28 results found for ''तनाव''
तृणमूल कांग्रेस व भाजपा में झड़प, महिला की मौत
बीरभूम जिले के नानूर थाना अंतर्गत हाटसेरंडी गांव में सोमवार की दोपहर तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच हुई झड़प के दौरान फायरिंग से एक महिला संकरी बागदी की मौत हो गयी. दोनों ही राजनीतिक दलों के कई समर्थक घायल हुए हैं. इलाके में भारी तनाव है. अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है.
दो बाइक के बीच टक्कर के बाद दो गुटों में तनाव
सदर थाना क्षेत्र के पतरातू गांव में रविवार की देर रात एक मामूली बात पर दो समुदाय के लोगों के आपस में भिड़ जाने के कारण गांव में तनाव उत्पन्न हो गया. लातेहार-डीही मुरुप मार्ग पर दो मोटरसाइकिलों की आपस में भिड़ंत के बाद दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गये और मारपीट करने लगे. सूचना मिल
बौखलाहट में पाकिस्तान ने डाक मेल सेवा पर लगायी रोक, भारत ने लगायी फटकार
नयी दिल्ली : नियंत्रण रेखा पर तनाव फैलने और राजनयिक स्तर पर भारत के हाथों लगातार मात खाने के बाद बौखलाहट में पाकिस्तान ने डाक मेल सेवा पर रोक लगा दी है. इससे पहले उसने हवाई यात्रा और हवाई मार्ग समेत कई सेवाओं और सुविधाओं पर भी रोक लगाने का काम किया है, जिससे द्विपक्षीय संबंधों में लगातार खटास पैदा हो रही है. फिलहाल, पाकिस्तान की ओर से दोनों देशों के बीच डाक मेल सेवा बंद करने को लेकर भारत ने पड़ोसी देश को जबरदस्त तरीके से फटकार लगायी है.
जहानाबाद : पप्पू यादव ने बांटे 10-10 हजार रुपये के चेक
जहानाबाद सदर : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रविवार को शहर के एक निजी रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, जिसमें मूर्ति विसर्जन के दौरान शहर में दो पक्षों में उत्पन्न हुए तनाव पर चर्चा की. साथ ही तनाव के दौरान दुकान में की गयी लूटपाट व आगजनी के शिकार 15 दुकानदारों को पूर्व सांसद ने 10-10 हजार रुपये का चेक दिया तथा अमन-शांति बनाये रखने की अपील की. मौके पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद मौजूद रहे.
पश्चिम बंगाल के सरकारी महकमा में अवकाश ही अवकाश, आम जन तनाव में
असम के बाद पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लगाने के कयासों का दौर शुरू हो गया है. राज्य और केंद्र के बीच में इसे लेकर राजनीतिक सरगर्मिंयां बढ़ी हैं. वहीं, महानगर के लोग ‘नागरिकता’ पहचान के दस्तावेजों को दुरूस्त करने में लगे हुए हैं. दीगर की बात यह है कि त्योहारों के मौसम के बीच भी कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में जन्म प्रमाण पत्र के लिए भीड़ उमड़ती रही है.
पश्चिम बंगाल के आम लोग तनाव में, सरकारी कार्यालयों में छुट्टियां ही छुट्टियां
कोलकाता : असम के बाद पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने के कयासों के बीच राजनीतिक सरगर्मियां तो बढ़ ही गयी हैं, आम लोग भी परेशान हैं. कोलकाता में लोग ‘नागरिकता’ पहचान के दस्तावेज दुरुस्त करने में जुट गये हैं. त्योहारों के मौसम में भी कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में जन्म प्रमाण पत्र के लिए भीड़ उमड़ रही है. लेकिन, सरकारी कार्यालयों में लंबी छुट्टियों से लोग काफी तनाव में हैं.
तुर्की-भारत में तनाव बढ़ा, पीएम मोदी का दौरा रद्द- प्रेस रिव्यू
कश्मीर और FATF पर तुर्की ने पाकिस्तान का समर्थन किया था. भारत ने भी उठाए क़दम.
लखनऊ में हिन्दू महासभा नेता कमलेश तिवारी की हत्या, इलाक़े में तनाव
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के भीड़-भाड़ वाले चौक इलाक़े में शुक्रवार को हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की उनके कार्यालय में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई.
मारपीट मामले में 21 नामजद समेत चार दर्जन अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज, चार गिरफ्तार
बेलदौर : थाना क्षेत्र के महिनाथनगर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर महादलित परिवार के साथ मारपीट करना ग्रामीणों को महंगा साबित हुआ. पीड़ित पक्ष के मुकेश राम ने हरिजन थाने में शिकायत कर गांव 21 नामजद समेत करीब चार दर्जन अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवाया. घटना से गांव में तनाव का माहौल बढता जा रहा है.
मछली मारने को लेकर दो पक्षों में विवाद
बेडोकला पंचायत के ग्राम चांदगढ़ में मछली मारने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया, जिससे तनाव बना हुआ है. इस बाबत चांदगढ़ निवासी पिताम्बर कुमार प्रभाकर ने लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में दिया है. आवेदन के अनुसार खाता-52, प्लॉट छह, रकवा सात एकड़ तालाब में मत्स्य पालन के लिए बीज डाला गया था.
पाकिस्तान का दुस्साहस : भारत के विमान को अपने फाइटर प्‍लेन F16 से घंटों रोके रखा !
बालाकोट में भारतीय सेना के पराक्रम और कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. बौखलाहट में उसकी हरकत भी बढ़ गयी है. दुनिया भर में कश्‍मीर मुद्दे को लेकर भारत के खिलाफ आग उगलने के बाद पाकिस्‍तान ने एक ऐसी हरकत की है जिससे दोनों देशों के बीच तनाव को और बढ़ा सकता है.
झरी पासवान की शवयात्रा में उमड़ी भीड़, लगाये गये नारे
आरा/तरारी : भोजपुर जिले में मंगलवार को हुई माले नेता सहित दो लोगों की हत्या के मामले में एक तरफ से 11 नामजद तथा दूसरे तरफ से छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. घटना को लेकर पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. हालांकि पुलिस एहतियात के तौर पर कैंप कर रही है. बुधवार को माले नेता झरी पासवान उर्फ पहलवान का शव यात्रा निकाली गयी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता शामिल थे.
शहर में लौटी रौनक, दुकानें खुलते ही बढ़ी चहल-पहल
जहानाबाद : पिछले छह दिनों से जारी तनाव से शहर की रौनक गायब हो गयी थी. त्योहारी मौसम को हिंसा, उपद्रव और तनाव ने बदरंग कर दिया था. प्रशासन द्वारा पिछले तीन दिनों से शाम पांच बजे तक ही दुकानें खोलने की छूट दी गयी थीं. शहरवासियों को राहत देते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार को रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी. इसके बाद पिछले कई दिनों से हर शाम को पसरा सन्नाटा टूटा और लोग सब्जी मंडियों, दुकानों में खरीदारी करते दिखे.
बवाल ने व्यवसाय को किया तहस नहस, 120 करोड़ का नुकसान
जहानाबाद : बुधवार को शहर की दुकानें पहले की तरह खुलीं और दिन भर व्यवसायी ग्राहकों के इंतजार में बैठे रहे. हालांकि, सड़कों पर चहल-पहल थी और रोज से ज्यादा लोग घरों से बाहर बाजार में दिखे लेकिन व्यवसायियों की मानें तो आम दिनों के मुकाबले सिर्फ एक तिहाई ग्राहक ही दुकानों में आये. पिछले छह दिनों में हिंसा, तनाव, धारा 144 और प्रशासनिक पाबंदियों की मार सबसे ज्यादा व्यवसायियों को उठानी पड़ी.
सीरिया को लेकर तुर्की और अमरीका में बढ़ा तनाव
तुर्की ने उत्तरी सीरिया में संघर्ष विराम लागू करने की अमरीका की मांग को ठुकरा दिया है.
कश्मीर पर भारत से तनाव के बाद नरम पड़ा मलेशिया- पाँच बड़ी ख़बरें
मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद का इस मसले पर आया बयान.
बैंक के कर्ज में डूबे किसान ने खुद को गोली से उड़ाया
सुलतानगंज (भागलपुर) : सुलतानगंज थाने की असियाचक पंचायत के नोनसर गांव में बुधवार को तीन बजे कर्ज में डूबे किसान विनय कुमार सिंह ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त वह घर पर अकेला ही था. उसकी पत्नी और बच्चे बाजार गये थे. परिवार वालों के अनुसार विनय बैंक के कर्ज से डूबा था. उसने बैक से केसीसी लोन लिया था. कई बार बैंक से लोन के पैसे चुकाने के लिए उसे नोटिस भेजा गया था. इससे वह तनाव में रह रहा था.
बैंक के कर्ज में डूबे किसान ने पहले पत्नी व बच्चे को भेजा बाजार, फिर खुद को गोली से उड़ाया
भागलपुर : बिहार के भागलपुर में सुलतानगंज थाना अंतर्गत असियाचक पंचायत के नोनसर गांव में बुधवार को अपराह्न करीब तीन बजे कर्ज में डूबे किसान विनय कुमार सिंह ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. इस घटना से उसके परिवार में कोहराम मच गया. घटना के वक्त वह घर पर अकेला ही था. उसकी पत्नी और बच्चे बाजार गये थे. परिवार वालों के अनुसार विनय बैंक के कर्ज से डूबा था. उसने बैंक से केसीसी लोन लिया था. कई बार बैंक से लोन के पैसे चुकाने के लिए उसे नोटिस भेजा गया था. इससे वह तनाव में रह रहा था.
गढ़चिरौली: धर्मपरिवर्तन के बाद भी क्यों हैं परेशान आदिवासी
नक्सल हिंसा के प्रभावित आदिवासी क्षेत्रों में बढ़ रहा है धर्म परिवर्तन को लेकर तनाव.
कश्मीर पर मलेशिया और भारत में बढ़ा तनाव
मलेशिया पाकिस्तान को क्यों पसंद करता है? कश्मीर पर मलेशिया ने पाकिस्तान का साथ क्यों दिया? भारत मलेशिया के ख़िलाफ़ क्या कर सकता है?