27 results found for ''डीज़ल''
पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने कहा, इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल बढ़ने के बावजूद रिफाइनरी क्षमता बढ़ाने की दरकार
नयी दिल्ली : पेट्रालियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग बढ़ने के बावजूद देश में वाहनों के लिए पेट्रोल और डीजल की उपयोगिता बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि ईंधन की मांग को पूरा करने के लिए निकट भविष्य में देश की परिशोधन क्षमता 80 फीसदी तक बढ़ाने की जरूरत होगी.
बिजली कार्यालय पर किया प्रदर्शन
डेहरी सदर : एक ओर सरकार किसानों को पटवन के लिए कम दर पर बिजली बिल का हवाला देकर बोरिंग का विद्युत कनेक्शन देने को लेकर प्रोत्साहित कर रही है, ताकि किसान महंगे दामों पर डीजल से पटवन न करें. बोरिंग का विद्युत कनेक्शन लेकर कम दर पर बिल का भुगतान कर बोरिंग से पटवन करें. इसके लिए विभाग द्वारा प्रखंड मुख्यालय पर बोरिंग का विद्युत कनेक्शन को लेकर किसानों के लिए शिविर लगाया गया था.
लोकसभा में विपक्ष ने पेट्रोल, डीजल पर बढ़े उपकर वापस लेने की उठायी आवाज, मांग खारिज
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके बजट प्रस्तावों का मकसद लोगों के रहन-सहन को सरल बनाना और उनकी परेशानियों को कम करना है. हालांकि, वित्त मंत्री ने पेट्रोल, डीजल पर लगाये गये उपकर और एक करोड़ रुपये से अधिक की नकद निकासी पर दो प्रतिशत टीडीएस काटे जाने के प्रस्ताव को वापस लेने की विपक्ष की मांग को स्वीकार नहीं किया.
पटना : बाइपास पर खुलेगा पटना का पहला बायोडीजल पंप
पटना : राजधानीवासियों को डीजल और सीएनजी के बाद अब जल्द ही बायोडीजल भी उपलब्ध होगा. इसका उपयोग डीजल से चलने वाली गाड़ियों में इंजन में बदलाव किये बिना किया जा सकेगा. डीजल में मिलाकर भी इससे गाड़ियां चलायी जा सकेंगी.
ट्रक से टकराने के बाद सड़क किनारे पलटा टैंकर, डीजल लूट ले गये लोग
बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के एनएच 6 गम्हरिया चौक पर डीजल टैंकर( डब्ल्यूबी 19 डी/ 5672) व ट्रक (डब्ल्यूबी 11डी/0872) के बीच टक्कर होने से डीजल टैंकर पलट गया, जिससे सड़क पर डीजल बहने लगा. सूचना पाकर आस पास के लोगों की भीड़ उमड़ी. लोग अपने साथ टीना व गैलेन में भर कर डीजल ले गये.
Honda WR-V नये अवतार में लॉन्च, कीमत 9.95 लाख रुपये
होंडा कार्स इंडिया (HCIL) ने बृहस्पतिवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ''डब्ल्यूआर-वी'' का नया संस्करण पेश किया. दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 9.95 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने बयान में कहा कि डब्ल्यूआर-वी का नया ''वी'' संस्करण डीजल इंजन में भी उपलब्ध होगा.
रांची़ : तेल की कीमतों में वृद्धि पर कांग्रेस का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
रांची़ : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गयी वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर बुधवार को रांची महानगर कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया.
पटना : कई इलाकों से निकला पानी, कुछ में अब भी
सभी संप हाउसों ने तेजी से खींचा पानी, डीजल पंप और सुपर सकर मशीन से निकाला जा रहा है पानी पटना : बीते तीन दिनों की बारिश के बाद जब बुधवार को मौसम ने थोड़ी राहत दी, तो राजधानी के कई इलाकों से पानी निकल गया. राजेंद्र नगर रोड नंबर-दो का इलाका, कदमकुआं, पूर्वी-पश्चिमी लोहानीपुर, लंगर टोली, स्टेडियम रोड, रामलखन पथ, नया टोला, भागवत नगर, बसावन पार्क, पटेल नगर, इंद्रपुरी, बैंक कॉलोनी, मीठापुर बस स्टैंड रोड, पोस्टल पार्क, पूर्वी-पश्चिमी इंदिरा नगर, रामनगर में मंगलवार को जहां पानी भर गया था
डीजल-पेट्रोल पर प्रति लीटर एक रुपये के हिसाब से सरकार ने 700 करोड़ वसूले सेस, कहां हुए खर्च अफसरों को मालूम नहीं
रांची : सड़कों के विकास व उम्दा रखरखाव के लिए राज्य सरकार प्रति लीटर एक रुपये सेस (अिधभार) की वसूली करती है. 2015 से अब तक तकरीबन 700 करोड़ रुपये की सेस वसूली हो चुकी है, लेकिन यह राशि रोड डेवलपमेंट फंड में जमा नहीं हाे रही है.
डीजल-पेट्रोल की कीमत बढ़ने पर पुतला फूंका
डीजल पेट्रोल के बढ़ते दाम के खिलाफ अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहल कर बैल गाड़ी के साथ थाना मोड़ पर प्रदर्शन किया. इस अवसर पर आयोजित सभा में जिला किसान कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार और केंद्र सरकार किसान विरोधी सरकार है. किसानों के हित के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है.
महंगाई के खिलाफ महिला कमेटी कांग्रेस का धरना
देश में डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत व महंगाई के विरोध में जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया. धरना के बाद राष्ट्रपति के नाम दस सूत्री मांग पत्र उपायुक्त को सौंपा. मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष बद्री राम ने कहा कि भाजपा की सरकार में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ने से गरीब तबके के लोगों को परेशानी हो रही है.
अरवल : शौचालय बनवाने वालों की करें जिओ टैगिंग
अरवल : जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में हुई. कृषि विभाग की समीक्षा के तहत बताया गया कि डीजल अनुदान वितरण के तहत 16,144 प्राप्त आवेदनों में से 13,660 की स्वीकृति हुई है. इनमें से 229 कृषकों को राशि उपलब्ध करा दी गयी है.
पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में बढ़ोतरी का कांग्रेस ने किया विरोध
केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत पहले बजट में एक्साइज ड्यूटी व सेस बढ़ाये जाने से पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को समाहरणालय में धरना-प्रदर्शन किया. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू व संचालन नगर पंचायत अध्यक्ष राजू सिंह ने किया.
पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस नहीं हुए, तो तेज होगा आंदोलन
भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल में 2. 5 व 2.3 प्रतिशत प्रति लीटर दर बढ़ाये जाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस जिला कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष देवकुमार राज कुशवाहा ने किया. उन्होंने कहा कि बजट जनविरोधी है. इसमें युवाओं को रोजगार व किसानों की अनदेखी की गयी है.
रिजर्व बैंक गवर्नर ने कहा, सॉवरेन बॉन्ड जारी करने पर सरकार से की जायेगी बातचीत
मुंबई : रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद मुद्रास्फीति पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर कहा कि इस पर विचार-विमर्श करने के लिए आगामी एक अगस्त को मौद्रिक नीति समिति की बैठक आयोजित की जायेगी. उन्होंने कहा कि हमारी आंतरिक टीम इसका मूल्यांकन करेगी. ऐसा भी नहीं है कि एकदम अगले ही दिन से इसका प्रभाव मुद्रास्फीति पर दिखाई देने लगेगा. ऐसा होने में समय लगता है.
शहर में हर जगह कचरा-ही-कचरा सड़कों पर जलजमाव से बढ़ीं दिक्कतें
गया : डीजल का भुगतान लंबित रहने के कारण शहर में निगम की सफाई गाड़ियां नहीं निकल रही थीं. पिछले दो दिनों से कचरे का उठाव नहीं होने से पूरे शहर की सूरत बिगड़ गयी है. जगह-जगह कचरे का अंबार लगा है.
कोलकाता : परिवहन संगठनों ने की किराया बढ़ोतरी की मांग
कोलकाता : डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जुड़े वाहनों पर भार बढ़ गया है और वे किराया बढ़ोतरी की तैयारी कर रहे हैं. बंगाल टैक्सी एसोसिएशन के महासचिव विमल गुहा ने बताया कि डीजल मंहगा होने से हमें टैक्सी चलाने में परेशानी हो रही है.
बजट के बाद महंगाई की मार, बढ़ गयी कीमत, पेट्रोल 2.34 रू, डीजल 2.32 रू महंगा
पटना : बजट में बढ़ाये गये टैक्स के कारण पटना में शनिवार को देश में पेट्रोल और डीजल के रेट में भारी बढ़ोतरी हुई. शनिवार को पटना में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 2.34 रुपये बढ़कर 76.97 रुपये हो गयी.
सीतारमण ने कहा, विकास कार्यों के लिए जरूरी है टैक्स का दायरा बढ़ाना, लोगों को समझनी होगी अपनी जिम्मेदारी
नयी दिल्ली : वित्त मंत्री सीतारमण ने सोने पर सीमा शुल्क बढ़ाने, अमीरों पर कर अधिभार बढ़ाने और पेट्रोल-डीजल पर शुल्क बढ़ाने का बचाव करते हुए शनिवार को कहा कि देश के आर्थिक विकास और आम आदमी के लिए बुनियादी सुविधाएं खड़ी करने करने के लिए संसाधन जुटाना जरूरी है. वित्त वर्ष 2019- 20 का बजट पेश करने के एक दिन बाद यहां संवाददाताओं से खास बातचीत में सीतारमण ने कहा कि विदेशों से सोना और पेट्रोलियम पदार्थों के आयात में अहम विदेशी मुद्रा खर्च होती है.
पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाने के बाद वित्त मंत्री ने किया आश्वस्त, नियंत्रण में रहेगी महंगाई
नयी दिल्ली : बजट में पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क और उपकर बढ़ने से महंगाई बढ़ने की आशंका के बीच वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि सरकार ने पिछले पांच साल लगातार मुद्रास्फीति पर नियंत्रण रखा और आगे भी सरकार इस पर अंकुश बनाये रखेगी. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करते हुए सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल पर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क और सड़क एवं अवसंरचना उपकर के रूप में प्रति लीटर दो- दो रुपये की वृद्धि की है. माना जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई पर दबाव बढ़ेगा.