498 results found for ''जम्मू कश्मीर''
तिरंगे में लिपटकर घर पहुंचा शहीद राजीव का पार्थिव शरीर
कालचीनी : जम्मू कश्मीर के रजौरी में पाकिस्तान की ओर से किये गये गोलीबारी में शहीद कालचीनी के मेचपाड़ा चाय बागान स्थित आठ नंबर इलाके के जवान नायक राजीव थापा को नम आंखों से लोगों ने अंतिम विदाई दी. रविवार सुबह 8:40 बजे हेलीकॉप्टर से तिरंगे में लिपटा शहीद नायक राजीव थापा का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा.
जम्मू कश्मीर में वाहन खाई में गिरा, सात की मौत, 25 घायल
जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले में रविवार को क्षमता से अधिक यात्रियों को ले जा रहा वाहन सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिर गया. इस हादसे में एक नाबालिग समेत सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि 25 अन्य घायल हो गये.
सचिवालय से हटाया गया जम्मू-कश्मीर का झंडा, अब लहरा रहा सिर्फ तिरंगा
राष्ट्रीय घ्वज के साथ प्रदेश सचिवालय पर फहराये जाने वाले जम्मू-कश्मीर के झंडे को यहां रविवार को हटा लिया गया. इससे तीन हफ्ते पहले केंद्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को वापस ले लिया था. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.
G-7 समिट में शामिल होने के लिए PM मोदी बहरीन से फ्रांस रवाना, ट्रंप से हो सकती है कश्मीर पर चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के बिआरित्ज में आयोजित होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रविवार को यहां से रवाना हो गए.
कश्मीर में डोनल्ड ट्रंप की दिलचस्पी की वजह क्या है?: नज़रिया
भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का प्रस्ताव देने के बाद से ट्रंप लगातार कश्मीर पर बात करते आए हैं.
भारत प्रशासित कश्मीर पर क्या लिख रहे हैं पाकिस्तान के उर्दू अख़बार: पाक उर्दू प्रेस रिव्यू
उर्दू अख़बारों में इस हफ़्ते भारत प्रशासित कश्मीर से जुड़ी ख़बरें सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियों में रहीं.
विपक्षी नेताओं को कश्मीर जाने से रोकना लोकतंत्र के लिए खतरा
पटना : राजद प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार व अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव उपेंद्र चंद्रवंशी ने एक संयुक्त रूप से कहा कि राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, मनोज झा समेत तमाम विपक्षी दल के नेताओं को कश्मीर जाने से रोका जाना लोकतंत्र के लिए खतरा का विषय है.
श्रीनगर से लौटाए गए राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता क्या बोले
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने न आने की सलाह दी थी. बीजेपी ने बताया राजनीतिक पर्यटन.
PM Modi ने यूएई में कहा, अलग-थलग रहने से हिंसा और आतंकवाद की राह पर चल पड़े जम्मू-कश्मीर के युवा
अबु धाबी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के अलग-थलग पड़े रहने की स्थिति खत्म करने के लिए उसका विशेष दर्जा हटाया गया. उसके अलग-थलग पड़े रहने के कारण युवा भटक गये, कट्टरपंथी बन गये और हिंसा तथा आतंकवाद की राह पर चल पड़े. अपनी सरकार के कदमों का बचाव करते हुए मोदी ने कहा कि यह भारत का ‘आंतरिक फैसला'' था, जो ‘पूरी तरह से लोकतांत्रिक, पारदर्शी और संवैधानिक'' तरीके से लिया गया. मोदी तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण पर संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे.
हैदराबाद में बोले अमित शाह : सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, जम्मू-कश्मीर को मोदी ने मिलाया
हैदराबाद : गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, जम्मू-कश्मीर छूट गया था. उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है. वह शनिवार को हैदराबाद में आइपीएस अधिकारियों की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के बाद नये पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे. यह कार्यक्रम हैदराबाद के नेशनल पुलिस एकेडमी (एनपीए) में आयोजित किया गया.
श्रीनगर से वापस भेजे गये राहुल गांधी समेत सभी विपक्षी नेता
जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गये राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को आज हवाई अड्डे से बाहर निकलने नहीं दिया गया और उन्हें वापस भेज दिया गया है. प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर हवाई अड्डे से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी, जिसको कारण वहां खूब हंगामा हुआ.
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट ने की आत्महत्या
अनंतनाग : जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी ने आत्महत्या कर ली है. बताया जाता है कि अधिकारी ने अपने प्राइवेट हथियार से अपनी जान ले ली. अनंतनाग में यह घटना गुरुवार को हुई. शुरुआती जांच में पता चला है कि पारिवारिक विवाद की वजह से असिस्टेंट कमांडेंट एम अरविंद ने खुद को गोली मार ली.
राहुल गांधी विपक्षी नेताओं संग जाएंगे कश्मीर : प्रेस रिव्यू
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शनिवार को दूसरे विपक्षी नेताओं के साथ कश्मीर जा सकते हैं.
कश्मीर मामले को लेकर जर्मनी की 'शरण' में पहुंचा पाकिस्तान
इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से कश्मीर मुद्दे पर फोन पर बातचीत की. विदेश दफ्तर ने बताया कि बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने का क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा. इसलिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तत्काल कार्रवाई की जिम्मेदारी है.
राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेता आज जायेंगे कश्मीर, हालात का लेंगे जायजा
नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता शनिवार को कश्मीर का दौरा करेंगे और अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाये जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेंगे. राहुल के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा भी जा रहे हैं . इन नेताओं का दोपहर के समय श्रीनगर पहुंचने का कार्यक्रम है.
पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुआ बंगाल का लाल, जम्मू के रजौरी सेक्टर में था तैनात
पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए अंधाधुंध गोलाबारी की, जिसमें उत्तर बंगाल के डुआर्स निवासी एक भारतीय जवान शहीद हो गये. शुक्रवार तड़के करीब 4.30 बजे पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलाबारी की चपेट में गोरखा रेजिमेंट के नायक राजीब थापा आ गये. वह जम्मू के रजौरी सेक्टर में तैनात थे. उनका घर अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंर्तगत मेचपाड़ा चाय बागान के आठ नंबर सेक्शन में है.
Article 370 को लेकर राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेता शनिवार को करेंगे कश्मीर का दौरा
नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता शनिवार को कश्मीर का दौरा करेंगे और वहां अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेंगे.
इमरान संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में उठायेंगे कश्मीर मुद्दा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में अपने भाषण में कश्मीर मुद्दा उठायेंगे. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर है कि खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे.
पाकिस्तान ने फिर मुंह की खायी, प्रियंका बनी रहेंगी UNICEF की ब्रांड अंबेसडर
भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को कश्मीर पर उनके रुख की वजह से यूनिसेफ के सद्भावना दूत के पद से हटाये जाने की पाकिस्तान की मांग के बीच संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा है कि प्रियंका को खुद से संबंधित मुद्दों पर निजी तौर पर बोलने का अधिकार है.
पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब Balakot Airstrike पर फिल्‍म बनायेंगे वि‍वेक ओबेरॉय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक में मुख्य किरदार निभाने के बाद अभिनेता विवेक ओबेरॉय अब बालाकोट हवाई हमले पर तीन भाषाओं में फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसके जरिये वह बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमलों की सच्ची कहानी पेश करेंगे. अभिनेता-निर्माता ने कहा एक बयान कि ‘‘बालाकोट- द ट्रू स्टोरी'''' नामक यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में बनेगी. फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में होगी. जो इस साल के अंत में शुरू हो जाएगी.