6 results found for ''तमिलनाडु''
जमानत राशि तक नहीं बचा सके देश के सबसे अमीर प्रत्याशी, पाटलीपुत्र से निर्दलीय ही लड़ रहा थे चुनाव
नयी दिल्ली : आम चुनाव 2019 में देश के 10 सर्वाधिक धनी उम्मीदवारों की जीत-हार पर नजर डालें, तो मिश्रित परिणाम देखने को मिला है और उनमें से सिर्फ पांच को ही लोकसभा पहुंचने में कामयाबी मिली है. देश के सबसे धनी उम्मीदवार को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. देश के सबसे धनी 10 उम्मीदवारों की बात करें, तो इनमें से तीन आंध्र प्रदेश, दो-दो बिहार एवं मध्य प्रदेश से और एक-एक तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना से थे.
AIADMK ने स्टालिन से पूछा : DMK के कांग्रेस के साथ होने की घोषणा करने में हिचकिचाहट क्यों?
तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन पर यह कहने को लेकर मंगलवार को निशाना साधा कि उनकी पार्टी जिस किसी भी पार्टी की सरकार बनती है, उसके केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का फैसला लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद करेगी.
आज की तारीख का राजीव गांधी से रिश्ता
नयी दिल्ली : आज 21 मई का यह दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह 24 घंटे का एक सामान्य दिन ही है, लेकिन 1991 को इस दिन की एक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया . लिट्टे उग्रवादियों ने इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जान ले ली थी. श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया. लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर पहुंची और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि उसकी चपेट में आने वाले ज्यादातर लोगों के मौके पर ही परखच्चे उड़ गए.
राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों को रिहा करने को लेकर प्रतिबद्ध है तमिलनाडु सरकार : मुख्यमंत्री
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों को रिहा करने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि राज्यपाल उन्हें रिहा करने की कैबिनेट की सिफारिश के अनुरूप फैसला लेंगे. पलानीस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि सातों को रिहा किया जाए और इसलिए हमने कैबिनेट में एक प्रस्ताव पारित किया और उसे राज्यपाल को भेजा.
India में एक करोड़ पहुंचा Yamaha मोटर का उत्पादन, चेन्नई प्लांट से निकली एक करोड़वीं गाड़ी
चेन्नई : जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंच गया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र सूरजपुर (छत्तीसगढ़), फरीदाबाद (हरियाणा) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं. इस उत्पादन में इन तीनों संयंत्रों का योगदान है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसकी एक करोड़वीं गाड़ी '' एफजेडएस - एफआई वर्जन 3.0'' रही. यामाहा मोटर के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी के चेन्नई संयंत्र से यह मॉडल उत्पादन के बाद बाहर निकला.
कमल हासन की टिप्पणी पर तमिलनाडु के मंत्री ने कहा - उनकी जीभ काट देनी चाहिए
तमिलनाडु के मंत्री केटी राजेंद्र बालाजी ने सोमवार को विवादित बयान दिया कि ‘मक्कल नीधि मैयम'' (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन के इस बयान को लेकर उनकी जीभ काट देनी चाहिए कि स्वतंत्र भारत का ‘पहला उग्रवादी हिंदू था.''