92 results found for ''डॉक्टर''
दायें की जगह बायें यूरेटर में डाल दिया स्टेंट
रांची : लातेहार निवासी ग्रेजुएशन के छात्र अमित कुमार ने यूरोलॉजिस्ट डॉ अनूप साहू पर गलत ऑपरेशन करने का आरोप लगाया है. छात्र व उसके परिजनों का आरोप है कि सेवा सदन के ओपीडी में डॉक्टर को दिखाया था.
VIRAL: 10 साल के लड़के ने 13 साल की लड़की को किया प्रेग्नेंट, TV शो पर किया खुलासा...
रूस की 13 वर्षीय डारिया का दावा है कि 10 साल का इवान उसकी कोख में पल रहे बच्चे का पिता है. इन दोनों ने मां-बाप की इजाजत से एक टीवी शो में इसका खुलासा किया. हालांकि, डॉक्टरों ने कहा कि 10 साल का लड़का पिता नहीं बन सकता जिस पर डारिया ने कहा कि उसका किसी दूसरे लड़के से संबंध नहीं है.
VIRAL: 10 साल के लड़के ने 13 साल की लड़की को किया प्रेग्नेंट, TV शो पर किया खुलासा...
रूस की 13 वर्षीय डारिया का दावा है कि 10 साल का इवान उसकी कोख में पल रहे बच्चे का पिता है. इन दोनों ने मां-बाप की इजाजत से एक टीवी शो में इसका खुलासा किया. हालांकि, डॉक्टरों ने कहा कि 10 साल का लड़का पिता नहीं बन सकता जिस पर डारिया ने कहा कि उसका किसी दूसरे लड़के से संबंध नहीं है.
पटना : हीटर से लगी आग, पटना की डॉक्टर की बरेली में मौत
पटना : पटना के एसकेपुरी थाना क्षेत्र के सहजानंद पथ में मकान नंबर- 5-ए/27 की रहने वाली डॉक्टर सुकीर्ति शर्मा (21 वर्ष) की यूपी के बरेली में मौत हो गयी. वह यूपी के बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में वह इंटर्नशिप कर रही थी. वह कॉलेज के पीजी हॉस्टल के कमरा नंबर-320 में रह रहती थी. बताया जा रहा है कि रूम में हीटर लगा हुआ था.
महिला के गले में फंसा पिन डॉक्टरों ने निकाला
बांकुड़ा सम्मिलनी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के ईएनटी विभाग के चिकित्सकों ने महिला के गले के अंदर फंसे पिन को सफलतापूर्वक निकालने का अभूतपूर्व काम किया. ऑपरेशन की सफलता का श्रेय डॉक्टर अरविंद वर्मा, डॉ. राजेश हांसदा एवं एनेस्थीसियन डॉ. तीर्थरतन घोष को जाता है.
बिहार में डॉक्टर को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला
मैरवा : जिले के मैरवा थाने के बड़गांव गांव से सटे यूपी की सीमा के समीप शुक्रवार की रात करीब सात बजे बाइक पर सवार अपराधियों ने मैरवा के एक प्रसिद्ध होमियोपैथिक डॉक्टर की गोलियों से भून कर हत्या कर दी. मृत डॉक्टर का नाम परमहंस पांडेय (80) साल है, जो...
पटना : अनंत सिंह की तबीयत खराब, इलाज कराने पहुंचे पीएमसीएच
पटना : बेऊर जेल में बंद मोकामा विधायक अनंत सिंह को गुरुवार की शाम पीएमसीएच में इलाज के लिए लाया गया. उन्हें शरीर व गले में दर्द की शिकायत थी. पीएमसीएच के ऑर्थो विभाग के डॉ राजू आनंद उनका इलाज कर रहे हैं. विधायक की एमआरआइ व ब्लड जांच की गयी. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से दर्द जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं. गुरुवार को दर्द तेज हो गया, तो कड़ी सुरक्षा में उनको बेऊर जेल से पीएमसीएच लाया गया. डॉक्टर ने बताया कि इलाज चल रहा है और रिपोर्ट आने के बाद बीमारी का पता चलेगा. स्वास्थ्य को लेकर ही उन्हें भागलपुर जेल से बेऊर जेल में शिफ्ट किया गया था.
युवक को फोन कर घर से बाहर बुलाया व गोली मार हत्या कर दी
सूर्यपुरा : थाना क्षेत्र के हुकाडीह गांव स्थित पानी टंकी के पास नीमा गांव निवासी 20 वर्षीय युवक नीतीश कुमार की गुरुवार की दोपहर अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी. अपराधी मोबाइल फोन पर सूचना देकर उसे घर से बाहर बुलाया और फिर उसे गोली मार दी. जख्मी हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.
फुलवारीशरीफ : जन्म के तुरंत बाद ही झाड़ियों में फेंक दी गयी बच्ची को एम्स ने दिया जीवनदान, नाम रखा ‘परी’
फुलवारीशरीफ : नौ माह कोख में रही नन्ही मासूम को जन्म के बाद मां ने अपनी ममता से महरूम कर दिया. 10 जनवरी को झाड़ियों में फेंक दी गयी नवजात को 12 दिनों के इलाज के बाद जब नारी गुंजन संस्था को सौंपने की घड़ी आयी, तो पटना एम्स के डॉक्टरों व नर्सों की आंखें भर आयीं.
पटना सिटी : जूनियर डॉक्टरों की सुरक्षा हो सुनिश्चित
पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में असामाजिक तत्वों के आने, लूटपाट के दौरान हुई महिला जूनियर डॉक्टर पर हमला व राज्य के सभी जूनियर डॉक्टरों पर बढ़ते हमले के खिलाफ बुधवार को सुरक्षा की मांग के लिए जूनियर डॉक्टरों ने कॉलेज में बुधवार प्रदर्शन कर सरकार से सुरक्षा की मांग उठायी.
जो व्यक्ति समय की नब्ज को नहीं पहचानता, दुर्दशा उसकी सहचरी बन जाती है'
औरंगाबाद कार्यालय : जिला स्थापना दिवस के आलोक में जन विकास परिषद एवं जनेश्वर विकास केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में हरिओम कॉमर्स कोचिंग सेंटर के प्रांगण मे सुख्यात आंचलिक कथाकार शिवपूजन सहाय की कहानी पर बतकही आयोजित की गई. साहित्यिक विमर्श बतकहीं की 24 वीं कड़ी के उत्तरार्ध की अध्यक्षता पूर्व हिंदी विभागाध्यक्ष डॉक्टर सिद्धेश्वर प्रसाद सिंह तथा संचालन संस्था के सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने किया. सर्वप्रथम आयोजक प्रोफेसर अनिल कुमार सिंह ने आगत साहित्यकारों का सम्मान पुष्प मालाओं से किया.
क्लिनिक की आड़ में नकली नोट की हो रही थी छपाई, संचालक गिरफ्तार, चार लाख बाजार में खपा चुका है आरोपी
मांडर : मांडर थाना क्षेत्र के ब्राम्बे में पाली रोड स्थिति मेसर्स रानी स्किन केयर सेंटर (चर्म रोग) में नकली नोट छापे जाते थे. क्लिनिक चलानेवाला झोलाछाप डॉक्टर मो आसिफ अंश उर्फ सोनू इन नकली नोटों को बाजार में खपाता था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बुधवार को छापेमारी कर क्लिनिक संचालक को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही बड़ी संख्या में नकली नोट और नोट छापनेवाली मशीन भी जब्त कर ली है. यह जानकारी डीएसपी मनोज कुमार ने बुधवार को प्रेस वार्ता में दी.
पुरानी रंजिश में खूनी संघर्ष चार घायल, प्राथमिकी दर्ज
फुलवरिया : फुलवरिया थाने के श्रीपुर ओपी क्षेत्र के माधोमठ गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खून संघर्ष हो गया. इसमें चार लोग घायल हो गये. ग्रामीणों ने सभी घायलों को मरछिया देवी रेफरल अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल एक महिला को सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उक्त महिला बिंदा देवी की स्थिति नाजुक देखते हुए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया.
गोपालगंज : खेलने के दौरान स्कूल की छत से गिरी छात्रा, पैर टूटा
गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में थावे थाने के अमैठी खूर्द गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय की छत पर बुधवार की दोपहर में खेलने के दौरान छात्रा छत से नीचे गिर गयी. छात्रा के गिरने पर बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा का पैर फ्रैक्चर होने की बात कहते हुए बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.
रांची : क्लिनिक में चल रहा था नोट छापने का गोरखधंधा, डॉक्‍टर गिरफ्तार
राजधानी रांची से सटे मांडर थाना क्षेत्र के ब्राम्बे में नकली नोट छापने के गोरखधंधे का भंडाफोड हुआ है. नोट छापने का काम मेसर्स रानी स्किन केयर सेंटर (चर्म रोग) में चल रहा था.
झोला छाप डॉक्टर के चक्कर में बच्ची की स्थिति नाजुक
गिद्धौर : झोलाछाप चिकित्सक के इलाज से गंभीर अवस्था में पहुंची प्रखंड क्षेत्र के गंगरा पंचायत के तारडीह गांव निवासी लालो रविदास के पुत्री अर्चना कुमारी को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौर में भर्ती कराया गया. परिजनों ने बताया कि अर्चना को बीते दो-तीन से बुखार आ गया था. इसे लेकर ग्रामीण चिकित्स को दिखाकर दवा दी. लेकिन उसके हालात में कोई सुधार नहीं आने पर मंगलवार को पुन: उक्त चिकित्सक से दिखाया. तभी उक्त चिकित्सक के द्वारा इंजेक्शन दिया गया.
रक्सौल : नेपाल के एक होटल में दम घुटने से आठ भारतीयों की गयी जान
रक्सौल : नेपाल के दामन स्थित एवरेस्ट पानोरमा नामक रिसार्ट में दम घुटने से आठ भारतीय पर्यटकों की मौत हो गयी है. भारतीय पर्यटकों को बेहोशी की हालत में मंगलवार को हेलीकॉप्टर के माध्यम से दामन से काठमांडू ले जाया गया था, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मरने वाले में चार पुरुष व चार महिलाएं शामिल हैं.
झोलाछाप महिला डॉक्टर व दो को दस-दस वर्ष की कैद
आरा : गैर इरादतन हत्या के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश-13 संदीप मिश्रा ने आरोपित कथित झोला छाप महिला चिकित्सक सुनीता देवी व मरीज को बरगलाकर लाने वाला श्रीभगवान प्रसाद उर्फ शाहरुख खान को दस-दस वर्ष की सश्रम कैद व अर्थदंड की सजा सुनायी. अभियोजन का संचालन अपर लोक अभियोजक विनीता कुमारी ने किया था.
पटना : स्किन डिजीज : हर दूसरा मरीज दिनाय का
पटना : स्किन की बीमारियों से राज्य की एक बड़ी आबादी पीड़ित है. सभी जगह विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं मिलते और इसका इलाज भी महंगा होता है. इसके कारण सभी मरीज डॉक्टर के पास पहुंच भी नहीं पाते. स्किन की बीमारियों में दिनाय की शिकायत लगातार बढ़ती जा रही है. हाल यह है कि इसके डॉक्टरों के पास आने वाला हर दूसरा मरीज दिनाय का होता है.
पटना : शादी का झांसा देकर करता रहा यौनशोषण, प्रेमिका ने खाया जहर
पटना : पटना में किराये के मकान में रहने वाली एक लड़की ने प्रेमी द्वारा शादी से इन्कार करने पर जहर खा लिया. हालत बिगड़ने पर लड़की के दोस्त उसे आइजीआइएमएस लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया.