102 results found for ''तृणमूल''
सूचना का अधिकार संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में पेश, जानें क्या है खास...
विपक्ष के कड़े विरोध तथा कांग्रेस एवं तृणमूल कांग्रेस के वाक आउट के बीच सरकार ने लोकसभा में शुक्रवार को सूचना का अधिकार संशोधन विधेयक2019 पेश किया. विधेयक को नौ के मुकाबले 224 मतों से पेश करने की अनुमति दी गयी.
मुकुल राय ने किया दावा : विस चुनाव बाद क्षेत्रीय दल भी नहीं रहेगी तृणमूल
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा भी खो देगी. श्री राय ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खोनेवाली है और विधानसभा चुनाव के बाद क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा भी खो देगी.
TMC, एनसीपी और सीपीआई के राष्ट्रीय दल के दर्जे पर मंडरा रहा खतरा, EC ने जारी किया नोटिस
नयी दिल्ली : हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), तृणमूल कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) का खराब प्रदर्शन अब इन पार्टियों के राष्ट्रीय दल के दर्जे पर खतरे का बादल बनकर मंडराले लगा है. चुनाव आयोग ने गुरुवार को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा है.
सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ तृणमूल का प्रदर्शन
केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा 42 सरकारी संस्थानों के निजीकरण के मुद्दे को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन के तहत बुधवार को आसनसोल दक्षिण विधानसभा तृणमूल कांग्रेस ने बस स्टैंड के समझ धरना प्रदर्शन किया. एडीडीए चेयरमैन सह आसनसोल दक्षिण विधानसभा विधायक तापस बनर्जी, पीबीपीटीटीए
ऑटो चालकों के समर्थन में तृणमूल नेताओं ने किया प्रदर्शन
दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित डीएम कार्यालय के समक्ष बुधवार की शाम तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने ऑटो चालकों की मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और अविलंब सीएनजी गैस आपूर्ति समस्या को दूर करने की मांग की. मौके पर निगम के एमआइसी, बोरो चेयरमैन एवं कई पार्षद मौजूद थे.
छिन सकता है तृणमूल व माकपा से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा
चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और राज्य में 34 वर्षों तक शासन कर चुकी माकपा की राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर मिली स्वीकृति खत्म करने की तैयारी में जुट गया है. चुनाव आयोग सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इन दोनों पार्टियों ने राष्ट्रीय पार्टी की स्वीकृति बनाये रखने की मौजूदा शर्तों को पूरा नहीं किया है.
ED ने सारधा मामले में निलंबित तृणमूल नेता कुणाल दास से पूछताछ की
कोलकाता : करोड़ों रुपये के सारधा पोंजी घोटाला के धन शोधन पहलू की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता कुणाल घोष से दूसरी बार पूछताछ की. सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित एजेंसी कार्यालय पर यहां आने वाले घोष से करीब दो घंटे तक पूछताछ की. ईडी सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद घोष को सारधा समूह से उसकी मीडिया इकाई का नेतृत्व करने के लिए कथित रूप से धन मिला था.
रास में उठी मनरेगा के कार्यदिवस, पारिश्रमिक बढ़ाए जाने की मांग
नयी दिल्ली : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना को एक बेहतरीन योजना बताते हुए राज्यसभा में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के एक सदस्य ने इसके लिये नियत कार्य दिवस एवं पारिश्रमिक बढ़ाए जाने की मांग की. शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए तृणमूल कांग्रेस के मानस रंजन भुनिया ने कहा ‘‘इसमें कोई शक नहीं है कि मनरेगा बहुत ही बेहतर कार्यक्रम है.
बनगांव नगरपालिका में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई बमबाजी
उत्तर 24 परगना जिले की बनगांव नगरपालिका में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. नगरपालिका मुख्यालय से पांच सौ मीटर दूर तक धारा 144 लागू होने के बावजूद तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी. नगरपालिका मुख्यालय के सामने पुलिस
विक्टोरिया हाउस के पास चार स्तर का तैयार हो रहा है मुख्य मंच
21 जुलाई को शहीद दिवस में अब सिर्फ चार दिन शेष रह गये हैं. इसके पहले तृणमूल कांग्रेस द्वारा शहीदों की याद में कार्यक्रम के लिए रविवार को ही पार्टी की तरफ से खूंटी पूजा समाप्त हुई. इसके बाद पार्टी की तरफ से लगातार युद्ध स्तर पर मंच बनाने का काम धर्मतल्ला के विक्टोरिया हाउस के पास चल रहा है.
पानागढ़ में जीपीटी कारखाने के चार श्रमिकों को तृणमूल नेता ने कट मनी लौटायी
कांकसा ब्लॉक भाजपा मंडल द्वारा मंगलवार को पानागढ़ रेलपार जीपीटी इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड के चार श्रमिकों को तृणमूल नेता द्वारा श्रमिकों से ली गयी कट मनी की पहली किस्त 30 हजार रुपये लौटा दी. कांकसा ब्लॉक भाजपा अध्यक्ष राज कुमार सिंह ने बताया कि तृणमूल श्रमिक नेता हैप्पी वैध व जुगल किशोर ने कारखाने के श्र
पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी, भाजपा ने ली चुटकी
मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के निर्देश के बावजूद उत्तर दिनाजपुर जिले में जनसंपर्क अभियान शुरू नहीं हो सका है. इसको लेकर तृणमूल के कार्यकर्ताओं के बड़े हिस्से में नाराजगी है. हालांकि कोई खुलकर बोल नहीं रहा है. वहीं, भाजपा ने इसको लेकर तृणमूल के जिला स्तरीय नेताओं पर चुटकी लेते हुए कहा है कि दरअसल, कटमनी और जनता की तमाम समस्याओं की उपेक्षा करने से ये नेता आम जनता का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं.
CPI, NCP, TMC खो सकती हैं राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा
हालिया लोकसभा चुनाव में अपेक्षित प्रदर्शन न होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), तृणमूल कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) राष्ट्रीय दल का अपना दर्जा खो सकती हैं.
नौकरी का प्रलोभन देकर डॉक्टर से की जालसाजी
होमियोपैथी डॉक्टर को सरकारी नौकरी देने का प्रलोभन देकर करीब साढ़े छह लाख रुपये जालसाजी का मामला सामने आया है. पीड़ित डॉक्टर ने जालसाजी का आरोप हाल ही में तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए आलोक गुप्ता पर लगाया है. हालांकि उन्होंने इस घटना से इनकार किया है. घटना की शिकायत डॉक्टर अयन चटर्जी ने शिवपुर थाने में दर्ज करायी है.
सारधा चिट फंड घोटाला : कुणाल घोष, शताब्दी रॉय समेत 6 लोगों को ED ने भेजा नोटिस
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित सारधा चिट फंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद शताब्दी रॉय और पूर्व सांसद कुणाल घोष समेत 6 लोगों को नोटिस भेजा है. ईडी ने कुणाल और शताब्दी के अलावा नीतू सरकार, सज्जन अग्रवाल, सुधीर अग्रवाल और बंबा को नोटिस भेजकर इस महीने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है.
आसनसोल : प्रिंसिपल पर शिक्षकों को प्रताड़ित करने का आरोप
आसनसोल : तृणमूल नेता चंकी सिंह के नेतृत्व में नारायणा स्कूल के शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मियों ने रविवार को राज्य के श्रम व विधि मंत्री मलय घटक से अपकार गार्डेन स्थित उनके आवास में मुलाकात कर स्कूल की प्रिंसिपल माहिम फातिम पर शिक्षकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए शिक्षकों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत पत्र सौंपा.
कांचरापाड़ा में तृणमूल और भाजपा समर्थकों में झड़प,देखते पूरा इलाका बन गया रणक्षेत्र
कोलकाता : जिले में आरामबाग महकमा के खानाकुल थाना अंतर्गत ठाकुरानी अंचल के कांचरापाड़ा इलाके में तृणमूल और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गये. देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों पक्षों के बीच में जम के घमासान मचा. घटना के बाद से पूरे इलाके में उत्तेजना का माहौल है. इस घटना में भाजपा के 5 समर्थक बुरी तरह से घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए खानाकुल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. कोलकाता : जिले में आरामबाग महकमा के खानाकुल थाना अंतर्गत ठाकुरानी अंचल के कांचरापाड़ा इलाके में तृणमूल और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गये. देखते ही देखते पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों पक्षों के बीच में जम के घमासान मचा. घटना के बाद से पूरे इलाके में उत्तेजना का माहौल है. इस घटना में भाजपा के 5 समर्थक बुरी तरह से घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए खानाकुल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.
दिनदहाड़े तृणमूल कार्यकर्ता पर फायरिंग
हावड़ा. : बाजार कर घर लौटे रहे तृणमूल कार्यकर्ता को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. हालांकि गोली उसके कान को छूते हुए निकल गयी और वह बाल-बाल बच गया. जख्मी हालत में तृणमूल कार्यकर्ता को हावड़ा जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया.
पश्चिम बंगालः चुनावों से पहले भाजपा का चौंकाने वाला दावाः पांच बड़ी ख़बरें
भाजपा नेता मुकुल रॉय ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा के 107 विधायक उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार है.
भाजपा नेता के 107 विधायकों के बयान पर बोले ममता के भतीजे अभिषेक- घर में नहीं नून, बेटा मिथुन
कोलकाता : वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल राय ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा के 107 विधायक उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. हेस्टिंग में भाजपा के नये दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुकुल राय ने एक सूची दिखायी और दावा किया कि यह उन विधायकों की सूची है जो भाजपा में शामिल होंगे. हालांकि भाजपा नेता ने यह सूची संवाददाताओं को देने या ऐसे विधायकों के नाम का खुलासा करने से इंकार कर दिया.