99 results found for ''जवानों''
बीजीबी की गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद
राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को ‘फ्लैग मीटिंग'' के बाद बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टुकड़ी पर गोलियां चलायीं जिससे एक जवान की मौत हो गयी और एक जवान घायल हो गया. बीएसएफ के शहीद जवान विजयभान सिंह (51) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के चमरौली गांव के रहने वाले थे.
फैंसीडिल की 950 बोतलों के साथ एक गिरफ्तार
एक बार फिर कालियाचक थानांतर्गत भारत बांग्लादेश के सीमावर्ती श्मसानी इलाके से फैंसीडिल की एक बड़ी खेप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार की देर रात को बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन के जवानों ने उसके पास से 950 बोतल फैंसीडिल बरामद की है. पुलिस सूत्र के अनुसार आरोपी का नाम बिशु मियां (30) है और वह गोलापगंज ग्राम पंचायत इलाके के गोपालनगर गांव का निवासी है.
भारतीय वायुसेना ने सुखोई-30 और हॉक 132 फाइटर प्लेन से किया युद्धाभ्यास
दमदम एयरपोर्ट समेत छह हवाइ अड्डों से गुरुवार को भारतीय वायुसेना के जवानों ने सुखोई-30 और हॉक 132 विमानों के जरिये युद्ध अभ्यास किया. अचानक आसमान में छाये फाइटर प्लेन को देखकर लोग दंग रह गये. यह चर्चा होने लगी कि यह क्या हो रहा है. हवाई अड्डे पर मौजूद आम यात्रियों में भी जानने की उत्सुकता थी.
हराही तालाब पर नहीं चला अतिक्रमणमुक्ति अभियान
हराही तालाब की अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने का अभियान दूसरे दिन गुरुवार को नहीं चल सका. इसका कारण लोकसभा उपचुनाव में पुलिस बल के जवानों के चला जाना बताया जा रहा है. सनद रहे कि बुधवार को प्रशासन की ओर से चलाये गये अभियान में 17 स्थायी व अस्थायी निर्माण को ध्वस्त कर अतिक्रमण खाली कराया गया था.
भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीजीबी-बीएसएफ़ के बीच फ़ायरिंग, BSF के एक जवान की मौत
घटना के बाद बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश और सीमा सुरक्षा बल के आला अधिकारियों के बीच फ़ोन पर बात हुई है.
बांग्लादेशी सैनिक की फायरिंग में BSF जवान की मौत, एक घायल
पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को हुई ‘फ्लैग मीटिंग'' के दौरान एक बांग्लादेशी सीमा गार्ड द्वारा एके-47 राइफल से चलायी गयी गोली से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गयी और एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
रैफ जवानों ने शहर में किया फ्लैग मार्च
जहानाबाद नगर : रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने उप कमांडेंट राकेश कुमार के नेतृत्व में शहरी क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया. बीते दिनों प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए विवाद के बाद अशांत हुए शहर में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च प्रमुख इलाकों से गुजरा.
अब होमगार्ड जवानों को पहली तारीख को भत्ता
पटना : राज्य के 60 हजार होमगार्ड जवानों के लिए बड़ी खबर है. अब हर महीने की पहली तारीख को उनके बैंक खाते में मानदेय भत्ते की राशि आ जायेगा. इसकी शुरुआत अक्तूबर का भत्ता छठ से पहले एक नवंबर को देकर कर की जायेगी. वर्तमान में स्थिति यह है उनकी हाजिरी तक समय ने नहीं भेजी जा रही थी.
नक्सली सहित तीन गिरफ्तार, हथियार व 1.98 लाख रुपये बरामद
जिला पुलिस, एसटीएफ व सीआरपीएफ के जवानों ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर बड़ी संख्या में हथियार, कोबरा जवान के कपड़े व 1.98 लाख रुपये के साथ एक नक्सली व नक्सलियों के नाम पर लूटपाट करनेवाले दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. इन सभी की गिरफ्तारी शहर के रामपुर, कोठी व इमामगंज थाना क्षेत्रों में छापेमारी के दौरान की गयी.
पटना : शहीद जवानों की याद में सरकार ने दिया था फ्लैट, 80% ने बेच दिया
पटना : भारत-पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध में राज्य के शहीदों को सरकार ने कंकड़बाग इलाके में मुआवजे के तौर पर मुफ्त में फ्लैट मुहैया कराया था. डिफेंस कॉलोनी नाम से बने आवास बोर्ड की बहुमंजिली इमारतों में दो कमरों का फ्लैट अावंटित किया गया था. अब करीब 47 साल बाद आवास बोर्ड ने आवंटियों की सूची खंगाली तो पता चला कि डिफेंंस काॅलोनी के 80% फीसदी आवंटी अपना फ्लैट बेचकर बाहर निकल लिये हैं. उस समय रक्षा मंत्री जगजीवन राम हुआ करते थे.
जन आशीर्वाद यात्रा का खर्च पार्टी उठा रही, गलत बोल रहा है झामुमो : भाजपा
रांची : भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने झामुमो के उस आरोप को निराधार बताया है, जिसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री के जन आशीर्वाद यात्रा का खर्च सरकार उठा रही है़ श्री शाहदेव ने कहा कि झामुमो तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहा है़ जन आशीर्वाद यात्रा का पूरा खर्च भाजपा उठा रही है़ जिन वाहनों पर मुख्यमंत्री और कार्यकर्ता चल रहे हैं, उसका पूरा खर्च भाजपा अपने स्तर से उठा रही है़ मुख्यमंत्री को जेड प्लस की सुरक्षा प्राप्त है, इसलिए बाकी प्रदेशों की तरह यहां भी उनके सुरक्षा में लगे जवान और बंदोबस्ती का खर्च सरकार उठाती है़
पति गया जेल, पत्नी का हुआ अंतिम संस्कार
कदमा शास्त्रीनगर ब्लाॅक नंबर पांच ग्वाला बस्ती में ममता प्रकाश उर्फ ममता देवी की मौत के मामले में आरोपी पति सह सेवानिवृत्त आर्मी जवान गोपाल कुमार को मंगलवार को पुलिस ने जेल भेज दिया. इस मामले में मृतका ममता देवी की मां लक्ष्मी देवी के बयान पर कदमा थाने में पति गोपाल कुमा
एनएसजी जवान की मां को बंधक बना साढ़े सात लाख की डकैती
चास थाना क्षेत्र के भवानीपुर साइड स्थित रिटायर्ड कर्मी आसु महतो के आवास में सोमवार की देर रात भीषण डकैती हुई. डकैतों ने उनकी पत्नी कमला देवी (55) को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया. आसु महतो का पुत्र राखु महतो एनएसजी जवान है. घटना के दौरान आसु व अन्य सदस्य अलग-अलग कमरे में सोए थे.
पुलिस के जवान ने नि:शक्त लड़की से की छेड़छाड़, हंगामा
सदर थाना के लोहरदगा रोड कुम्हार मोड़ के समीप दरभंगा जिला के एक पुलिस जवान द्वारा नशे की हालत में नि:शक्त लड़की से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस के जवान द्वारा छेड़खानी होता देख लोगों की भीड़ जुट गयी, तो जवान वहां से खिसक गया. लोग जवान की गिरफ्तारी करने की मांग कर रहे थे.
गुस्सा, गम व गर्व के बीच शहीद संतोष गोप का अंतिम संस्कार, मुखाग्नि के बाद पिता ने लहराया तिरंगा
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए झारखंड राज्य के लाल संतोष गोप का पार्थिव शरीर जैसे ही मंगलवार की सुबह टेंगरा गांव (बसिया प्रखंड) पहुंचा. पूरा गांव रो पड़ा. पुलिस अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, टू फोर गोरखा राइफल के जवान, स्थानीय लोग व नेताओं ने तिरंगा में लिपटे शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा दिया. पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ाया. पैतृक घर से कोयल नदी स्थित श्मशान घाट तक शहीद की अंतिम यात्रा निकाली गयी.
जवान की पिटाई करने वाले बाप-बेटा गिरफ्तार
नगर पुलिस ने बलुआ आरओबी पर यातायात ड्यूटी में तैनात होमगार्ड जवान पर हमला करने वाले रामनरेश ठाकुर व उसका पुत्र चुलबुल ठाकुर को गिरफ्तार किया है. दोनों शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला के रहनेवाले हैं. पुलिस ने उनकी कार भी जब्त कर ली है.
गुमला : शहीद संतोष गोप के पिता ने कहा- बेटा खोया है, अब सरकार बुढ़ापे का सहारा बने
पाकिस्तान के हमले में दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए बसिया ब्लॉक के टेंगरा गांव के जवान संतोष गोप के पिता जीतू गोप ने कहा कि वह गरीब हैं. दो बेटे हैं. एक बेटा नीलांबर पांचवीं तक पढ़ा है. वह अभी खेतीबारी करता है. 50 डिसमिल खेत है. 15 बोरा धान होता है. छोटा बेटा संतोष गोप को पढ़ने की इच्छी थी. मैंने मजदूरी कर संतोष को पढ़ाया. भगवान की देन है. वह पढ़ा और सेना में नौकरी की.
गुमला : गांव में पाकिस्तान के प्रति गुस्सा और जवान संतोष गोप के शहीद होने पर गम व गर्व
देश के लिए कुर्बान होने वाले भारतीय सैनिक शहीद संतोष गोप के पैतृक गांव टेंगरा (बसिया प्रखंड) में सोमवार को दिनभर मातम छाया रहा. गांव के बेटे की शहादत से पूरा गांव गमगीन है. गांव में पाकिस्तान के प्रति गुस्सा और जवान संतोष गोप के शहीद होने पर गम व गर्व है. इधर, गांव में लोगों के लगते जमघट के बीच गांव की समस्याओं पर चर्चा हुई. लोग शहीद के घर तक आने के लिए सड़क बनवाने की मांग कर रहे थे. वहीं, शहीद के घर के सामने प्रशासन ने लोगों के बैठने के लिए शमियाना लगाया था.
VIDEO : गुमला के गांव में हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतजार, पिता बोले : ब्लॉक में लगे बेटे की प्रतिमा
गुमला : जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से किये गये संघर्षविराम का जवाब देते हुए सीमा पर शहीद हुए गुमला के जवान के गांव में मातम पसरा है. शहीद संतोष गोप के पैतृक गांव बसिया ब्लॉक के टेंगरा में उसके पार्थिव देह का इंतजार हो रहा है. शहीद जवान के पिता ने मांग की है कि उनके बेटे की प्रतिमा प्रखंड कार्यालय में स्थापित होनी चाहिए.
शास्त्रीनगर में गर्भवती की मौत के बाद हंगामा, पति पर लगा हत्या का आरोप
जमशेदपुर : कदमा शास्त्रीनगर ब्लाॅक नंबर 5 ग्वाला बस्ती में रविवार को ममता देवी (30) की मौत हो गयी. ममता का पति गोपाल कुमार सेवानिवृत्त आर्मी जवान है. ममता का मायका बागबेड़ा लाल बिल्डिंग में है. घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे मायके वालों ने पति पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया. मायके पक्ष के लोगों ने गोपाल कुमार के साथ हाथापाई भी की.