12 results found for ''जोड़ा''
जमीन के ले-आउट प्लान की मंजूरी के बिना पास नहीं हाेगा घर का नक्शा
सुधीर सिन्हा, धनबाद : झारखंड में अब कोई भी डेवलपर या ब्राेकर मनमाने ढंग से प्लाॅटिंग कर जमीन की बिक्री नहीं कर सकेगा. इसके लिए उसे ले-आउट प्लान की मंजूरी लेनी हाेगी. जब तक इस प्लान को मंजूरी नहीं मिलेगी, तब तक उस जमीन पर घर का नक्शा पास नहीं हाेगा. सरकार ने इस संबंध में गत पांच दिसंबर 2019 को अधिसूचना जारी की है. जब तक बिल्डिंग प्लान सॉफ्टवेयर में जमीन के ले-आउट प्लान का प्रावधान जोड़ा नहीं जाता है, तब तक ऑफ लाइन जमीन के ले-आउट प्लान की स्क्रूटनी होगी.
बुढ़मू : सार्वजनिक स्थलों से हटाये गये झंडे
बुढ़मू : सार्वजनिक एवं सरकारी स्थलों पर प्रत्याशियों द्वारा झंडा लगाने की सूचना के बाद मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम ने बुढ़मू के बुढ़मू पहान टोली, उलातु, उमेडंडा सहित कई गांवों से झंडों को हटाया. साथ ही निजी मकानों एवं कार्यालय के पास लगे झंडे की रिकार्डिंग की गई. इस रिकार्डिंग के आधार पर प्रत्याशियों के चुनावी खर्च में झंडे वगैरह का बिल जोड़ा जाएगा.
छपरा जंक्शन से थावे के बीच ट्रेनों के नहीं चलने से हो रही है परेशानी
छपरा : छपरा जंक्शन व थावे के बीच ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानी होती है. अभी थावे-छपरा रेलखंड पर परिचालन कचहरी स्टेशन तक ही होता है. इसका प्रमुख कारण जंक्शन को अपलाइन से नहीं जोड़ा जाना है.
हार्दि‍क पांड्या संग अफेयर की खबरों पर उर्वशी ने तोड़ी चुप्‍पी, क्रिकेटर को दी ये हिदायत
बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. पिछले कुछ समय से उनका नाम भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के साथ जोड़ा जा रहा है. कुछ दिनों पहले उर्वशी ने एक Puppy के साथ नजर आई थीं. उस दौरान ऐसी खबरें आई थीं कि उर्वशी को यह Puppy हार्दिक ने गिफ्ट किया था. अब अभिनेत्री ने अपनी चुप्‍पी तोड़ दी है.
पटना : सोनाली पेट्रोल पंप पर 2 से मिलेगी सीएनजी
पटना : जीरो माइल पहाड़ी स्थित सोनाली पेट्रोल पंप पर दो दिसंबर से सीएनजी स्टेशन शुरू हो जायेगा. गेल कंपनी की मानें तो तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. टेस्टिंग का काम चल रहा है. इस सीएनजी स्टेशन के शुरू होने से ऑटो चालकों को राहत मिलेगी. सोनाली पंप के प्रमुख विधान चंद्र राय ने बताया कि फिलहाल यहां ऑफलाइन (ट्रक) के माध्यम से सीएनजी की सप्लाइ होगी. लेकिन बाद में यहां ऑनलाइन (पाइप के जरिये) सप्लाइ होगी. उन्होंने बताया कि 45 सिलिंडर के दो डिस्पेंसरों से जोड़ा गया है. हर सिलिंडर में लगभग आठ किलो सीएनजी स्टोर करने की क्षमता है. पटना शहर में दो सीएनजी स्टेशन सिटी फ्यूल (चेक पोस्ट)और ऑटो केयर (बेली रोड) हैं, जहां हर दिन लगभग 6500 हजार किलो सीएनजी बिक्री होती है.
जम्मू कश्मीर पुलिस ने समस्तीपुर में प्रेमी युगल को पकड़ा
जम्मू कश्मीर से लापता प्रेमी युगल को पुलिस ने समस्तीपुर से बरामद किया है. शुक्रवार को श्रीनगर से पहुंची पुलिस ने इस जोड़े को शहर के स्टेशन से पकड़ा है. घटना को लेकर बताया जाता है कि श्रीनगर के गुंबारा से एक लड़की दस दिन पूर्व गायब हो गयी थी. इस घटना को लेकर लड़की के पिता ने स्थानीय थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
अरेराज मंदिर क्षेत्र के सौंदर्यीकरण पर "3.50 करोड़ खर्च की योजना
पूर्वी चंपारण में पर्यटन की दृष्टि से आपार संभावनाएं हैं. केसरिया बौद्ध स्तूप, लौरिया अशोक स्तंभ, बापू द्वारा स्थापित प्रथम शिक्षा स्थली, गांधी स्मारक सहित कई ऐतिहासिक धरोहर है, जिन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ा गया है. कई स्थलों को जोड़ने की कवायद चल रही है.
होटल में छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक स्थिति में दो युवक-युवतियां गिरफ्तार
मसौढ़ी : बिहार के पटना से सटे मसौढ़ी में पुलिस ने शनिवार की शाम पटना-गया एनएच-83 स्थित सगुनी गांव के पास बंद हो चुके लाइन होटल के दो अलग-अलग कमरों से दो जोड़े युवक व युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मौके से होटल के आड़ में गलत कार्य कराने के आरोप में वृद्ध को भी पकड़ लिया. सगुनी गांव के पास वर्षों पूर्व शालीमार नामक लाइन होटल बंद हो गया था.
जापान की यूरी ने धनबाद के सुंदरम संग लिये सात फेरे, हिंदू रीति-रिवाज से हुई शादी
धनबाद : धनबाद स्थित ''प्रभु दर्शन'' बुधवार को दो सांस्कृतिक भिन्नता वाले जोड़ों के एक सूत्र में बंधने का गवाह बना. कुमार सुंदरम ने साल 1966 में जॉय मुखर्जी और आशा पारेख अभिनीत सुपरहिट फिल्म ‘लव इन टोक्यो’ का गाना ‘ले गयी दिल गुड़िया जापान की’ को सार्थक कर दिखाया.
जापान की यूरी ने धनबाद के सुंदरम संग लिये सात फेरे
धनबाद के कोलाकुसमा स्थित ‘प्रभु दर्शन’ बुधवार को दो सांस्कृतिक एवं सभ्यतागत भिन्नता वाले जोड़ों के एकसूत्र में बंधने का गवाह बना. कुमार सुंदरम ने साल 1966 में जॉय मुखर्जी और आशा पारेख अभिनीत सुपरहिट फिल्म ‘लव इन टोक्यो’ का गाना ‘ले गयी दिल गुड़िया जापान की’ को सार्थक कर दिखाया. सुंदरम जापान के टोक्यो में बैंकर हैं.
पैक्स चुनाव में मतदाता बनने का मिला अंतिम अवसर
जहानाबाद नगर : पैक्स चुनाव को लेकर निर्वाचन प्राधिकार द्वारा नया आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत अब मतदाता सूची में वोटर का नाम नामांकन के पांच दिन पूर्व तक जोड़ा जा सकता है. पहले यह सीमा 10 दिनों की थी. निर्वाचन प्राधिकार ने यह फैसला मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद आ रही आपत्तियों को देखने के बाद लिया है.
स्वच्छता भी जुड़ेगी जल-जीवन-हरियाली से
सीवान : जल-जीवन-हरियाली अभियान में ही स्वच्छता मिशन को भी जोड़ने की बात हो रही है. इससे सरकार का पैसा दो अभियानों की जगह एक ही अभियान में खर्च होगा और फायदा दो होंगे. ग्रामीणों को जल-जीवन-हरियाली से जोड़ा जा रहा है उन्हें स्वच्छता के प्रति भी जागरूक करना है और शपथ दिलानी है. जल-जीवन-हरियाली अभियान में भी पेड़ लगाने और उसकी परवरिश करने की शपथ दिलायी जाती है.