20 results found for ''टेरेसा मे''
तीन वर्ष से फरार शिक्षक को फर्जी तरीके से भुगतान करने के मामले में प्राथमिकी
करीब तीन साल से फरार रहने के बाद भी शिक्षक को भुगतान किये जाने के मामले मे बासोपट्टी बीडीओ ने थाना में कांड संख्या 8/20 के तहत तत्कालीन बासोपट्टी के बीइओ, सहायक शिक्षक, पैक्स अध्यक्ष व संबंधित शिक्षिका पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला करीब सात लाख रुपये का फर्जी तरीके से भुगतान किया गया है.
करण जौहर ने कहा- 'कभी खुशी कभी गम' सबसे बड़ी भूल
करण जौहर अब तक कई बेहतरीन फिल्‍में बना चुके हैं. ''कभी खुशी कभी गम'' उनके डायरेक्‍शन में बनी दूसरी फिल्‍म थी. साल 2001 मे रिलीज हुई इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें बेस्‍ट डायरेक्‍टर और बेस्‍ट स्‍क्रीनप्‍ले का अवॉर्ड मिला था. अब फिल्‍म के 18 साल बाद करण जौहर ने कहा कि यह फिल्‍म उनकी सबसे बड़ी भूल थी.
जल-जीवन-हरियाली : महिलाओं ने फूंका बिगुल, मन मे जज्बा हो, तो कुछ भी असंभव नहीं
19 जनवरी को पूरे बिहार में जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम, नशामुक्ति, दहेज प्रथा एवं बाल विवाह उन्मूलन को लेकर मानव श्रृंखला आयोजित की गयी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 3 दिसंबर,2019 को पश्चिम चंपारण के चंपापुर गांव से ''जल जीवन हरियाली'' अभियान की शुरुआत की थी.
दो बाइकों की टक्कर में वृद्ध की मौत
बेतिया लोरिया मुख्य पथ पर शनिचरी के समीप बुधवार को दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में एक वृद्ध की मौत हो गई है. मृतक छपरा के रहने वाला उपेंद्र कुमार कुशवाहा (60) बताया गया है. गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उपेंद्र ने दम तोड़ दिया. उपेंद्र बेतिया के राज ड्योढ़ी परिसर मे रह कर लकड़ी का काम करता था.
कम हुई पतंगबाजी, थम गया 'वो काटा' का शोर
शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे मकर संक्रांति हो, 26 जनवरी या फिर 15 अगस्त. यहां के लोगों पर पतंगबाजी का खुमार रहता था. एक तरफ से लंबे कन्नों से बंधी तिरंगा, चांद-तारा जैसी तरह तरह की पतंगे आसमान से बातें किया करती थीं. सामने वाले की पतंग काटना और बाजू वाले
जिले में डेढ़ करोड़ के बिके तिलकुट
मकर संक्रांति पर्व को लेकर हजारीबाग समेत आसपास के क्षेत्रों मे उत्साह का माहौल है. बाजार में तिलकुट की बिक्री में अचानक वृद्धि हुई है. पर्व की तैयारी को लेकर लोग मंगलवार को चौक-चौराहों पर तिलकुट स्टॉल सजे नजर आये.
हो रहा सड़क निर्माण, जाम में दबा शहर
सहरसा : गंगजला ढाला से थाना चौक तक सड़क निर्माण के कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गयी है. जिसके कारण बंगाली बाजार ढाला पर वाहनों का अत्यधिक दबाव शनिवार से बना हुआ है. सोमवार को भी दिन भर लोग जाम मे फंसे रहे. पूरा शहर दिन भर जाम की चपेट में रहा. शंकर चौक से भीआईपी रोड, महावीर चौक, डीबी रोड, थाना चौक में घंटों लोग जाम में फंसे रहे. पैदल चलने वाले लोगों को भी घंटों जाम में खड़ा रहना पड़ा.
दो गुटों के विवाद में हुई चार राउंड हवाई फायरिंग
पुराना डाकघर समीप रास्ते मे ईंट बिछाने को लेकर दो गुटों के बीच सोमवार की शाम चार चक्र फायरिंग से बाजार में दहशत फैल गयी. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
#MakarSankranti2020: भागलपुरी चूड़े की खुशबू तंजानिया तक, तो लंदन में यूं मनेगी मकर संक्रांति
इस साल दान-पुण्य का महापर्व मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाया जाएगा. 15 को प्रातः 07 बजकर 54 मिनट से भगवान भास्कर मकर राशि मे प्रवेश कर जाएंगे. इसलिए मकर संक्रांति का खिचड़ी का प्रसिद्ध पर्व इसी दिन ही मनाया जाएगा. मकर संक्रांति का पर्व देश में तो मनेगा ही लेकिन इसकी खुशबू विदेशों में भी नजर आएगी.
#MakarSankranti2020: 15 को मकर संक्रांति, जानें किस राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव
इस साल दान-पुण्य का महापर्व मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाया जाएगा. 15 को प्रातः 07 बजकर 54 मिनट से भगवान भास्कर मकर राशि मे प्रवेश कर जाएंगे. इसलिए मकर संक्रांति का खिचड़ी का प्रसिद्ध पर्व इसी दिन ही मनाया जाएगा. इसका पूण्यकाल सूर्यास्त तक रहेगा. सूर्य उत्तरायण हो जाएंगे एवं खरवास समाप्त हो जाएगा.
अब गर्मी में नहीं कटेगी बिजली, बन रहा डबल सर्किट
गर्मी के मौसम में उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली मिले इसको लेकर विभाग ने अभी से तैयारी शुरु कर दी है. बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि गर्मी के समय मे लोड ज्यादा हो जाने की वजह से पुराने तार टूटने की समस्या बढ़ जाती है. इस समस्या के समाधान को लेकर विभा
घर को किया ध्वस्त, चट कर गये धान
शहर से महज 12 किमी दूर सदर प्रखंड के मोरांगी स्थित हथगावां में आठ जनवरी की देर रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों के झुंड ने लखन लकड़ा के कच्चे मकान को को घ्वस्त कर दिया. वहीं घर मे रखे लगभग 30 क्विंटल धान खा गये और बर्तन को क्षतिग्रस्त कर दिया. घर मालिक ने बताया कि हाथियों के झुंड ने देर रात करीब 10.30 बजे धावा बोला.
वार्ड सात एसटी महिला के लिए होगा आरक्षित
छावनी परिषद चुनाव 2020 को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गयी है. चुनाव को लेकर बुधवार को अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति में एक वार्ड को उसी वर्ग की महिला वार्ड के रूप मे आरक्षित करने की प्रक्रिया पूरी की गयी.
RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को तिहाड़ मे ‘एकांत कोठरी' में रखे जाने के खिलाफ न्यायालय में याचिका
नयी दिल्ली : दोहरे हत्याकांड के अपराध में उम्र कैद की सजा भुगत रहे राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने तिहाड़ जेल में बुनियादी सुविधाओं के लिए बुधवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की. इस याचिका मे आरोप लगाया गया है कि उन्हें जेल में नमाज पढ़ने के स्थान सहित बुनियादी सुविधायें मुहैया नहीं करायी गयी हैं. प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने सालिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वह शहाबुद्दीन की शिकायतों पर गौर करें.
गोंदिया एक्सप्रेस को सांसद-विधायक ने दिखायी हरी झंडी
सुरेमनपुर : बहुप्रतिक्षित गोंदिया एक्सप्रेस (बरौनी-गोंदिया) ट्रेन का मंगलवार को ठहराव स्वीकृत होने के बाद सुरेमनपुर मे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना की गयी.
बाइक दुर्घटना में युवक की मौत, एक घायल
थाना क्षेत्र के पंचरत्न गांव के समीप एक युवक की बाइक दुर्घटना मे मौत हो गयी है. जबकि एक अन्य घायल हो गया है. मृतक की पहचान लदनियां थाना क्षेत्र के सिधपा गांव निवासी 40 वर्षीय ओपी मल्लिक व जख्मी युवक बासोपट्टी थाना अंतर्गत चिताही गांव निवासी संजय मल्लिक बताया गया है.
नाका-चेकिंग में कई वाहनों पर लगा जुर्माना
ट्रैफिक पुलिस एवं बराकर पुलिस की ओर से बेगुनिया मोड़ एव चेक पोस्ट के निकट नाका चेकिंग की गई. इस दौरान वाहनों पर जुर्माना किया गया तथा एक शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्ति को हिरासत मे लिया गया.
यूपीः इटावा में बहन को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक अवस्था देख भाई ने कुल्हाड़ी से काट डाला
उत्तर प्रदेश के इटावा में प्रेमी प्रेमिका को आपत्तिजनक अवस्था में देखकर लड़की के भाई ने उन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. घटना में प्रेमिका की मौके पर ही मौत हो गई जबकि प्रेमी को गम्भीर हालत में अस्पताल मे भर्ती कराया गया है.
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह बोले - CAA जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश में लागू, अब रोहिंग्या को करेंगे बाहर
केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह मे कहा कि नागरिक संशोधन कानून (CAA ) बनते ही जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश में प्रभावी हो गया. इसके बाद अब अगली कार्रवाई जम्मू-कश्मीर में अवैध रूप से बसे रोहिंग्याओं को बाहर निकालने की होगी.
440 कार्टन शराब बरामद, चालक गिरफ्तार
मंझौल : मंझौल ओपी पुलिस को नववर्ष की मध्य रात्रि उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने ओपी क्षेत्र के मंझौल-गढ़पुरा पथ पर हरसाईं पुल के एक मिठाई दुकान के सामने सड़क पर से ट्रक पर लदे 440 कार्टन विदेशी शराब बरामद की .साथ ही ट्रक के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया. उक्त आशय के बाबत मंझौल ओपी मे एसडीपीओ मंझौल सूर्यदेव कुमार ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस गुप्तचर की सूचना पर यह कार्रवाई की गयी है. जिसमें जब्त वाहन टाटा आइसर कंपनी की ट्रक से शराब के कार्टन मिले हैं.