22 results found for ''टेरेसा मे''
पटना समेत 23 जिलों मे जल जीवन-हरियाली अभियान शुरू
आहर-पइन के लिए 10 अरब होंगे खर्च पटना : पटना समेत य के 23 जिलों में जल-जीवन और हरियाली अभियान शुरू हो गया है. सरकार ने इन जिलों में जल संरक्षण और सिंचाई की 315 आहर-पइन योजनाओं की मरम्मत के लिए टेंडर जारी किया है. ये योजनाएं 23 जिलों के लिए हैं. इसमें से 222 टेंडर मंगलवार को जारी किये गये हैं, जबकि 93 शनिवार को जारी किया गया था.
अतिक्रमण को हटाने के लिए और तीन दिन की मिली मोहलत
शहर की सरकारी भूमि, सड़क व नालों के अतिक्रमण को खुद से हटाने के लिए और तीन दिनों की मोहलत मिल गयी है. मंगलवार को इसकी जांच में पहुचीं नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने तीन लालटेन चौक से संत टेरेसा रोड होते हुए द्वारदेवी चौक तक जेसीबी मशीन से नालों में से मलबे को हटवाकर सफाई कराई तथा
यात्री वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार घायल
थाना क्षेत्र के कुड़ू-चंदवा मुख्य पथ पर पेट्रोल पंप के समीप यात्री वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया. ग्रामीणों की मदद से घायल युवक को कुडू सीएचसी लाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद लोहरदगा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घटना के बाद बस चालक बस पेट्रोल पंप मे खड़ा कर फरार हो गया.
सुलतानगंज : महिला सिपाही को बोलेरो ने कुचला, मौत
सुलतानगंज : थाना क्षेत्र की गनगनियां पंचायत के फतेहपुर गांव के पास शुक्रवार को सेंट्रल जेल में तैनात महिला सिपाही प्रिया कुमारी को बोलेरो ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी़ महिला सिपाही पति सुमित कुमार व सात माह के बेटे के साथ स्कूटी से ड‍्यूटी पर लखीसराय से भागलपुर जा रही थी. दुर्घटना मे महिला सिपाही के पुत्र व पति बाल-बाल बच गये.घटना के बाद परिवार वालों के बीच कोहराम मच गया. महिला सिपाही गुरुवार को रक्षाबंधन को लेकर लखीसराय के चानन थाना क्षेत्र के लखोचक गांव गयी थी
बाइक सवार युवक की सड़क हादसे में मौत
थाना क्षेत्र के शोभन डीह गांव में बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार युवक की मौत. मृतक की पहचान गांव के ही भगलू सहनी के पुत्र अमरजीत सहनी 32 वर्ष के रूप मे की गई.घटना की जानकारी पर पहुंचे थानाध्यक्ष विजय शंकर साह ने मामले की छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोष्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है.
बोलेरो से बरामद हुई 1251 बोतल नेपाली शराब
थाना क्षेत्र के भगवतीपुर बाजार मे तस्करी के 1251 बोतल शराब पुलिस ने जब्त किया है. शराब एक बोलेरो गाड़ी में लायी जा रही थी. जानकारी के अनुसार नगर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शराब का खेप पंडौल भगवतीपुर के रास्ते लाया जा रहा है. नगर थाना पुलिस ने इसकी जानकारी पंडौल थाना पुलिस को दिया.
ग्लोबल वार्मिंग थीम पर आधारित झूलन उत्सव
श्री सीतारामजी मंदिर कमेटी ने चारदिवसीय झूलन उत्सव का थीम ग्लोबल वार्मिंग पर नियंत्रण को बनाया है. उत्सव का उद्घाटन समाजसेवी उज्जवल पातेसरिया तथा राजकुमार सर्राफ ने किया. श्री पातेसरिया ने कहा कि सीताराम मंदिर भक्तों के लिए आस्था का प्रमुख केंद्र है. कई वर्षों से मंदिर कमेटी सावन माह के अंत मे झूलन उत्सव का आयोजन करती है.
अस्पताल से पीएचसी में सामान ढुलाई के नाम पर हुई गड़बड़ी
सदर अस्पताल में वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यालय द्वारा सामानों के ढुलाई मामले सहित अन्य मामलों में व्यापक तौर पर राशि का दुरूपयोग किये जाने का मामला सामने आया है. इस मामले की जांच मे यह बात सामने आयी है कि भुगतान के दौरान जिस पिकअप वैन से सामान की ढुलाई का जिक्र करते हुए राशि का उठाव किया गया, उस नंबर का पिकअप वैन है ही नहीं.
पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर माओवादियों के खिलाफ मामला दर्ज
प्रखंड के यवनपुर पंचायत के ग्राम भदेल के सतेवा जंगल मे कोबरा बटालियन एवं नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. घटना एक कुख्यात नक्सली लालदास मोची को कोबरा ने मार गिराया. घटना के बाद मगध जोन के जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर नामी नक्सलियों के विरुद्ध चौपारण थाना कांड संख्या 179/19 के तहत धारा 143, 147, 148, 149, 186, 307, 353 भादवि 25, (1-ए) 26, 27/35 आर्म्स एक्ट, 17 सीएएल एक्ट एवं यूएपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.
फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन
विद्या विहार पब्लिक स्कूल में शनिवार को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई. इसमें बच्चों ने अलग-अलग परिधान महात्मा गांधी, आर्मी मैन, नेताजी, राधाकृष्ण, डॉक्टर, परी, तितली, किसान, मदर टेरेसा, रॉकेट आदि का रूप धारण कर लोगों का मन मोह लिया.
चचेरे भाई ने ही की थी छात्रा प्रीति की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
फतुहा : स्थानीय थाना के सामने बांकीपुर गोरख मोहल्ले में पिछले तीन अगस्त को छात्रा प्रीति की हत्या कर दी गयी थी. इस हत्याकांड राज को पुलिस ने छठे दिन शुक्रवार को खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले मे मृत प्रीति के चचेरे भाई शिव शंकर यादव को उसके पैतृक गांव नरैना से मोबाइल लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार किया है.
रांची : हिरासत मे लिये गये संदिग्ध अपराधी
रांची : लालपुर थाना क्षेत्र से हिरासत में लिये गये तीन-चार संदिग्ध अपराधियों ने छिनतई की एक दर्जन से अधिक घटनाओं में संलिप्तता की बात स्वीकार की है. जिसमें जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में छिनतई की पांच घटनाएं शामिल हैं.
लखनदेई नदी में डूबने से मौत
थाना क्षेत्र के देवनाबुजुर्ग पंचायत के बलिगढ़ कटही पुल के समीप बुधवार की देर शाम बलिगढ टोला वार्ड संख्या 8 निवासी कैलाश राय के 30 वर्षीय पुत्र धनंजय कुमार की मौत लखनदेई नदी के बाढ़ के पानी मे डूबने से हो गयी.
फुलवारीशरीफ : गार्ड की खून से लथपथ मिली लाश, सनसनी
मृतक के पुत्र ने अज्ञात पर हत्या की करायी प्राथमिकी फुलवारीशरीफ : जानीपुर थाना के भेलुरा रामपुर के महेंद्र रोड में बुधवार की सुबह सुरक्षा गार्ड की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. मृतक की पहचान अंडा पकौली निवासी राम नारायण सिंह के रूप में हुई. शव की सूचना मिलते ही परिजनों व ग्रामीणों मे कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया . इस संबंध में मृतक के मंझले बेटे विनोद कुमार ने बताया वह रूपचंद टोला के बिजली ऑफिस में उसके पिता निजी गार्ड का काम करते थे.
हरिहर क्षेत्र में गूंजता रहा बोलबम का नारा
सोनपुर : सावन की तीसरी सोमवारी को जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं का सोमवार की अहले सुबह से ही बाबा हरिहर नाथ मंदिर पहुंचना शुरू हो गया था. पुरुष व महिला श्रद्धालुओं के साथ छोटे बच्चे भी बड़ों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जयघोष करते हुए नजर आ रहे थे. इस दौरान बोल बम के जयघोष से संपूर्ण हरिहर क्षेत्र सोनपुर का इलाका गुंजायमान रहा. सोमवार सुबह से ही क्षेत्र में गेरुआ रंग से रंगे कांवरियों का पहलेजा घाट से जल लेकर बाबा हरिहर नाथ मंदिर मे आगमन शुरू हो चुका था.
पीड़ितों को नहीं मिल रही पर्याप्त राहत
पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने प्रेस कॉन्कफ्रेंस में कहा कि जिले में बाढ़ राहत कार्य मे ढिलाई बरती जा रही है. बाढ़ पीड़ितों को पर्याप्त राहत उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है.जिले में बाढ़ की चपेट में हजारों घर बह गये, हज़ारों परिवार आज सड़कों पर रात बिताने को मजबूर हैं.
राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए नवोदय से दोनों वर्गों की खो खो टीम तेलांगना रवाना
नारायणपुर : राष्ट्रीय स्तर की खो-खो प्रतियोगिता के लिए रविवार की सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपाड़ा मे बालक-बालिका के तीन वर्गों अंडर 14, 17 व 19 के लिए 36-36 खिलाड़ियों का चयन हुआ. चयनित खिलाड़ियों ने जवाहर नवोदय विधालय आदिलाबाद तेलंगाना के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने प्रस्थान किया.
कश्मीर में बढ़ी हलचल, शाह से मिले डोभाल, मोदी सरकार ने अचानक बुलायी कैबिनेट की बैठक
नयी दिल्ली/ जम्मू : जम्मू-कश्मीर मे जारी हलचल को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. इसी बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट की अचानक बैठक बुलायी गयी है. यहां आपको बता दें कि मोदी मंत्रीमंडल की बैठक आम तौर पर बुधवार को होती है. लेकिन, इस बार सोमवार को ही संसद सत्र से पहले कैबिनेट की बैठक बुला ली गयी है जिससे कयासों का बाजार और गरम हो गया है.
दानापुर व धनरूआ में बच्चा चोरी के शक में दो लोगों को पीट-पीटकर मार डाला
दानापुर/मसौढ़ी : दानापुर व धनरूआ में शनिवार को बच्चा चोरी के शक में दो लोगों को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. जानकारी के अनुसार दानापुर के रूपसपुर थाना क्षेत्र के चुल्हाईकचक और सबरीनगर मे देर रात बच्चा चोरी का आरोप लगाते हुए तीन लोगों की जमकर पिटाई की गयी जिसमें 40 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गयी व दो अन्य घायल हो गये.
फ्लुइड रेस्टोरेंट पर नाबालिग को शराब परोसने का आरोप
जितेंद्र पांडेय, सिलीगुड़ी : शहर में बिना लाइसेंस के भी बेरोकटोक शराब बेचने का धंधा फल-फूल रहा है. सेवक रोड स्थित प्लानेट मॉल के फ्लुइड रेस्टोरेंट मे ऐसा ही एक मामला सामने आया है. उक्त रेस्टोरेंट में पिछले दिनों शराब पीकर एक युवक के बीमार पड़ने के बाद यह खुलासा हुआ कि फ्लुइड रेस्टोरेंट के पास शराब परोसने का लाइसेंस नहीं है. यह बात रेस्टोरेंट के मालिक ने भी स्वीकारी है.