8 results found for ''जिलाशासक''
हर बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में
आसनसोल. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत सभी 2446 बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में रहेंगे. बूथों की केटेगरी के आधार पर उनमें सीसीटीवी कैमरा, वेव कास्टिंग और वीडियोग्राफी की व्यवस्था होगी. अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय ने बताया कि बूथों पर इन तकनीक के उपयोग का निर्णय पर्यवेक्षक के आने के बाद उनकी सहमति से होगा. संवेदनशील, अति संवेदनशील और सामान्य बूथों की सूची भी पर्यवेक्षक के साथ चर्चा के बाद ही तैयार की जायेगी.
आसनसोल : सालानपुर के बीडीओ को मिली फटकार
आसनसोल : रानीगंज कोलफील्ड एरिया (आरसीएफए) पुनर्वास परियोजना के तहत जिले के चार प्रखंडों में चल रहे निर्माण की जिलाशासक शशांक सेठी ने मंगलवार को अड्डा भवन के सभागार में समीक्षा की. सालानपुर प्रखण्ड के नामोकेशिया में अब तक कार्य आरंभ न होने पर बीडीओ तपन सरकार को जमकर फटकार लगायी. निर्माणकारी संस्थाओं को निर्धारित समय के अंदर कार्य पूरा करने के लिए कहा.
आसनसोल : मिट्टी की चोरी और ईंट भट्ठा में अनियमितता को लेकर नोटिस जारी
रानीगंज प्रखण्ड में अवैध तरीके से मिट्टी की कटाई और वहां स्थित दर्जनों ईंट भट्ठों से रॉयल्टी की राशि निर्धारित समय पर वसूल न करने पर जिलाशासक शशांक सेठी ने प्रखण्ड के बीएलएंडएलआरओ सूमन सरकार को कारण बताओं नोटिस जारी कर 13 फरवरी तक करवाई कर रिपोर्ट देने को कहा है.
आसनसोल : पेयजल संकट पर जिलाशासक ने की बैठक
गर्मी आरम्भ होने से पहले पेयजल की समस्या के समाधान के मुद्दे पर जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को सभी प्रखंडों के बीडीओ के साथ कार्यालय में बैठक की.आसनसोल सदर के महकमा शासक प्रलय रायचौधरी, जिला प्लानिंग अधिकारी कमल दे, पीएचईडी के अधिकारी उपस्थित थे.
आसनसोल : कुष्ठ रोगियों को मिले सरकारी आवास, 10 सूत्री मांगों के समर्थन में एडीएम को सौंपा गया ज्ञापन
कुष्ठ रोगियों को मासिक भत्ता देने, सरकारी परियोजना के तहत उन्हें उनको रहने आवास आवंटित करने, बीपीएल तालिका में शामिल करने, उनके संतानों को सरकारी रूप से पढ़ाई की व्यवस्था करने सहित दस सूत्री मांगों को लेकर सारा बांग्ला कुष्ठ कल्याण समिति ने सोमवार को अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय को ज्ञापन सौंपा. श्री राय ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर कार्यवाई के लिए वे उच्च अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.
आसनसोल : फ्लैट आवंटन के लिए कंप्यूटराइज्ड लॉटरी
राज्य सरकार की निजश्री परियोजना के तहत लाभुकों को फ्लैट आवंटन की प्रक्रिया के तहत गुरुवार को जिला प्रशासन ने रविन्द्र भवन में लाभुकों की उपस्थिति में कम्प्यूटराइज लॉटरी के माध्यम से उनका चयन किया. जिला परिषद की अध्यक्ष सुभद्रा बाउरी, अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय, आसनसोल सदर के महकमा शासक प्रलय रायचौधरी, आसनसोल नगर निगम के सचिव प्रलय सरकार आदि उपस्थित थे.
आसनसोल : मांगों के समर्थन में आदिवासियों का प्रदर्शन, मांगे नहीं माने जाने पर शालगिड़ा का एलान करने की दी चेतावनी
सालानपुर प्रखण्ड के नामोकेशिया में रानीगंज कोलफील्ड एरिया पुनर्वास परियोजना का कार्य तत्काल बन्द करने, आदिवासियों के माझी बाबा, नायिकी बाबा, पाराणिक बाबा, भदय बाबा, जगमाझी बाबा को सरकारी भत्ता प्रदान करने, जिले के आदिवासी इलाकों में सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करने सहित 16 सूत्री मांगो को लेकर नामोकेशिया जमीन रक्षा कमेटी ने सोमवार को जिलाशासक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. पुलिस ने उन्हें एचएलजी मोड़ के पास ही रोक दिया. 15 सदस्यीय शिष्टमंडल ने अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय से मुलाकात कर अपनी मांगों का ज्ञापन उन्हें सौपा.
आसनसोल : डीएम कार्यालय के समक्ष धक्का-मुक्की
कांग्रेस की प्रदेश कमेटी के निर्देश पर जेल भरो आंदोलन के तहत पश्चिम वर्दवान जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को बीएनआर रवीन्द्र भवन से जिलाशासक कार्यालय तक रैली निकाली. रैली बीएनआर से रवाना होकर भगत सिंह मोड, पंचमुखी पुलिया, एचएलजी अस्पताल से बायी ओर मुडकर जिलाशासक कार्यालय की ओर अग्रसर हुयी.