घोटाले में उनकी कथित भूमिका के लिए यहां की एक अदालत ने अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया. इस घोटाले में कथित भूमिका के लिए चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.
दस वर्ष बाद बीएएमएस कोर्स में नामांकन शुरू
बेगूसराय : राजकीय अयोध्या शिवकुमारी आयुर्वेद कॉलेज में बीएएमएस की डिग्री की पढ़ाई के लिए सत्र 2019-20 में छात्र-छात्राओं का नामांकन शुरू हो गया है. नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने से एक बार फिर कॉलेज परिसर छात्र-छात्राओं के अध्ययन-अध्यापन से गुलजार होने जा रहा है.