93 results found for ''जवानों''
सिपाही पर 80 लाख ठगी के दो और मामले दर्ज
भागलपुर : बिहार पुलिस के सिपाही सुनील कुमार पर बुधवार को इशाकचक थाना में दो और मामला दर्ज किया गया. पुलिस लाइन में तैनात जवान पीतांबर कुमार राय और अशोक कुमार ने आवेदन देकर करीब 80 लाख ठगी का आरोप लगाया.
इलाज के दौरान कैदी की मौत पर परिजनों ने जवानों को पीटा, पत्नी ने हत्या का लगाया आरोप, कैदी फरार
सीवान : सदर अस्पताल में मंगलवार की रात करीब 11:45 बजे एक विचाराधीन कैदी की उपचार के दौरान मौत हो गयी. मृत कैदी लाल बहादुर प्रसाद जीबी नगर थाने के गौर गांव निवासी बलिराम प्रसाद का पुत्र था. शनिवार को मृत कैदी तथा उसके दो पुत्रों को जीबी नगर थाने की पुलिस ने शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. लाल बहादुर प्रसाद की मौत की सूचना उसके परिवार वालों को मिली वे बुधवार की सुबह करीब 4:00 बजे सदर अस्पताल पहुंचे.
सीआरपीएफ जवान की आंत फटी, हेलीकॉप्टर से भेजा रिम्स
श्रावणी मेला ड्यूटी में देवघर आये सीआरपीएफ 232 बटालियन के जवान कमल बॉल की मंगलवार दोपहर में अचानक तबीयत बिगड़ गयी. उसे तेज पेट दर्द के साथ उल्टी होने लगी. साथियों द्वारा कमल को करीब तीन बजे सदर अस्पताल लाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के दौरान डॉ चित्तरंजन कुमार पंकज को जानकारी दी गयी कि 10 दिनों से कमल को बुखार रह रहा है.
छपरा में अपराधियों से मुठभेड़ दारोगा और सिपाही शहीद
सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के एलआइसी कार्यालय के पास मंगलवार की रात साढ़े सात बजे पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. जिसमें 2009 बैच के दारोगा मिथिलेश साह व एक जवान मो अफराेज आलम शहीद हो गये. वही एक और सिपाही रजनीश गोली लगने से जख्मी हो गया.
छपरा : SIT पर फायरिंग, दारोगा व सिपाही शहीद, आश्रितों को 10-10 लाख मुआवजा व नौकरी
छपरा : बिहार में छपरा के मढ़ौरा में अपराधियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मढ़ौरा में मुख्य बाजार स्थित बस स्टैंड के पास मंगलवार की देर शाम एसआइटी पुलिस की गाड़ी पर अपराधियों ने गोलीबारी कर हमला कर दिया, जिसमें एसआइटी टीम के सब इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार साह और पुलिस बल के एक अन्य जवान महम्मद अफिरोज की गोलीबारी में घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि तीसरे जख्मी हवलदार रजनीश कुमार को जख्मी हालत में मढ़ौरा से रेफर कर दिया गया.
आरा अदालत बम धमाका मामला : एक को फांसी, सात अन्य को उम्रकैद की सजा
आरा : बिहार के भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की एक अदालत में वर्ष 2015 में हुए बम विस्फोट मामले में मंगलवार को एक दोषी को फांसी तथा सात अन्य को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. इस विस्फोट में एक पुलिस जवान सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तृतीय) त्रिभुवन यादव ने आरा सिविल अदालत बम धमाका मामले में कुख्यात अपराधी लंबू शर्मा को फांसी एवं 22 हजार जुर्माना तथा सात अन्य दोषियों अखिलेश उपाध्याय को आजीवन कारावास एवं 42 हजार रुपये अर्थदंड, चांद मियां, नईम मियां, प्रमोद सिंह, श्याम विनय शर्मा, रिंकू यादव एवं अंशु कुमार को उम्रकैद एवं 40-40 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.
बिहार : कुख्यात अपराधी के अस्पताल से फरार होने के मामले में 4 जवान गिरफ्तार
भागलपुर : बिहार में सीतामढ़ी के कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया के अस्पताल से भागे जाने के मामले में हवलदार महेश पासवान, होमगार्ड सियाराम ठाकुर, दीनानाथ सिंह और जेल सिपाही रंजय कुमार मंडल को बरारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी पर बरारी इंचार्ज सुनील कुमार झा के बयान पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. संभावना जतायी जा रही है कि गिरफ्तार आयुष झा सहित चार सुरक्षा कर्मी को जेल भेजा जा सकता है.
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद और चार जख्मी
पाकिस्तान ने आज एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया. अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार जख्मी हो गए.
पुलिस पदाधिकारी से हाथापाई, मामला दर्ज
कोयला नगर निवासी अभिनव श्रीबंधु नामक युवक सोमवार को सिटी सेंटर के पास ट्रैफिक सार्जेंट राहुल कुमार रजक सहित अन्य पदाधिकारियों व जवानों से उलझ गया. उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने उसके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट, गाली गलौज सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है.
सीतामढ़ी का कुख्यात विकास जवान की आंख में मिर्च झोंक हुआ फरार
सीतामढ़ी जिले का कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, मायागंज के प्रथम तल स्थित कैदी वार्ड से सोमवार की सुबह 5.30 बजे होमगार्ड जवान की आंख में मिर्ची पाउडर झोंक कर फरार हो गया. पुलिस ने विकास को भगाने आये एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है.
सीतामढ़ी का कुख्यात विकास झा जवान के आंख में मिर्ची पाउडर डाल कर JLNMCH के कैदी वार्ड से फरार
भागलपुर : सीतामढ़ी जिले का कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, मायागंज के प्रथम तल स्थित कैदी वार्ड से सोमवार सुबह 5.30 बजे होमगार्ड जवान के आंख में मिर्ची पाउडर झोंक कर फरार हो गया है.
मवेशियों से परहेज कर अब पक्षियों की तस्करी कर रहे पशु तस्कर
भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे राज्यभर के विभिन्न इलाकों में बीएसएफ जवानों द्वारा सख्ती बरतने के कारण अब पशु तस्कर पक्षियों की तस्करी करने लगे हैं.
वीिडयो वायरल : होमगार्ड से ड्यूटी के लिए लिये जाते हैं 2000 से 8000 रुपये!
होमगार्ड जवानों को ड्यूटी का कमान काटने व मनचाहा पोस्टिंग देने के नाम पर वसूली का खेल चल रहा है. इसके लिए 2000 से 8000 रुपया का रेट फिक्स कर दिया गया है. कमान दिलाने के नाम लिए जिला समादेष्टा कार्यालय में एक टीम काम कर रही है, जो जवानों से वसूली कर रही है. इसी संबंध में एक वीडियो भी वायरल हुआ है. इ
रिटायर्ड जवान के घर से तीन लाख नकद समेत 12 लाख की संपत्ति चोरी
पुलिस अधिकारियों की मासिक अपराध समीक्षात्मक बैठक में लगातार दिये जा रहे निर्देशों के बाद भी चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार लगातार चल रहे सघन गश्ती अभियान के बावजूद चोर पुलिस को बार-बार धत्ता बता ही दिये जा रहा है. बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के बेहटा के ही वार्ड 11 का सामने आया है.
गश्ती दल को बीच में ही छोड़ दारोगा अचानक हुए गायब
नगर थाना के मालखाना से शराब बरामदगी मामले में जांच का सामना कर रहे दारोगा ईश्वर नारायण झा शनिवार की देर शाम से गायब हैं. वह नगर थाना के संध्या गश्ती दल के साथ भूप-भैरो निकले थे, जहां चालक व जवानों को पान खाकर आने की बात कहकर अचानक गायब हो गये. शराब मामले में अपनी गिरफ्तारी के भय से दारोगा श्री झा के फरार होने की बात सामने आ रही है.
जब रात गहराती है : कश्मीर को सुरक्षित रखने के लिए जागे रहते हैं जवान
कश्मीर में कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित रखने के लिए अपने घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर तैनात अर्धसैनिक बलों के जवान सुबह से शाम तक और शाम से सुबह तक हर समय चौकन्ने रहते हैं. जवानों को विषम परिस्थितियों में काफी लंबी ड्यूटी करनी पड़ती है, लेकिन कश्मीर में अमन-चैन के लिए वे इसे पूरे मनोवेग से अंजाम देते हैं.
Jharkhand : रामगढ़ में ट्रिपल मर्डर केस से लोगों में आक्रोश, पतरातू-रामगढ़ मार्ग को किया जाम
रामगढ़ : झारखंड की राजधानी से सटे रामगढ़ जिला में ट्रिपल मर्डर केस से लोगों में आक्रोश है. गुस्साये लोगों ने रविवार को पतरातू-रामगढ़ मार्ग को जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया. लोगों की मांग है कि घर में घुसकर गोली चलाने वाले आरपीएफ के जवान पवन कुमार सिंह को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये.
रांची : खादगढ़ा बस स्टैंड में स्कूटी छोड़ कर जमशेदपुर भागा था सेना का जवान
रांची : दीपा टोली के आर्मी कैंप परिसर स्थित आवास में पत्नी मनीषा की हत्या के आरोप में महाराष्ट्र के कल्याण से गिरफ्तार लांस नायक अठावले देशपाल प्रभुदास को पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया. इससे पहले पुलिस ने उससे पूछताछ की.
गोपालगंज : ट्रक के धक्के से जवान की मौत, हंगामा
महम्मदपुर : महम्मदपुर थाने के देवकुली मोड़ के समीप एनएच 101 पर ट्रक ने बाइक सवार होमगार्ड के जवान समेत दो लोगों को कुचल दिया. इसमें होमगार्ड के जवान की मौके हो गयी, जबकि बाइक सवार व्यक्तिघायल हो गया. मृत होमगार्ड जवान झूलन सिंहसिधवलिया थाना क्षेत्र के बुधसी गांव का था, जो सीवान के गोरेयाकोठी में तैनात था. होमगार्ड जवान की मौत के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और ट्रक चालक की पिटाई कर दी और कमरे में बंद कर दिया़ इसके बाद नेशनल हाइवे 101 पर आगजनी कर जाम कर दिया.
पटना : गो एयर के विमान में दौड़कर चढ़ा यात्री, अफरातफरी
पटना : पटना एयरपोर्ट पर शनिवार की रात आठ बजे गो एयर की पटना से दिल्ली जानेवाली फ्लाइट G8150 का गेट बंद ही होने वाला था, तभी एक यात्री अपने हाथ में हैंड बैग लिये दौड़ता हुआ विमान में चढ़ गया. दूर खड़े सीआइएसएफ के जवानों की निगाह जैसे ही इस घटना पर पड़ी, वे आशंकित हो गये. बड़े खतरे की आशंका को देखते हुए तत्काल गो एयर के विमान को उड़ने से रोक दिया गया.