19 results found for ''जोड़ा''
रांची : ई-कोर्ट से इनकम टैक्स मामलों की होगी सुनवाई
रांची : ई-कोर्ट के माध्यम से अब इनकम टैक्स अपील मामलों की सुनवाई होगी. इसके लिए कोलकता जोन को पटना, रांची व कटक से जोड़ा जा रहा है. वर्तमान में इसका ट्रायल जारी है. ट्रायल सफल होने के बाद इसे लागू कर दिया जायेगा. ई-कोर्ट सिस्टम को दो माह के अंदर लागू करने का लक्ष्य है.
ई-कोर्ट के माध्यम से अब इनकम टैक्स अपील मामलों की होगी सुनवाई : जस्टिस पीपी भट्ट
ई-कोर्ट के माध्यम से अब इनकम टैक्स अपील मामलों की सुनवाई होगी. इसके लिए कोलकाता जोन को पटना, रांची व कटक से जोड़ा जा रहा है. वर्तमान में इसका ट्रायल जारी है. ट्रायल सफल होने के बाद इसे लागू कर दिया जायेगा. ई-कोर्ट सिस्टम को दो माह के अंदर लागू करने का लक्ष्य है. उक्त बातें झारखंड हाइकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश व इनकम टैक्स अपीलीय ट्रिब्यूनल मुंबई मुख्यालय के अध्यक्ष जस्टिस पीपी भट्ट ने कही.
20 जलापूर्ति केंद्रों में जोड़ा गया राइजर पाइप 137 स्टैंड पोस्ट में चल रही जोड़ने की तैयारी
बिहारशरीफ : नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की गुरुवार को महापौर वीणा कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में शहर में भू-जल स्तर के खिसकने से पैदा हुई पेयजल संकट पर चर्चा की गयी. नगर निगम के कंट्रोल रूम के प्रभारी द्वारा बताया गया कि वर्तमान में 15 टैंकर के माध्यम से शहर के लगभग 30 स्थानों पर पानी की आपूर्ति की जा रही है.
महिला थाने में सुलझा विवाद, दोनों पक्ष शादी को राजी
शहर के एक प्रेमी जोड़े का संघर्ष रंग लाया और आखिरकार महिला थाना में युवक व युवती के परिजन दोनों की शादी के लिए तैयार हो गये. गुरुवार को युवक-युवती ने महिला थाना में आकर लिखित तौर यह जानकारी दी कि दोनों शादी करने जा रहे हैं और इसके लिए परिजन तैयार हैं. घटना कदमा थाना क्षेत्र की है.
World Cup 2019: चोटिल धवन के कवर के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे ऋषभ पंत
नाटिंघम : युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोटिल शिखर धवन के कवर के रूप में भारत की विश्व कप टीम से जोड़ा गया है. पंत का मूल टीम में नहीं चुना जाना चर्चा का विषय रहा था क्योंकि वह पिछले एक साल से शानदार फार्म में थे. वह बुधवार को यहां पहुंचेंगे.
पटना : खेतों में फसल अवशेष नहीं जला पायेंगे किसान
जिलािधकािरयों को दी गयी जिम्मेदारी, कृषि यंत्रों पर अनुदान की राशि बढ़ायी गयी पटना : किसान खेतों में फसल अवशेष को नहीं जलाएं, यह सरकार की प्राथमिकता में है. कृषि विभाग इस काम में तो लगा है, लेकिन अब जिलाधिकारी को भी इसकी निगरानी से जोड़ा गया है.
सामुदायिक नर्सरी का होगा जियो टैग
स बार राज्य स्कीम अंतर्गत धान की सामुदायिक नर्सरी विकास की योजना को लेकर कृषि विभाग के विशेष सचिव रवींद्र नाथ राय ने पत्र जारी किया है. जिसमें सामुदायिक नर्सरी को लेकर वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए राशि की भी स्वीकृति दे दी गयी है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस बार सामुदायिक नर्सरी में विशेष ध्यान दिया गया है. इस बार नर्सरी स्थल को जियो टैग से जोड़ा जायेगा.
पटना : दुग्ध उत्पादन सहयोग समितियों से जोड़े जायेंगे सभी पशुपालक
पटना : राज्य में दुग्ध उत्पादन समितियों का विस्तार होगा. पशुपालन विभाग की योजना है कि सभी पशुपालक जिनके पास दुधारू पशु हैं, उन्हें दुग्ध उत्पादन समितियों से जोड़ा जाये. अभी 56 फीसदी पशुपालक परिवार तक समितियों की पहुंच है. इसे बढ़ाकर सौ फीसदी करना है. राज्य में अभी 22 हजार समितियां काम कर रही हैं. सुधा का और विस्तार होगा.
लोहरदगा : पति ने पत्नी की हत्या कर शव कुएं में डाला
लोहरदगा :बगड़ू थाना क्षेत्र के हिसरी गांव निवासी एहसान मीर पिता सनाउल्लाह मीर ने अपनी पत्नी गुलशन खातून की हत्या चाकू से गोद कर करने के बाद शव को दूर कुएं में ले जाकर डाल दिया. इसके बाद खुद बगडू थाना जाकर आत्मसमर्पण कर दिया. हत्या के आरोपी के आत्मसमर्पण किये जाने के बाद पुलिस को दिये बयान के आधार पर पुलिस ने जोड़ा अंबा स्थित कुआं में जांच की तो मामला सही पाया. इसके बाद पुलिस ने शव को कुएं से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
कल से चलेगा स्कूल चलें चलाएं अभियान
सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के साथ ही अधिक-से-अधिक बच्चों के नामांकन को लेकर विभाग व जिला प्रशासन गंभीर है. पूरे जिले में 10 जून से स्कूल चलें चलाएं अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत बच्चों को स्कूल से जोड़ा जायेगा. उक्त जानकारी डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने शनिवार को समाहरणालय सभा कक्षा में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.
वर्ल्ड कप: जब जडेजा की वजह से टूटा दिल बुमराह ने जोड़ा- क्रिकेट डायरी
बुधवार को साउथेम्प्टन के जिस स्टेडियम में भारत ने मैच जीता उसकी आंखोदेखी.
चाइल्ड लाइन ने रोकी नाबालिग जोड़े की शादी
बलियापुर के दो परिवारों को नाबालिग जोड़े की शादी करवानी महंगी पड़ गयी. पुलिस ने बीच शादी को आकर रोक दिया. हालांकि उसके बाद काफी हो - हंगामा हुआ. मगर पुलिस ने शादी नहीं होने दी.
बराकर में मिले घर से भागे नाबालिग प्रेमी जोड़े
आरपीएफ कर्मियों की सूझ-बूझ से एक लड़का तथा एक लड़की को बचाकर उन्हें उनके परिजनों को सौंपा गया. लड़का फुसरो (बोकारो) तथा लड़की नागलोई (दिल्ली) की थी.
रांची : बीट एयर पॉल्यूशन थीम पर काम कर रहा है प्रदूषण बोर्ड
रांची : झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड इस वर्ष बीट एयर पॉल्यूशन की थीम पर काम कर रहा है. इसके लिए जमशेदपुर में टाटा स्टील और धनबाद में मैथन पावर को स्टार रेटिंग कार्यक्रम से जोड़ा गया है. इसका उद्देश्य प्रदूषण से संबंधित डाटा को पारदर्शी बनाना है.
फॉर्म में धर्म के कॉलम में मानवता को भी दी जगह
कोलकाता : राज्य के कम से कम 50 कॉलेजों ने दाखिले के लिए ऑनलाइन फॉर्म में धर्म के कॉलम में ह्यूमनिटी (मानवता), धर्मनिरपेक्ष और गैर धार्मिक विकल्प जोड़े हैं. सबसे पहले यह प्रयोग बेथुन कॉलेज ने किया. कॉलेज के ऑनलाइन फॉर्म में दिये गये अलग-अलग कॉलम में एक बिंदु रिलीजन का भी है. इस कॉलम में सबसे पहले ‘ह्यूमनिटी’ (मानवता) रखा गया है.
बंगाल के कॉलेजों ने छात्रों के लिए धर्म के खाने में मानवता, अज्ञेयवाद, धर्मनिरपेक्ष विकल्प जोड़े
कोलकाता : कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के कम से कम 50 कॉलेजों ने, अपनी आस्था का खुलासा करने के अनिच्छुक छात्रों के प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म में धर्म के खाने में मानवता, अज्ञेयवाद, धर्मनिरपेक्ष और गैर धार्मिक विकल्प जोड़े हैं. शहर के पुराने बेथून कॉलेज के एक अधिकारी ने बताया कि इससे इन कॉलेजों में स्नातक कोर्स के लिए आवेदन करने वाले छात्र अपने धार्मिक मान्यता गुप्त रख सकेंगे.
World Cup 2019: 500 रन पर नहीं, इंग्लैंड की नजरें पाकिस्तान को हराने पर
लंदन : बल्लेबाजों की ऐशगाह पिचों पर भले ही इंग्लैंड टीम के 500 रन बनाने के कयास लगाये जा रहे हों लेकिन इन अटकलों से परे मेजबान का पूरा फोकस सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के अगले मैच पर है. इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में दो बार सर्वाधिक स्कोर का रिकार्ड बनाया है. पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में तीन विकेट पर 444 रन बनाये थे जबकि पिछले साल इसी पिच पर छह विकेट पर 481 रन जोड़े.
ढाई महीने बाद सागर व अनारुल को मिली जमानत
ढाई महीने बाद जेल से रिहा होते ही एसएफआइ के दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष सागर शर्मा एवं अनारुल प्रमाणिक ने प्रशासन और कानून-व्यवस्था पर आक्रोश जताया. दार्जिलिंग जिला सीपीआइएम कार्यालय में आयोजित एक प्रेसवर्ता में सागर शर्मा ने बताया कि इस घटना के साथ एक राजनीतिक साजिश के तहत उनका नाम जोड़ा गया है.
महानगरों में प्रदूषण बड़ी समस्या: बाबुल
आसनसोल संसदीय क्षेत्र से भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज करनेवाले बाबुल सुप्रियो बराल को केंद्र सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा तो मिला लेकिन इस बार उन्हें पिछली बार की तरह दमदार मंत्रालय नहीं दिया गया. उन्हें प्रकाश जावड़ेकर के अधीन पर्यवरण, वन तथा मौसम बदलाव मंत्रालय से जोड़ा गया है.हालांकि श्री सुप्रियो ने कहा कि उन्हें इस मंत्रालय में बेहतर काम करने का मौका मिलेगा.