79 results found for ''जूनियर एनटीआर''
बीएचयू में जमुईवासी मेडिकल छात्रा ने की खुदकुशी
वाराणसी/जमुई : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइएमएस-बीएचयू) की एक छात्रा ने यहां कथित तौर पर रविवार दोपहर यूनिवर्सिटी कैंपस में अपने हॉस्टल के कमरे की छत से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. नेत्र विज्ञान विभाग में एक जूनियर रेजिडेंट मनीषा कुमारी ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने उल्लेख किया कि वह अपनी टीबी की बीमारी से परेशान होने के चलते यह कदम उठा रही है.
Kabir Singh Film Review: एक अनोखी लव स्‍टोरी, शाहिद कपूर की दमदार एक्टिंग
''कबीर सिंह'' तेलुगु की सुपरहिट फ़िल्म ''अर्जुन रेड्डी'' का ऑफिशियल रीमेक के बजाय कट कॉपी पेस्ट कहा जाए तो गलत न होगा. सीन से लेकर संवाद तक सब फ़िल्म से हूबहू मिलते हैं. खैर फ़िल्म पर आते हैं. यह एक लव स्टोरी फ़िल्म है. मेडिकल कॉलेज बैकड्रॉप पर जहां सीनियर कबीर को जूनियर प्रीति से प्यार हो जाता है. इस प्यार के खिलाफ लड़की के पिता है लेकिन आम बॉलीवुड फिल्म की तरह नहीं, दो लोगों के बीच इस कदर जुनूनी इश्क़ है कि जब प्यार में दूरियां आ जाती हैं तो प्रेमी खुद को ताबही के रास्ते में झोंक देता है.
रांची़ : मानवाधिकार आयोग के नाम के दुरुपयोग पर होगी कार्रवाई
दुष्कर्म पीड़िता की छुट्टी करना चाहते हैं जूनियर डाॅक्टर रांची़ : कोडरमा निवासी नाबालिग की स्थिति गंभीर बनी हुई है़ वह कुछ दिनाें से बोल नहीं पा रही है़ उसे अचानक काफी तेज बुखार आ जा रहा है. इधर पीड़िता की मां ने आरोप लगाया है कि रिम्स के जूनियर डॉक्टर जबरन उनकी बेटी की छुट्टी करना चाहते है़ं लेकिन रिम्स निदेशक व अधीक्षक के कहने पर नाबालिग का इलाज किया जा रहा है़ सीडब्ल्यूसी की सदस्य तनुश्री सरकार व डालसा की पीएलवी अनिता देवी, डीसीपीए व सीआइडी के अधिकारी नाबालिग के इलाज उचित तरीके से करने का आग्रह रिम्स निदेशक के साथ-साथ सीनियर व जूनियर डॉक्टर से कर चुके है़ं बताया जाता है कि अारोपी एक वरीय पुलिस अधिकारी की रिश्तेदार है, इसलिए उसे बचाने का प्रयास किया जा रहा है़
जूनियर चिकित्सकों के आंदोलन से संबंधित दो प्राथमिकी
बर्दवान थाना पुलिस ने बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर चिकित्सकों के खिलाफ दो मामले दर्ज किये. पुलिस ने पहला अपने स्तर से तथा दूसरा आईएनटीटीयूसी कार्यालय में तोड़फोड़ से संबंधित दर्ज किया है. किसी को भी नामजद नहीं किया गया है. पिछले 11 जून को रात साढे 11 बजे डिप्टी अस्पताल अधीक्षक अस्पताल से लौटे.
‘एमटीवी मूवी एंड टीवी अवार्ड 2019' में ‘अवेंजर्स' की धूम
लॉस एंजिलिस : ‘एमटीवी मूवी एंड टीवी अवार्ड्स 2019'' में ‘अवेंजर्स'' की धूम रही. पुरस्कार समारोह में मार्वेल की हालिया पेशकश ‘एंडगेम'' को ‘बेस्ट फिल्म'' का पुरस्कार मिला, वहीं फिल्म ‘आयरनमैन'' के लिये रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने ‘बेस्ट हीरो'' का खिताब जीता. ‘हॉलीवुड रिपोर्टर'' के अनुसार सुपरविलेन थानोस की भूमिका के लिये जोश ब्रोलिन को ‘बेस्ट विलेन'' का पुरस्कार मिला.
पटना सिटी : सीनियर डॉक्टरों ने जूनियरों को पीटा
पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित छात्रावास में रह रहे वर्ष 2018 बैच के जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट व रैगिंग की घटना सोमवार की देर रात घटी है. पिटाई में जख्मी हुए जूनियर डॉक्टरों का उपचार अस्पताल के इमरजेंसी में कराया गया है. पीड़ित जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि सीनियर द्वारा की गयी मारपीट व रैगिंग की सूचना भारत सरकार के एंटी रैगिंग सेल व मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को मेल से भेजा गया है.
धूप में मजदूरों से कराया जा रहा मनरेगा कार्य
नरपतगंज : प्रखंड क्षेत्र की मधुरा दक्षिण पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 8 में जिला पदाधिकारी के निर्देश को ताक पर रखते हुए मनरेगा योजना से कड़ी धूप में भी मंगलवार को मजदूरों से पुल निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इतना ही नहीं निर्माण कार्य को लेकर जांच के लिए पंचायत के पंचायत रोजगार सेवक , पीटीए व जूनियर इंजीनियर ने भी पहुंचकर काम का जायजा लिया. लेकिन किसी को यो पता नहीं था कि 17 जून से 22 जून तक खुली धूप में मजदूरों से मनरेगा योजना से काम नहीं कराना है.
काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर चिकित्सा सेवाएं हुईं सामान्य
सप्ताह भर चली हड़ताल के बाद राज्य सरकार के सभी अस्पतालों में मंगलवार को जूनियर डॉक्टर काम पर लौट आये, जिससे मरीजों को राहत मिली. इस हड़ताल के कारण पूरे राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गयी थीं. राज्य में सभी 14 मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों ने काम करना शुरू कर दिया है.
आंदोलन के सात दिनों में 68 मरीजों की मौत
मंगलवार की सुबह से राज्य के अन्य मेडिकल कॉलेजों की भांति उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के जूनियर छात्र डॉक्टर भी अपने काम पर वापस लौटे. जूनियर छात्र डॉक्टरों के समर्थन में सामूहिक इस्तीफा देनेवाले सीनियर व विशेषज्ञ डॉक्टर भी काम पर लौट आये. मंगलवार से चिकित्सा परिसेवा स्वाभाविक होने लगी है.
पटरी पर लौटी मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा सेवा
पिछले एक सप्ताह से चल रही हड़ताल के बाद मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में चिकित्सा सेवा स्वाभाविक रुप से चालू हुई. मंगलवार को ओपीडी काउंटर के सामने मरीजों की लंबी कतार देखी गयी. इमरजेंसी वार्ड में भी मरीजों को नाम दर्ज कराते हुए देखा गया. उल्लेखनीय है कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद जूनियर डॉक्टर और चिकित्सक अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलित थे.
बेतिया में मरीज की मौत पर मेडिकल कॉलेज में हंगामा
गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज सह एमजेके सदर हॉस्पिटल में मंगलवार को घायल बस चालक की मौत पर हंगामे के बाद जूनियर डॉक्टरों (इंटर्न) ने हॉस्पिटल की इमरजेंसी सेवा ठप कर दी. इससे पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई.
सीएम से मिला सुरक्षा का भरोसा, हड़ताल खत्म
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सुरक्षा का भरोसा मिलने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार देर शाम एक सप्ताह से चल रही अपनी हड़ताल वापस ले ली. इससे पहले राज्य सचिवालय नवान्न भवन में मुख्यमंत्री और जूनियर डॉक्टरों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक हुई. बैठक में राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों से 31 जूनियर डॉक्टरों ने शिरकत की.
राज्य के अस्पतालों की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे नोडल अधिकारी
गत छह दिनों से राज्यभर के सरकारी अस्पतालों में जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल सोमवार को खत्म हो गयी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था को और भी ज्यादा कड़ी करने के लिए कारगर कदम उठाना शुरू कर दिया है. महानगर में सभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा का दायित्व कोलकाता पुलिस के जिम्मे होगा. कोलकाता पुलिस पुलिस ऐसे मामलों में सख्त कदम उठायेगी.
सीएम ने की परिबाहा मुखोपाध्याय से मुलाकात
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार घायल डॉक्टर परिबाहा मुखोपाध्याय से अस्पताल में जाकर मुलाकात की. परिबाहा के साथ मुलाकात के दौरान सीएम ने अस्पताल के चेयरमैन रवीन सेन गुप्ता और अन्य चिकित्सकों से बातचीत की. उन्होंने जूनियर डॉक्टर की सेहत का जायजा लिया. सीएम के साथ स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे थे.
चिकित्सकों की हड़ताल की वजह से नहीं हुए 6000 ऑपरेशन
जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल के कारण उन मरीजों की तकलीफें और भी बढ़ गयी हैं, जिनका पिछले सप्ताह ऑपरेशन होना था. हड़ताल की वजह से महानगर के विभिन्न अस्पतालों में पहले से तय 6000 ऑपरेशन नहीं हुए, ऐसे में उन मरीजों का हाल सबसे बुरा है. उनके दर्द को समझनेवाला कोई नहीं है, क्योंकि ऑपरेशन के नाम पर उन्हें सिर्फ तारीख पर तारीख मिल रही है.
जूनियर डॉक्टरों को आईएमए का मिला साथ
जूनियर डाक्टरों पर हमले के विरोध में सोमवार को आईएमए के आह्वान पर देशभर में 24 घंटे का आउटडोर परिसेवा बंद रखने फैसला लिया गया था. इसी के तहत सोमवार सुबह से ही जिले के मुख्य अस्पताल पुरुलिया देवेन महतो सदर अस्पताल तथा रघुनाथपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आउटडोर परिसेवा बंद रही.
जूनियर डॉक्टरों ने वापस लिया आंदोलन
एनआरएस कांड के खिलाफ एक सप्ताह से जारी जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन सोमवार को समाप्त हो गया. मंगलवार से राज्यभर में चिकित्सवा परिसेवा सामान्य हो जायेगी. सोमवार सुबह से ही जूनियर डॉक्टर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के इमरजेंसी विभाग के बाहर धरना पर बैठे थे.
चिकित्सकों की हड़ताल, सदर अस्पताल का ओपीडी रहा बंद
पश्चिम बंगाल में जूनियर चिकित्सकों पर हुए हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर देशव्यापी हड़ताल का असर पलामू में भी देखा गया. आइएमए के आह्वान पर आहूत देशव्यापी हड़ताल में पलामू के चिकित्सक भी शामिल रहे. चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य सेवा पर असर पड़ा.
CM ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद बंगाल में जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल खत्‍म
पश्चिम बंगाल में अब लगभग एक सप्ताह से चल रहा जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त हो गया है, हालांकि औपचारिक रूप से एनआरएस में जाकर डॉक्टर इसकी घोषणा करेंगे. नबान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक हुई. बैठक में विभिन्न मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों के 31 जूनियर डॉक्टरों ने हिस्सा लिया था.
AIIMS के ट्रामा सेंटर में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हाथापाई, साथी डॉक्टर हड़ताल पर गये
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रामा सेंटर में आपात सेवा में तैनात एक जूनियर डॉक्टर के साथ रविवार की रात कथित रूप से हाथापाई और गाली गलौज की घटना के बाद साथी चिकित्सक मंगलवार सुबह तक हड़ताल पर चले गये. एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने यहां बताया कि ओपीडी सेवा, नियमित आपरेशन थियेटर और वार्ड विजिट सेवायें सोमवार की दोपहर से मंगलवार की सुबह छह बजे तक बंद कर दी गयी हैं