7 results found for ''ट्रेनें''
पटना : आरआरआइ के कारण बदले रूट से चलेंगी ये 15 ट्रेनें
पटना : वाराणसी-इलाहाबाद रेलखंड पर स्थित हरदत्तपुर व कछवा रोड स्टेशन के बीच 24 से 31 अगस्त तक प्री-आरआरआइ व एक से पांच सितंबर को आरआरआइ कार्य किया जाना है.
रांची : धीमा है फ्लाइओवर का काम, कब मिलेगी जाम से मुक्ति
लोगों को ऑफिस पहुंचने में हो रही है देर, ट्रेनें भी छूट जा रही हैं रांची : कांटाटोली पर फ्लाइओवर बनाने का काम पिछले एक साल से चल रहा है. इसके लिए यहां सड़क के बड़े हिस्से को बैरियर से घेर दिया गया है, जिस कारण सड़क काफी संकरी हो गयी है. आमलोगों के आवागमन के लिए यहां सर्विस रोड तो बनायी गयी है. लेकिन सर्विस रोड भी काफी संकरा है. वहीं, चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी लापरवाही बरतते हैं, जिस कारण चौक पर दिन दिन भर जाम लगा रहता है.
साहिबगंज-किऊल रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेनें होंगी 22 कोच की, पूरा हुआ सर्वे
साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों में कोचों की संख्या कम है. कोचों की संख्या बढ़ा कर कमी को पूरी की जायेगी. इसके मद्देनजर मालदा डिवीजन ने पैसेंजर ट्रेनों में कोचों की कमी को पूरा करने के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया है.
सिग्नल फेल, ट्रेनों का परिचालन दो घंटे बाधित
मंगलवार रात तेज बारिश के चलते अकबरनगर स्टेशन का सिग्नल फेल कर गया. इसका असर किऊल से भागलपुर आने वाली ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा. सुपर एक्सप्रेस गुजरने के बाद ट्रेनें अकबरनगर-जमालपुर के बीच विभिन्न स्टेशनों पर फंसी रही. सिग्नल बाॅक्स में बारिश का पानी घुस गया था और इसके चलते दो घंटे अकबरनगर स्टेशन होकर ट्रेन गुजर नहीं सकी.
भारी बारिश के कारण ट्रेनें रद्द
डोइकल्लु और अंबोडाला स्टेशन के बीच तीन वैगन के पटरी से उतरने और भारी बारिश के मद्देनजर, निम्नलिखित ट्रेनों को रद्द और उनके परिचालन को सीमित किया गया है.
दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर चलेंगी 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेनें, यूपी,बिहार और झारखंड को होगा बड़ा फायदा
पटना / नयी दिल्ली : सरकार ने दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर ट्रेन की रफ्तार बढ़ा कर 160 किलोमीटर प्रति घंटा करने के रेलवे के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इससे यात्रा में करीब पांच घंटे कम लगेंगे. रातभर में ही गंतव्य स्थल तक पहुंचा जा सकेगा.
कई ट्रेनें डेमू से मेमू रैक में हुईं परिवर्तित
पूर्व मध्य रेलवे ने 10 अगस्त से नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रूट की सवारी गाड़ियों को डेमू रैक से मेमू रैक में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है. रैक परिवर्तन होने से ट्रेनों के नंबर में भी बदलाव हुआ है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मेमू रैक में परिवर्तन होने से यात्रियों को काफी फायदा होगा.