22 results found for ''जूनियर एनटीआर''
....जब जनता ने रांची लोकसभा सीट के प्रत्‍याशी संजय सेठ व सुबोधकांत सहाय से पूछे ये सवाल, जानें किसने क्‍या दिया जवाब
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) और रिम्स जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जेडीए) के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को रिम्स ऑडिटोरियम में संवाद का आयोजन किया गया. इसमें रांची लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी संजय सेठ और कांग्रेस के प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय एक मंच पर मौजूद थे. सांसद पद के दोनों ही उम्मीदवारों ने इस मंच से अपने-अपने अंदाज में जनता के सवालाें के जवाब दिये.
....जब जनता ने रांची लोकसभा सीट के प्रत्‍याशी संजय सेठ व सुबोधकांत सहाय से पूछे ये सवाल, जानें किसने क्‍या दिया जवाब
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) और रिम्स जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जेडीए) के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को रिम्स ऑडिटोरियम में संवाद का आयोजन किया गया. इसमें रांची लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी संजय सेठ और कांग्रेस के प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय एक मंच पर मौजूद थे. सांसद पद के दोनों ही उम्मीदवारों ने इस मंच से अपने-अपने अंदाज में जनता के सवालाें के जवाब दिये.
पटना : पीएमसीएच में गठिया के मरीजों का अलग से इलाज
पटना : गठिया रोग से पीड़ित मरीजों के लिए राहत देने वाली खबर है. क्योंकि अब पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हर मंगलवार व बुधवार को ओपीडी में इन मरीजों का अलग से इलाज किया जायेगा. गठिया रोग से पीड़ित मरीजों के लिए सीनियर व जूनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगायी जायेगी. इसका निर्देश अस्पताल के अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को सेमिनार के दौरान दिया.
भारत के चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप
एक पूर्व जूनियर सहयोगी ने लगाया आरोप, जस्टिस गोगोई ने इसे न्यायपालिका की स्वतंत्रता छीनने की साज़िश बताया.
बैंकिंग सेक्टर में करें प्रवेश, एसबीआई दे रहा है मौका
युवाओं को सरकारी नौकरी से जुड़ने का मौका देनेवाले क्षेत्रों में बैंकिंग सेक्टर की खास भूमिका है. पिछले कुछ वर्षों में इस सेक्टर ने युवाओं को ढेरों मौके उपलब्ध कराये हैं. हाल में भारतीय स्टेट बैंक ने जूनियर एसोसिएट (कस्टमर सपोर्ट एवं सेल्स) के 8653 पदों पर बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं.
रांची : तीसरी कक्षा में बच्चे को रोक दिया, अभिभावक से प्राचार्या ने कहा : मुझे नहीं पता, राइट टू एजुकेशन
प्राचार्य ने कहा : सीबीएसइ द्वारा दिये गये नियम पर ही चलता है हमारा स्कूल रांची : स्कूलों में जूनियर क्लास में भी बच्चों को फेल किया जा रहा है. ब्रिजफोर्ड स्कूल में तीसरी कक्षा के एक छात्र को फेल कर दिया गया है. इसके बाद स्कूल की प्राचार्य ने अभिभावक से कहा : मैं राइट टू एजुकेशन नहीं जानती हूं. टीसी लें या फिर उसी कक्षा में अपने बच्चे को पढ़ाएं. कई दूसरे निजी स्कूलों में भी ऐसे ही मामले सामने आ रहे हैं. इसमें प्राचार्य अभिभावकों को यह भी ऑफर दे रहे हैं कि टीसी लेने वाले फेल छात्र को पास होने का प्रमाणपत्र देंगे, लेकिन शर्त यह है कि अभिभावकों को लिखित आवेदन देना होगा कि वह स्वेच्छा से टीसी ले रहे हैं.
जूनियर वर्ग में सिद्धार्थ, सौम्या उत्सव व त्रिशि सेमीफाइनल में
बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप में खेले जा रहे 10 दिवसीय दूसरी एक्स्ट्रा प्रीमियम लॉन टेनिस टूर्नामेंट के पांचवें दिन जूनियर वर्ग में त्रिशि ने श्रीतम को 6-1 से, सौम्या ने श्रीतम को 6-2 से, सिद्धार्थ ने एकतरफा मुकाबले में त्रिशि को 6-0 से हराया.
टेनिस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने दिखायी अपनी प्रतिभा
बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप में 11 अप्रैल से शुरू हुए दूसरे एक्स्ट्रा प्रीमियम लॉन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दिन जूनियर वर्ग में त्रिशि ने कबीर को 6-0 से, उत्सव ने श्रीतम को 6-0 बराबर करके मैच रोमांचक बना दिया.
रांची : स्नातक पार्ट टू में 62% नंबर लाकर भी जूनियर रहेगी लीना
रांची : रांची विश्वविद्यालय के सिमडेगा कॉलेज की छात्रा लीना टोपनो स्नातक पार्ट टू की परीक्षा पास करने के बाद भी अपने सत्र के विद्यार्थियों से एक साल जूनियर हो गयी है. ऐसा इसलिए हुआ कि पहले तो स्नातक पार्ट टू की परीक्षा देने के बाद जांच के दौरान कॉपी गायब हो गयी थी और जब मिली, तब तक पार्ट थ्री की परीक्षा हो चुकी थी.
आज से राहत : पीएमसीएच में हड़ताल खत्म होने से पहले कराहते रहे मरीज, 14 ऑपरेशन टले, 8 मरीजों की मौत
पटना : पीएमसीएच में हड़ताल खत्म होने से पहले व जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार के कारण मंगलवार को पूरी रात व बुधवार को शाम सात बजे तक मरीज इलाज के अभाव में तड़पते रहे. रात 12 बजे के बाद स्थिति और बिगड़ गयी. दुर्घटना में घायल होकर आनेवाले मरीजों को भी डॉक्टरी जांच से लेकर सीटी स्कैन और एक्स-रे के लिए एक-एक घंटा इंतजार करना पड़ा.
जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म
डीएमसीएच के जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल बुधवार की शाम तीसरे दिन समाप्त हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से हुई वार्ता के बाद शाम सात बजे हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गयी. इसके पूर्व तीसरे दिन अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह ठप रही. सैकड़ों मरीज इलाज नहीं होने से अस्पताल से निराश लौट गये.
को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 100 रिक्त पदों के लिए करें आवेदन
अंडमान एंड निकोबार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने कई पदों पर कुल 100 रिक्तियां निकाली हैं. इन पदों पर क्लर्क, जूनियर ऑडिटर, हार्डवेयर इंजीनियर, कंप्यूटर असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ नियुक्त किये जायेंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए डाक से अपने आवेदन भेज सकते हैं. आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2019 है.
हड़ताल का असर : पीएमसीएच में टल गये 14 ऑपरेशन, इंडोर में नहीं पहुंचे जूनियर डॉक्टर, सीनियर भी रहे गायब, मरीज परेशान
मरीजों ने कहा- कोई नहीं है हमारी पीड़ा सुनने वाला पटना : पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का असर इमरजेंसी के साथ ही इंडोर में भरती मरीजों पर भी दिखा. जूनियर डॉक्टरों ने सुबह में करीब आधे घंटे ओपीडी सेवा बाधित करने के साथ ही पूरे दिन काम काज से खुद को अलग रखा. स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गये 25 अतिरिक्त डॉक्टरों के सहारे इमरजेंसी चलायी गयी. इसकी वजह से 17 माइनर ऑपरेशन ही संभव हो सके, जबकि अगले दिन के लिए 14 टाल दिये गये. जूनियर डॉक्टरों की अनुपस्थिति में सीनियरों ने भी इंडोर वार्डों में राउंड नहीं लगाया.
बिहार भर में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, ऑपरेशन टले, ओपीडी भी बाधित, जानें क्‍या थी उनकी मांगे
पटना : बिहार कोटे की पीजी सीटों पर पटना एम्स के छात्रों को दाखिला की अनुमति देने से नाराज पीएमसीएच, एनएमसीएच व आइजीआइएमएस समेत राज्य के तमाम मेडिकल काॅलेज अस्पतालों के जूनियर डाॅक्टर सोमवार से हड़ताल पर चले गये. इससे मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में न केवल ओपीडी बाधित हुआ, बल्कि इमरजेंसी सेवा पर भी बुरा असर पड़ा. पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण लगभग आधा (14) छोटे-बड़े ऑपरेशन टाल दिये गये.
इंटर्न व पीजी छात्रों ने बंद कराया ओपीडी, पांच सौ मरीज लौटे
विभिन्न मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को एसकेएमसीएच का ओपीडी बंद करा दिया. इससे दिनभर मरीजों का इलाज नहीं हो सका. बाहर से आनेवाले मरीज परेशान रहे.
हड़ताल पर गये PMCH, NMCH और DMCH के जूनियर डॉक्टर, ओपीडी और इमरजेन्सी सेवा ठप, सड़क पर उतरे लोग
पटना / दरभंगा : बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर्स सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. पटना के पीएमसीएच व एनएमसीएच के अलावा दरभंगा के डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से ओपीडी और इमरजेंसी सेवा प्रभावित होने लगी है.
पटना : आज से हड़ताल पर रहेंगे जूनियर डॉक्टर
पटना : पीएमसीएच और एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टर आज से हड़ताल पर रहेंगे. उनके समर्थन में पीएमसीएच के एमबीबीएस स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. कुल 600 जूनियर डॉक्टर व 600 एमबीबीएस स्टूडेंट्स हड़ताल पर रहेंगे.
पटना :सोमवार से पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर रहेंगे हड़ताल पर
पटना : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल का एलान कर दिया है. सोमवार से सभी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. डॉक्टरों ने पीएमसीएच जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले हड़ताल का ज्ञापन अस्पताल के कार्यकारी अधीक्षक डॉ रंजीत कुमार जमैयार को सौंप दिया है. जेडीए के अधीक्षक डॉ शंकर भारती ने कहा कि बिहार कोटे में पोस्ट ग्रेजुएट की सीट पर पटना एम्स के छात्रों के दाखिले के खिलाफ हड़ताल पर जाने का एलान किया है. जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल से पहले स्वास्थ्य विभाग, पीएमसीएच प्रशासन से बिहार कोटे में पटना एम्स के छात्रों के दाखिले की अनुमति पर रोक लगाने की मांग किया था.
रांची : जरूरी हो तभी सिटी स्कैन की जांच लिखें डॉक्टर : अधीक्षक
रांची : रिम्स के विभिन्न विभागों के चिकित्सकों द्वारा रूटीन जांच की तरह सीटी स्कैन जांच का परामर्श दिया जा रहा है. सीनियर से लेकर जूनियर डॉक्टर सीटी स्कैन जांच का परामर्श दे रहे हैं. मरीजों द्वारा सिर में हल्का दर्द की शिकायत करने पर भी उसे सीटी स्कैन जांच कराने का परामर्श दे दिया जा रहा है.
पॉलिटेक्निक कॉलेज में रैगिंग, जूनियर छात्रों को पीटा
राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुक्रवार को रैगिंग को लेकर सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों की जमकर पिटाई कर दी. कैंपस के बाहर भी छात्रों को दौड़ा कर पीटा गया. इसमें आठ छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये. इनमें फर्स्ट ईयर के छात्र राम कुमार का सिर फट गया. वहीं, आकाश कुमार, रितिक कुमार, अमन कुमार, शुभ