24 results found for ''जीवी एन6060 प्लस''
पटना : गंगा की तेज धार में डूब गया प्लस टू का छात्र, मौत
पीरबहोर थाने के गांधी घाट की घटना पटना : पीरबहोर थाने के गांधी घाट पर स्नान करने के क्रम में प्लस टू के छात्र निरंजन कुमार (16) का पैर फिसल गया और गंगा नदी में डूब गया. इसके कारण उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद एसडीआरएफ की टीम पहुंची और निरंजन के शव को किसी तरह बाहर निकाल लिया.
अतिथि शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के आवास को घेरा, सेवा को नियमित कर नियोजन में समायोजित करने की मांग की
पटना : बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के आह्वान पर प्लस टू अतिथि शिक्षकों ने बुधवार की सुबह शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे. प्रदर्शनकारी प्लस टू अतिथि शिक्षक सेवा को नियमित करते हुए नियोजित शिक्षक के पद पर समायोजन की मांग कर रहे हैं.
अब सर्विस प्लस का लोगों को मिलेगा लाभ नहीं लगाना पड़ेगा कार्यालयों का चक्कर
खगड़िया : लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत अब सर्विस प्लस के माध्यम से लोगों को कई तरह सेवाएं उपलब्ध करायी जायेगी. बीते सोमवार को एक साथ पूरे बिहार में सर्विस प्लस का शुभारंभ हुआ. फिलहाल अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत होने वाली नौ सेवाएं सर्विस प्लस के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करायी जायेगी. सभी सेवाएं लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के दायरे में रखा गया है.
आरटीपीएस के लिए आरंभ की गयी सर्विसेज प्लस सेवा
जमालपुर : डिजिटल इंडिया अभियान के अंतर्गत राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा सर्विसेज प्लस सेवा सोमवार से जमालपुर में आरंभ कर दिया गया. जिसके बाद अब जाति, आय एवं आवासीय तथा सवर्ण आरक्षण प्रमाण पत्र के लिए अभ्यर्थियों को आरटीपीएस काउंटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. यह जानकारी अंचल अधिकारी शंभू मंडल ने दी. उन्होंने बताया कि इस सेवा के आरंभ हो जाने के बाद आवेदक घर बैठे ही स्वयं के प्रमाण पत्र बनवा सकते हैं.
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव को लेकर दिया टास्क, हर हाल में जीतें 65+ सीटें
रांची : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अागामी विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीट जीतने का लक्ष्य दिया है. कहा कि हर हाल में यह लक्ष्य हासिल किया जाये. साथ ही झारखंड में 25 लाख नये सदस्य बनाने का भी निर्देश दिया. भाजपा का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा पहली बार शनिवार को रांची आये. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर कोर कमेटी व प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, सदस्यता प्रभारी व सह प्रभारी के साथ अलग-अलग बैठक की.
नरसिंहगढ़ प्लस टू हाई स्कूल बाल संसद के पीएम बने चंदन
धालभूमगढ़ प्रखंड के नरसिंहगढ़ प्लस टू हाई स्कूल में शुक्रवार को बाल संसद का चुनाव हुआ. प्रभारी प्रधानाध्यापक गौतम कुमार लाहा ने बच्चों को बाल संसद की उपयोगिता और विद्यालय में पढ़ाई समेत अन्य गतिविधियों की जानकारी दी. बाल संसद के चुनाव में अलग-अलग विभागों के लिए कई छात्रों ने नामांकन दाखिल किया.
फूलडुंगरी बाइपास सड़क बंद होने से छात्र परेशानी में
घाटशिला के फूलडुंगरी बाइपास सड़क बंद करने से मारवाड़ी हिंदी प्लस टू विद्यालय के विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ गयी है. शुक्रवार को बच्चे अपनी साइकिल उठा कर एनएच पार कर रहे थे. इसी सड़क से झाटीझरना, कालचिती पंचायत सहित सात पंचायत के लोग आवागमन करते हैं. सड़क से बैलगाड़ी का आवागमन होता है.
लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : बीइइओ
राजकीयकृत सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय के परिसर में शुक्रवार को मासिक गुरुगोष्ठी सह प्रखंड स्तरीय ज्ञान सेतु की समीक्षा बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पांडेय प्रेम प्रकाश शर्मा ने किया . मौके पर बीइइओ श्री शर्मा ने कहा कि वैसे विद्यालय जहां पर सरकारी शिक्षक होते हुए भी पारा शिक्षक प्र
पोशाक राशि के लिए जाम की सड़क
आरा/संदेश : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के इंदिरा गांधी प्रोजेक्ट कन्या प्लस टू विद्यालय फुलाड़ी में पढ़नेवाली छात्राओं ने पोशाक छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने से नाराज होकर सड़क पर उतर गयीं और सड़क जाम कर दिया. छात्राओं का हौसला इतना बुलंद था कि बारिश होने के बाद भी नासरीगंज-सकड्डी पथ पर फुलाड़ी गांव के समीप चार घंटे तक सड़क जाम कर हंगामा करती रहीं, जिसके कारण पूर्ण रूप से आवागमन प्रभावित हो गया था.
प्लस टू में नामांकन बंद अभिभावकों में आक्रोश
प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय की 11वीं कक्षा‎ में नामांकन बंद कर दिये जाने पर अभिभावकों में आक्रोश है. अभिभावकों ने बुधवार को नामांकन बंद होने के विरोध में कांडी मुखिया का घेराव किया. मुखिया विनोद प्रसाद का घेराव करनेवालों में अधिकांश छात्राओं के अभिभावक
तीनों संकाय में जल्द शुरू होगा नामांकन
राजकीय कृत प्लस टू उच्च विद्यालय भवनाथपुर में तीनों संकायों में नामांकन को लेकर विद्यालय के प्राचार्य विकास प्रजापति ने क्षेत्र के अभिभावकों के साथ बैठक कर अपने बच्चों को विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी दी. बैठक में प्राचार्य ने कहा कि तीनों संकायों में छात्र-छात्राओं का नामांकन सोमवार और मंगलवार को लिया जायेगा.
मनचलों की पुलिस ने की पिटाई
प्लस टू हाई स्कूल, गोला परिसर में घूम रहे सड़क छाप मनचलों की पिटाई मंगलवार को थाना प्रभारी द्वारा किया गया. स्कूल परिसर में दोबारा नहीं घूमने की चेतावनी देकर छोड़ दिया दाता है. बताया जाता है कि मंगलवार को एक कार व एक बाइक में चार मनचले स्कूल परिसर में घूम रहे थे.
30 गोल्ड के साथ लखीसराय बना चैंपियन
सूर्यगढ़ा : स्थानीय प्लस टू प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल परिसर में रविवार को थाई बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा आयोजित दो दिवसीय स्टेट थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप का समापन हुआ. द्वितीय थाई बॉक्सिंग के इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में लखीसराय, नालंदा, बेगूसराय, जमुई, बेतिया, मुंगेर, सीवान, गया, भागलपुर, शेखपुरा, पटना एवं पूर्णिया सहित ग्यारह जिला के लगभग 230 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता में लखीसराय जिला ने 30 गोल्ड, 12 सिल्वर व 6 ब्राउंज मेडल जीतकर चैंपियन रहा जबकि नालंदा 6 गोल्ड, 11 सिल्वर जीतकर उपविजेता रहा.
डीइओ ने किया निरीक्षण दिये कई निर्देश
जलालगढ़ : सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम ने प्लस टू एनडी रूँगटा उच्च विद्यालय और आदर्श मध्य विद्यालय जलालगढ़ का निरीक्षण किया. डीइओ सबसे पहले प्लस टू विद्यालय पहुंचे, जहा विभिन्न पंजियों की जांच की. पंजियों के जांच के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक और क्लर्क को निर्देश दिए कि सभी पंजियों को अपडेट रखना है.
11 जून को हुई थी शादी 23 की रात पत्नी फरार
नौतन : थाना क्षेत्र के गंभीरपुर पुर गांव से मात्र 11 दिन पहले आयी दुल्हन को भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है. जिसे लेकर पति ने थाने में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग किया है. मालूम हो की नौतन थाना क्षेत्र के गंभीर पुर गांव निवासी विजेंद्र यादव पिता गोपाल यादव का शादी धूम धाम से 11 जून 2019 को सीवान जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा गांव निवासी राजेश्वर यादव के पुत्री नीतू कुमारी के साथ हुई थी. 12 जून को विजेंद्र यादव अपनी पत्नी नीतू को खुशी से अपने घर विदाई करा कर लाया. इधर मात्र 11 दिन बाद जब घर आये सभी सगे संबंधी अपने अपने घर चले गये, तो 23 जून 2019 को घर के सभी सदस्य जब सो रहे थे.
शादी के 11 दिन बाद ही दूल्हे को छोड़ फरार हुई नयी नवेली दुल्हन
सीवान : बिहार के सीवान में नौतन थाना क्षेत्र के गंभीरपुर गांव से मात्र 11 दिन पहले आयी नयी नवेली दुल्हन को भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है. जिसे लेकर पति ने थाने में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग किया है. मालूम हो की नौतन थाना क्षेत्र के गंभीर पुर गांव निवासी विजेंद्र यादव पिता गोपाल यादव का शादी धूम धाम से 11 जुन 2019 को सीवान जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा गांव निवासी राजेश्वर यादव के पुत्री नीतू कुमारी के साथ हुई थी.
धौनी ने टीम इंडिया के साथ मनाया बर्थडे, बेटी जीवा और साक्षी के साथ लगाये ठुमके, देखें VIDEO
पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों के अलावा प्रशंसकों ने महेंद्र सिंह धौनी को उनके 38वें जन्मदिन के मौके पर आज बधाई दी. धौनी ने पत्नी साक्षी की मौजूदगी बेटी जीवा के साथ थिरकते हुए जन्मदिन मनाया जबकि इस दौरान टीम इंडिया के उनके साथी भी मौजूद थे.
जीवन के लिए पेड़-पौधों का होना जरूरी : फादर मनोहर खोया
संत इग्नासियुस प्लस टू हाईस्कूल के इको क्लब के तत्वावधान में पौधारोपण सह पौध वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ. कार्यक्रम में जहां स्कूल परिसर में पौधारोपण किया गया, वहीं पौधारोपण के बाद स्कूल के विद्यार्थियों के बीच इको क्लब द्वारा पौधा का वितरण किया गया.
सहरसा जिले में 185 शिक्षकों का किया जायेगा नियोजन
सहरसा : जिले के माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों का 82 पद व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में 103 पद रिक्त पड़े हैं. इन रिक्त पड़े सीटों पर पूर्व के निर्धारित योग्यता धारी शिक्षकों का नियोजन किया जायेगा. जिले के हाइस्कूलों व प्लस टू स्कूलों में 185 शिक्षकों का नियोजन किये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. विभाग का कहना है कि हाइस्कूल की संख्या बढ़ने के कारण रिक्त पदों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है.
टीसी देने के एवज में राशि लेने के मामले की हुई जांच
मुखदेव प्लस टू उच्च विद्यालय के मैट्रिक एवं इंटर के छात्रों ने विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र लेने में 50-50 रुपये लेने की शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में दर्ज करायी थी. इस मामले की जांच के लिए मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर विद्यालय पहुंचे.