22 results found for ''जीवी एन6060 प्लस''
रांची : नियुक्ति के नौ माह बाद भी सत्यापन के लिए नहीं भेजा गया प्रमाण पत्र
रांची : रांची जिला के 119 प्लस टू शिक्षकों (पीजीटी) का वेतन प्रमाण पत्र सत्यापन के कारण लटक गया है. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग द्वारा राशि उपलब्ध कराये जाने के बाद भी शिक्षकों को वेतन मिलने में विलंब होगा.
नेतरहाट आवासीय विद्यालय को सीबीएसइ से मिली संबद्धता
नेतरहाट आवासीय विद्यालय नेतरहाट को सीबीएसइ से संबद्धता मिल गयी. बोर्ड ने विद्यालय को मान्यता से संबंधित पत्र भेज दिया है. वर्ष 2021 से विद्यालय के विद्यार्थी सीबीएसइ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए कक्षा नौ व 11वीं के विद्यार्थियों के पंजीयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पहली बार 149 परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसमें 107 कक्षा दस व 42 विद्यार्थी 12वीं कक्षा के हैं. विद्यालय में प्लस टू स्तर पर फिलहा
आज आयेंगे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा
झारखंड विधानसभा में 65 प्लस का टारगेट तय करने के लिए बूथ जीतने का मूल मंत्र प्रदान करने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार काे जमशेदपुर आ रहे हैं. बिष्टुपुर स्थित माइकल जॉन प्रेक्षागृह में कार्यकर्ताआें काे वे 50 मिनट संबाेधित करेंगे. जेपी नड्डा पहली बार जमशेदपुर आ रहे हैं
'ओडीएफ सस्टेनेबिलिटी' अभियान चलेगा दो से
पूर्व बर्दवान जिले को ''निर्मल जिला'' घोषित होने के बावजूद कुल 23 प्रखंड के 67 हजार मकानो में अभी भी शौचालय नहीं है, जिला प्रशासन ने 67 हजार शौचालय बनाने का फैसला किया है. जिलाशासक विजय भारती ने बताया कि अगले दो अक्तूबर को महात्मा गांधी के जन्म दिन पर जिले में ''ओडीएफ सास्टेनैबेलेटी'' और ''ओडीएफ प्लस'' का प्रचार अभियान शुरू किया जायेगा.
कस्तूरबा फिट, गर्ल्स अनफिट व आदर्श को सुधार के लिए एक माह की मोहलत
सरौन : चकाई बाजार स्थित प्लस टू परियोजना गर्ल्स हाई स्कूल, आदर्श मध्य विद्यालय एवं कस्तूरबा विद्यालय चकाई का सोमवार को आरडीडीई एम मंसूर आलम ने औचक निरीक्षण किया गया. जिसमें कस्तूरबा विद्यालय में सब ठीकठाक स्थिति पाया एवं उपस्थित शिक्षिकाओं की सराहना की.
स्कूलों में साफ-सफाई की जिम्मेदारी सभी की : डीइओ
चास : मुख्यमंत्री स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार प्रतियोगिता को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन रविवार को रामरूद्र प्लस टू उच्च विद्यालय चास के सभागार में किया गया.
ओम माथुर ने झंडी दिखा जोहार जन आशीर्वाद यात्रा को किया रवाना, कहा सार्थक सिद्ध होगी यह यात्रा
रांची : विधानसभा चुनाव में भाजपा 65 प्लस के लक्ष्य को साधने की तैयारी में जुट गयी है. इसके मद्देनजर शुक्रवार को चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने भाजपा कार्यालय से झंडी दिखा कर जोहार जन आशीर्वाद यात्रा (सुसज्जित बस) को संताल परगना के लिए रवाना किया. उन्होंने कहा कि भाजपा विकास की पर्याय है.
रांची : 1300 प्लस टू शिक्षकों को नौ माह बाद मिलेगा वेतन
रांची : राज्य के प्लस टू उच्च विद्यालय के नवनियुक्त शिक्षकों के बकाया वेतन भुगतान का रास्ता साफ हो गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने वेतन भुगतान के लिए 65 करोड़ रुपये का आवंटन कर दिया है. इससे संबंधित पत्र बुधवार को सभी जिलों को भेज दिया गया. दुर्गा पूजा से पहले शिक्षकों को बकाया वेतन का भुगतान हो जायेगा. ज्ञात हो कि शिक्षकों को पिछले नौ माह से वेतन नहीं मिला है.
विधायक ने किया स्मार्ट क्लास का उद्घाटन
बिहारशरीफ : किसान प्लस टू उच्च विद्यालय धरहरा में मंगलवार को विद्यालय में नवनिर्मित स्मार्ट क्लास का उद्घाटन राजगीर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रवि ज्योति कुमार दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस अवसर पर विधायक ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी स्मार्ट बनाने के लिए यह योजना लागू की है.
सैमसंग गैलेक्सी ए50एस आज हो सकता है भारत में लॉन्‍च, जानें इसके फीचर के बारे में
सैमसंग गैलेक्सी ए50एस के 11 सितंबर को भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है. यह गैलेक्सी ए50 का अपग्रेडेड वर्जन है. सैमसंग गैलेक्सी ए50एस में 6.4 इंच का फुल-एचडी प्लस (1080 गुना 2340 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है.
राज्य के स्कूल व कॉलेजों में इंटर की दो लाख सीटें खाली
रांची : राज्य के प्लस टू स्कूल व कॉलेजों में इंटर में प्रति वर्ष लगभग दो लाख सीटें रिक्त रह जाती हैं. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) से राज्य भर में इंटर की कुल सीटों के बारे में रिपोर्ट मांगी थी.
स्ट्रांड रोड पर तीन मंजिली इमारत की छत गिरी, 2 घायल
हेयर स्ट्रीट थाना अंतर्गत 20 नंबर स्ट्रैंड रोड स्थित एक तीन मंजिला भवन (जी प्लस टू) की छत अचानक गिर जाने से अफरा-तफरी मच गयी. छत के आधे हिस्से का मलबा भवन की सीढ़ी और नीचे दुकान पर गिर पड़ा. इस घटना में मोहम्मद दुलाल और मोहम्मद आफताब नामक दो लोग घायल हो गये. मोहम्मद दुलाल को मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया है, जबकि आफताब को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया.
रांची : डीइओ से विषयवार शिक्षक और विद्यार्थियों की संख्या मांगी गयी
रांची : माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीइओ) से एक सप्ताह में जिला के सभी प्लस टू उच्च विद्यालय व हाइस्कूल में विषयवार शिक्षक व विद्यार्थियों की संख्या की जानकारी देने को कहा है.
गोप के पुत्र ने मुख्यमंत्री को सौंपा मांगपत्र
आरा/चरपोखरी : मुलाकात के दौरान स्व रघुपति गोप की अंतिम इच्छा से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया और उन्हें एक लिखित आवेदन देकर चरपोखरी प्रखंड मुख्यालय में गोप जी की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने, पीरो स्थित कृषि फार्म में स्व गोप के नाम पर कृषि महाविद्यालय की स्थापना करने, नगरांव में सरकारी बालिका प्लस टू विद्यालय खोलने, चरपोखरी प्रखंड के बाबूबांध में लिफ्ट एरिगेशन की व्यवस्था कर उसमें कुरमुरी राजवाहा में मिलाने, मलार नदी को बरनी के समीप नहर से जोड़ने आदि की मांग उनके पुत्र के माध्यम से एक ज्ञापन सौंप कर की गयी. स्व गोप के पुत्र बृजबहादुर ने मुख्यमंत्री से कहा कि पिताजी हमेशा किसानों की समस्याओं को लेकर चिंतित रहते थे.
भाजपा को कार्यकर्ताओं ने बनाया सबसे बड़ी पार्टी
विधानसभा चुनाव में निर्धारित 65 प्लस के लक्ष्य को साधने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुद कमान संभाल ली है. उन्होंने गुरुवार से जमशेदपुर से प्रवास कार्यक्रम की शुरुआत की. शुक्रवार व शनिवार काे लगातार दाे दिनों तक मुख्यमंत्री पूर्वी विस के विभिन्न मंडलों में कार्यकताओं को चुनावी रणनीति बतायेंगे.
डंपर ने बाइक सवार शिक्षक को मारी टक्कर, गयी जान
छपरा (सदर) : गड़खा प्रखंड के अलोनी चंवर स्थित पेट्रोल पंप के निकट एक शिक्षक की मौत डंपर चालक की लापरवाही से हो गयी. मृत शिक्षक सुनील कुमार भक्त (40 वर्ष) मढ़ौरा प्रखंड के सीताराम प्रोजेक्ट बालिका प्लस टू स्कूल में पदस्थापित थे.
बरारी में समस्याओं को लेकर प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन, बाजार बंद
बरारी : प्रखंड क्षेत्र की ज्वलंत समस्या को लेकर राजकिशोर यादव के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने स्टेशन बाजार, गुरूबाजार, स्टेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, जागेश्वर प्लस टू उच्च विद्यालय गुरूबजार, प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, बालविकास कार्यालय, मनरेगा कार्यालय, रेफरल अस्पताल, आरटीपीएस, आधार काउन्टर आदि के कर्मी को बाहर कर कार्य ठप करा दिया.
नेत्रदान पखवाड़ा पर छात्राओं ने निकाली प्रभात फेरी
अररिया : नेत्रदान पखवाड़ा के तहत जिला स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को प्लस टू बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं ने नेत्रदान जागरूकता के तहत प्रभात फेरी निकाला. प्रभात फेरी का नेतृत्व विद्यालय के प्राचार्य डॉ फरहत आरा ने की. प्रभात फेरी में छात्राओं ने नेत्रदान है जीवन का महादान, बनाये अपनी अलग पहचान, मरता है शरीर, अमर है
खैरा उवि में स्मार्ट क्लास का किया गया शुभारंभ
खैरा : स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय खैरा में मंगलवार को स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया गया. इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने फीता काटकर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने कहा कि स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराई जा रही है.
स्मार्ट क्लास के सफल संचालन को लेकर कार्यशाला
जमुई : जिले में स्थित सभी प्लस टू उच्च विद्यालय में स्मार्ट क्लास संचालन को लेकर उन्नयन बिहार योजना के तहत उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय में जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु की देखरेख में किया गया.