30 results found for ''ड्यूटी''
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में 209 बाइ सिक्स को मिलेगी ड्यूटी अब लेबर ब्यूरो से जारी होगी सेंट्रलाइज सूची
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन की पहल पर टाटा मोटर्स प्रबंधन ने पहले चरण में 209 बाइ सिक्स कर्मचारियों को ड्यूटी देने पर सहमति जतायी है. 209 बाइ सिक्स कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाने की सूची 19 अक्तूबर को ब्यूरो सीइबी कार्यालय में निकाली जायेगी. बुधवार को प्रबंधन और यूनियन के बीच तय हुआ कि एक जुलाई से अभी तक जिनका वर्किंग डे 1 से लेकर 14 है, उन्हें सोमवार से ड्यूटी पर बुलाया जायेगा.
विधानसभा चुनाव 2019 : आज होगा प्रथम चरण का चुनावी प्रशिक्षण
रांची : विधानसभा चुनाव के लिए जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से चुनावी ड्यूटी को लेकर ऑनलाइन पोलिंग पर्सनल पाेर्टल पर डेटा अपलोड करने का कार्य समय रहते पूरा कर लिया गया है. कार्मिक विभाग की अोर से विधानसभा चुनाव - 2019 के तहत चुनाव कार्यों में भाग लेनेवाले संभावित शिक्षकों का डेटा बेस जल्द से जल्द फ्रिज करने को कहा था.
यात्रियों के सेल्फ़ी और वीडियो लेने से परेशान हैं तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस
भारत की इस पहली प्राइवेट ट्रेन की होस्टेस उम्मीदों और सपनों के साथ कैसे निभा रही हैं अपनी ड्यूटी, पढ़िए ग्राउंड रिपोर्ट में.
Bigg Boss 13: 'क्वीन' देवोलीना परेशान, कैसे करायेंगी कामचोर कंटेस्टेंट्स से घर का काम?
''साथ निभाना साथिया'' फेम गोपी बहू यानि देवोलीना भट्टाचार्जी बिग बॉस 13 की पहली क्वीन बनी हैं. क्वीन बनने के कई फायदे हैं तो नुकसान भी हैं. क्वीन को घर का कोई काम नहीं करना होता है. लेकिन घरवालों से काम करवाना, उन्हें ड्यूटी देना क्वीन की जिम्मेदारी है. यही सब देवोलीना के लिए कठिन हो रहा है. बिग बॉस का एक प्रोमो कलर्स के ट्विटर अकाउंट पर शेयर हुआ है. जिसमें देवोलीना भट्टाचार्जी को कामचोर घरवालों से काम कराने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.
जवान की पिटाई करने वाले बाप-बेटा गिरफ्तार
नगर पुलिस ने बलुआ आरओबी पर यातायात ड्यूटी में तैनात होमगार्ड जवान पर हमला करने वाले रामनरेश ठाकुर व उसका पुत्र चुलबुल ठाकुर को गिरफ्तार किया है. दोनों शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला के रहनेवाले हैं. पुलिस ने उनकी कार भी जब्त कर ली है.
पटना : स्नातक के साथ ही इग्नू से कर सकेंगे छह माह का मेडिकल सर्टिफिकेट कोर्स
राज्य के चार प्रमुख अस्पतालों में सेंटर खोलने की योजना पटना : इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) जल्द ही पीएमसीएच समेत राज्य में चार जगहों पर मेडिकल से जुड़े एडॉन कोर्स कराने पर विचार कर रहा है. इसके तहत छात्रों को मेडिकल से जुड़े चार एडॉन सर्टिफिकेट कोर्स कराया जायेगा. इसमें जनरल ड्यूटी असिस्टेंट, होम हेल्थ केयर, फर्स्ट एड व ब्लड सैंपल कलेक्शन आदि का मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े सर्टिफिकेट स्किल डेवलपमेंट कोर्स कर सकेंगे. इन कोर्सेज करने वाले छात्र-छात्राएं नर्स, कंपाउंडर आदि में अपना कैरियर बना पायेंगे. इसमें स्नातक के साथ वे छह महीने का यह कोर्स कर सकते हैं.
रांची में प्रशिक्षण लेकर लौट रहे दुमका के अधिकारी की इंटरसिटी एक्स में मौत
देवघर : दुमका जिले के सामाजिक सुरक्षा कोषांग में कार्यरत सहायक निदेशक राकेश कुमार (42) की रांची-दुमका इंटरसिटी ट्रेन में अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गयी. बताया जाता है कि जसीडीह स्टेशन पर ट्रेन पहुंची, तो उन्हें रेल पुलिस व आरपीएफ की मदद से देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि राकेश को अचानक हर्ट अटैक आया और अस्पताल लाने के दौरान ही उनकी मौत हो गयी.
डेंगू के तीन संभावित मरीज सदर अस्पताल में हुए भर्ती
देवघर : देवघर में लगातार डेंगू पांव पसार रहा है. रविवार को डेंगू के संभावित तीन मरीज को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी मरीजों को डेंगू वार्ड में भर्ती कर ऑन ड्यूटी डॉक्टर की देखरेख में इलाज किया जा रहा है. पहला मरीज जसीडीह कुंजीसार निवासी गौतम कुमार पाल को अचानक बदन दर्द और बुखार आने पर उनके परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया.
परसुडीह में यूसिलकर्मी की पत्नी को बंधक बनाकर डेढ़ घंटे तक लूटपाट
जमशेदपुर : परसुडीह थाना क्षेत्र के नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल के पीछे रहने वाले यूसिल कर्मी आशीष उपाध्याय की पत्नी को बंधक बनाकर रविवार तड़के हथियारबंद अपराधी ने लाखों के जेवर व नकदी लेकर फरार हो गये. चार अपराधियों में दो महिलाएं भी शामिल थी. आशीष उपाध्याय यूरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में कर्मचारी है और वह रात्रि पाली ड्यूटी गये थे.
नफरचंद जूट मिल में श्रमिकों के आंदोलन से ठप रहा उत्पादन
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के कांकीनाड़ा स्थित नफरचंद जूट मिल में शनिवार शाम वाली शिफ्ट से ही श्रमिकों ने काम बंद कर दिया और रविवार सुबह से भी सारा दिन उत्पादन ठप रहा. श्रमिकों ने ग्रेच्यूटी और एसटीएल ड्यूटी के सारे बकाया रुपये जल्द भुगतान करने की मांग पर काम बंद कर दिया.
डुमरांव थाने में अचानक पहुंचे एसपी पुलिसकर्मियों को लगायी फटकार
डुमरांव : शनिवार की देर शाम डुमरांव थाने में अचानक एसपी के पहुंचने से पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. कई पुलिस कर्मियों को सादे वर्दी में देख एसपी बिफर पड़े और उन्हें ड्यूटी के दौरान फूल ड्रेस वर्दी में रहने की हिदायत दी. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा थाने का निरीक्षण करने के बाद फाइलों का अवलोकन किया और कई पुलिस-पदाधिकारियों को फाइलों में त्रुटियों के बाद जमकर क्लास लगायी.
पूर्वी चंपारण : कार सवार बदमाशों ने होमगार्ड जवान को पीटा
मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : शहर के बलुआ आरओबी पर यातायात ड्यूटी में तैनात होमगार्ड जवान वीरेंद्र पांडेय पर कार सवार बदमाशों ने हमला कर दिया. उसे बीच सड़क पर पटक कर बुरी तरह पीटा. पिटाई से उसका बाया कान फट गया है.
जमशेदपुर : ठेकाकर्मी की मौत के बाद 12 घंटे जाम रहा गेट, 14 लाख मुआवजा व नौकरी पर बनी सहमति
जमशेदपुर : जमशेदपुर के जोजोबेड़ा स्थित न्युवोको (पूर्व में लाफार्ज) कंपनी के प्लांट में ठेका कर्मचारी राजेश तिवारी (40) की मौत हो गयी. राजेश तिवारी मेसर्स गणेश मंडल एंड कंपनी में पैकिंग एवं लोडिंग मेंटेनेंस सेक्शन में विगत 12 साल से कार्यरत थे. बुधवार की रात नाइट शिफ्ट में वह ड्यूटी गये थे. 10 अक्तूबर की सुबह पांच बजे राजेश ने दो सहयोगियों को वॉशरूम जाने की बात कह पैकिंग एवं लोडिंग प्लेटफॉर्म क्षेत्र छोड़ दिया, जहां राजेश कार्यरत थे.
सदर अस्पताल में बच्चे की मौत, डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को बनाया बंधक
हाजीपुर : सदर अस्पताल के शिशु चिकित्सा इकाई में भर्ती एक शिशु की मौत के बाद गुरुवार की सुबह परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया. आक्रोशित परिजनों ने शिशु चिकित्सा इकाई के गेट में तालाबंदी कर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को बंधक बना लिया.
ड्यूटी से गायब पाये गये तो होगा वेतन बंद
आरा : दुर्गापूजा में विधि-व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने दंडाधिकारियों व पुलिस बल की तैनाती की है़ प्रतिनियुक्ति स्थल पर दंडाधिकारियों द्वारा दर्ज नहीं किये जाने को लेकर मिल रही शिकायतों के मद्देनजर अष्टमी के दिन प्रतिनियुक्ति स्थल पर दंडाधिकारियों की उपस्थिति का सघन जांच अभियान चलाया गया.
दुर्गा पूजा मेला की घटना: पुलिसवाले पर हमला, वर्दी फाड़ी
बंदरा : पियर थाना क्षेत्र के सिमरा चौक स्थित दुर्गा पूजा मेला में ड्यूटी पर तैनात जेसआई भिखारी रजक पर कुछ युवकों ने हमला बोल दिया. उनकी वर्दी फाड़ डाली. घटना रविवार देर रात की है.
बिहार : कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में 13 पुलिसकर्मी निलंबित
किशनगंज : बिहार के किशनगंज में कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में 13 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने रविवार को बताया कि निलंबित किये गये पुलिसकर्मियों में दो अवर सहायक निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मी शामिल हैं. इन पुलिसकर्मियों को दुर्गा पूजा के मद्देनजर छुट्टी रद्द किये जाने के बावजूद ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने शनिवार देर शाम निलंबित कर दिया.
सीएचसी में ड्यूटी से गायब दो डॉक्टरों का कटा वेतन
डीएम के निर्देश पर शनिवार के दोपहर सीएचसी में सीएस डॉ शैलेश प्रसाद सिंह ने औचक निरीक्षण किया, जिसमें बिना सूचना के अनुपस्थित दो चिकित्सकों सहित अन्य अनुपस्थित कर्मियों की हाजिरी काट कर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को उनका वेतन काटने का आदेश दिया. सीएस ने डॉ प्रीति जिनका आउटडोर था वे बिना सूचना अनुपस्थित थी.
जब तक सूरज-चांद रहेगा अखिलेश तेरा...
जब तक सूरज-चांद रहेगा अखिलेश तेरा नाम रहेगा. इन नारों के साथ शहीद अखिलेश राम का शव उठा. सभी की आंखें नम थी. पत्नी व मां दहाड़े मारकर रो रही थी. अखिलेश जब ड्यूटी के लिए घर से जा रहे थे, तो वादा किया था कि दीपावली में आयेंगे. लेकिन किसी को क्या पता था कि दशहरा के वक्त ही वह दुनिया
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में दो दिन का ब्लॉक क्लोजर, 9 को खुलेगी कंपनी
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में 5 व 7 अक्तूबर (दो दिन) को ब्लॉक क्लोजर (कंपनी के शब्दों में सस्पेंशन ऑफ वर्क) लिया गया है. 6 अक्तूबर को रविवार होने से कंपनी में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. 8 अक्तूबर को कर्मचारियों को विजयादशमी की पेड छुट्टी रहेगी. ऐसे में कर्मचारी 9 अक्तूबर (मंगलवार) से ड्यूटी पर आयेंगे. इसका सर्कुलर गुरुवार को प्लांट हेड विशाल बादशाह के आदेश से जारी कर दिया गया है. अक्तूबर माह में टाटा मोटर्स प्रबंधन ने दूसरी बार ब्लॉक क्लोजर लिया है. जमशेदपुर प्लांट में इस वित्तीय वर्ष में (5 व 7 अक्तूबर मिला) अब तक 28 ब्लॉक-क्लोजर कंपनी ले चुकी है.