200 results found for ''जिसमें''
1972 के चुनाव में फणीश्वर नाथ रेणु ने भी आजमायी थी किस्म
परवेज आलम, अररिया : लोकतंत्र एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें कौन कब चुनावी समर में कूदने का निर्णय ले ले, कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही मामला कालजयी रचनाकार फणीश्वर नाथ रेणु के साथ भी हुआ था. हिंदी साहित्य में अपनी खास पहचान बना चुके रेणु ने वर्ष 1972 में चुनाव लड़ने का फैसला लेकर सबको चौंका दिया था. हालांकि साहित्यकार के साथ-साथ उनकी एक पहचान सोशलिस्ट विचारधारा के कारण भी थी. यही नहीं बल्कि राजशाही के खिलाफ नेपाल क्रांति में उनका अहम योगदान भी रहा था.
छत्तीसगढ़ : नक्सलियों का होली से एक दिन पूर्व तांडव, आईईडी विस्फोट कर उड़ाया वाहन, नौ घायल, सुरक्षाबल थे निशाने पर
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बुधवार को देर शाम आम नागरिकों के एक वाहन को अपना शिकार बनाया. आईईडी विस्फोट करके उड़ा दिया. जिसमें नौ लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इनमें से एक की हालत काफी नाजुक है.
सीवान : टेंपो और बाइक के बीच सीधी टक्‍कर, महिला की मौत, दो गंभीर रूप से घायल
हुसैनगंज थाना के सीवान आंदर मुख्य मार्ग पर लगभग 4 बजे शाम में एक टेंपो और बाइक के बीच टक्‍कर हो गयी. जिसमें एक महिला की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार शाम को बैठक, पहली सूची जारी होने की संभावना
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुधवार शाम को हो रही है जिसमें लोकसभा चुनावों के लिए विभिन्न राज्यों में पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श होगा और पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है.
रामगढ़ घाटी में भीषण सड़क दुर्घटना, छह की मौत, घायल रिम्स में भर्ती
रांची : रामगढ़ घाटी में बुधवार सुबह भीषण सड़क दुर्घटना हो गयी जिसमें छह लोगों के मौत की खबर है. जानकारी के अनुसार हादसा ओरमांझी टोल टैक्स के पास हुआ.
पटना : नोट गिरा कर सामान लेकर भागने वाले गिरोह के दो सदस्य पकड़ाये
पटना : कोतवाली पुलिस ने स्टेशन गोलंबर के पास दस का नोट गिरा कर सामान लेकर भागने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ लिया. ये दोनों स्टेशन गोलंबर, जीपीओ गोलंबर, माैर्यलोक कॉम्प्लेक्स, डाकबंगला चौराहा इलाके में सक्रिय थे और किसी भी गाड़ी के चालक को दस-दस का नोट गिरा कर बेवकूफ बना देते थे और गाड़ी के अंदर रखे सामान को लेकर निकल भागते थे. सूत्रों का कहना है कि कोतवाली एरिया में मंगलवार को एक ऐसी ही घटना घटित हुई थी. जिसमें अपराधियों ने ऐसा किया था.
फ्लैश बैक : 1972 के चुनाव में फणीश्वर नाथ रेणु ने भी आजमायी थी किस्मत
अररिया : लोकतंत्र एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें कौन कब चुनावी समर में कूदने का निर्णय ले ले कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही मामला कालजयी रचनाकार फणीश्वर नाथ रेणु के साथ भी हुआ था. हिंदी साहित्य में अपनी खास पहचान बना चुके रेणु ने वर्ष 1972 में चुनाव लड़ने का फैसला लेकर सबको चौंका दिया था.
फ्लैश बैक : 1972 के चुनाव में फणीश्वर नाथ रेणु ने भी आजमायी थी किस्मत
अररिया : लोकतंत्र एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें कौन कब चुनावी समर में कूदने का निर्णय ले ले कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही मामला कालजयी रचनाकार फणीश्वर नाथ रेणु के साथ भी हुआ था. हिंदी साहित्य में अपनी खास पहचान बना चुके रेणु ने वर्ष 1972 में चुनाव लड़ने का फैसला लेकर सबको चौंका दिया था.
मनमुटाव भुला प्यार बांटने का संदेश देता है होली
होली रंगों का त्योहार है. रंगों का अपना एक अलग महत्व होता है. लेकिन, होली ही एक ऐसा त्योहार है, जिसमें सभी रंग मिलकर इंद्रधनुषी रंग का निर्माण करता है. वह रंग प्यार, खुशी, हर्ष से मिलकर बना होता है. होली आपसी झगड़े, मनमुटाव को भुलाकर सभी को एक रंग में रंगने का संदेश देता है. होली का कई धार्मिक व सांस्कृतिक महत्व भी है, जिसमें नाचने, गाने व आपस में गले मिलने का अवसर देता है. होली सदियों से दोस्ती में पड़े दरार को एक सूत्र में बांधने का मौका देता है.
विहिप व बजरंगदल ने बच्चों के बीच बांटे रंग व गुलाल
सहरसा : विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को शहर के विभिन्न वार्ड, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि जगहों पर नौनिहालों को रंग, गुलाल, पिचकारी, टोपी एवं मिठाई बांट कर की होली की शुरुआत की. इस मौके पर विहिप जिला मंत्री शारदाकांत झा ने कहा कि होली का त्योहार खुशियों को बांटने के लिए है. जिसमें लोग आपसी मतभेद भुलाकर सिर्फ खुशियां बांटते हैं.
दो ट्रकों की टक्कर में पशु की मौत, एक घायल
बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के रानी दो पंचायत अंतर्गत बेगमसराय एनएच 28 पर उग्र ग्रामीणों की भीड़ उस समय अनियंत्रित हो गयी जब अनियंत्रित होकर एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकराते हुए दो गायों पर जा गिरी, जिसमें एक गाय की मौत हो गयी वहीं दूसरी गाय गंभीर रूप से घायल हो गयी.
बीपीएस के शिक्षक का ट्रेन में हुआ अपहरण, प्राथमिकी दर्ज
सीवान : शहर के आर्दश नगर मुहल्लावासी निवासी दीपक कुमार ने अपने भतीजे अंकित का अपहरण होने का अाशंका जताते हुए अज्ञात के खिलाफ महादेवा ओपी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. अपने आवेदन में कहा है कि रामदेव नगर स्थित बिहार पब्लिक स्कूल है. जिसमें मेरे भाई विनोद कुमार सिन्हा का पुत्र अंकित पीजीटी शिक्षक है. वह सीबीएसइ बोर्ड कापी जांच करने के लिए गया में जाने के लिए 16 मार्च को बस द्वारा पटना गया था.
जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट प्राथमिकी दर्ज
तरवारा : जीबी नगर थाना क्षेत्र के लालगढ़ हरिहरपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर आयशा खातून तथा शहाबुद्दीन मियां के बीच मारपीट मंगलवार की सुबह हो गयी. जिसमें आयशा खातून में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.
दिल्ली हाई कोर्ट ने वाईएसआर कांग्रेस के नेताओं के फोन टैपिंग के आरोपों पर केंद्र से जवाब मांगा
नयी दिल्ली : दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं और उनके सहयोगियों की याचिका पर केंद्र का जवाब मांगा, जिसमें दावा किया गया कि उनके फोन टैप किये जा रहे हैं और फोनों को गैर-कानूनी तकनीकी निगरानी पर रखा गया है.
CBSE Board Result: मार्कशीट और सर्टिफिकेट के लिए अब एक ही डॉक्यूमेंट
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई/CBSE) इस वर्ष से दसवीं कक्षा के परीक्षार्थियों को एक ऐसा एकल दस्तावेज देगा जिसमें अंकपत्र और प्रमाणपत्र एक ही होगा.
VIDEO: फैन ने जया बच्‍चन की खींची तसवीर, गुस्‍साई एक्‍ट्रेस ने बुलाया और...
बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा जया बच्‍चन काफी सख्‍त मिजाज वाली महिला मानी जाती हैं. उन्‍हें ज्‍यादा तसवीरें खिंचवाना पसंद नहीं हैं. वे बॉलीवुड की कई बड़ी पार्टीज में शामिल होती हैं लेकिन कैमरे से दूर ही नजर आती हैं. उन्‍हें अक्‍सर पैपराजी और फैंस पर फोटो खींचने के लिए गुस्‍सा होते देखा गया है. इस वजह से कई बार वे सुर्खियों में आ जाती हैं. हाल ही में एक फैन को जया बच्‍चन की फोटो खींचना महंगा पड़ गया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जया फैन पर नाराज होती दिख रही हैं.
बीडीओ ने कर्मियों को मतदान करने की दिलायी शपथ
चांदन : प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय के सामने सोमवार को बीडीओ दुर्गा शंकर की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मियों ने लोकसभा चुनाव के मतदान में स्वच्छ व स्वतंत्र तरीका से मतदान करने की शपथ ली.
पटना : लोजपा के प्रत्याशी तय, 25 को चिराग का नामांकन
पटना : लोजपा संसदीय बोर्ड की सोमवार को दिल्ली में बैठक हुई, जिसमें वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई और नवादा सीटों से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगायी गयी. मंगलवार को नामों की आधिकारिक घोषणा हाेने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, जमुई से चिराग पासवान, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान चुनाव लड़ेंगे.
पटना : लोजपा के प्रत्याशी तय, 25 को चिराग का नामांकन
पटना : लोजपा संसदीय बोर्ड की सोमवार को दिल्ली में बैठक हुई, जिसमें वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई और नवादा सीटों से उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगायी गयी. मंगलवार को नामों की आधिकारिक घोषणा हाेने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, जमुई से चिराग पासवान, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान चुनाव लड़ेंगे.
'केसरी' निर्देशक ने कहा- सुपरस्टार को निर्देशित करते समय बढ़ जाती है जिम्मेदारी
मुंबई : निर्देशक अनुराग सिंह का कहना है कि बड़े सितारों के साथ काम करते समय जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है. अनुराग ने ‘‘केसरी'''' फिल्म का निर्देशन किया है जिसमें अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है. यह फिल्म ब्रिटिश भारतीय सेना की सिख रेजीमेंट और अफगान कबायलियों के बीच सितंबर 1897 को सारागढ़ी में हुई लड़ाई पर आधारित है. उन्होंने कहा ‘‘मैंने यह सोचा ही नहीं कि यदि मेरी फिल्म में कोई बड़ा सितारा होगा तो किसी और पर ध्यान नहीं दूंगा.''