41 results found for ''ड्यूटी''
मंदिर के निकास-द्वार में दौड़ा करंट, महिला आरक्षी घायल
बाबा मंदिर में मंगलवार शाम पांच बजे निकास द्वार पर लगे ग्रिल में करंट आ जाने से पूरे मंदिर में अफरा-तफरी मच गयी. ड्यूटी पर तैनात रैफ की आरक्षी रीनाक्षी को जोरदार झटका लगा. वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गयी. उसे तुरंत उठाकर बाबा मंदिर उपस्वाथ्य केंद्र लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद खतरे से बाहर बताते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.
\मेले में 10 फीसदी अधिक जवानों की लगी है ड्यूटी
संताल परगना रैंज के आइजी रंजीत कुमार प्रसाद ने मंगलवार को सूचना भवन में रैफ, एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट सहित मेला ड्यूटी में आये सभी डीएसपी के साथ बैठक कर उन्हें कर्तव्य की जानकारी दी. इस दौरान आइजी ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि सभी ईमानदारी व सेवा भाव से अपनी-अपनी ड्यूटी करें. ड्यूटी में किसी तरह की कोताही बरदाश्त नहीं की जायेगी.
भाजपा संसदीय दल की बैठक में मोदी ने मंत्रियों की ली क्लास, बोले - रोस्टर ड्यूटी के अनुरूप संसद में उपस्थित रहें
संसद में अनुपस्थित रहने को लेकर सांसदों की प्राय: खिंचाई करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब इसे लेकर केंद्रीय मंत्रियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए संसद में उनकी गैर मौजूदगी पर अप्रसन्नता जतायी तथा रोस्टर ड्यूटी पूरी न करने वाले मंत्रियों के बारे में जानकारी मांगी.
रांची : डीआरएम कार्यालय के सामने लोको पायलटों ने की भूख हड़ताल
रांची : ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर रांची रेल मंडल के सैकड़ों लोको पायलटों ने सोमवार को डीआरएम कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल की. एसोसिएशन के मंडल सचिव रामजीत ने बताया कि करीब 600 लोको पायलट केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर भूख हड़ताल की. जिस लोको पायलट की ड्यूटी थी, वह ड्यूटी के दौरान भी भूख हड़ताल पर रहे. वहीं, जिनकी ड्यूटी नहीं थी, वह डीआरएम कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे. एसोसिएशन की मुख्य मांगों में रेलवे में निजीकरण बंद करने, आरएसी 1980 के फार्मूले के अनुसार किलोमीटर माइलेज का निर्धारण सुनिश्चित करने, एनपीएस को बंद करने और पुराना पेंशन को लागू करने की मांग शामिल है.
देवघर : आठ एएसआइ व 59 पुलिसकर्मी निलंबित
देवघर : श्रावणी मेला शुरू होने से पहले ही ड्यूटी में लापरवाही मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की गयी है. ड्यूटी स्थल से गायब आठ एएसआइ व 59 हवलदार-पुलिसकर्मियों के खिलाफ सार्जेंट मेजर राकेश कुमार दुबे ने एसपी नरेंद्र कुमार सिंह को रिपोर्ट की. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने उक्त सभी एएसआइ, हवलदार व पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. एसपी ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला ड्यूटी से गायब होना पदाधिकारियों, पुलिसकर्मियों के मनमानेपन, कर्तव्यहीनता व आदेश उल्लंघन को दर्शाता है.
24 घंटे भूखे रहकर जानकी, हाटे बाजार व गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन लेकर रवाना हुए लोको पायलट
सहरसा : केंद्रीय कमेटी के निर्णय पर ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन मंडल रेल कर्मचारियों द्वारा रेलवे का निजीकरण एवं निगमीकरण करने के विरोध में 24 घंटे की भूख हड़ताल की गयी. ड्यूटी पर तैनात सहरसा एसोसिएशन के अंतर्गत लोको सहित सभी रेल कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगा विरोध जताया.
ड्यूटी पर तैनात नहीं मिले पुलिसकर्मी तो अफसरों ने जमकर लगायी क्लास
सीवान : सोमवार को पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा व सदर एसडीओ संजीव कुमार ने पूरे कोर्ट परिसर का सुरक्षा का जायजा लिया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोने-कोने की जांच की गयी. पदाधिकारियों के कोर्ट परिसर पहुंचते ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. एसपी ने जिला जज के न्यायालय के मुख्य द्वार पर तैनात कुछ पुलिस कर्मियों के ड्यूटी स्थान पर तैनात नहीं देख जमकर क्लास लगायी.
चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार मामले में कार्रवाई की मांग
आइएमए के जिला इकाई के पदाधिकारियों ने सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को एक मांग पत्र देकर सदर अस्पताल में ड्यूटी पत्र में आइएमए ने कहा है कि चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जितेंद्र कुमार के साथ भाजपा के कथित नेता ने अभद्रता की. ऐसा होना अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.
रांची : ईमानदारी से ड्यूटी करनेवाले की जांच नहीं : मुख्यमंत्री रघुवर दास
रांची : डॉक्टरों पर एसीबी जांच, निजी प्रैक्टिस और वीआरएस के विरोधाभास को दूर करने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्रॉमा सेंटर के सभागार में रिम्स के डॉक्टरों के साथ बैठक की.
मधुपुर : सबस्टेशन में जड़ा ताला, ठप की बिजली आपूर्ति
मधुपुर : विद्युत विभाग के कर्मियों ने भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण व उसके समर्थकों पर शनिवार की रात को पटवाबाद सब स्टेशन में जाकर ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार का आरोप लगाते हुए रविवार को वे लोग शहर व ग्रामीण अंचलों की बिजली आपूर्ति ठप कर पटवाबाद में ही सब स्टेशन परिसर में धरना पर बैठ गये.
बस का ब्रेक हुआ फेल, 23 जवान घायल, श्रावणी मेला में ड्यूटी जा रहे थे वायलेस डिपार्टमेंट झारखंड पुलिस के जवान
रांची/सिकिदिरी/चितरपुर : श्रावणी मेला (देवघर) में ड्यूटी के लिए ले जाये जा रहे वायलेस डिपार्टमेंट (झारखंड पुलिस) के प्रशिक्षु जवानों से भरी पुलिस बस शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. यह घटना ओरमांझी सिकिदिरी-गोला रोड के सिकिदिरी जोबला केझिया घाटी में सुबह 10 बजे घटी. इसमें जैप-तीन के चालक ज्यौल लुगूम और वायरलेस के 22 जवान घायल हो गये.
बस का ब्रेक हुआ फेल, 23 जवान घायल, श्रावणी मेला में ड्यूटी जा रहे थे वायलेस डिपार्टमेंट झारखंड पुलिस के जवान
रांची/सिकिदिरी/चितरपुर : श्रावणी मेला (देवघर) में ड्यूटी के लिए ले जाये जा रहे वायलेस डिपार्टमेंट (झारखंड पुलिस) के प्रशिक्षु जवानों से भरी पुलिस बस शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. यह घटना ओरमांझी सिकिदिरी-गोला रोड के सिकिदिरी जोबला केझिया घाटी में सुबह 10 बजे घटी. इसमें जैप-तीन के चालक ज्यौल लुगूम और वायरलेस के 22 जवान घायल हो गये.
पटना : प्रभाकर को डीजीपी ने दिया गार्ड ऑफ आर्नर
पटना : दानापुर कोर्ट में ड्यूटी निभाने के दौरान अपराधी के गोली के शिकार हुए बहादुर पुलिस जवान प्रभाकर राज (36 वर्ष) को गुरुवार की सुबह पटना पुलिस लाइन में अंतिम विदाई दी गयी.
दानापुर : शहीद प्रभाकर के परिवार को 50 लाख मुआवजे की मांग
दानापुर : बुधवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में सुरक्षा गार्ड प्रभाकर की हत्या की अधिवक्ता संघ ने निंदा की है. अधिवक्ता संघ ने गुरुवार को बैठक कर गहरी संवेदना प्रकट की है. संघ के अध्यक्ष राजीव रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सदस्यों ने घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि प्रभाकर काफी अच्छे स्वभाव का व्यक्ति था. पूरी निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी करता था.
मुस्तैदी से ड्यूटी करने के साथ थानों को भी रखें अपडेट : एसपी
कटिहार : जिले में बढ़ते अपराध पर हर हाल में अंकुश लगे. कार्य में कोताही बरतने वाले थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे. उक्त बातें एसपी विकास कुमार ने गुरुवार को क्राइम मीटिंग में कहीं. एसपी कार्यालय में बैठक में उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने थाने को अपडेट रखें. स्टेशन डायरी, केश डायरी, मालखाना, रोकड़ बही समेत अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज को अपडेट रखें, क्योंकि कभी भी डीजीपी निरीक्षण करने किसी भी थाने पहुंच सकते हैं. उन्होंने लूट, हत्या, छिनतई, जमीन विवाद, डकैती समेत अन्य घटनाओं पर हर हाल में लगाम लगाने का निर्देश दिया.
दानापुर : दो वर्षों से कोर्ट हाजत में तैनात था सिपाही प्रभाकर
दानापुर : व्यवहार न्यायालय कोर्ट हाजत में मृतक सिपाही प्रभाकर राज पिछले दो साल से तैनात था. कोर्ट हाजत के बैरेक में रहता था. मृतक सिपाही संख्या 6674 प्रभाकर राज पूर्वी चंपारण के लखौरा थाना क्षेत्र के गोलापर पकाड़िया निवासी का मूल निवासी था. कोर्ट हाजत के हवलदार लालजी महतो ने बताया कि सिपाही प्रभाकर राज कोर्ट हाजत में अपनी ड्यूटी के प्रति निष्ठा के साथ करता था. उन्होंने बताया कि मृतक प्रभाकर बुधवार को अपनी ड्यूटी पर तैनात था. बुधवार को करीब साढ़े चार बजे कड़ी सुरक्षा के बीच कैदियों को कैदी वैन पर सवार किया जा रहा था.
चिकित्सा पदाधिकारी व सीएस से जवाब तलब
वारिसलीगंज : वारिसलीगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में मंगलवार की रात ड्यूटी से गायब रहनेवाले डॉ धनंजय शर्मा से संबंधित मामले को सदर एसडीओ अनु कुमार ने गंभीरता से लिया है. सदर एसडीओ ने सिविल सर्जन और पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामकुमार से जांच रिपोर्ट मांगी है, ताकि डॉ धनंजय शर्मा के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी कौशल कुमार को अनुशंसा रिपोर्ट भेजी जा सके.
कैदी फरार मामले पर तीन सिपाही सस्पेंड
किशनगंज : पांच जुलाई को सदर अस्पताल में इलाजरत बंदी नाजिश आलम पुलिस अभिरक्षा से भागने के मामले में बुधवार शाम एसपी कुमार आशीष ने ड्यूटी में तैनात तीन सिपाही को निलंबित कर दिया. निलंबित सिपाही कुंदन कुमार, लक्ष्मण महतो, श्रीकांत कुमार पासवान शामिल हैं. इन सिपाहियों पर कार्य में लापरवाही, मनमानेपन, अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता एवं अयोग्य पुलिसकर्मी होने का परिचायक है.
मंदिर कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों ने सीखे आपदा से निबटने के गुर
बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन में एनडीआरएफ की टीम ने आपदा से निबटने व आपदा में फंसे लोगों को बचाने का प्रशिक्षण दिया. इस दौरान मंदिर कर्मचारियों व मेला ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया.
मंदिर कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों ने सीखे आपदा से निबटने के गुर
बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन में एनडीआरएफ की टीम ने आपदा से निबटने व आपदा में फंसे लोगों को बचाने का प्रशिक्षण दिया. इस दौरान मंदिर कर्मचारियों व मेला ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया.