29 results found for ''टाटा स्काई बिंज''
टैगोर और रे में शेक्सपीयर के गुण थे : विशाल भारद्वाज
मुंबई : विशाल भारद्वाज को विलियम शेक्सपीयर की कृतियों ‘‘मैकबेथ'''', ‘‘ओथेलो'''' और ‘‘हेमलेट'''' को भारतीय परिदृश्य में पेश करने का श्रेय जाता है और फिल्म निर्माता का मानना है कि रबींद्रनाथ टैगोर के लेखन और सत्यजीत रे के सिनेमा ने महान कवि के काम को उसी रूप में पेश किया. ‘टाटा लिटरेचर लाइव! द मुंबई लिटफेस्ट'' में ‘मसाला शेक्सपीयर'' विषय पर चर्चा में भारद्वाज ने संवाद में हिस्सा लिया.
दो गुटों के बीच गोली चली
कुल्टी : शनिवार की रात करीब सवा दस बजे कुल्टी थाना के नाक के नीचे माफियाओं के बीच कई चक्र गोली चली. जानकारी के मुताबिक आज़ादनगर दो पोस्ट निवासी मोम्मद बारीक़ खान का पुत्र मोहम्मद मुमताज खान ने कुल्टी थाने में शिकायत दर्ज की है, जिसमें लिखा है शनिवार की रात करीब सवा दस बजे जब वह अपने टाटा सूमो से घर लौट रहा था तभी बाबूपाड़ा काली मंदिर के समीप कुछ लोग उसे निशाना बनाते हुए ताबड़ तोड़ गोली चला दिये, हांलाकि गोली उसे नहीं लगी और वह सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहा.
788 ने जमा किये हथियार 300 धारकों को मिली राहत
विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के 1610 लाइसेंसी हथियारों को जमा करने की अंतिम तिथि शनिवार तक 788 लोगों ने अपने हथियार संबंधित थाना या अधिकृत हथियार विक्रेताअों के समक्ष जमा किये हैं. टाटा स्टील के सुरक्षा विभाग, बैंक तथा कुछ नेताअों समेत तीन सौ लोगों को आवेदन के आधार पर हथियार जमा करने की जिला प्रशासन द्वारा छूट दी गयी है.
संवाद-ए-ट्राइबल कॉन्क्लेव का आयोजन, आदिवासियों से रिश्ता और मजबूत होगा: नरेंद्रन
जमशेदपुर : टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि आदिवासी समुदाय के साथ टाटा स्टील का रिश्ता बहुत पुराना है. इस रिश्ते को और अधिक मजबूत बनायेंगे. जिस तरह आदिवासी समुदाय हर कदम पर साथ देते आ रहे हैं, उसी तरह टाटा स्टील भी उनके सामाजिक उत्थान के लिए हर कदम पर खड़ा है. उक्त बातें वे टाटा स्टील की ओर से आयोजित संवाद- ए ट्राइबल कॉन्क्लेव के छठे संस्करण में बोल रहे थे.
Jharkhand : जमशेदपुर में जनजातीय संवाद सम्मेलन ‘आदिवासियत आज’
जमशेदपुर : विभिन्न आदिवासी समुदाय के लोगों को अपने मुद्दे उठाने के लिए एक मंच प्रदान करने के मकसद से झारखंड दिवस के मौके पर छठे ‘जनजातीय संवाद सम्मेलन’ की शुरुआत हो गयी है. टाटा स्टील द्वारा आयोजित इस संवाद सम्मेलन की थीम ‘आदिवासियत आज’ है. भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित ये सम्मेलन 19 नवंबर तक चलेगा.
जमशेदपुर : आदिवासियों ने दिया एकता का संदेश
संवाद-ए-ट्राइबल कॉन्क्लेव में जुटे 2000 आदिवासी प्रतिनिधि जमशेदपुर : लौहनगरी जमशेदपुर में शुक्रवार को टाटा स्टील के संवाद-ए ट्राइबल कॉन्क्लेव का आगाज 151 नगाड़ों की थाप पर हुआ. बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में शुरू हुए संवाद-ए ट्राइब्ल कॉन्क्लेव के छठे संस्करण में देशभर के 28 राज्यों से 150 जनजाति समुदाय के लोग शिरकत कर रहे हैं. साथ ही 17 देशों के आदिवासी प्रतिनिधि शामिल हुए हैं.
जमशेदपुर : आदिवासियों ने दिया एकता का संदेश
संवाद-ए-ट्राइबल कॉन्क्लेव में जुटे 2000 आदिवासी प्रतिनिधि जमशेदपुर : लौहनगरी जमशेदपुर में शुक्रवार को टाटा स्टील के संवाद-ए ट्राइबल कॉन्क्लेव का आगाज 151 नगाड़ों की थाप पर हुआ. बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में शुरू हुए संवाद-ए ट्राइब्ल कॉन्क्लेव के छठे संस्करण में देशभर के 28 राज्यों से 150 जनजाति समुदाय के लोग शिरकत कर रहे हैं. साथ ही 17 देशों के आदिवासी प्रतिनिधि शामिल हुए हैं.
गृह प्रवेश से लौट रहे पिता-पुत्री को मैजिक ने मारा धक्का, मौत
जिले के पथरड्डा ओपी क्षेत्र स्थित मुंडा गांव के पास गृह प्रवेश में शामिल होकर घर लौट रहे साइकिल सवार टैंपू हांसदा (30) को टाटा मैजिक ने धक्का मार दिया. घटना में साइकिल चला रहे टैंपू हांसदा और उसकी बेटी पुष्पा कुमारी (5) की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार शाम 6.15 बजे की है.
झाड़ी में मिला शिशु, देखने उमड़ी भीड़
वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत केदला जिराबर धौड़ा बस्ती के समीप बुधवार को झाड़ी में शिशु मिला. शिशु को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गयी. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी ओपी पुलिस व टीएसआडीएस के रिश्ता प्रोजेक्ट संस्था के लोगों को दी. पुलिस व एनजीओ के लोगों ने शिशु को तत्काल टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन के मुख्य अस्पताल भर्ती कराया.
टाटा काचीगुड़ा एक्सप्रेस रद्द, 215 यात्रियों का पूरा पैसा रिफंड किया गया, टिकट काउंटर पर रही अफरा-तफरी
हैदराबाद रेल डिवीजन के अंतर्गत कांचीगुड़ा स्टेशन में ट्रेन दुर्घटना होने के कारण मंगलवार को टाटानगर काचीगुड़ा एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 07439) का परिचालन रद्द रहा. इस कारण मंगलवार दोपहर तक सवा दो सौ यात्रियों को उनके यात्रा टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया गया. इसमें कंफर्म टिकट के अलावा वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को कोई शुल्क नहीं काटा गया.
वेस्ट बोकारो डिवीजन की टीम विजयी
टाटा स्टील के खेल विभाग ने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंटर डिवीजन बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया. इसमें टाटा स्टील के विभिन्न डिवीजन की टीमों ने हिस्सा लिया. इस चैंपियनशिप में वेस्ट बोकारो की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए चैंपियनशिप का खिताब जीत कर डिवीजन का नाम रोशन किया.
रिंग रोड : पांच फेज छह लेन व दो फेज फोर लेन का होगा
एनएचएआइ रांची-टाटा फोर लेन योजना में शामिल कर करा रहा काम रांची : रांची रिंग रोड के सात में से पांच चरण का काम पूरा हो गया है. इसे छह लेन का बनाया गया है. यानी इसकी चौड़ाई दोनों तरफ व बीच के डिवाइडर को मिला कर करीब 23.5 मीटर है.
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा, सभी मानकों पर मजबूत भारतीय अर्थव्यवस्था
नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को कहा कि देश की अर्थव्यवस्था के सभी मानक मजबूत स्थिति में हैं और केन्द्र सरकार की विभिन्न आर्थिक सुधारों के बारे में प्रतिबद्धता को देखते हुए अगले 10 साल में दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनने की भारत की क्षमता संदेह से परे है. नायडू ने वाणिज्य और उद्योग क्षेत्र के संगठन एसोचैम द्वारा आयोजित जेआरडी टाटा स्मृति व्याख्यान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था अपने सभी मूल मानकों पर मजबूत स्थिति में है.
पिकअप वैन पलटा, चालक समेत दो घायल
चाईबासा-चक्रधरपुर मुख्य मार्ग पर मुफस्सिल थाना के अरगंडी गांव के पास रविवार को अनियंत्रित होकर पिकअप वैन पलट गया, जिससे एक बच्चा समेत दो लोग घायल हो गये. घटना रविवार की सुबह 9 बजे की है. पिकअप वैन चाईबासा से साउंड सिस्टम लेकर चक्रधरपुर जा रहा था. इसी क्रम में विपरीत दिशा से टाटा मैजिक के आने से पिकअप वैन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेत में जा गिरा.
पहले से ज्यादा चिड़चिड़े हो गये हैं भारतीय
टाटा सॉल्ट द्वारा प्रकाशित नये शोध में भारत में तनाव और तनाव से भरी भावना के शीर्ष कारकों का खुलासा किया गया. शोध में यह दावा किया गया है कि भारतीय पहले से ज्यादा चिड़चिड़ा हो गये हैं तथा लगभग दो-तिहाई लोग दिन में एक बार अपना आपा खो देते हैं.
ट्राइबल कॉनक्लेव संवाद 15 से जमशेदपुर में
रांची : टाटा स्टील द्वारा ट्राइबल कॉनक्लेव संवाद के छठे संस्करण का आयोजन 15 नवंबर से 19 नवंबर तक जमशेदपुर के गोपाल मैदान में होगा. 15 नवंबर को झारखंड का स्थापना दिवस है और स्वतंत्रता सेनानी भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिवस भी है. इस दिन 101 नगाड़ों के साथ कार्यक्रम आरंभ होगा. इस कार्यक्रम में देशभर के 28 राज्यों व करीब 17 देशों के आदिवासी प्रतिनिधि शामिल होंगे. लगभग 1500 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.
वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत तीन लोग गिरफ्तार
जहानाबाद नगर : जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के मास्टरमाइंड सहित तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस ने एक देबू मोटर का मर्टीज कार, एक सोनालिका ट्रैक्टर डल्ला सहित, एक टाटा इंडिगो कार, एक बोलेरो, एक टेंपो, चार मोटरसाइकिल बरामद किया है.
पटना : टाटा मेमोरियल में गरीबों को इलाज के लिए मिलेगी 1.20 लाख की वित्तीय मदद
आर्थिक रूप से कमजोर बिहार के कैंसर मरीजों को मुंबई स्थित टाटा मेमोरियल में अब भटकना नहीं पड़ेगा. उन्हें इलाज के लिए पैसे की कमी भी आड़े नहीं आयेगी.
छठ मनाने पटना गये टाटा स्टील के सुरक्षा अधिकारी के घर में चोरी
जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना अंतर्गत स्टेट माइल रोड स्थित टाटा स्टील के सुरक्षा अधिकारी केशव कुमार के कंपनी क्वार्टर में मंगलवार की रात चोरी हो गयी. केशव कुमार परिवार के साथ 31 अक्तूबर को छठ पर्व मनाने पटना गये थे. इस बीच चोरों ने क्वार्टर की कुंडी उखाड़ दी और ताला तोड़ डाला.
पटना : टाटा वार्ड में शिफ्ट होगी पीएमसीएच की इमरजेंसी
पटना : पीएमसीएच की इमरजेंसी अगले सप्ताह से टाटा वार्ड में शिफ्ट होगी. इमरजेंसी के वर्तमान भवन के निचले तल्ले को सुपर स्पेशियलिटी के रूप में जीर्णोद्धार किया जाना है. इसके कारण इमरजेंसी टाटा वार्ड में शिफ्ट हो रही है. अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि इसके बारे में सहमति बन गयी है. हमारे वर्तमान इमरजेंसी का सेकेंड और थर्ड फ्लोर आधुनिक है लेकिन ग्राउंड और फर्स्ट फ्लाेर को दुरुस्त करने की आवश्यकता है. मेडिसीन विभाग से इमरजेंसी शिफ्ट होने का काम शुरू किया जायेगा, इसके बाद जबतक पुराना भवन न बन जाये तब तक टाटा वार्ड में इसका संचालन होगा.