25 results found for ''टैक्स''
कर्मियों की कमी से होल्डिंग टैक्स वसूलने में पिछड़ रहा नगर निगम
पटना : नगर निगम होल्डिंग टैक्स की वसूली में पिछड़ने लगा है. चालू वित्तीय वर्ष के नौ माह में सिर्फ 43.5 करोड़ रुपये की वसूली की गयी है, जबकि, पिछले वित्तीय वर्ष में 50 करोड़ से अधिक की वसूली हो चुकी थी. चालू वित्तीय वर्ष के लिए निगम प्रशासन ने होल्डिंग से 110 करोड़ वसूलने का लक्ष्य निर्धारित किया है. लेकिन, होल्डिंग टैक्स वसूल रही एजेंसी के साथ समन्वय नहीं है.
भारत ने अब दुनिया में सबसे अच्छा कॉर्पोरेट टैक्स रिजाइम लगाया: अमिताभ कांत
वाशिंगटन: वाशिंगटन डीसी में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा कि भारत ने अब दुनिया में सबसे अच्छा कॉर्पोरेट टैक्स रिजाइम लगाया है. जहां तक कॉर्पोरेट टैक्स की बात है, 15 प्रतिशत पर 17.1% के प्रभावी दर के साथ यह इसे बेस्ट देश बनाता है.
रांची : 15 तक करें एडवांस टैक्स का भुगतान
रांची : एडवांस टैक्स की तीसरी किस्त के भुगतान की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है. इस तिथि तक 75 प्रतिशत टैक्स नहीं देनेवालों के खिलाफ आयकर अधिनियम के तहत कार्रवाई की जायेगी. यह जानकारी संयुक्त आयकर आयुक्त सुमित राय ने दी.
नगर पर्षद के टैक्स दारोगा का निधन, शोक
नगर पर्षद कार्यालय में टैक्स दारोगा के रूप में कार्यरत रामधारी राम का गुरुवार की देर रात आकस्मिक निधन हो गया. इनके निधन पर कार्यालय में शोकसभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. जानकारी के अनुसार रामधारी राम लंबे समय से नगर पर्षद में कार्यरत थे. उनकी सेवानिवृत्त 30 अप्रैल 2004 को हो गयी थी.
कोयला व सीमेंट कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर सर्वे
आयकर विभाग अन्वेषण शाखा ने कोयला एवं सीमेंट कारोबारियों के यहां सर्वे शुरू किया. चार कारोबारियों पर चार करोड़ के टैक्स की गड़बड़ी का आरोप है. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को सांई कोल एंड कोक इंडस्ट्रीज तथा श्री शक्ति इनोवेशन में सर्वे शुरू किया.
Jharkhand : कांग्रेस सांसद धीरज साहू के लोहरदगा आवास पर इनकम टैक्स की दबिश
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां आयकर विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है. लोहरदगा स्थित श्री साहू के आवास पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी.
Jharkhand : कांग्रेस सांसद धीरज साहू के लोहरदगा आवास पर इनकम टैक्स की दबिश
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां आयकर विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है. लोहरदगा स्थित श्री साहू के आवास पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी.
बिहार में बनी फिल्मों के टैक्स पर मिलेगी छूट
पटना : बिहार में नयी फिल्म नीति कैबिनेट की स्वीकृति के बाद अगले माह से लागू हो जायेगी. कला- संस्कृति एवं युवा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बिहार के लिए फिल्म नीति बना ली गयी है.
महज पांच प्रतिशित पैनकार्ड धारी ही भरते हैं आयकर रिटर्न
छपरा (सदर) : भारत सरकार द्वारा इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने के लिए करदाताओं को बेहतर सुविधाएं दी जा रही हैँ. वहीं सरकार के निर्देश के आलोक में इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरने वाले करदाताओं के विरुद्ध जुर्माना की भी कार्रवाई की जा रही है. करदाता अपनी आय के कुछ हिस्से निश्चित तौर पर टैक्स के रूप में दें.
ब्रिटेन में आज चुनाव, छाया रहा हिंदी, हिंदू व हिंदुस्तान, जॉनसन ने मांगा अनुच्छेद 370 के नाम पर वोट
ब्रिटेन में गुरुवार को आम चुनाव है. चुनाव में बेरोजगारी, गरीबी, ब्रेग्जिट और टैक्स आदि बड़े मुद्दे हैं, लेकिन इन सब पर हिंदी, हिंदू और हिंदुस्तान का मुद्दा छाया हुआ है. इस बार के चुनाव में वहां की दोनों पार्टियां भारतीय मूल के लोगों का लुभाने में जुटी रही. चुनाव प्रचार के दौरान जलियांवाला बाग कांड से लेकर अनुच्छेद 370 का मुद्दा छाया रहा.
हाइवे निर्माण अधूरा, टोल टैक्स की वसूली शुरू
रूबी परिमल, गोपालगंज : आप वाहन मालिक हैं और थावे में एनएच होकर यात्रा पर जा रहे हैं, तो टैक्स देने का इंतजाम भी करके निकलें. एनएचएआइ ने थावे में टोल टैक्स लेना शुरू कर दिया है. आप अगर हथुआ अनुमंडल क्षेत्र के रहनेवाले हैं, और आपको अपने घर से शहर आना है, तो वाहन का टैक्स आपको भी देना होगा. यह टैक्स मीरगंज व सीवान जाने वाले वाहनों को भी देना है.
मतदान व मतगणना के मद्देनजर निषेधाज्ञा बहाल
लखीसराय : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के तत्वावधान में जिले में पांच चरणों में जारी प्राथमिक कृषि साख समितियां टैक्स निर्वाचन के मतदान एवं मतगणना के मद्देनजर अनुमंडलाधिकारी की ओर से जिलेभर में पांचों चरणों के लिए संबंधित प्रखंड मुख्यालयों में मतदान एवं मतगणना के दौरान भारतीय दंड विधान 144 की धारा बहाल कर निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है.
सीईए केवी सुब्रमण्यम ने कहा, निवेश बढ़ाने के मकसद से की गयी कॉरपोरेट टैक्स में कटौती
नयी दिल्ली : मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) केवी सुब्रमण्यम ने कहा है कि कॉरपोरेट टैक्स की दर में हाल में की गयी कटौती का उद्देश्य निवेश को प्रोत्साहन देना है. सुब्रमण्यम ने सोमवार को उद्योग मंडल फिक्की के ‘यंग लीडर्स'' सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आर्थिक वृद्धि के लिए निजी निवेश सबसे महत्वपूर्ण है.
नया जीएसटी इतना सरल कि 10वीं पास भी दाखिल कर सकेगा रिटर्न : सत्येंद्र सिंह
रांची : एक अप्रैल 2020 से जीएसटी की नयी रिटर्न प्रणाली लागू की जायेगी. इसे पहले व्यापारियों, अधिवक्ताओं, टैक्स सलाहकारों, सीए और स्टेक होल्डर्स से सुझाव मांगे गये हैं.
एक करोड़ 30 लाख रुपये के आभूषण जब्त
ओरमांझी : लाल बहादुर शास्त्री चौक दड़दाग के समीप सोमवार रात 10 बजे एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम) ने 1.30 करोड़ रुपये मूल्य के सोने के आभूषण जब्त किये हैं. ये आभूषण पांच कार्टन में रख कर वैन (जेएच 01बीबी-2937) से धनबाद से रांची लाये जा रहे थे. जब्त आभूषण इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जिला निगरानी विभाग को सौंप दिये गये हैं.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में दिया जवाब, नवंबर तक पांच फीसदी बढ़ा डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन
नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि नवंबर तक सकल प्रत्यक्ष कर संग्रह पांच फीसदी बढ़ा है. लोकसभा में कराधान अधिनियम संशोधन विधेयक, 2019 पर बहस का जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा कि प्रत्यक्ष कर संग्रह में कोई कमी नहीं आयी है. उन्होंने इन आशंकाओं को खारिज किया कि कॉरपोरेट टैक्स की दर में कटौती के बाद राजस्व संग्रह प्रभावित होगा.
अपने निवेश पर ऐसे करें कर प्रबंधन
आयकर एक जटिल विषय है. हम सभी को इससे हर वर्ष रूबरू होना पड़ता है. आज इस बात पर चर्चा होगी कि आपके निवेश पर किस तरह से टैक्स लगता है, जिसका प्रबंधन आप अपने निवेश के द्वारा कर सकते हैं तथा आयकर विभाग के अधिनियमों का उपयोग करते हुए छूट पा सकते हैं. इसके लिए आपके पास क्या-क्या विकल्प या साधन हैं. आप अभी से इसकी तैयारी करें, ताकि समय रहते छूट के प्रावधानों का लाभ ले सके.
अपने निवेश पर ऐसे करें कर प्रबंधन
आयकर एक जटिल विषय है. हम सभी को इससे हर वर्ष रूबरू होना पड़ता है. आज इस बात पर चर्चा होगी कि आपके निवेश पर किस तरह से टैक्स लगता है, जिसका प्रबंधन आप अपने निवेश के द्वारा कर सकते हैं तथा आयकर विभाग के अधिनियमों का उपयोग करते हुए छूट पा सकते हैं. इसके लिए आपके पास क्या-क्या विकल्प या साधन हैं. आप अभी से इसकी तैयारी करें, ताकि समय रहते छूट के प्रावधानों का लाभ ले सके.
पटना :आयकर गोलंबर से हड़ताली मोड़ तक पक्का नाला बनेगा
पटना : हड़ताली मोड़ से इनकम टैक्स गोलंबर तक हटाये गये अतिक्रमण के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कई आवश्यक निर्देश दिये. इसमें कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग शहाब आलम को निर्देश दिया कि हड़ताली मोड़ से आयकर गोलंबर तक कच्चा नाला को पक्का नाला किया जाये. हड़ताली मोड़ के उत्तरी भागों में माउंट कारमेल स्कूल के पास जहां से अतिक्रमण हटाया गया है, नाला को पक्का नाला में बदल कर दीवार से सटाकर सर्विस लेन बनाया जाये. हड़ताली मोड़ से आयकर गोलंबर तक फुटपाथ बनाया जाये. फुटपाथ के आगे साइकिल लेन बनाया जाये.
पटना : जीएसटी के नये रिटर्न से कर चोरी रोकने में मिलेगी मदद
पटना : जीएसटी के आरंभ से ही रिटर्न की जो परिकल्पना की गयी थी. उसे कई तकनीकी कारणों से सतह पर नहीं लाया जा सका था. इसलिए आरंभ से ही जीएसटी में टैक्स जमा करने के लिए जीएसटीआर-3बी के रूप में वैकल्पिक व्यवस्था की गयी थी.