24 results found for ''ट्रेनें''
लोहरदगा में सीएए और एनआरसी के समर्थन में रैली पर पथराव मामला : छह ट्रेनें रद्द, इन ट्रेनों का बदला रूट
रांची/लातेहार : लोहरदगा में गुरुवार को हुई घटना को लेकर रेलवे प्रशासन भी सतर्क है. किसी अप्रिय घटना की आशंका के मद्देनजर रेल प्रशासन ने लोहरदगा होकर लातेहार से टोरी तक आनेवाली पैसेंजर मेमू ट्रेन को तत्काल रद्द कर दिया है. वहीं, रांची से सासाराम जानेवाली इंटरसिटी ट्रेन का मार्ग परिवर्तन करते हुए उसे मुरी से सासाराम के लिए रवाना किया गया है.
पटना : 29 फरवरी तक रद्द रहेंगी 16 जोड़ी ट्रेनें
कुहासे के चलते पूर्व मध्य रेलवे ने बढ़ायी ट्रेनों के रद्द रहने की तिथि पटना : कुहासे को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन ने 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक दर्जनों ट्रेनें रद्द की थी. लेकिन, कुहासा कम नहीं हुआ है. ऐसे में 16 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को 29 फरवरी तक रद्द कर दिया गया है. वहीं, सात जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों के फेरे में कमी की है.
पटना : कुहासा कम हुआ, तो समय से पहुंचीं कई ट्रेनें
पटना : कुहासा कम होते ही गुरुवार को दर्जनों ट्रेनें समय से जंक्शन पहुंचीं. इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिली. वहीं, मगध एक्सप्रेस व ब्रह्मपुत्रा मेल जैसी कई ट्रेनें देरी से भी पहुंचीं. गुरुवार को दिल्ली से पहुंचने वाली राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, मुंबई से आने वाली मुंबई-पटना व पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, बेंगलुरू से आने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस, पुणे-दानापुर आदि ट्रेनें निर्धारित समय से पहुंची.
पटना : फरवरी के अंतिम सप्ताह से चलायी जायेंगी होली स्पेशल ट्रेनें
पटना : होली में यात्रियों को आने-जाने में परेशानी नहीं हो, इसको लेकर भीड़ वाले रेलखंडों पर होली स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. पूर्व मध्य रेल अधिकारी ने बताया कि किस रेलखंड पर कितनी स्पेशल ट्रेनें चलायी जायेंगी, इसका आकलन किया जा रहा है और फरवरी अंतिम सप्ताह से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जायेगा. होली के दौरान रेलयात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हो जाती है. ये यात्री दिल्ली, मुंबई, इंदौर, बेंगलुरु, पंजाब आदि शहरों से आते-जाते हैं. यही वजह है कि इन जगहों से आने-जाने वाली नियमित ट्रेनों के आरक्षण डिब्बे में सीटें फुल हो चुकी हैं और कन्फर्म टिकट की मारामारी शुरू है.
पांच ट्रेनें रद्द , कई चल रही घंटों लेट, यात्री परेशान
झाझा : पटना-हावड़ा मुख्य रेलवे खंड पर बुधवार को पांच ट्रेनों को रेलवे बोर्ड ने रद्द कर दिया. इसके अलावा उक्त रेलवे खंड पर चलने वाली कई गाड़ियां घंटों की देरी से झाझा पहुंची. इस दौरान रेलवे यात्रियों को ट्रेनों का इंतजार करना स्टेशन पर काफी दूभर लगा. बुधवार को हावड़ा-मोकामा सवारी गाड़ी संख्या 53049 अप एवं 53050 डाउन, हावड़ा-श्रीगंगानगर आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 13007 अप, अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 13006 डाउन एवं 13005 अप को रद्द कर दिया गया.
22 में से 19 दिन देर से पहुंची राजधानी एक्सप्रेस
पटना : 1 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक अमूमन एक्सप्रेस ट्रेनें घंटों की देरी से पटना जंक्शन पहुंची हैं. दिल्ली से पटना आने वाली प्रीमियम ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस भी 22 दिनों में 19 दिन एक घंटे से अधिक की देरी से पहुंची है. सिर्फ तीन दिन ही समय से जंक्शन पहुंची. स्थिति यह है कि बुधवार को भी राजधानी एक्सप्रेस 6 घंटे 30 मिनट की देरी से आयी. कोहरे में सुरक्षित व ससमय ट्रेनों का परिचालन हो, इसको लेकर पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने दर्जनों ट्रेनों का परिचालन रद्द किया. इंजन में फॉग पास डिवाइस भी लगाये, ताकि यात्रियों को विलंब परिचालन की वजह से परेशानी नहीं झेलनी पड़े. फिर भी ट्रेनों की लेट-लतीफी जारी रही.
पटना : प्लेटफॉर्म पर बह रहा पानी, मॉड्यूलर टॉयलेट में ताला
पटना : पटना जंक्शन से सटे सचिवालय हॉल्ट, जहां 13 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें रुकती हैं. इन ट्रेनों से रोजाना हजारों यात्री उतरते-चढ़ते है. लेकिन, हॉल्ट पर यात्री सुविधाएं नदारद हैं. स्थिति यह है कि हॉल्ट पर दो प्लेटफॉर्म हैं. इन दोनों प्लेटफॉर्मों पर पीने के पानी को लेकर एक चापाकल लगा है. इस चापाकल का पानी प्लेटफॉर्म पर ही गिरता है, जिससे प्लेटफॉर्म पर पानी का बहाव होता रहता है. वहीं, दो मॉड्यूलर टॉयलेट भी हैं, जिनमें ताला बंद है. यह स्थिति सिर्फ सचिवालय हॉल्ट की नहीं है. बल्कि, रेलमंडल के सभी हॉल्टों की है. हालांकि, रेलमंडल प्रशासन ने हॉल्टों को विकसित करने की योजना बनायी है, जो फंड के अभाव में फाइलों में दबी है.
दपूरे की 32 लोकल ट्रेनें रहेंगी रद्द
दक्षिण पूर्व रेलवे के हावड़ा-आमता शाखा के बालटिकुड़ी व मौरीग्राम स्टेशन के बीच 21 से 25 जनवरी तक नन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 22, 23 व 24 जनवरी
झारखंड: ट्रेन से कटकर वृद्धा की मौत, घंटों रेलवे ट्रैक पर पड़ा रहा शव, गुजरी कई ट्रेनें फिर...
मधुपुर : झारखंड के मधुपुर में रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल के निकट रेल पोल संख्या 291/16-17 के बीच ट्रेन से कटकर 60 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह के करीब सात बजे की है. वृद्धा का शव रेलवे ट्रैक पर पड़े होने की सूचना की-मैन मनोज कुमार ने स्टेशन प्रबंधक व अन्य को सुबह साढ़े सात बजे दे दी.
छह घंटे तक रेलवे ट्रैक पर पड़ा रहा वृद्धा का शव गुजरी कई ट्रेनें, तब रेल पुलिस को आया होश
रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल के निकट रेल पोल संख्या 291/16-17 के बीच ट्रेन से कटकर 60 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह के करीब सात बजे की है. वृद्धा का शव रेलवे ट्रैक पर पड़े होने की सूचना की-मैन मनोज कुमार ने स्टेशन प्रबंधक व अन्य को सुबह साढ़े सात बजे दे दी.
छह दिन बदले रूट से चलेंगी सात ट्रेनें, कई स्टेशनों पर सिग्नल सिस्टम को किया जाना है अपग्रेड
पटना : लखनऊ-राय बरेली रेलखंड पर दोहरीकरण कार्य पूरा होने के साथ-साथ श्रीराज नगर, बछरावां और कुंदन गंज स्टेशनों पर सिग्नल सिस्टम अपग्रेड किया जाना है. अपग्रेडेशन का काम 17 से 22 जनवरी के बीच पूरा किया जायेगा. इससे पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में आने व गुजरने वाली सात एक्सप्रेस ट्रेनों की रूट में बदलाव किया गया है.
ट्रेनों व विमानों के विलंब होने का सिलसिला जारी
पटना : बुधवार को भी पटना जंक्शन आने वाली ट्रेनें घंटों देरी से पहुंचीं. प्रीमियम ट्रेनें राजधानी एक्सप्रेस व संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस भी तीन व चार घंटे की देरी से पहुंचीं. इससे रेल यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.
कोहरे का असर, ढाई घंटे राजधानी, तो 6 घंटे की देरी से पहुंची मगध एक्सप्रेस
पटना : बिहार में कुहासे के कारण ट्रेनाें की लेटलतीफी जारी है. मंगलवार को भी जंक्शन आने वाली दर्जनों ट्रेनें विलंब से पहुंची. दिल्ली ही नहीं, बल्कि मुंबई, बेंगलुरू, कोटा, पंजाब, राजस्थान आदि जगहों से पटना जंक्शन आने वाली ट्रेनें दो से छह घंटे की देरी से पहुंचीं. इससे सफर कर रहे यात्रियों के साथ-साथ स्टेशन पर बैठे यात्री परेशान हुए. खासकर, पटना से भागलपुर, हावड़ा और पूर्वोत्तर राज्यों की ओर जाने वाली ट्रेनों के यात्री ज्यादा परेशान हुए.
पटना : चलायी गयीं 22 परीक्षा स्पेशल ट्रेनें स्टेशनों पर सुरक्षाकर्मी रहे मुस्तैद
पटना : रविवार को बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर सूबे के विभिन्न जिलों में 550 केंद्र बनाये गये थे, जहां करीब 13 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए. इन परीक्षार्थियों की संभावित भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने 11 जनवरी को पांच परीक्षा स्पेशल व 12 जनवरी को 17 परीक्षा स्पेशल सहित 22 परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कराया.
दिल्ली जाने को पटना से दो जोड़ी और ट्रेनें
पटना : रेलवे ने नये वर्ष व मकर संक्रांति पर बिहार व झारखंड के रेलयात्रियों को नयी सौगात दी. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए दो जोड़ी नयी ट्रेनें दी गयी हैं, जो पटना होकर मधुपुर-दिल्ली के बीच चलेंगी. इस ट्रेन का उद्घाटन मंगलवार को मधुपुर में किया जायेगा, जो उद्घाटन स्पेशल ट्रेन बन कर दिल्ली तक जायेगी.
देर से उड़े नौ विमान ट्रेनें भी विलंब से पहुंचीं
पटना : धुंध के कारण गुरुवार को भी पटना एयरपोर्ट का हवाई परिचालन बाधित रहा. दोपहर 3.35 में दिल्ली से पटना आने वाली गो एयर की फ्लाइट G8231 को रद्द करना पड़ा. यही फ्लाइट शाम 4.05 में फ्लाइट संख्या G8132 बन कर दिल्ली जाती है.
उत्तर बंगाल में भी दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें
नये साल पर उत्तर बंगाल को रेलवे से नयी सौगात मिलने जा रही है. इसके तहत आगामी 15 जनवरी तक इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरु होने की संभावना है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने शुरुआत में तीन एक्सप्रेस और एक पैसेंजर ट्रेन दौड़ाने का निर्णय लि
लंबी दूरी की चार एक्सप्रेस ट्रेनें बगैर कारण बताये की गयीं रद्द
कटिहार : लंबी दूरी की चार एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को परिचालन रद्द रहने से यात्री को भीषण ठंडी में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. ट्रेन संख्या 15483 अलीपुरद्वार दिल्ली, ट्रेन संख्या 15484 दिल्ली अलीपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 12565 कामाख्या आनंद विहार नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एवं ट्रेन संख्या 15723 एनजीपी सीतामढ़ी एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को परिचालक रद्द रहा.
ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का प्रदेश में मिला-जुला रहा असर
पटना : केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल और किसान संगठनों के ग्रामीण भारत बंद का बिहार में मिला-जुला असर रहा. राज्य में बंद समर्थकों का मुख्य निशाना ट्रेनें रहीं. डाकबंगला चौराहे पर बंद समर्थकों ने जुलूस निकाल कर सरकार विरोधी नारे लगाये. हालांकि, पुलिस मुख्यालय के मुताबिक इस दौरान राज्य में कहीं से भी किसी तरह की हिंसा की कोई सूचना नहीं मिली.
रेलवे : बंद समर्थकों ने जगह-जगह रोकी ट्रेनें, हजारों यात्री रहे परेशान
निजीकरण व नयी पेंशन स्कीम रद्द करने समेत 14 मांगों के समर्थन में ट्रेड यूनियन की हड़ताल से ट्रेन परिचालन प्रभावित रहा है. बड़बिल में पैसेंजर व पुरुलिया में गुड्स ट्रेन रोकी गयी तो हावड़ा-मुंबई मार्ग पर भी परिचालन प्रभावित हुआ है.