105 results found for ''टी-बोर्ड''
पटना :776 नर्सिंग होम व लैब को बंद करने का नोटिस
पटना : बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 776 नर्सिंग होम और पैथोलाजिकल लैब को बायो-मेडिकल वेस्ट के तकनीकी और वैधानिक प्रबंधन करने में कोताही बरतने पर उन्हें बंद करने का नोटिस जारी किया है.
पटना : फोकानिया व मौलवी परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, देखें वेबसाइट
मौलवी में 50 गैर मुस्लिम छात्र भी हुए सफल पटना : मदरसा बोर्ड की फोकानिया (मैट्रिक) और मौलवी (इंटर ) परीक्षाओं का रिजल्ट मंगलवार को एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट सभागार में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने किया. फोकानिया में कुल 76,209विद्यार्थियों में 27,071 छात्रों व 49,138 छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे. इनमें 56,180 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं.
पटना : इस बार सीटीइटी की परीक्षा नालंदा और भोजपुर में भी
पटना : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसइ) की ओर से आयोजित होने वाली सेंट्रल टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट(सीटीइटी) इस बार बिहार के आठ शहरों में आयोजित होगी.
पटना : सर्टिफिकेट देने वाला संस्थान बन कर रह गया बिहार बोर्ड : हाइकोर्ट
पटना : गोपालगंज के एक इंटर स्कूल के कला एवं विज्ञान के अतिरिक्त छात्रों के पंजीयन कराने में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आनाकानी किये जाने पर पटना हाइकोर्ट ने नाराजगी व्यक्त की है.
रांची : टैरिफ बढ़ा और उपभोक्ता भी बढ़े, राजस्व क्यों नहीं
सीएमडी ने जीएम से मांगा स्पष्टीकरण रांची : रांची एरिया बोर्ड में पिछले तीन माह से बिजली के राजस्व में गिरावट आयी है. इस मामले को लेकर ऊर्जा सचिव सह झारखंड ऊर्जा विकास निगम की सीएमडी वंदनना डाडेल ने रांची एरिया बोर्ड के जीएम संजय कुमार से स्पष्टीकरण मांगा है.
बिहारः महिला पार्षद ने थाने में की शिकायत, कहा- मेयर के पुत्र ने दो बार आंख मारी, CM से लगायी गुहार
पटना : बांकीपुर अंचल कार्यालय में आयोजित निगम बोर्ड की बैठक में वार्ड संख्या-21 की पार्षद पिंकी कुमारी ने मेयर पुत्र शिशिर कुमार पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. बैठक के अंत में पिंकी कुमारी ने कहा कि सिटी मैनेजर संजय कुमार पर भ्रष्टाचार का आरोप है, जिसके खिलाफ बोल रही थी. यह बोलना मेयर के साथ-साथ मेयर पुत्र को अच्छा नहीं लग रहा था. बैठक के दौरान दो बार आंख मारी.
पटना : दो घंटे तक हंगामा, एजेंडे से हट कर हुई बहस, सिर्फ तीन प्रस्ताव ही हुए पारित
निगम बोर्ड की बैठक : नगर आयुक्त ने कहा-विवाद को खत्म करें पटना : मंगलवार को मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में आयोजित निगम बोर्ड की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गयी. निर्धारित समय 12:30 बजे जैसे ही मेयर ने बैठक की कार्यवाही शुरू करने की घोषणा की, वैसे ही वार्ड पार्षद तरुणा राय ने एजेंडे से हट कर सवाल उठाया. इससे पहले की मेयर या नगर आयुक्त की ओर से जवाब आता, कंकड़बाग अंचल के सभी पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी पूनम कुमारी के खिलाफ हंगामा कर दिया.
पीएम आवास योजना के लाभुकों को मिलेगी दूसरी व तीसरी किस्त की राशि
पीएम आवास योजना के अंतर्गत जिन लाभुकों को द्वितीय व तृतीय किस्त बांकी है. उन्हें शीघ्र भुगतान किया जायेगा. सरकार से प्राप्त 6 करोड़ की राशि सभी वार्डों में बराबर बराबर से दी जायेगी. यह निर्णय नगर परिषद बोर्ड की बैठक में लिया गया. मंगलवार को मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई.
सजायाफ्ता कैदी की मौत
सदर अस्पताल में ईलाज के दौरान मंगलवार को एक सजायाफ्ता कैदी की मौत हो गयी. वह बैतुल्लाह मियां (65) जो गुलवरिया सिवाला टोला थाना मनुआपुल पश्चिमी चंपारण का रहनेवाला था. शव का पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की देखरेख में मेडिकल बोर्ड द्वारा किया गया. शव को परिजन को सौंप दिया गया.
पटना : मदरसा शिक्षकों के आश्रितों को मिलेगी अनुकंपा पर नियुक्ति
अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया संबंधित क्षेत्र के मदरसों की प्रबंध समिति के सचिव पूरी करेंगे पटना : बिहार राज्य मदरसा बोर्ड ने एक आदेश जारी कर कहा है कि ऐसे शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी जिनकी मृत्यु मदरसा कार्यकाल में हुई है, उनके आश्रितों (पत्नी,पुत्र, अविवाहित पुत्री एवं पुत्र की विधवा ) को अनुकंपा नियुक्ति दी जायेगी.
पटना : निगम बोर्ड की बैठक स्थगित, आज होगी
पटना : नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को 12 बजे से मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली थी. निर्धारित समय से मेयर व सभी पार्षद उपस्थित हो गये. लेकिन, नगर आयुक्त किसी कारणवश उपस्थित नहीं थे. इसी दौरान पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र के निधन व राजकीय शोक की सूचना मेयर को दी गयी.
ऑडिट रिपोर्ट में गड़बड़ी पाये जाने पर दर्ज होगा आपराधिक मामला
शरत सदन में आयोजित प्रशासनिक बैठक के शुरू होते ही शहर की बदहाल स्थिति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गुस्सा पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती, मंत्री सह मध्य हावड़ा के विधायक अरूप राय पर फूट पड़ा. हालांकि सीएम ने निगम आयुक्त विजिन कृष्णा को साफ शब्दों में कहा कि बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव कमेटी में कौन है, यह मुझे नहीं पता.
27 अगस्त को होगा पद का साक्षात्कार
कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) के अगले चेयरमैन का फैसला 27 अगस्त को होगा. 28 वें चेयरमैन की दौड़ में दो आइएएस समेत कुल पांच अधिकारी शामिल है़. वर्तमान चेयरमैन अनिल कुमार झा 31 जनवरी, 2020 को रिटायर होंगे़. इसी आलोक में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीईएसबी) ने अधिसूच
धुमचीपाड़ा चाय बागान को मिला नया जीवन
डंकन्स समूह के एक और चाय बागान को जीवन दान मिल गया. बीमार धुमचीपाड़ा चाय बागान का दायित्व मेरिको टी कंपनी ने ले लिया है. सोमवार को कोलकाता के नये सचिवालय के श्रम भवन में आयोजित बैठक में डंकन्स समूह और मेरिको टी कंपनी के बीच इस संबंध में करार पर हस्ताक्षर हुए.
झारखंड में फिर हो जाती मॉब लिंचिंग, सलवार समीज पर फुलपैंट और टी-शर्ट पहने युवक को राहगीर ने बचाया
छतरपुर (पलामू) : झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamau) जिला में एक राहगीर ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए भीड़ को हत्या का अपराध (Mob Lynching) करने से रोक दिया. मामला छतरपुर (Chhatarpur) प्रखंड के सिलदाग गांव (Sildaag Village) का है. यहां गांव के सैकड़ों लोग, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे शामिल थे, एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालते, यदि उस राहगीर ने समय रहते पुलिस को सूचना नहीं दी होती. राहगीर की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से उस व्यक्ति को छुड़ाकर थाना ले गयी.
पटना : निगम बोर्ड की बैठक आज हंगामेदार होने की संभावना
विज्ञापन रेगुलेशन-19 के प्रस्ताव पर रार पटना : पिछले तीन माह से अविश्वास प्रस्ताव के खेल में निगम बोर्ड की बैठक नहीं हो रही थी. इस खेल में मेयर सीता साहू अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रही. लेकिन, डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू अपनी कुर्सी नहीं बचा सके. अब डिप्टी मेयर की कुर्सी पर मीरा देवी है. बोर्ड के नये समीकरण में पहली निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को हो रही है. संभावना है कि बोर्ड में लाये गये एक-एक प्रस्ताव को गिराने को लेकर विपक्षी गुट जोरदार तरीके से सवाल उठायेंगे. इससे पक्ष-विपक्ष में हंगामा भी होने की संभावना है.
पटना : जुलाई में राजधानी व संपूर्णक्रांति में इंस्टॉल किया जाना था उपकरण, नहीं शुरू हो सकी इंटरटेनमेंट सुविधा
पटना : दानापुर रेलमंडल प्रशासन ने मंडल की आठ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में मुफ्त इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया कराने की योजना बनाया था. इस योजना के तहत 15 अगस्त से सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य निर्धारित की गयी थी. लेकिन, लक्ष्य के अनुरूप एक भी एक्सप्रेस ट्रेनों में इंटरटेनमेंट की सुविधा मुहैया नहीं करायी जा सकी है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है, जिसका क्लियरेंस अब तक नहीं मिला है. रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद तत्काल सेवा शुरू कर दी जायेगी.
निगम में लिये गये कई निर्णय, पर कागज पर
नगर निगम के सामान्य बोर्ड व स्थायी समिति की बैठक में कई निर्णय लिये गये, लेकिन आधे से अधिक निर्णय का अनुपालन नहीं हो सका है. कई निर्णय ऐसे हैं, जिसका अनुपालन होता तो शहर में बदलाव दिखने लगता. निर्णय पर अमल नहीं होने से स्थिति जस की तस है.
सीबीएसइ के पाठ्यक्रम में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ नये विषय जोड़े जायेंगे
स्कूल में बच्चों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए सीबीएसइ बोर्ड द्वारा एक नयी पहल की गयी है. सीबीएसइ बोर्ड द्वारा अब पाठ्यक्रम के विषयों के रूप में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआइ), प्रारम्भिक चाइल्डहुड केयर एजुकेशन व योगा को शामिल किया जायेगा. इसके लिए बोर्ड द्वारा हाल ही में एक बैठक आयोजित की गयी.
आज दर्जनों मोहल्ले की बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति
एरिया बोर्ड स्टेशन फीडर के सीएम लॉ कॉलेज रुट में केबुल लगाने को लेकर रविवार को संबंधित उपभोक्ताओं को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक बिजली नहीं मिलेगी. इस दौरान आधा घंटा तक स्टेशन फीडर 11 केवीए लाइन की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.