276 results found for ''जांच''
आंध्र में दुष्कर्म पर मौत की सजा, 'दिशा' बिल पास; 21 दिनों में पूरी होगी सुनवाई
आंध्रप्रदेश विधानसभा ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) में संशोधन के लिए शुक्रवार को एक विधेयक पारित कर दिया. इस संशोधन के माध्यम से प्रावधान किया गया है महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों, खास कर यौन अपराधों के मामलों की तेजी से जांच और सुनवाई होगी और दोषी को मौत की सजा दी जा सकेगी.
विमानन घोटाला : दीपक तलवार के सहयोगी को मिली जमानत
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को विमानन घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में सह आरोपी एवं कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की घनिष्ठ सहयोगी यास्मीन कपूर को जमानत दे दी . यह मामला एक बातचीत से संबंधित है जिससे विदेशी निजी एअरलाइनों को कथित तौर पर फायदा पहुंचा था और इससे सरकारी एअरलाइन एअर इंडिया को नुकसान हुआ था . विशेष न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज ने आरोपी को राहत देते हुए कहा कि वह मुख्य आरोपी नहीं है. प्रवर्तन निदेशालय ने कपूर को तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था . जांच एजेंसी ने यह दलील दी थी कि वह जमानत का दुरुपयोग कर रही है, इसके बाद अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत रद्द कर दी थी .
रांची : कांके रोड में खुला पेट्रोल पंप शाकंबरी फ्यूल्स
रांची : कांके रोड में जवाहर नगर के सामने भारत पेट्रोलियम का नया पेट्रोल पंप शाकंबरी फ्यूल्स गुरुवार को खुला. उद्घाटन वरीय न्यूरो सर्जन डॉ एचपी नारायण ने किया. पंप के प्रोपराइटर अभिषेक नारनोली ने कहा कि इस पंप में लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. पंप में चार आधुनिक पेट्रोल एवं डीजल के डिस्पेंसर की सुविधा है. इसके अलावा जनता की सुविधा के लिए प्रसाधन गृह, नि:शुल्क हवा की व्यवस्था और प्रदूषण जांच केंद्र की सुविधा है. यह पंप सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा.
173 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच, मिली सलाह
गिद्धौर : रतनपुर पंचायत के भौराटांड़ गांव स्थित दिग्विजय सिंह समुदाययिक स्वास्थ्य केंद्र प्रबंधन द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शिविर में सरकार के आयुष्मान भारत, विकलांगता प्रमाण पत्र आदि बनवाने सहित स्वास्थ्य संबंधित बीमारियों एवं उसके रोकथाम की शिविर में मौजूद ग्रामीणों को जानकारी दी गयी.
गोपालगंज :सासामुसा चीनी मिल चालू करने पर रोक
गोपालगंज : बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने सासामुसा चीनी मिल चालू करने पर गुरुवार को रोक लगा दी. प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने दो दिसंबर को चीनी मिल में जांच करने के बाद यह कार्रवाई की है. पर्षद का मानना है कि सिस्टम व्यवस्थित नहीं होने से ब्वॉयलर खतरनाक स्थिति में है. इससे हादसे का अंदेशा है. प्रदूषण नियंत्रण पर्षद इस मामले में कोई लापरवाही नहीं चाहता है, क्योंकि इसी चीनी मिल में 20 दिसंबर, 2017 की आधी रात को ब्वॉयलर फटने से नौ मजदूरों की मौत हो गयी थी, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये थे.
19 तक अस्पतालों में लगेगा जांच शिविर
मधेपुरा : 12 दिसंबर को विश्व भर में यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे मनाया जाता है. इस वर्ष की थीम कीप द प्रॉमिस होगी. स्वास्थ्य विभाग ने इस मौके पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही है. इसको लेकर समिति के कार्यपालक निदेशक ने सभी जिलों के सिविल सर्जन को पत्र लिखकर के संबंध में निर्देशित किया है.
हेल्थ कवरेज डे: सदर अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों के लिए लगा शिविर
पूर्णिया : गुरुवार को यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे के अवसर पर सदर अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष शिविर लगायी गयी. शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ मधुसूदन प्रसाद ने किया. इस शिविर में सभी वरिष्ठ लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच कर उन्हें मुफ्त दवा दी गयी. यह शिविर 19 दिसंबर तक जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, शहरी स्वास्थ्य केंद्रों, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं विकसित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटरों में लगायी जायेगी.
वरिष्ठ नागरिकों की आज होगी स्वास्थ्य जांच
पूर्णिया : ‘यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे’ पर स्वास्थ्य विभाग ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष स्वास्थ्य जांच सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला किया है. इसके तहत 19 दिसंबर तक जिले के सदर अस्पताल, सभी अनुमंडलीय अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, शहरी स्वास्थ्य केंद्रों, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं विकसित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में शिविर लगाकर वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच की जायेगी.
युवती की मिली थी अधजली लाश, अभी तक तीन गिरफ्तार
बक्सर : कुकुढ़ा कांड को लेकर बक्सर पुलिस घटना के बाद से ही सख्त नजर आ रही है. पुलिस हत्याकांड को लेकर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है. पुलिस भले ही पूरे मामले का खुलासा कर लिया हो लेकिन हत्याकांड से जुड़े हर पहलुओं पर जांच कर रही है. पुलिस को लग रहा है कि जांच से कई और खुलासे हो सकते हैं.
रांची : सांसद धीरज साहू के दफ्तर में आयकर सर्वे
रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने गुरुवार को सांसद धीरज साहू के लोहरदगा स्थित दफ्तर में सर्वे शुरू किया है. आयकर विभाग ने यह कार्रवाई 11 दिसंबर को उनके पास से 35 लाख रुपये जब्त करने के बाद की है. सर्वे के दौरान आयकर अधिकारियों ने सांसद के दावों के अनुरूप जब्त पैसों के स्रोत की जांच -पड़ताल कर रही है.
पत्रकार हत्याकांड में कोर्ट पहुंचा सीबीआइ
मुजफ्फरपुर\सीवान : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआइ के निदेशक को दो बार रिमाइंडर पत्र भेजने पर केस के नये आइओ विशेष सीबीआइ कोर्ट पहुंचे. एडीजे छह सह सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश को इंस्पेक्टर ने आवेदन देते हुए कहा कि इस केस की जांच का जिम्मा मुझे दिया गया है. मुख्यालय से गवाही पेश कराने के लिए समय दिया जाये.
रूई दुकानदार की गोदाम में ही खंती से गोद कर हत्या
पटना : एयरपोर्ट थाने के जगदेव पथ चौराहा के 11 नंबर पिलर के पास रूई दुकान टिंकू वेंडिंग स्टोर के मालिक नवी जान (32 वर्ष) की अपराधियों ने उनके गोदाम के अंदर खंती से गोद-गोद कर हत्या कर दी. अपराधी तब तक उन पर वार करते रहे, जब तक उनकी मौत नहीं हो गयी. इधर, मामले की जानकारी मिलने पर एयरपोर्ट, शास्त्रीनगर व रूपसपुर थाने की पुलिस के साथ ही एफएसएल की टीम पहुंची और जांच की.
वार्ड सचिव और वार्ड सदस्य की निजी जमीन पर कर दी बोरिंग
पटना : पंचायतों में मुखिया, वार्ड सदस्य, वार्ड सचिव के बीच जहां सांठगांठ है, वहां गबन-घोटाले का खेल हो रहा है. जमीन पर काम हो या न हो कागजों में सब ठीक कर दिया गया है. लेकिन जब इन्हीं कागजों के आधार पर जमीनी हकीकत की जांच हुई, तो तमाम अनियमितताएं सामने आ गयीं.
फरारी मामला : एक कांस्टेबल जंक्शन से लौट आया था
पटना : दिल्ली से फरार विकास सिंह मामले में जांच के दौरान हर दिन नये खुलासे हो रहे हैं. विकास की सुरक्षा में एक पुलिस पदाधिकारी व पांच कांस्टेबल की तैनाती की गयी थी. लेकिन एक कांस्टेबल सौरभ कुमार पटना जंक्शन से ही वापस लौट गया था. इसके बाद विकास को लेकर दारोगा अखिलेश सिंह, सिपाही विनोद कुमार, राजेश्वर कुंवर, एजाज खां व सुशील कुमार दिल्ली के निकल गये थे.
रैक में लोड कोयले की वैधता की जांच में जुटे अधिकारी
बाराबनी थाना क्षेत्र अंतर्गत भनोड़ा लूप रेलवे साईडिंग (बीसीटीएल) में छापामारी के बाद यह खुलासा हुआ कि यहां से चार अगस्त 2019 को कोयले की खेप लेकर 56 वैगन की एक रैक निकली थी.
बाइक सवार से 1.59 लाख लूटे
डीएम आवास के पीछे सर्किट हाउस के सामने बैंक से पैसा निकाल कर बाइक से घर जा रहे अजय कुमार से बाइक सवार बदमाशों ने 1.59 लाख रुपये लूट लिया. बदमाश दो की संख्या में में थे. सूचना पर पहुंची पुलिस घटनास्थल की जांच की. नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि आसपास के
000झोलाछाप डॉक्टर ने क्लिनिक में किया गर्भवती महिला का ऑपरेशन, मौत
पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के किशुनपुर स्थित मुस्कान क्लिनिक में ऑपरेशन के बाद इमली गांव के नवकाटोला निवासी नंदलाल राम की पत्नी गुड़िया देवी की मौत हो गयी. बुधवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके परिजन सहिया के साथ उसे इलाज के लिए पाटन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गये थे. लेकिन वहां जांच करने के बाद चिकित्सकों ने बताया कि पेट में बच्चा उलटा है.
हैदराबाद रेप अभियुक्तों का 'एनकाउंटर' केस: सुप्रीम कोर्ट के जज करेंगे जांच
हैदराबाद रेप अभियुक्तों के पुलिस फायरिंग में मारे जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में क्या कुछ हुआ.
NAA ने नेस्ले को 73.15 करोड़ रुपये कंज्यूमर वेलफेयर फंड में जमा कराने का आदेश, जानें...
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय मुनाफारोधी प्राधिकरण (एनएए) ने रोजमर्रा का सामान बनाने वाली नेस्ले को उपभोक्ता कल्याण कोष में 73.15 करोड़ रुपये जमा करने का आदेश दिया है. वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दर में कटौती का लाभ ग्राहकों को नहीं देने के एवज में यह जुर्माना लगाया गया है. जीएसटी के तहत लाभ ग्राहकों को नहीं देने की शिकायतों की जांच के लिए गठित प्राधिकरण ने नेस्ले इंडिया की इस दलील को खारिज कर दिया कि उसने अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में कटौती कर 192 करोड़ रुपये का लाभ ग्राहकों को दिया.
हैदराबाद मुठभेड़ : सुप्रीम कोर्ट ने दिये न्यायिक जांच के आदेश, पूर्व जस्टिस सिरपुकर होंगे आयोग के अध्यक्ष
उच्चतम न्यायालय ने तेलंगाना में पशु चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की घटना की न्यायिक जांच का बृहस्पतिवार को आदेश दिया. न्यायालय ने इस मुठभेड़ की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग की बागडोर शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश वीएस सिरपुरकर को सौंपी है.