27 results found for ''जुर्माना''
15 नवंबर से हावड़ा का बहिष्कार करेंगे टैक्सी चालक
एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स कोआर्डिनेशन कमेटी ने हावड़ा में टैक्सी चालकों पर पुलिस जुल्म के खिलाफ टैक्सी चालक के 15 नवंबर से हावड़ा के बेमियादी बहिष्कार की धमकी दी है. इसके साथ ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा टैक्सी चालकों के पास पीयूसी सर्टिफिटिकेट रहने के बावजूद जुर्माना ल
दो दिनों में 274 वाहनों से साढ़े तीन रुपये लाख वसूले
शहर में मेगा वाहन चेकिंग अभियान शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. शुक्रवार को कुल 177 गाड़ियों की जांच की गयी. इनमें से 130 वाहनों से बतौर जुर्माना कुल 1,93,250 रुपये वसूले गये.
शुरू हुआ मेगा चेकिंग अभियान पहले दिन 144 वाहनों पर जुर्माना
डीएम अभिषेक सिंह के निर्देश पर शहर के 10 स्थानों पर गुरुवार को वाहनों की गहन चेकिंग हुई. शहर के गेवाल बिगहा मोड़, रामपुर थाना, चकंद ओपी, काशीनाथ मोड़, जयप्रकाश झरना, चंदौती थाना, बोधगया के दोमुहान, बोधगया थाना, डेल्हा थाना व मुफस्सिल थाने के पास वाहनों की चेकिंग की गयी. इन स्थलों पर कुल 195 वाहनों की चेकिंग की गयी.
Jio का एयरटेल और वोडाफोन पर आरोप, कहा- Landline नंबरों को मोबाइल नंबर बताकर की किया जा रहा Fraud
नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने प्रतिस्पर्धी कंपनियों भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड के ऊपर लैंडलाइन नंबरों को मोबाइल नंबर बताकर धोखाधड़ी करने का नया आरोप लगाया है. जियो ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को पत्र लिखकर दोनों प्रतिस्पर्धी कंपनियों पर जुर्माना लगाने की मांग की है.
एटीएम से जमा हो सकेंगे राजस्व व चालान के पैसे
पटना :अब राज्य के किसी भी सरकारी कार्यालयों में जल्द ही कोई व्यक्ति एटीएम के माध्यम से किसी तरह का राजस्व या टैक्स या चालान का भुगतान कर सकते हैं. इतना ही नहीं अगर सड़क पर किसी गाड़ी का चालान कटता है, तो वह भी ऑन-स्पॉट एटीएम कार्ड के जरिये जुर्माने का भुगतान कर सकता है.
सीएस के ड्राइवर समेत तीन पर बिजली चोरी की प्राथमिकी 4.35 लाख जुर्माना
नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (एनबीपीडीसीएल) ने विद्युत चोरी करते हुए सीएस के ड्राइवर रमेश कुमार ठाकुर सहित तीन लोगों को पकड़ा गया है. इसमें आजाद कॉलोनी रोड नंबर 03 निवासी नरेंद्र कुमार सिन्हा, शिवपुरी निवासी नरेश कुमार ओझा भी शामिल है.
जुर्माना शुल्क बढ़ा, लेकिन ट्रैफिक पुलिस की कम हो गयी राजस्व वसूली
केंद्र सरकार द्वारा एक सितंबर से मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन कर जुर्माना की राशि की बढ़ोतरी की गयी , जिसके बाद पूरे शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा व्यापक जांच अभियान चलाया, लेकिन अगस्त की तुलना में सितंबर माह में ट्रैफिक पुलिस की राजस्व वसूली में कमी आयी है.
दहेज हत्या में पति व देवर को दस-दस वर्ष की सजा व दस-दस हजार जुर्माना
दहेज हत्या के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए नवम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार ने पति व देवर को दोषी पाते हुए उन्हें दस-दस वर्ष की कठोर कारावास तथा दस-दस हजार अर्थदंड जमा करने की सजा सुनाई है. सजायाफ्ता पति अब्दुल बैठा तथा उसका छोटा भाई करीम बैठा लौरिया थाना क्षेत्र के बनकटवा गांव के रहने वाले हैं.
बस की छत पर बैठ यात्रा कर रहे यात्री, प्रशासन मूकदर्शक
सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियम को एक तरफ दुरूस्त करने के लिए सरकार नियम को कड़े कर रही है. अनुपालन को ले जुर्माना की बड़ी रकम वसूली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ व्यावासयिक वाहन संचालन पर प्रशासन नजर देना भी मुनासिब नहीं समझता. यात्रियों की जान जोखिम में डाल नित्य ओवर लोडेड गाड़ियों का परिचालन हो रहा है.
वाहन चेकिंग में अव्वल रहा डुमरांव, 572 आरोपित धराये
बक्सर : बक्सर जिले के ग्यारह थानों की पुलिस ने एक माह के अंदर 2 लाख 65 हजार रुपये वाहन चेकिंग के दौरान जुर्माना राशि के रूप में वसूली की है. इसमें जिले के डुमरांव में सबसे अधिक यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले में जुर्माना राशि वसूली की गयी है. जबकि सबसे कम इटाढ़ी थाना की पुलिस ने जुर्माना वसूला है.
पांच रुपये की गलत वसूली पर भरना पड़ा 590 रुपये जुर्माना
गया जंक्शन की प्लेटफॉर्म संख्या एक के सेकेंड क्लास वेटिंग हॉल में स्थित पे एंड यूज शौचालय पर कार्यरत कर्मचारी द्वारा अवैध वसूली किये जाने की शिकायत पर उनसे पांच सौ 90 रुपये का जुर्माना वसूला गया.
हिमाचल के पब्लिक स्कूल ने जारी नहीं किया नौवीं की छात्रा का Transfer Certificate, अब भरना होगा 50 हजार रुपये का जुर्माना
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने नौवीं कक्षा की एक छात्रा को स्थानांतरण प्रमाण पत्र जारी नहीं करने के लिए हिमाचल प्रदेश के दून वैली इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की खिंचाई करते हुए उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. प्रमाण पत्र जारी नहीं किये जाने के कारण छात्रा का एक वर्ष बर्बाद हो गया. पीठासीन सदस्य एस एम कांतिकर की अध्यक्षता वाले शीर्ष उपभोक्ता आयोग ने राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के फैसले को बरकरार रखा, जिसने स्कूल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था.
विधायक ढुलू को डेढ़ वर्ष कैद की सजा, दो साल की सजा होती, तो नहीं लड़ पाते चुनाव
धनबाद : वारंटी राजेश गुप्ता को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने, पुलिस की वर्दी फाड़ने व सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में बुधवार को अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने फैसला सुनाया. अदालत ने बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो समेत अन्य आरोपी रामेश्वर महतो, गंगा साव, चुनचुन गुप्ता और राजेश गुप्ता को भादवि की धारा 332, 224, 225 में डेढ़-डेढ़ वर्ष और 323, 353,149 में एक-एक वर्ष कैद व सभी धाराओं में कुल नौ हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी.
दीघा के अस्थायी तालाब में हुआ मूर्ति विसर्जन
पटना : बुधवार को मंगलवार से भी अधिक पूजा समितियों ने मूर्ति विसर्जन किया. इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से अस्थायी तालाब बनवाये गये हैं, जहां मूर्तियों का विसर्जन किया गया. जिला प्रशासन ने पूजा समिति, थानेदार और शांति कमेटी के साथ बैठक कर पहले ही तय कर दिया था कि इस बार गंगा नदी में मूर्तियों का विसर्जन नहीं होगा. ऐसा करने पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा.
गुजरात में 11 अक्टूबर को होगी राज्यों के पावर मिनिस्टर्स की बैठक, 24x7 बिजली आपूर्ति व्यवस्था को मजबूत बनाने का ढूंढ़ेंगे उपाय
नयी दिल्ली : गुजरात में इस हफ्ते के आखिर में राज्यों के बिजली मंत्रियों की बैठक होगी, जिसमें उपभोक्ताओं को सातों दिन और 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने, सेवा में कमी पर वितरण कंपनियों पर जुर्माना के साथ क्षेत्र को ग्राहक केंद्रित बनाने से जुड़ी नयी प्रशुल्क नीति समेत प्रस्तावित सुधारों पर व्यापक रायशुमारी किये जाने की संभावना है.
Reliance Industries के जुर्माने का दस्तावेज साझा करने के आदेश पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
नयी दिल्ली : पेट्रोलियम मंत्रालय को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. शीर्ष अदालत ने एक आदेश के खिलाफ दायर मंत्रालय की याचिका खारिज कर दिया है. आदेश में उन दस्तावेजों का खुलासा करने को कहा गया था, जिसके आधार पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऊपर केजी-डी6 से प्राकृतिक गैस उत्पादन लक्ष्य के अनुरूप नहीं करने को लेकर 3 अरब डॉलर का जुर्माना लगाया गया था.
मलेशिया : 1 एमडीबी घोटाले में पूर्व प्रधानमंत्री के भाई समेत अन्य पर 10 करोड़ डॉलर का जुर्माना
कुआलालंपुर : मलेशियाई एजेंसियों ने 1 एमडीबी भ्रष्टाचार मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ जांच के दायरे को बढ़ाते हुए 80 इकाइयों पर करीब 10 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया है. इसमें मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री के भाई नजीर रजाक भी शामिल हैं. मलेशिया के भ्रष्टाचार-रोधी आयोग की प्रमुख ने सोमवार को यह बात कही.
आरटीआइ का उल्लंघन, दंड कर्मचारी पर कर दिया शिफ्ट
पटना : मगध विश्वविद्यालय, बोधगया में सूचना के अधिकार के उल्लंघन और अफसर की मनमानी का अनूठा मामला सामने आया है. सूचना आयोग ने एक साल पहले एक मामले में जिस अधिकारी पर सूचना न देने के लिए दंड लगाया था. अधिकारी ने जुर्माना भरने की जगह यह अपने अधीनस्थ पर ही शिफ्ट कर दिया.
गंगा व उसकी सहायक नदियों में मूर्ति विसर्जन पर लगी रोक
पटना : केंद्र ने बिहार सहित 11 राज्यों को निर्देश जारी कर त्योहारों के दौरान गंगा व उसकी सहायक नदियों में प्रदूषण पर नजर रखने को कहा है. मूर्ति विसर्जन के अलावा पूजा सामग्री डालने पर सख्ती से रोक लगाने को कहा है. गंगा या सहायक नदियों में मूर्ति विसर्जन करने पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.
45 अस्पतालों को शो कॉज, 28 निलंबित व 11 पर लगा जुर्माना
रांची : आयुष्मान भारत योजना के तहत अब तक 429 निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है. इधर, विभिन्न निजी अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना के संचालन में गड़बड़ी की शिकायतें भी लगातार मिलती रहती हैं. इनमें मरीजों से स्वास्थ्य सेवाअों के लिए पैसे लेना, किसी इलाज के लिए निर्धारित राशि का भुगतान गलत तरीके से लेना तथा अस्पताल में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव सहित अन्य शिकायतें शामिल हैं.