9 results found for ''डीज़ल''
तेल के खेल पर अंकुश लगाने को अंचलों में खुलेंगे पेट्रोल पंप
पटना : नगर निगम में निजी एजेंसियों, पेट्रोल पंप संचालक, अधिकारी व कर्मचारी की मिलीभगत से तेल का खेल वर्षों से चल रहा है. पिछले दिनों नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन के निर्देश पर डीजल व पेट्रोल की खपत का ऑडिट कराया गया.
किशोर का किया अपहरण पुलिस कर रही छापेमारी
मधेपुरा : शंकरपुर : थाना क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर मोजमा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार के संध्या हथियार बंद अपराधियों ने पेट्रोल पंप पर से तेल लेकर लौट रहे दमगारा के एक किशोर का अपहरण कर लिया. प्राप्त जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के दमगारा वार्ड नंबर चार निवासी धीरेंद्र यादव का 17 वर्षीय पुत्र जयकृष्ण कुमार अपने चचेरे भाई प्रेमजीत कुमार के साथ डीजल लाने के लिए मोजमा स्थित पेट्रोल पंप से 5:30 बजे के आस पास गया था.
पटना : एक सप्ताह में पेट्रोल 1.51 रुपये हुआ सस्ता
पटना : पटना में पिछले एक सप्ताह में पेट्रोल 1.51 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सोमवार को लगातार सातवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती जारी रखी. पटना में इन सात दिनों में पेट्रोल 1.51 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ, जबकि डीजल के दाम में 66 पैसे लीटर की कटौती दर्ज की गयी. पेट्रोल और डीजल के दाम में इस कटौती से उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है, लेकिन बाजार के जानकार बताते हैं कि यह राहत आगे बहुत दिनों तक नहीं मिलने वाली है.
जलस्तर नीचे जाने से लोग चिंतित
वारिसलीगंज : गर्मी की बढ़ती तपिश से चापाकल व कुआं का जलस्तर लगातार घटता जा रहा है. घटते जलस्तर से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में बेचैनी देखी जा रही है. लोग चिंतित होने लगे कि जलस्तर घटने की स्थिति इसी प्रकार रहा, तो अधिकांश चापाकल सुख जायेगा. ग्रामीण स्तर पर चापाकल व कुएं के अलावे पेयजल की अन्य कोई साधन नहीं है. गांव के सीमावर्ती क्षेत्र के बोरिंग से सिंचाई के लिए डीजल इंजन व बिजली पंप के जरिये खींचे जा रहे पानी भी घर के चापाकल के जलस्तर को कम करने में सहायक होता जा रहा है.
रांची : को-ऑपरेटिव बैंक ने मंत्री को डीजल देने की बात मानी
रांची : को-ऑपरेटिव बैंक के महाप्रबंधक ने रांची के उपायुक्त के पत्र लिख कर कृषि मंत्री रणधीर सिंह की गाड़ी के लिए डीजल आपूर्ति करने की बात स्वीकार की है. उपायुक्त ने प्रभात खबर में आठ मई को प्रकाशित ‘कृषि मंत्री को-ऑपरेटिव बैंक से गलत तरीके से ले रहे हैं डीजल’ शीर्षक समाचार के आलोक में बैंक से जवाब मांगा था. इसके बाद बैंक की ओर से इस सिलसिले में उपायुक्त को एक पत्र भेजा गया है.
ट्यूबबेल है बंद, महंगे डीजल जला कर खेत सिंचित कर रहे किसान
वंशी ( अरवल ) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड में करोड़ों रुपये की लागत से बना ट्यूबबेल नलकूप योजना बंद पड़ी है, जिसके कारण क्षेत्र के किसान महंगे डीजल जलाकर खेत को सिंचाई करने को विवश हैं.
फुलवारीशरीफ : वायु प्रदूषण से बढ़ रही लोगों में अस्थमा की बीमारी
फुलवारीशरीफ : पटना एम्स के निदेशक डाॅ प्रभात कुमार सिंह ने कहा कि गांव के बजाये शहर में अस्थामा की बीमारी बढ़ने की वजह वायु प्रदूषण है. शहर में वायु प्रदूषण का मुख्य कारण माइनिंग डीजल टेंपो. हर 10 में से एक व्यक्ति के फेफड़े कमजोर मिलते हैं. मंगलवार को एम्स के पल्मोनेरी विभाग की ओर से आयोजित दमा दिवस के मौके पर कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि शहरी करण होने के कारण पेड़ काट दिया गया.
रांची : कृषि मंत्री को-ऑपरेटिव बैंक से गलत तरीके से ले रहे डीजल
रांची : राज्य के कृषि मंत्री रणधीर सिंह गलत तरीके से गाड़ी के लिए को-ऑपरेटिव बैंक से डीजल ले रहे हैं. मंत्री के आप्त सचिव संजय कुमार सिंह द्वारा इस सिलसिले में किये गये पत्राचार से इस बात की जानकारी मिलती है. को-ऑपरेटिव बैंक से मंत्री की सुरक्षा गाड़ी के लिए हर तीसरे चौथे दिन औसतन 30 लीटर के हिसाब से डीजल लिया जाता रहा है. गाड़ी के लिए ईंधन और मरम्मत के नाम पर को-ऑपरेटिव बैंक से ड्राइवर बतौर अग्रिम नकद रुपये लेता है. बाद में डीजल और मरम्मत का बिल देकर इसे समायोजित किया जाता है.
अमेरिका ने दी भारत को नयी टेंशन, पेट्रोल-डीजल के दामों से जुड़ा है मामला
अमेरिका द्वारा ईरान से तेल आयात करने वाले देशों पर प्रतिबंधों में छूट न देने के बाद, भारत को भी दो मई से ईरान से कच्चे तेल का आयात बंद करना पड़ा है.