20 results found for ''तब्दील''
चक्रधरपुर : 14 नामजद समेत 200 लोगों पर प्राथमिकी
बुरुगुलीकेरा नरसंहार मामला : दहशत में ग्रामीण, गांव पुलिस छावनी में तब्दील चक्रधरपुर : बुरुगुलीकेरा नरसंहार मामले में गुरुवार को पुलिस ने 14 के खिलाफ नामजद समेत 200 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की. बटाउ बुढ़ के बयान पर गांव के ही जीतेन बुढ़,राणासी बुढ़, कोजे बुढ़, मनसूख बुढ़, सुखराम बुढ़, प्रभु सहाय टोपनो, मानव बुढ़, जीतेंद्र बुढ़, सारथो बुढ़, निरजा बरजो, पिकिल चांपिया, एतवा भेंगरा, मती चांपिया, जयसिंह बुढ़ व बुधवा मुंडा के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 19 जनवरी को ग्रामीण मुंडा द्वारा गांव में बैठक बुलायी गयी थी. बैठक में बटाउ बुढ़ और उसका बेटा लोम्बा बुढ़ शामिल था
1.88 करोड़ से बनेगी मोहर्रम चौक से गंडक चौक तक डबल लेन सड़क
वर्षों से जर्जर एवं गड्ढे में तब्दील शहर के मोहर्रम चौक से गंडक ऑफिस चौक तक की सड़क के दिन बहुरने वाले हैं. इस सड़क का शीघ्र ही जीर्णोद्धार होगा. नगर परिषद की ओर से इस डबल लेन सड़क के निर्माण की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है.
केएससीएम ने फूंका विधायक का पुतला
कुर्था अरवल : प्रखंड के कुर्था बस स्टैंड में क्रांतिकारी सामाजिक चेतना मंच के बैनर तले मंच के नेताओं ने सत्यदेव कुशवाहा मुर्दाबाद सत्यदेव कुशवाहा हाय-हाय... समेत विभिन्न नारे लिखे हुए तख्ती के साथ कुर्था जदयू विधायक सत्यदेव कुशवाहा का पुतला दहन किया. पुतला दहन के बाद कुर्था विद्रोही चौक से जुलूस निकालते हुए कुर्था-गया मुख्य मार्ग होते बस स्टैंड पहुंचा, जहां सभा में तब्दील हो गया.
रामपुर गांव में असामाजिक तत्वों ने ट्रैक्टर में लगायी आग
राजपुर : थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले जितेश राय पिता गोपाल राय के दरवाजे पर खड़ी ट्रैक्टर में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी, जिसमें ट्रैक्टर पूरी तरह जलकर राख में तब्दील हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, प्रत्येक दिन की तरह सोमवार को भी जितेश राय का पॉवर टैक ट्रैक्टर घर से कुछ दूर चहारदीवारी के अंदर खड़ी थी. देर रात सभी परिजन सो रहे थे. ठंड के वजह से चारों तरफ सुनसान था .
रणक्षेत्र बना हाड़ोवा, आरोपी एएसआइ पुलिस हिरासत में
उत्तर 24 परगना जिले के हाड़ोवा थानांतर्गत मोहनपुर इलाके के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक एएसआइ द्वारा एक छात्रा (17) से दुष्कर्म की कोशिश करने के आरोप के बाद इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. लोगों ने आरोपी पुलिसकर्मी को कमरे में बंद कर जमकर पिटाई की.
रणक्षेत्र बना हाड़ोवा, आरोपी एएसआइ पुलिस हिरासत में
उत्तर 24 परगना जिले के हाड़ोवा थानांतर्गत मोहनपुर इलाके के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक एएसआइ द्वारा एक छात्रा (17) से दुष्कर्म की कोशिश करने के आरोप के बाद इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. लोगों ने आरोपी पुलिसकर्मी को कमरे में बंद कर जमकर पिटाई की.
फतुहा में जमीन विवाद में किसान की गोली मार कर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव
फतुहा : थाना क्षेत्र के सुपनचक गांव में मंगलवार की दोपहर जमीन विवाद में एक किसान की गोली मार कर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है. हत्या के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया. तनाव को देखते हुए पूरे गांव भी भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.
छात्र संगठनों के विरोध को लेकर विवि पुलिस छावनी में तब्दील
आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठनों के प्रदर्शन तथा विरोध को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गयी है. विवि सोमवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. हंगामा को देखते हुए प्रशासन सोमवार को सतर्क रहा. बता दें कि धारा 144 लगा दिया गया है. जिला प्रशासन ने विवि परिसर में दो मजिस्ट्रेट व बड़ी संख्या में फ़ोर्स तैनात किया है.
रांची : चौक-चौराहे ऑटो स्टैंड में बदले, लगता है जाम
रांची : राजधानी के चौक-चौराहों का हाल बुरा है. रातू रोड, लालपुर चौक, एचबी रोड, कांटाटोली चौक, सुजाता चौक व जेल चौक जैसे महत्वपूर्ण चौराहे ऑटो स्टैंड में तब्दील हो गये हैं. चौराहों के 50 मीटर की परिधि में बेतरतीब तरीके से ऑटो खड़े करने के कारण हर समय ट्रैफिक जाम की स्थिति रहती है. रही-सही कसर सिटी बसें पूरा कर देती हैं.
ऑस्ट्रेलिया में जंगली आग का कहर
ऑस्ट्रेलिया इस सदी के सबसे भयावह जंगल की अाग से जूझ रहा है. पिछले वर्ष सितंबर से ही यह आग ऑस्ट्रेलिया को झुलसा रही है. आग इतनी खतरनाक है कि इसकी लपटों और धुएं से दिन में आसमान का रंग नारंगी, लाल और काले रंग में तब्दील हो जाता है. इस आग में लाखों हेक्टेयर वन क्षेत्र जलकर खाक हो चुका है. बीस हजार से अधिक घर नष्ट हो गये हैं और बड़ी संख्या में लोगों को बेघर होना पड़ा है. करोड़ों जीव-जंतु भी इस आग से प्रभावित हुए हैं.
0पारहो पंचायत से लेकर जानपुर तक की सड़क जर्जर
प्रखंड के पारहो पंचायत से लेकर जानपुर तक पांच किलोमीटर की सड़क जर्जर व कीचड़ में तब्दील हो गयी है. सड़क पर लोगों को आवागमन में करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मतदान प्रक्रिया पर हुआ हंगामा
शेखोपुरसराय : स्थानीय प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मतदान के बाद जमकर हंगामा हुआ. हंगामा पंचायत समिति सदस्यों और उनके सदस्यों के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोटिंग में कथित गड़बड़ी के आरोप लगाकर हुआ. दोनों पक्षों के बीच हुए वोटिंग में चार-दो के अनुपात का अंतराल था. इधर, हंगामे में दोनों पक्ष के लोग भिड़ गये और जमकर हाथापाई की गयी. प्रखंड कार्यालय रन क्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों पक्षों के कई लोगों को चोटें भी आयीं.
गेट तोड़ते रहे उग्र ग्रामीण, मूकदर्शक बनी रही पुलिस
बक्सर/नावानगर : ट्रक-बाइक की सीधी टक्कर में हुई युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने नावानगर थाने पर जमकर बवाल काटा. ग्रामीण इतने उग्र थे कि पुलिस उनकी उग्रता देख दुबकी रही. इस दौरान आक्रोशित लोग नावानगर थाना की गेट तोड़ने लगे. इसे लेकर थाना क्षेत्र कई घंटे रणक्षेत्र में तब्दील रहा.
एनआरसी लागू कर देश को बांटना चाहती है भाजपा
जिले में एनआरसी व सीसीए के विरोध में रैली निकाली गयी. रैली में बहुजन क्रांति मोर्चा, आदिवासी लोहरा समाज, सरना प्रार्थना सभा, आदिवासी छात्र संघ, केंद्रीय सरना समिति, बहुजन समाज पार्टी, अंजुमन इस्लामिया, मुस्लिम छात्र संघ, मुस्लिम नौजवान कमेटी, सीपीआइएम संगठनों के लोग शामिल हुए. रैली नगर भवन लोहरदगा से झखरा कुंबा, एमजी रोड, बड़ा तालाब, अमला टोली, पावरगंज चौक, रेलवे साइडिंग, कचहरी मोड़ होते हुए समाहरणालय मैदान पहुंच सभा में तब्दील हो गयी.
मेहनतकश लोगों पर किये जा रहे हैं हमले: महेश कुमार सिंह
सार्वजनिक क्षेत्र को बेचना बंद करो, सभी को रोजगार दो, नयी पेंशन नीति रद्द करो समेत 21 सूत्री मांगों को लेकर झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए रैली निकाली गयी. रैली सदर अस्पताल, पावरगंज, शहीद भगत सिंह चौक, कचहरी मोड़ होते समाहरणालय परिसर पहुंच कर धरना में तब्दील हो गयी.
समाहरणालय परिसर में अनधिकृत वाहनों का लग रहा है जमावड़ा
छपरा (सदर) : प्रशासनिक उदासीनता के कारण समाहरणालय परिसर अनाधिकृत वाहन स्टैंड के रूप में तब्दील हो गया है. समाहरणालय परिसर के डीएम और एसपी कार्यालय के सामने कर्मचारियों व समाहरणालय में आने वाले आम लोगों के लिए स्टैंड प्रशासन ने बनवाया है.
मांगों को लेकर शुरू हुआ अनिश्चितकालीन अनशन
कुर्था अरवल : बाजार में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ विकास मंच के संयोजक रवींद्र कुमार रवि के नेतृत्व में कुर्था बीच बाजार में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन का आयोजन किया गया. अनशन के दौरान विभिन्न मांगें रखी गयीं. इस बाबत संयोजक ने बताया कि आजादी के 72 वर्ष बीतने को है, बावजूद कुर्था अपनी बुनियादी सुविधा से वंचित है. बाजार की मुख्य सड़क इन दिनों नरक में तब्दील हैं.
कूड़ेदान की कमी से तालाब को ही बना डाला कूड़ेदान
नगर निगम के वार्ड संख्या 60 अंतर्गत विभिन्न इलाकों में सफाई की लचर व्यवस्था के कारण जगह-जगह कूड़े का ढ़ेर लोगों के लिए समस्या का कारण बन गया है. कूड़ेदान न होने से लोग तालाब को ही कूड़ेदान में तब्दील कर दिया है. जिससे तालाब के अस्तित्व पर खतरा मंडराने लगा है.
बालू उठाव व ट्रैक्टर के आवागमन से बेंगी घाट बन गया कीचड़ का तालाब
देवघर : अजय नदी के दर्जन भर घाटों से बेतहाशा बालू उठाव के कारण नदी की प्राकृतिक छवि बदल गयी है. अजय नदी के बेंगी घाट से बालू माफियाओं द्वारा लगातार बालू उठाव किये जाने तथा रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर नदी में चलने से नदी पूरी तरह कीचड़ में तब्दील हो गया है. बालू तो पूरी निकल चुका है, अब केवल इस घाट में कीचड़ ही बच गया है.
खंडहर में तब्दील डाकबंगला जीर्णोंद्धार के नाम पर खानापूर्ति
गया :जिला पर्षद की सामान्य बैठकों में परिसंपत्ति को लेकर चर्चा होती है. अधिकारी से लेकर सदस्य जिप की परिसंपत्ति को लेकर बातें तो खूब करते हैं, लेकिन उस दिशा में सिवाय कागजी खानापूर्ति के कुछ नहीं होता. इस बात का अंदाजा जिला परिषद के डाकबंगला को लेकर पता चलता है, जो धीरे-धीरे खंडहर में तब्दील हो रहा है. लेकिन अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं है.