17 results found for ''तब्दील''
ऐसे बनाएं स्मार्टफोन को तीसरी आंख
अगर आपके पास पुराना एंड्रॉयड स्मार्टफोन है और आप उसे बेचने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रूकिये. थोड़ा-बहुत बदलाव करके आप अपने इस पुराने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को होम सिक्योरिटी कैमरा यानी तीसरी आंख में तब्दील कर सकते हैं. बीते कुछ वर्षों से स्मार्टफोन अच्छी गुणवत्ता वाले कैमरे, मेमोरी कैपेसिटी और बैटरी लाइफ से लैस आ रहे हैं. ऐसे में हिडन कैमरे के तौर पर इसका बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता है.
ऐसे बनाएं स्मार्टफोन को तीसरी आंख
अगर आपके पास पुराना एंड्रॉयड स्मार्टफोन है और आप उसे बेचने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रूकिये. थोड़ा-बहुत बदलाव करके आप अपने इस पुराने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को होम सिक्योरिटी कैमरा यानी तीसरी आंख में तब्दील कर सकते हैं. बीते कुछ वर्षों से स्मार्टफोन अच्छी गुणवत्ता वाले कैमरे, मेमोरी कैपेसिटी और बैटरी लाइफ से लैस आ रहे हैं. ऐसे में हिडन कैमरे के तौर पर इसका बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता है.
मुंगेर : आपसी रंजिश में मारपीट, वृद्धा की गयी जान
मुंगेर : कोतवाली थाने के शादीपुर बड़ी दुर्गा मंदिर के पास शनिवार को आपसी रंजिश में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया, जो मारपीट में तब्दील हो गया.
बिहार : मुंगेर में आपसी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट, एक की मौत व चार घायल
मुंगेर : बिहार के मुंगेर में कोतवाली थाना क्षेत्र के शादीपुर बड़ी दुर्गा मंदिर के समीप शनिवार को आपसी रंजिश में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया जो मारपीट में तब्दील हो गया. दोनों पक्षों में हुई इस मारपीट की घटना में जहां एक पक्ष की 72 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गयी. वहीं दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गये. जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
पुलिस छावनी में तब्दील रहा अनंत सिंह का गांव, पल-पल की खबर लेते रहे ग्रामीण, कार्रवाई में 200 पुलिसकर्मी थे शामिल
बाढ़/मोकामा : बाढ़ टाल इलाके का नदांवा गांव शुक्रवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पर छापेमारी के बाद पल-पल की खबर ग्रामीण लेते रहे. पुलिसकर्मियों के सामने लोग मुंह खोलने को भी तैयार नहीं थे. गांव के मुख्य द्वार के पास दर्जनों लोगों की भीड़ जमा थी. वे दूर से ही पुलिस की गतिविधियों को देख रहे थे. पुलिसकर्मियों ने भी गांव के लोगों को परेशान नहीं किया. वे केवल विधायक आवास की सघन तलाशी लेने में जुटे रहे.
बारिश से नाला में उफान चकलू टोला टापू में तब्दील
रांची : रविवार को बारिश के बाद मक्का गांव का चकलू टोला टापू में तब्दील हो गया. जिससे ग्रामीणों के टोला से निकलने के सारे रास्ते बंद हो गये. बरसात में चकलू टोला के चारों तरफ नाला का पानी बहता है.
दो घंटे तक की जांच, सील कमरे को भी देखा घर गये सभी बच्चों को 48 घंटे के अंदर बुलाया
राजनगर एकेडमिक स्कूल में छात्र अनिल कालिंदी की आत्महत्या करने का मामला हत्या में तब्दील होने के बाद रविवार को एसपी एस कार्तिक स्कूल पहुंचे. एसपी करीब साढ़े बारह बजे स्कूल पहुंचे और करीब दो घंटे तक यहां रुके. इस दौरान पूरे घटना की बारीकी से जांच की.
भूस्खलन से केरल के दो गांव मिट्टी के टीले में तब्दील, सुपारी के पेड़ बयां कर रहे बर्बादी का मंजर
कभी हरियाली से घिरे कावलाप्परा और पुथुमाला गांव आठ अगस्त को आए भूस्खलन के बाद मिट्टी के टीलों में तब्दील हो गए हैं. उखड़े हुए रबर और सुपारी के पेड़ बर्बादी का मंजर बयां कर रहे हैं.
'पूरा कश्मीर ही जेल में तब्दील हो गया है, एक खुली जेल...'
भारत प्रशासित कश्मीर में आम लोग 'दिल्ली के फ़ैसले' को 'तानाशाही फ़रमान' कह रहे हैं.
पीएम नरेंद्र मोदी आज देश को कर सकते हैं संबोधित
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश को संबोधित कर सकते हैं. ऐसी संभावना है कि वह अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में तब्दील करने के फैसले पर बात करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था.
धारा 370 हटाने के विरोध में सभा करने से रोका
स्थानीय राजड्योढ़ी तांगा स्टैंड के समीप बुधवार को उस समय तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब वामपंथियों के प्रतिरोध मार्च को पुलिस ने रोक दिया. हालांकि, बाद में वामपंथियों की ओर से प्रतिरोध मार्च नहीं निकालते हुए उसे प्रतिरोध सभा में तब्दील कर दिया गया. वामपंथियों ने इसे जनतान्त्रिक अधिकारों पर हमला बताया.
PM मोदी गुरुवार को देश को कर सकते हैं संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को देश को संबोधित कर सकते हैं और ऐसी संभावना है कि वह अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में तब्दील करने के फैसले पर बात करेंगे.
अंग एक्सप्रेस के ब्रेक में लगी आग, हादसा टला
लखीसराय : किऊल-झाझा रेलमार्ग के बंशीपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन के खुलने के बाद असामाजिक तत्वों के द्वारा लगातार वैक्यूम काटे जाने की वजह से 1223 अप यशवंतपुर-भागलपुर अंग एक्सप्रेस के गार्ड बोगी से सटे अनारक्षित बोगी के ब्रेक से धुआं निकलने लगा था. जिसकी वजह से बंशीपुर-किऊल स्टेशन के बीच धुआं आग में तब्दील हो गया. जिससे उक्त बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया.
बस पड़ाव बना कूड़ेदान, सड़क पर उतरते हैं यात्री
रामकृष्ण, राजधनवार : यात्री सुविधाओं से वंचित धनवार बस पड़ाव में फैली गंदगी स्वच्छता अभियान का मुंह चिढ़ा रही है. बारिश के मौसम में यह बस पड़ाव तालाब में तब्दील हो जाता है, इस कारण यहां वाहनों का प्रवेश नहीं होता है. वाहनों के ठहराव नहीं होने के कारण इस बस पड़ाव का उपयोग कूड़ेदान के रूप में हो रहा है.
पटना : सर्कुलेटिंग एरिया में बन रहा फूड कोर्ट, 15 तक का लक्ष्य
पटना : पटना जंक्शन पर आने वाले यात्रियों को असुविधा नहीं हो, इसको लेकर तीन योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है. इसमें जंक्शन के मुख्य गेट के पूर्वी छोर पर एस्केलेटर, जनरल टिकट काउंटर को वेटिंग हॉल में तब्दील करना और सर्कुलेटिंग एरिया में फूड कोर्ट का निर्माण शामिल है.
ट्रैफिक पुलिस चेकिंग बूथ के पास युवक को मारी गोली, आरोपी फरार
खड़गपुर : कोतवाली थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 60 पर धर्मा मोड़ के निकट अज्ञात लोग एक युवक को गोली मारकर फरार हो गये. स्थानीय व पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित युवक का नाम राजा मजूमदार है. गौरतलब है कि राजा धर्मा मोड़ पर खड़ा था, तभी तीन युवक एक मोटरसाइकिल पर आये. पहले राजा और हमलावरों के बीच बातचीत हुई और थोड़े ही देर में बातचीत झगड़े में तब्दील हो गया.
साल-दो-साल भी नहीं टिकतीं नगर निगम की सड़कें
भागलपुर : नगर निगम से लाखों की लागत से सड़क बनती है और कुछ महीने बाद ही उसकी परतें उखड़ने लगती हैं. वहीं, देखते ही देखते यह गड्ढों में तब्दील हो जाती है. जबकि एनएच, स्टेट हाइवे व मेजर डिस्ट्रिक रोड(एमडीआर) की तरह निगम की सड़कों पर भारी ट्रैफिक लोड भी नहीं रहता है. बावजूद, इसके सड़कें ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती है. सड़कों की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं.