41 results found for ''जुर्माना''
नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले को 22 साल की सजा
13 वर्षीया बच्ची को घर से उठाकर दुष्कर्म करने के आरोपी सुशांत नाग को प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्रा की अदालत ने पॉक्सो एक्ट के तहत 22 साल की सजा सुनायी है. साथ ही 30 हजार रुपया जुर्माना लगाया है. आरोपी सुशांत मझगांव हेसेलबेरेल गांव के तिंबादीरी टोला का रहनेवाला है.
बाल मजदूरी करानेवाले संवेदक के विरुद्ध केस दर्ज
बाल मजदूरी कराते पकड़ाने के बाद लगाया गया 20 हजार रुपये का जुर्माना बैंक में जमा नहीं कराने पर संवेदक अमर गोयल के खिलाफ कुमारडुंगी थाना में मामला दर्ज किया गया है. कुमारडुंगी प्रखंड के प्रभारी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी निर्मल कुमार के बयान पर 16 अगस्त 2019 को थाने में मामला दर्ज किया गया है.
डायन का आरोप लगा परिवार का हुक्का-पानी बंद, जुर्माना
बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के पुरनापानी गांव में डायन-बिसाही का आरोप लगा एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार का मामला सामने आया है. इसे लेकर पीड़ित परिवार ने बहरागोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.
डायन का आरोप लगा परिवार का हुक्का-पानी बंद, जुर्माना
बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के पुरनापानी गांव में डायन-बिसाही का आरोप लगा एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार का मामला सामने आया है. इसे लेकर पीड़ित परिवार ने बहरागोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.
तोड़फोड़ में शामिल 14 लोगों को किया सामूहिक जुर्माना
मुफस्सिल थाने के मोहनपुर पावर हाउस के पास 31 अक्तूबर 2018 को सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद स्थानीय लोगों द्वारा की गयी तोड़फोड़ व आगजनी मामले में जिलाधिकारी ने 14 लोगों को सामूहिक जुर्माना किया है. जिलाधिकारी से पुलिस अधीक्षक ने इन मामले में कार्रवाई की अनुशंसा की थी.
पत्नी की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास
प्रधान जिला जज कुमार कमल की अदालत ने पत्नी की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनायी तथा 17 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के फरसापानी मांझीटोली निवासी महेश मांझी उर्फ महेश्वर मांझी व उसकी पत्नी जसवंती देवी उर्फ रंथी देवी 24 अक्तूबर 2016 को अपने घर में थे.
विवादास्पद टेनिस स्टार किर्गियोस पर लगा 113,000 डालर का जुर्माना, जानें मामला
सिनसिनाटी : ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद टेनिस स्टार निक किर्गियोस पर सिनसिनाटी मास्टर्स के दौरान आक्रामकता दिखाने के लिए 113,000 डालर का जुर्माना लगाया गया. एटीपी ने कहा कि इस बड़े जुर्माने में दूसरे दौर में रूस के कारेन खाचानोव से हार के दौरान बिना अनुमति के कोर्ट छोड़ना, खेल भावना के विपरीत व्यवहार करना और चेयर अंपायर के खिलाफ भद्दी भाषा का इस्तेमाल करना शामिल है, जिसमें वह इस अधिकारी पर थूकते दिखे.
रेलकर्मी समेत चार को 20-20 साल की सजा
बेतिया : प्रेम जाल में फंसाकर नाबालिग छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप के मामले में कोर्ट का फैसला आ गया है. मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश दिग्विजय कुमार ने चार दोषियों को 20-20 वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही सभी पर 1.15 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है.
गोपालगंज में ननिहाल की जमीन के लालच में युवक की हत्या में 18 साल बाद छह को उम्रकैद
गोपालगंज : रेवतिथ में नवासे की जमीन के विवाद में 18 साल पहले हुई युवक की हत्या मामले में अपर जिला एवं सत्र जज चार लवकुश कुमार छह आरोपितों को उम्रकैद की सजा और अलग से 30-30 हजार का जुर्माना लगाया है. फैसले को सुनते ही परिजनों के आंखों से आंसू छलक उठे.
रेलकर्मी समेत चार को 20-20 साल की सजा
प्रेम जाल में फंसाकर नाबालिग छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप के मामले में कोर्ट का फैसला आ गया है. मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश दिग्विजय कुमार ने चार दोषियों को 20-20 वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही सभी पर 1.15 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है.
बिना स्वीकृति के डीप बोरिंग करने पर ‍Rs 50,000 का लगेगा जुर्माना
स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में मंगलवार को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक मीनाक्षी पट्टनायक की अध्यक्षता में हुई. बैठक में नगर क्षेत्र के विकास को लेकर कई योजनाएं पारित की गयी. इसमें पीएचइडी विभाग को निर्देश दिया कि बजरंग चौक से थाना चौक तक व वार्ड संख्या आठ पति चौक से दुबे घर तक तथा जेल रोड के अंदर में काली दुकान तक पेयजलापूर्ति लाइन बिछाने का निर्णय लिया गया.
79 उद्योगपतियों, व्यवसायियों को दिया पानी चोरी का नोटिस
लोक स्वास्थ्य व अभियंत्रम विभाग (पीएचईडी) की वाटर सप्लाई पाइप लाइन से अवैध कमर्शियल कनेक्शन लेने के मामले में आसनसोल महकमा के 79 उद्योगपतियों और व्यवसायियों को विभाग के कार्यकारी अभियंता (आसनसोल मेकेनिकल डिवीजन) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. सात दिन में जबाब मांगा गया कि पानी चोरी के अपराध में जुर्माना और कानूनी कार्यवाई क्यों न की जाये?
राजधानी में हर महीने हो रहा है 150 टन पॉलिथीन का कारोबार
रांची : रांची नगर निगम पिछले एक साल से राजधानी में पॉलिथीन बैन को लेकर अभियान चलाया रहा है. नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम रोजाना शहर में सड़क किनारे सब्जी-फल बेचनेवाले, ठेला-खोमचा लगानेवालों और खुदरा परचून बेचने वाले दुकानदारों से पॉलिथीन का इस्तेमाल करने करने के जुर्म में जुर्माना वसूल रही है. लेकिन, शहर में पॉलिथीन का थोक कारोबार करनेवाले बड़े व्यापारियों पर कोई कार्रवाई नहीं नहीं की जा रही है.
No Smoking: और कड़े होंगे सिगरेट पीने के नियम...
नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा) में संशोधन की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है ताकि खुली सिगरेटों की बिक्री पर प्रतिबंध तथा नियमों के उल्लंघन के लिए भारी जुर्माना समेत कानून के प्रावधानों को सख्त किया जा सके.
CCI ने जेपी एसोसिएट्स पर लगाया 14 करोड़ रुपये का जुर्माना
नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने मकान खरीदारों पर ''अनुचित'' एवं ''भेदभावपूर्ण'' शर्तों को थोपने के लिए बाजार में अपनी मजबूत स्थिति का दुरुपयोग करने को लेकर जय प्रकाश एसोसिएट्स पर करीब 14 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. सीसीआई ने कहा है कि प्रतिवादी (जय प्रकाश एसोसिएट्स) ने अवांछनीय उद्योग परंपराओं को बढ़ावा दिया, इससे प्रतिस्पर्धा एवं उपभोक्ताओं को उल्लेखनीय रूप से नुकसान हुआ. कंपनी ने बाजार में अपनी मजबूत स्थिति को देखते हुए उचित मानकों को अपनाने की अपनी जिम्मेदारी को नजरंदाज किया.
बिना अनुमति सड़क काटने पर चुकाना होना जुर्माना
पटना : नगर निगम क्षेत्र में सरकारी व गैर सरकारी एजेंसियां बिना निगम से अनुमति लिये सड़क काट कर पाइप लाइन, केबल और अन्य काम करने लगती है. इससे सड़क पर आवाजाही अवरुद्ध हो जाता है और लोग परेशान होने लगते है.
मध्य प्रदेश : RTI अर्जी पर दो अफसरों ने नहीं दी जानकारी, अब देना होगा ढाई-ढाई लाख रुपये जुर्माना
भोपाल : मध्य प्रदेश के सूचना आयुक्त विजय मनोहर तिवारी ने आरटीआई अर्जियों पर जानकारी उपलब्ध नहीं कराने को लेकर सूबे के दो सरकारी अधिकारियों को ढाई-ढाई लाख रुपये जुर्माने के नोटिस जारी किये हैं. सूचना आयुक्त तिवारी ने उमरिया जिले की चंदिया नगर पालिका के अधिकारियों (विनोद चतुर्वेदी और नरेंद्र कुमार पांडेय) को ढाई-ढाई लाख रुपये के जुर्माने के नोटिस जारी किये हैं.
अंचलों में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, वसूला जुर्माना
पटना : जिला प्रशासन व नगर निगम ने शुक्रवार को भी शहर के विभिन्न जगहों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी. अभियान नूतन राजधानी अंचल, पाटलिपुत्र अंचल, अज़ीमाबाद अंचल, पटना सिटी अंचल, बांकीपुर अंचल एवं दानापुर नगर परिषद में चलाया गया. नूतन राजधानी अंचल के गर्दनीबाग, अदालतगंज एवं हाइकोर्ट के पीछे अवैध स्थायी अतिक्रमण हटा कर 81500 रुपये वसूल किये गये. पटना सिटी अंचल में वार्ड नंबर 68, दीदारगंज, एनएच-30 पूर्वी लेन से टोल प्लाजा तक अतिक्रमण हटा कर 19000 रुपये वसूल किये गये.
रांची : यौन शोषण के दोषी को 12 साल की सजा
रांची : अपर न्यायायुक्त दिवाकर पांडेय की अदालत ने गुरुवार को यौन शोषण मामले में दोषी जवान पंचानंद अहीर को 12 साल की सजा तथा 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया है़ जुर्माना नहीं देने पर 10 महीने अतिरिक्त सजा काटनी होगी़ अभियुक्त बुंडू के मधुकम हुमटा का निवासी है़
रांची : दुष्कर्म के आरोपी को 12 साल की सजा
रांची : अपर न्यायायुक्त सह पोक्सो के विशेष न्यायाधीश दिवाकर पांडेय की अदालत ने गुरुवार को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी राजू साहू को 12 साल की सजा सुनायी है़ साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है़ जुर्माना नहीं देने पर दस महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी़