38 results found for ''तनाव''
भारतीय मूल के स्टैंड-अप कॉमेडियन की स्‍टेज पर ही मौत
दुबई : भारतीय मूल के एक स्टैंड-अप कॉमेडियन की यहां खचाखच भरी भीड़ के सामने अभिनय करते समय तनाव और बेचैनी के कारण मंच पर ही मौत हो गई. मीडिया में आई एक खबर के अनुसार, मंजूनाथ नायडू (36) को शुक्रवार को मंच पर अभिनय करते समय दिल का दौरा पड़ा.
भाजपा व तृणमूल कर्मियों के बीच संघर्ष, तनाव
बांकुड़ा : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दिलीप घोष के कथित निर्देश पर भाजपा कर्मियों ने रविवार को तृणमूल कर्मियों को लेकर कोलकाता जा रही बसों को ओंदा में रोका तथा उनकी तलाशी ली. इस कारण हुई झड़प में पुलिस ने चार भाजपा कर्मियों को गिरफ्तार किया है. भाजपा ने इस आरोप से इंकार किया है.
तृणमूल समर्थकों ने की एबीवीपी समर्थकों जमकर पिटायी, दो एबीवीपी समर्थक घायल
दिनहाटा : कथित रुप से तृणमूल समर्थकों ने दो एबीवीपी समर्थकों की दिनहाटा रेलवे स्टेशन में जमकर पिटायी कर दी. शनिवार की रात को इस घटना के बाद से दिनहाटा शहर में तनाव है. आरोप है कि बीती रात साढ़े नौ बजे के करीब दिनहाटा स्टेशन पर यह मारपीट की गयी. जख्मी हालत में सम्राट सरकार और दीपायन चक्रवर्ती को दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया है. इनमें से सम्राट सरकार की स्थिति नाजुक बनी हुई है.
ईरान के सरकारी मीडिया संगठनों के Twitter अकाउंट बंद
वाशिंगटन : ईरान के सरकारी मीडिया संगठनों पर रोक लगाने के एक दिन बाद ट्विटर ने शनिवार को कहा कि उसने बहाई धर्म के लोगों के उत्पीड़न के खिलाफ यह कार्रवाई की है. ब्रितानी टैंकर को ईरान द्वारा जब्त किये जाने के चलते क्षेत्र में पहले से ही व्याप्त तनाव बढ़ जाने के बीच कुछ प्रभावित मीडिया संगठनों ने आशंका जतायी है कि ये रोक जब्ती से जुड़ी खबरे देनें के कारण लगायी गयी है.
ईरान ने जब्त किया ब्रिटिश टैंकर 18 भारतीय समेत 23 क्रू मेंबर्स फंसे, ऐसे बढ़ रहा तनाव
लंदन/नयी दिल्ली : ईरान ने हरमुज की खाड़ी से दो ब्रिटिश तेल टैंकरों को जब्त कर लिया है. ब्रिटेन के झंडे वाले एक तेल टैंकर पर 18 भारतीय समेत 23 क्रू मेंबर्स सवार हैं. क्रू मेंबर्स में रूस, लातविया और फिलीपींस के भी नागरिक हैं.
जीरो साइज की चाहत : छात्राओं में हीमोग्लोबिन की कमी, घेर रहा है तनाव
बदलती जीवन शैली, खान-पान और फिगर को लेकर अधिक कॉन्शियस होना युवतियों को बीमार कर रहा है. हीमोग्लोबिन की कमी के कारण एनीमिक हो रही हैं.
ईरान ने ज़ब्त किया ब्रितानी तेल टैंकर, बढ़ा तनाव
ब्रिटेन का कहना है कि यदि तेल टैंकर को तुरंत नहीं छोड़ा तो इसके गंभीर परिणाम होंगे.
बम बांधते समय विस्फोट, एक मरा
उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा और कांकीनाड़ा इलाके में एक बार फिर बम फटने से तनाव फैल गया. जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात रामनगर कॉलोनी स्थित पूजा पंडाल के पीछे कुछ असामाजिक तत्व बम बांध रहे थे, इसी दौरान विस्फोट हो गया जिसमें दो लोग बुरी तरह घायल
अमेरिका ने मार गिराया ईरानी ड्रोन, खाड़ी में बढ़ा तनाव
अमेरिका की ओर से ईरान का एक ड्रोन मार गिराये जाने के दावे के बाद खाड़ी क्षेत्र में शुक्रवार को तनाव बढ़ गया. अमेरिका ने कहा कि हरमुज जलडमरूमध्य के प्रवेश पर अमेरिकी नौसैन्य पोत के लिए खतरा पैदा होने के बाद ईरान के ड्रोन को मार गिराया गया.
अमेरिका ने मार गिराया ईरानी ड्रोन, बढ़ेगा और तनाव
वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी नौसैना के एक पोत ने होरुम्ज जलडमरूमध्य में एक ईरानी ड्रोन को मार गिराया है जो उसकी सीमा के काफी करीब आ गया था. अमेरिका के इस कदम से दोनों देश के बीच पहले से ही चल रहे तनाव के और बढ़ जाने की आशंका है.
पुलिस को लक्ष्य कर फेंका बम
भाटपाड़ा में एक बार फिर बमबाजी से इलाके में तनाव फैल गया. इस दौरान पुलिस का एक एसआइ घायल हो गया. पांच नंबर रेलवे साइडिंग के करीब घटना हुई. उसे एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. उसका नाम देवदीप मुखर्जी बताया गया है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार
जमकर बमबाजी व तोड़फोड़, आठ लोग घायल
बीरभूम जिले के सिउड़ी सदर थाना के कुखुडीह ग्राम में बुधवार सुबह से ही पुराने विवाद को लेकर दो इलाकों के ग्रामीणों के बीच जमकर बमबाजी तथा तोड़फोड़ की गयी. इस घटना में एक किशोरी व एक बुजुर्ग समेत कुल 8 लोग घायल हो गये. सभी को सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके में तनाव को देखते हुए देख सिउड़ी पुलिस लाइन से भारी संख्या में पुलिस बल उतारा गया है.
गोमांस रखने की आशंका में मदरसे में तोड़-फोड़, गांव में तनाव
उत्तर प्रदेश में फ़तेहपुर ज़िले के एक गाँव में तनाव का माहौल, पुलिसकर्मी तैनात.
मार्क लिंसकॉट ने रिपोर्ट में कहा, दोराहे पर खड़ा है भारत-अमेरिका का द्विपक्षीय व्यापार
वाशिंगटन : भारत और अमेरिका को मौजूदा व्यापार तनाव को दूर करने के लिए अपने प्रयासों की प्राथमिकता तय करनी चाहिए और बौद्धिक संपदा अधिकार और डिजिटल व्यापार जैसे क्षेत्रों में आपसी सहयोग की परियोजनाएं चलानी चाहिए. ट्रंप प्रशासन के पूर्व व्यापार अधिकारी ने एक रिपोर्ट में यह लिखा है.
मॉनसून सीज़न में भारत और नेपाल के बीच क्यों बढ़ जाता है तनाव
भारत-नेपाल सीमा पर बाढ़ के पीछे की राजनीति. क्या दो पड़ोसी देशों का झगड़ा और पेचीदा हो सकता है.
कांकीनाड़ा में फिर बमबाजी से तनाव
उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा-कांकीनाड़ा में हिंसा की घटनाएं नहीं थम रहीं. सोमवार रात दस बजे कांकीनाड़ा के छह नंबर रेलवे साइडिंग इलाके में फिर बमबाजी हुई. घटना के बाद बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस बल के जवानों ने घटनास्थल का जायजा लिया.
ईरान में रहने वाले अमरीका से तनाव पर क्या सोचते हैं: ग्राउंड रिपोर्ट
बीबीसी को ईरान के भीतर से रिपोर्ट करने की दुर्लभ अनुमति मिली है. पढ़िए हमारे संवाददाता ने क्या देखा.
नाबालिग के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म, गांव में तनाव
छपरा : बिहार के छपरा में मांझी थाना क्षेत्र के महुई गांव में सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ उसी गांव के एक अधेड़ व्यक्ति ने रविवार की शाम अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. आरोपित मिथिलेश कुमार मिश्र ने छात्रा को बहला कर अपने घर बुला कर उसके साथ दुष्कर्म किया.
मोकामा : दुकान में तोड़फोड़ के विरोध में घर में घुसकर की मारपीट
मोकामा थाने के मोर इंगलिश की घटना मोकामा : मोकामा थाने के मोर इंगलिश में बदमाशों ने इलेक्ट्रॉनिक दुकान में तोड़फोड़ की. वहीं इसका विरोध करने पर घर में घुसकर दुकानदार व उसके परिजनों के साथ भी मारपीट की. घटना का कारण मामूली विवाद बताया जा रहा है. इस घटना के बाद गांव के दो मोहल्ले के लोगों के बीच तनाव का माहौल है. पुलिस पीड़ितों का बयान दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है.
कॉलेजों की लापरवाही से खतरे में छात्रों का भविष्य
बिहार की उच्च शिक्षा भले ही कागजी आंकड़ों में बेहतर हो, लेकिन वास्तविकता इससे भिन्न है. एक तरफ छात्र रोजगार को लेकर तनाव में रहते हैं, वहीं कॉलेजों और विश्वविद्यालयों का गैरजिम्मेदाराना रवैया उनके भविष्य से लगातार खिलवाड़ कर रहा है. सैकड़ों ऐसे मामले हैं, जो कॉलेजों में फैले भ्रष्टाचार को बयां कर रहे हैं. मुजफ्फरपुर विश्वविद्यालय और उनके कॉलेजों में भ्रष्टाचार चरम पर है. छात्रों और अभिभावकों से खुलेआम अवैध वसूली की जा रही है.