265 results found for ''जायेगा''
वोटों का मिलान नहीं हुआ, तो दोबारा होगी गणना
रैंडमली चुने गये वीवीपैट पर्चियों का इवीएम में पड़े वोटों से मिलान किया जायेगा. अगर दोनों के वोटों में अंतर मिलता है तो इसकी एक-दो बार फिर से गणना की जायेगी. अगर फिर भी मतों की संख्या में अंतर हुआ, तो जिला निर्वाचन पदाधिकारी इस संबंध में चुनाव आयोग को सूचित करेंगे. चुनाव आयोग ऐसी सीट के परिणाम पर रोक लगा सकती है.
इवीएम के साथ 30 वीवीपैट की पर्ची की भी की जायेगी काउंटिंग : डीसी
रांची : मतगणना को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. गुरुवार को सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य शुरू हो जायेगा. सभी पदाधिकारियों व कर्मचारियों की जिम्मेदारियां निर्धारित कर दी गयी हैं. मतगणना कार्य से जुड़े लोगों को सुबह छह बजे पंडरा बाजार समिति के प्रांगण में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है.
चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना आज
लोकसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न कराने के लिए ढाई कंपनी केंद्रीय बल के अलावा भारी संख्या में राज्य पुलिस की भी तैनाती रहेगी. 17वीं लोकसभा चुनाव के साथ-साथ दार्जिलिंग विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना 23 मई गुरुवार को संपन्न होगी. इसके लिए सुबह छह बजे स्ट्रांग रूम खोला जायेगा.
राज्य में 58 केंद्रों पर होगी मतों की गणना
राज्य की 42 लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार को होने वाली मतगणना के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. वोटों की काउंटिंग 58 मतगणना स्थलों पर होगी. जानकारी के अनुसार, सुबह 6.30 बजे पर्यवेक्षक, रिटर्निंग अफसर, उम्मीदवार व उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम खोला जायेगा.
युवाओं को मिलेगा रोजगार
केंद्रीय सांख्यिकी मंत्रालय सातवीं आर्थिक जनगणना के तहत अगले माह जून से सर्वे शुरू करने जा रहा है. इसके तहत हाउसहोल्ड का सर्वे शुरू किया जायेगा. इस आर्थिक सर्वे का काम सीएससी के वीएलइ द्वारा किया जायेगा. सांख्यिकी विभाग से देवघर जिले में करीब 235 सीएससी को सर्वे का जिम्मा देने की तैया
किसके सिर पर सजेगा ताज, फैसला आज
मतदान के बाद 24 दिनों से परिणाम की प्रतीक्षा में बैठे लोगों के इंतजार की घड़ी अब खत्म हो गयी है. लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना का कार्य 23 मई की सुबह आरंभ हो जायेगा. शिवधारा बाजार समिति परिसर स्थित बज्रगृह के बगल में बने मतगणना हॉल में सुबह आठ बजे से काउंटिंग प्रारंभ होगी.
रांची नगर निगम ने जारी किया नया फरमान, फुटपाथ दुकानदारों को तीन वर्षों के लिए ही वेंडर मार्केट में मिलेगी दुकान
रांची : वेंडर मार्केट में दुकान हासिल करनेवाले 471 फुटपाथ दुकानदारों को नगर निगम तीन वर्षों के लिए ही दुकानें देगा. तीन वर्षों तक बिना किसी विवाद के दुकान का संचालन करने पर इन दुकानदारों को तीन वर्षों के लिए दोबारा दुकानें आवंटित की जायेंगी. अगर किसी दुकानदार ने गलत आचरण किया या उसके कारण इस मार्केट में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न हुआ, तो उसका आवंटन रद्द कर दिया जायेगा.
रिजल्ट का इंतजार : सभी िरलैक्स, कोई टेंशन नहीं
आज यानी गुरुवार को लोकसभा चुनाव का परिणाम आ जायेगा. देर शाम तक प्रत्याशियों की जीत-हार का फैसला हो जायेगा. इसको लेकर झारखंड के सभी 14 लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों में भी उत्सुकता है. कमोवेश सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.
रिजल्ट का इंतजार : सभी िरलैक्स, कोई टेंशन नहीं
आज यानी गुरुवार को लोकसभा चुनाव का परिणाम आ जायेगा. देर शाम तक प्रत्याशियों की जीत-हार का फैसला हो जायेगा. इसको लेकर झारखंड के सभी 14 लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों में भी उत्सुकता है. कमोवेश सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.
नये सिरे से फूडपांडा के कारोबार का गठन करेगी Ola, किचेन का किया जायेगा विस्तार
नयी दिल्ली : कैब सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ओला अपने खाद्य कारोबार फूडपांडा का नये सिरे से गठन कर रही है. इसके तहत, वह खुद के रसोई नेटवर्क के माध्यम से क्यूरेटेड (चयनित खाद्य पदार्थ, व्यवस्था) खाद्य ब्रांड बनाने और ऑफलाइन स्टोर पर ध्यान केंद्रित कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, फूडपांडा पहले ही दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे समेत पांच शहरों में 50 से अधिक रसोईघर (किचन) स्थापित कर चुकी है और इस नेटवर्क को बढ़ाने के लिए काम कर रही है.
पटना मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण छह महीने में
पटना : लोकसभा चुनाव के बाद पटना मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जायेगा. आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बाद न तो जमीन का अधिग्रहण किया जा सकता था और नहीं टेंडर जारी हो सकता था. आदर्श आचार संहिता के समाप्त होने के तत्काल बाद पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (पीएमआरसी) जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू करेगा.
मतगणना : कल खुलेंगी ईवीएम
सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव परिणाम घोषित होने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं. ईवीएम के खुलने के साथ ही देश के करोड़ों मतदाताओं के फैसले से तमाम जनप्रतिनिधियों के भाग्य का निर्णय हो जायेगा. मतगणना में प्राप्त सीटों के आधार पर नयी लोकसभा का गठन और सरकार बनाने का रास्ता साफ होगा.
रांची : एचआरए में गलत तरीके से छूट ले रहे हैं अफसर
रांची : राज्य सरकार के अफसरों के साथ ही आयकर अधिकारियों ने भी मकान किराया भत्ता (एचआरए) में गलत छूट ले रहे हैं. नोटबंदी के दौरान विभाग के नोटिस का जवाब नहीं देनेवाले 249 लोगों के खिलाफ मुकदमा किया जायेगा.
जमीन की मापी कर नाले से हटाया जायेगा कब्जा
सदर अनुमंडल पदाधिकारी विद्यानाथ पासवान एवं नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने मीना बाजार सब्जी मंडी में बनने वाले नाले पर कई वर्षों से हुए अतिक्रमण का अवलोकन किया.
लोकसभा चुनाव : सभी सीटों पर जीत तय : आजसू
आजसू पार्टी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की गिरिडीह सहित सभी 14 सीटों पर एनडीए गठबंधन की जीत तय है. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता डाॅ देवशरण भगत ने पत्रकारों से कहा कि हमारी जीत तय है. केवल जीत का अंतर कितना रहेगा, 23 मई को साफ हो जायेगा. राज्य की जनता ने 13 सीटों पर फूल और एक पर फल लाकर राज्य की समृद्धि के लिए मतदान किया है.
रांची : माह के अंत में शुरू हो जायेगा टाटा रोड का काम, तैयारी पूरी
रांची-टाटा-महुलिया रोड का काम इस माह के अंत तक शुरू हो जायेगा. सबसे पहले रामपुर-चौका सेक्शन के लिए काम शुरू होने जा रहा है. इस पार्ट पर काम कराने के लिए सारी तैयारियां कर ली गयी हैं. कंपनी अपना कैंप कार्यालय भी स्थापित कर रही है. वहीं, अन्य तीनों पार्ट पर भी काम शुरू कराने के लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है.
पानी संकट को लेकर जेएनडी का महाधरना 28 को
झारखंड नवनिर्माण दल जिला समिति गुमला की ओर से 28 मई को डीसी कार्यालय के समक्ष महाधरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें पेयजल संकट व किसानों द्वारा लैंपस में बेचे गये धान का पैसा दिलाने के मामले को जोरदार तरीके से उठाया जायेगा.
शहर को अब भी एक अदद पार्क की जरूरत
बात वर्ष 2008-09 की है. जब यह परिकल्पना की गयी थी कि चियांकी पहाड़ को एक नया स्वरूप दिया जायेगा. पार्क का निर्माण होगा. ताकि मेदिनीनगरवासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो. इंटीग्रेडेट एक्शन प्लान के तहत काम भी शुरु हुआ. लेकिन यह काम पूरा नहीं हुआ. जिस योजना के तहत यह योजना शुरू की गयी, वह योजना ही बंद हो गयी और बाद में यह मामला पर्यटन विभाग के पास चला गया. लेकिन विभाग ने भी इस प्रस्ताव पर कोई दिलचस्पी नहीं ली.
लवासा मामले में चुनाव आयोग ने कहा आचार संहिता उल्लंघन मामले की शिकायतों के फैसले में शामिल नहीं होगी असहमति
नयी दिल्ली : निर्वाचन आयोग ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के निस्तारण में आयोग के सभी सदस्यों के असहमति के विचारों को फैसले का हिस्सा बनाने से इंकार करते हुए मौजूदा व्यवस्था को ही बरकरार रखने का फैसला किया है. आयोग ने कहा है कि असहमति और अल्पमत के फैसले को आयोग के फैसले में शामिल कर सार्वजनिक नहीं किया जायेगा.
रोहिणी नक्षत्र शुरू होने के पांच दिन शेष, सिंचाई संकट
डुमरांव : रोहिणी नक्षत्र शुरू होने में शेष पांच दिन बचे हैं. रोहिणी नक्षत्र के आगमन के पूर्व किसान अपने खेतों की तैयारी में जुटे हैं, लेकिन अभी तक किसानों को नहर से पानी नहीं मिलने की आसार है.जिस कारण उनकी चिंता बढ़ गयी है. किसानों को विश्वास था कि रोहिणी नक्षत्र के आगमन के पूर्व नहर में पानी आ जायेगा, लेकिन अब किसान इस बात से चिंतित हैं कि नक्षत्र शुरू होने में मात्र पांच दिन ही शेष रह गया है.