67 results found for ''ट्वीट''
पटना : टुकड़े-टुकड़े गैंग का साथ देने के कारण कांग्रेस हुई पराजित : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि संसदीय चुनाव से पहले कांग्रेस देशद्रोह कानून समाप्त करने की मंशा जाहिर कर टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ हो गयी थी. पर, देशभक्त जनता ने कांग्रेस को पराजित कर दिया. ढाई महीने के दिखावटी आत्ममंथन के बाद पार्टी जब देशद्रोह और भ्रष्टाचार के समर्थन को हार के असली कारण के रूप में स्वीकार करने का साहस नहीं दिखा पायी, तो गैर-गांधी अध्यक्ष का वादा तोड़ कर सोनिया गांधी की गोद में लौट आयी.
लोगों को नेताजी के लापता होने के बारे में जानने का अधिकार: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि लोगों को यह जानने का अधिकार है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस को क्या हुआ था. सुश्री बनर्जी ने कहा कि 18 अगस्त 1945 को लापता होने के बाद नेताजी कहां गये? यह अभी तक पता नहीं चला है. उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया कि इसी दि
शत्रुघ्न सिन्हा का ट्वीट, पीएम मोदी के भाषण की तारीफ करते हुए लिखा...
नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त के दिन दिये गये भाषण की जमकर तारीफ की है. शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी के भाषण को साहसिक और विचारोत्तेजक बताया है. गौर हो कि लोकसभा चुनाव से पहले तक शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी की नीति की जमकर आलोचना करते हुए नोटबंदी, जीएसटी और ऑपरेशन बालाकोट जैसे मुद्दों पर एनडीए सरकार को जमकर घेरा था. फिर भाजपा को छोड़ कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे. कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा को हार का सामना करना पड़ा.
सुशील मोदी का ट्वीट, कहा- बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन...
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी होने के बाद चाक-चौबंद एहतियाती इंतजाम के लगातार अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन कांग्रेस को यह सब अच्छा नहीं लगता. कांग्रेस के जो लोग घाटी में राजनीति के पत्थर मार कर अलगाववाद की राख में छिपी चिंगारी को शोला बनाना चाहते थे, उनकी गिरफ्तारी राहुल गांधी को लोकतंत्र के लिए झटका क्यों लग रही है? वे बताएं कि नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक कैद में रख कर क्या लोकतंत्र की हत्या की थी?
पटना : 370 लगाते समय नेहरू ने इसे माना था अस्थायी : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाने के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने इसे अस्थायी माना था. परंतु परवर्ती सरकारें राजनीतिक नुकसान के डर से इसे अस्थायी अनुच्छेद को निष्प्रभावी करने की पहल नहीं कर पायी. 1964 में संसद में बहस के दौरान डॉ लोहिया और मधु लिमये ने भी 370 को हटाने के लिए जोरदार दलील दी थी.
अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर प्रियंका गांधी का आरोप : देश में भयंकर मंदी, सरकार के लोग खामोश
नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस ''भयंकर मंदी'' पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सरकार में बैठे लोगों का मुंह नहीं खुल रहा है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि देश का आम नागरिक भाजपा सरकार के शीर्ष नेताओं से और वित्त मंत्री से इस भयंकर मंदी पर भी कुछ सुनना चाहता है.
मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें : चिदंबरम
नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी की जम्मू - कश्मीर इकाई के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को हिरासत में लिया जाना पूरी तरह गैरकानूनी है. उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि अदालतें नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करेंगी. पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ''''गुलाम अहमद मीर शुक्रवार से नजरबंद हैं. उन्हें हिरासत में लेने का कोई लिखित आदेश नहीं था. यह गैरकानूनी है.'''' उन्होंने कहा, ''''सरकार के पास कोई अधिकार नहीं है कि वह कानूनी प्राधिकार के बिना नागरिकों को एक पल के लिए भी उनकी आजादी से वंचित करे.
तापसी के सवाल पर बिफरी कंगना की बहन रंगोली, बोलीं- क्या किया जो हो तारीफ
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल और तापसी पन्नू के बीच कैटफाइट बढ़ती ही जा रही है. दोनों के बीच वार-पलटवार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. एक इंटरव्यू में तापसी पन्नू ने कंगना पर फीमेल एक्टर्स के होने के बावजूद उनकी फिल्म मिशन मंगल का सपोर्ट नहीं करने का आरोप लगाया था. अब तापसी के सवाल पर रंगोली चंदेल बिफर पड़ी हैं. रंगोली ने तापसी को जवाब देते हुए फिर सवाल पूछा हैं. रंगोली ने कई सारे ट्वीट कर तापसी पर निशाना साधा है.
मुजफ्फरपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर परिवाद
मुजफ्फरपुर : सीजेएम कोर्ट में शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर परिवाद दर्ज किया गया. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज परिवाद में धार्मिक उन्माद फैलाने और कोर्ट की अवमानना करने का आरोप लगाया है. परिवाद में बताया है कि एक पहलू खान के मामले में 14 अगस्त को अलवर की निचली अदालत ने संदेह का लाभ देते हुए सभी आरोपितों को बरी कर दिया. इस पर धार्मिक उन्माद फैलाने को लेकर एक साजिश के तहत प्रियंका वाड्रा ने 15 अगस्त को ट्वीट कर आपत्तिजनक टिप्पणी न्यायालय के खिलाफ की.
विद्या सिन्‍हा के निधन से दुखी अमिताभ बच्‍चन, ट्वीट कर कही ये बात
मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का लंबी बीमारी के बाद बृहस्पतिवार को निधन हो गया. वह 71 वर्ष की थीं. अभिनेत्री को कथित सांस संबंधी समस्याओं के चलते जुहू स्थित क्रिटीकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वे वेंटिलेटर पर थी. गुरुवार को इसी अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली. विद्या के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है. सोशल मीडिया पर कई स्‍टार्स ने उनके निधन पर शोक प्रकट कर रहे हैं. अमिताभ बच्‍चन ने भी शुक्रवार को ट्वीट कर शोक प्रकट किया. उन्‍होंने लिखा कि वे एक शानदार कलाकार थीं.
सीएम ने फहराया तिरंगा
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को रेड रोड पर आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस अवसर पर रेड रोड में परेड का भी आयोजन हुआ. इससे पहले मुख्यमंत्री ने दो ट्वीट किए थे. इनमें उन्होंने राजनीतिक और आर्थिक आजादी, अभिव्यक्ति तथा लोकतांत्रिक अधिकारों की आजादी पर बल दिया. उनका कहना था कि धर्मनिरपेक्षता ही भारत को बतौर राष्ट्र एकजुट रखता है. शांतिपूर्ण आंदोलन से इन अधिका
प्रियंका गांधी वाड्रा पर आपराधिक मामला दर्ज, 26 को होगी मामले की सुनवाई, ...पढ़ें क्या है मामला?
पटना : कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के एक ट्वीट के कारण मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है.
मिशन रफ्तार : दिल्ली-हावड़ा के बीच बनेगा नया रेलमार्ग, 12 घंटे में तय होगी दिल्ली से कोलकाता की दूरी
पटना : देश के व्यस्तम मार्गों में से एक दिल्ली-हावड़ा के बीच में नया रेलमार्ग बनाया जायेगा. इस रूट पर ट्रेन 160 किमी प्रति घंटे की गति से चलेगी. इससे दिल्ली से कोलकाता तक का सफर मात्र 12 घंटे में तय होगा. यह रेललाइन दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के लिए वरदान साबित होगी. उक्त बातें केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कही.
पहलू खान मामला : आरोपियों के बरी होने पर मायावती ने राजस्थान सरकार को घेरा
लखनऊ : राजस्थान में हुए पहलू खान हत्याकांड मामले में आरोपियों को बरी किए जाने पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरते हुये इसे घोर लापरवाही बताया है. मायावती ने शुक्रवार को किये गये ट्वीट में कहा ''''राजस्थान की कांग्रेस सरकार की घोर लापरवाही और निष्क्रियता के कारण बहुचर्चित पहलू खान हत्याकांड मामले में सभी छह आरोपी वहाँ की निचली अदालत द्वारा बरी कर दिए गए. यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है.
लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में भाजपा सांसद का बेटा गिरफ्तार, रूपा गांगुली ने किया यह ट्वीट
कोलकाता : अभिनेत्री से भाजपा सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में यहां गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार को रात करीब सवा नौ बजे हुई घटना के लिए आकाश मुखर्जी (21) को हिरासत में ले लिया गया है.
73वें स्वतंत्रता दिवस पर विश्व के नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी, इजरायल के बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में किया ट्वीट
नयी दिल्ली : विश्व के नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी और भारत को एक घनिष्ठ मित्र बताया. इस दौरान सबसे खास यह रहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को हिंदी में ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सभी भारतवासियों को इजरायल की ओर से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.
गोवा एयरपोर्ट पर विमान कर रहा था लैंडिंग, तभी रनवे दिखे आवारा कुत्ते और फिर...
गोवा हवाई अड्डे पर मंगलवार को आवारा कुत्तों की वजह से एयर इंडिया के विमान की लैंडिंग रोकनी पड़ी. मंगलवार को एक यात्री ने ट्वीट कर यह दावा किया.
आज पाकिस्तान मना रहा है स्वतंत्रता दिवस, भारत में टॉप सोशल मीडिया ट्रेंड #HappyBirthdayBeta
ट्‌विटर पर आज टॉप ट्रेंड में है #HappyBirthdayBeta और #BalochistanSolidarityDay. चौंकिए नहीं यह ट्रेंड आज इसलिए है क्योंकि आज पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस है. इस अवसर पर भारत में कई लोग ट्‌वीट करके पाकिस्तान के लोगों को बधाई दे रहे हैं, कुछ ट्‌वीट मजाकिया हैं, तो कुछ चुटीले और कुछ भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर विचार करने के लिए पाकिस्तान को नसीहत देते हुए नजर आते हैं. #BalochistanSolidarityDay के जरिये भारत में इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि बलूचिस्तान पाकिस्तान का अंग नहीं है, उसे आजाद करो.
भारत के सपनों को पंख लगाते हुए चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है ‘चंद्रयान-2'
बेंगलुरू : चंद्रमा पर पहुंचने का भारत का सपना आहिस्ता-आहिस्ता साकार होते दिख रहा है. देश के दूसरे चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-2'' ने 14 अगस्त को पृथ्वी की कक्षा छोड़ दी और यह चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों ने इसे चंद्रपथ पर डालने के लिए एक महत्वपूर्ण अभियान प्रक्रिया को अंजाम दिया. अंतरिक्ष एजेंसी ने बताया है कि उसने भारतीय समयानुसार बुधवार तड़के दो बजकर 21 मिनट पर अभियान प्रक्रिया ‘ट्रांस लूनर इंसर्शन'' (टीएलआई) को अंजाम दिया. इसके बाद चंद्रयान-2 सफलतापूर्वक ‘लूनर ट्रांसफर ट्राजेक्टरी'' में प्रवेश कर गया. चंद्रयान-2 के 20 अगस्त को चंद्रमा की कक्षा में पहुंचने और सात सितंबर को इसके चंद्र सतह पर उतरने की उम्मीद है. इसरो ने ट्वीट किया, ‘‘आज (14 अगस्त 2019) ट्रांस लूनर इंसर्शन (टीएलआई) प्रक्रिया के बाद चंद्रयान-2 धरती की कक्षा से निकलेगा और चंद्रमा की ओर अपने कदम बढ़ाएगा.'''' अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा, ‘‘पृथ्वी के आसपास चंद्रयान की अंतिम बार कक्षा बढ़ाने के दौरान करीब 1203 सेकंड के लिए लिक्विड इंजन का उपयोग किया गया. इसके साथ ही चंद्रयान-2 लूनर ट्रांसफर ट्राजेक्टरी में प्रवेश कर गया.'''' इसरो अब तक ‘चंद्रयान-2'' को पृथ्वी की कक्षा में ऊपर उठाने के पांच प्रक्रिया चरणों को अंजाम दे चुका है. पांचवें प्रक्रिया चरण को छह अगस्त को अंजाम दिया गया था. इसरो ने कहा, ‘‘22 जुलाई को इसके प्रक्षेपण से लेकर अब तक चंद्रयान-2 की सभी प्रणालियां सामान्य रूप से काम कर रही हैं.'''' उसने बताया कि ‘चंद्रयान-2'' 20 अगस्त को चंद्रमा पर पहुंचेगा और इसे चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश कराने के लिए फिर से लिक्विड इंजन का उपयोग किया जाएगा. देश के कम लागत वाले अंतरिक्ष कार्यक्रम को पंख लगाते हुए इसरो के सबसे शक्तिशाली तीन चरण वाले रॉकेट जीएसएलवी-एमके तृतीय-एम1 ने आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा अंतरिक्ष केंद्र से 22 जुलाई को चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण किया था. इसरो के अनुसार 13 दिन बाद लैंडर ‘विक्रम'' अलग हो जाएगा और कुछ दिनों बाद सात सितंबर को चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा. चांद के इस हिस्से पर अभी तक कोई देश नहीं पहुंचा है. इस अभियान की सफलता के बाद रूस, अमेरिका और चीन के बाद भारत चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला चौथा देश बन जाएगा.
देश को जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बारे में जानने का पूरा हक
पटना : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक सप्ताह बाद जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों का बचाव किया है और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.