26 results found for ''तोड़ने''
क्या यूपी को इन तीन हिस्सों में तोड़ने वाली है सरकार? फ़ैक्ट चेक
सोशल मीडिया पर ‘यूपी के बँटवारे का मसौदा’ बताकर शेयर हो रही लिस्ट की हक़ीक़त.
पटना : हटा अतिक्रमण, और चौड़ा होगा बेली रोड
अगले दो-तीन दिनों में दिखने लगेगा असर पटना : बेली रोड से हड़ताली मोड़ तक सड़क के चौड़ीकरण का काम तेज हो गया है. इनकम टैक्स गोलंबर के पास मौजूद सार्वजनिक शौचालय को तोड़ने के बाद अब नियोजन भवन की बाउंड्री का कुछ हिस्सा भी तोड़ने की तैयारी है.
BCCI ने दी दिनेश कार्तिक को माफी, तोड़ दिया था ये अहम नियम
बीसीसीआई ने केन्द्रीय अनुबंध का उपबंध तोड़ने के मामले में भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की बिना शर्त मांगी गयी माफी को स्वीकर कर लिया.
रांची : छूट मिलते ही ट्रैफिक रूल तोड़ने लगे लोग, नाबालिग ने हॉकर को मारा धक्का
रांची : सरकार ने वाहनों के कागजात दुरुस्त कराने के लिए लोगों को तीन महीने का समय क्या दिया, लोग एक बार फिर से यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने लगे.
हुड़दंग मचाने के आरोप में 498 गिरफ्तार
सप्ताह के अंत में महानगर की सड़कों से लेकर विभिन्न स्थानों पर रात को कानून की अनदेखी कर मनमानी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने ब्लॉक रेड अभियान चलाया. इसमें पुलिस की टीम ने विभिन्न नाइट क्लबों, हुक्का बार, बीयर बार के अलावा महानगर के विभिन्न रास्तों में कानून तोड़ने के आरोप में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया है.
पारा मेडिकल छात्रावास को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू
डीएमसीएच में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद गायनी परिसर में स्थित पारामेडिकल गर्ल्स छात्रावास पर आखिरकार बुलडोजर चला. प्रक्रिया शनिवार दोपहर तीन बजे से शुरू हुई. बीएमएसआइसिल के अधिकारी निखिल कुमार की देखरेख में कार्य शुरू किया गया. हालांकि पुराने मकान के मजबूत स्तंभ को तोड़ने में बुलडोजर नाकाम साबित हो रहा था.
क्या पाकिस्तान शिमला समझौता तोड़ने की घोषणा कर सकता है? : नज़रिया
पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान भारत पर लगातार आरोप लगा रहे हैं. उनके तेवर क्या संकेत देते हैं, पढ़िए
पहले नहीं थे खबरदार, अब लग रही लंबी कतार
एक सितंबर से यातायात संबंधी नया अधिनियम लागू हुआ. हर नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना का प्रावधान किया गया है. मुख्य चौक चौराहे पर नियम अनुपालन के लिए प्रशासन की ओर से मुस्तैदी दिखायी जा रही है. असर यह हो रहा है कि लोग विवशता या जुर्माना के डर से कानून के अनुपालन के लिए सभी जरूरी कागजात तैयार कराने के लिए तत्परता दिखा रहे हैं. चाहे ड्राइविंग लाइसेंस हो या प्रदूषण परमिट हो, हर जगह लंबी कतार लग रही है. ऐसे में सवाल क्या अब तक बिना नियम
प्रो कबड्डी लीग : जयपुर को हराकर पटना की उम्मीदें बरकरार
रिकार्ड तोड़ने वाले संदीप नरवाल के शानदार प्रदर्शन के दम पर पटना पाइरेट्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को प्रो कबड्डी लीग के मैच में 36-33 से हराया.
गुमला में पुलिस को जुर्माना वसूलने का अधिकार नहीं, परिवहन विभाग ही जुर्माना वसूल सकता है : एसपी
केंद्र की मोदी सरकार ने 1 सितंबर से नये व्‍हीकल एक्‍ट लागू कर दिया है. इस कानून के लागू हो जाने से नियम तोड़ने पर जुर्मान की राशि में भारी वृद्धि कर दी गयी है. कई गुणा जुर्माने की राशि बढ़ने से लोग परेशान भी हैं.
शहर में पार्किंग जोन ही निर्धारित नहीं
औरंगाबाद : यातायात के नियम तोड़ना लोगों के लिए अब किसी मुसीबत से कम नहीं होगा. शासन ने यातायात के नियम तोड़ने पर भारी भरकम जुर्माना तय किया है. ट्रैफिक सिग्नल के उल्लंघन से लेकर हेलमेट न पहनने, नॉन पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने तक पर जुर्माने की राशि कई गुना कर दी गयी है. लेकिन, औरंगाबाद शहर में तो पार्किंग जोन निर्धारित ही नहीं है और न ट्रैफिक लाइटें लगी है.
चेकिंग के दौरान वीडियो बनाने से नहीं रोक सकती पुलिस
नई दिल्‍ली : नये ट्रैफिक रूल्स के आने के बाद पुलिस पहले से ज्यादा सक्रिय दिख रही है. इस दौरान पुलिस के दुर्व्यवहार की खबरें भी आ रही हैं. ऐसे में वाहन चालकों के कुछ अधिकार भी हैं. कोई भी वाहन चालक पुलिसकर्मी के साथ बातचीत के दौरान कैमरे का इस्तेमाल कर सकता है. इस पर कोई पाबंदी नहीं है. पुलिसकर्मी को फोन, कैमरा आदि छीनने और तोड़ने का अधिकार नहीं है.
बहूबाजार में गिरा एक और मकान
मध्य कोलकाता में स्थित बहूबाजार के रहनेवाले लोगों के बीच आतंक बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार सुबह बहूबाजार में एक और चार मंजिला मकान गिर गया. सोमवार को कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) द्वारा बहूबाजार के खतरनाक मकानों को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले ही 8बी, सेंकड़ापाड़ा लेन स्थित
नागपुर पुलिस का दिलचस्प ट्वीट : ‘विक्रम' से कहा- संपर्क करो, सिग्नल तोड़ने पर नहीं काटेंगे चालान
नागपुर पुलिस चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम को लेकर अपने एक दिलचस्प ट्वीट की वजह से इंटरनेट पर छाई हुई है. इस ट्वीट में पुलिस ने ‘विक्रम'' से जवाब देने का अनुरोध करते हुए कहा कि सिग्नल तोड़ने के लिए उसका चालान नहीं काटा जायेगा.
पटना : सांसद रामकृपाल यादव के बेटे ने तोड़ा ट्रैफिक रूल, कटा चालान
पटना : बिहार की राजधानी पटना में रविवार को पाटलिपुत्र संसदीय सीट से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव के बेटे का यातायात नियम तोड़ने पर एक हजार रुपये का चालान काटा गया. गौर हो कि नये ट्रैफिक नियम बनने के बाद पूरे राज्य समेत राजधानी पटना में में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत लोगों को भारी जुर्माना लगाया जा रहा है.
ट्रैफिक रूल तोड़ने के बाद नहीं भरा जुर्माना, तो गाड़ी के बीमा प्रीमियम से वसूला जायेगा पैसा
नयी दिल्ली : देश के किसी भी शहर में यातायात नियमों को तोड़कर किसी भी वाहन मालिकों को उसके जुर्माने से बचना अब उतना आसान नहीं होगा. उन्हें हर हाल में जुर्माने की राशि का भुगतान करना ही होगा. यदि उन्होंने यातायात पुलिस को जुर्माने की राशि का भुगतान नहीं किया, तो फिर सरकार उनसे गाड़ी के इंश्योरेंस प्रीमियम से जुर्माने की रकम वसूलने की तैयारी में जुट गयी है.
गुमला में नहीं सुधर रहे लोग, बिना हेलमेट पहने चला रहे बाइक
नियमों का उल्‍लंघन कर वाहन चलाना अब आसान नहीं रहा. क्योंकि सरकार ने यातायात नियम व कानून तोड़ने पर लगने वाले जुर्माने का कई गुना बढ़ा दिया है और नियमों के सख्‍ती से पालन के निर्देश भी दिये हैं. सरकार के निर्देश के बाद परिवहन विभाग व पुलिस कड़े कदम उठा रही है. लेकिन गुमला के अधिकांश लोग हैं कि इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. उन्हें बस अपनी मर्जी से वाहन चलाने में मजा आ रहा है.
प्रदूषण सर्टिफिकेट बनाने के लिए लग रही है भीड़
01 सितंबर 2019 को यातायात संबंधी नियम में बदलाव हुआ है. नियम तोड़ने पर जुर्माना की राशि में वृद्धि की गयी है. इसके बाद लोग हर तरह से नियम पालन करने की कोशिश कर रहे हैं. कम से कम शहर के विभिन्न प्रदूषण जांच केंद्र को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है. जांच केंद्र में वाहनों की लंबी कतार दिख रही है.
रांची :एकरा मस्जिद में लगा शिविर 33 लोगों ने किया रक्तदान
रांची : एकरा मस्जिद संचालन समिति के सहयोग से कर्बला के शहीदों की याद में एकरा मसजिद मेन रोड में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. मस्जिद के इमाम व खतीब मौलाना डॉ ओबेदुल्लाह कासमी ने इसके लिए पहल की थी. यहां जुमा पढ़ने आये लोगों में से 33 ने रक्तदान किया. लोगों ने ऐसे आयोजन की सराहना की. डॉ कासमी ने मस्जिद की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन करने को लेकर कहा कि मदरसा और मस्जिद की छवि को जिस तरह बिगाड़ कर पेश किया जा रहा है, यह रक्तदान शिविर उन गलत धारणाओं को तोड़ने का प्रयास है.
ट्रैफिक नियम तोड़ने पर भारत में तो सिर्फ कटता है चालान, इस देश में पड़ते हैं 80 कोड़े
बीते एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट देश में लागू हो चुका है. जिसके बाद से पुलिस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर ताबड़तोड़ चालान काट रही है.