89 results found for ''जम्मू कश्मीर''
जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आंतकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने सुबह दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल में हरि-पारी इलाके में घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया.
5 महीने बाद कश्मीर के लोगों को मिली इंटरनेट सेवा, लेकिन नहीं चलेगा वॉट्सऐप-फेसबुक, अमेरिका ने कही ये बात
गणतंत्र दिवस पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को प्रशासन ने बड़ा तोहफा दिया और प्रदेश के 20 जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया. सूबे के 20 जिलों में शुक्रवार आधी रात से 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया. पांच महीने से ज्यादा समय तक तक बंद रहने के बाद शनिवार से कश्मीर घाटी में पोस्टपेड के साथ ही प्रीपेड फोन पर 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गयी.
कश्मीर के लोग स्मार्टफ़ोन क्यों नहीं ख़रीद रहे?
एक सर्वे के मुताबिक इंटरनेट बैन और दूसरी पाबंदियों की वजह से घाटी में पांच लाख लोगों की नौकरी चल गई है.
भारत ने कश्मीर पर ट्रंप की पेशकश ठुकराई
रवीश कुमार ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है.
निलंबित DSP दविंदर सिंह, चार अन्य को 15 दिन की NIA हिरासत में भेजा गया
आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक दविंदर सिंह को गुरुवार को यहां एक विशेष अदालत में पेश किया गया जहां से उसे और चार सह-आरोपियों को 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया.
कश्मीर पर भारत की खरी-खरी, कहा- तीसरे पक्ष की भूमिका स्वीकार नहीं, हताश हैं इमरान
भारत ने गुरुवार को एक बार फिर स्पष्ट किया कि कश्मीर मामले पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है और बातचीत के लिए उपयुक्त माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, कश्मीर मामले पर हमारा रुख स्पष्ट और स्थिर है. कश्मीर मामले पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने कहा अगर पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है, तो उस आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करनी होगी.
दावोस में ट्रंप ने इमरान को दिया कश्मीर पर मध्यस्थता का भरोसा, भारत ने किया खारिज
भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने में मदद की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नयी पेशकश के जवाब में सरकार के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष की किसी भी भूमिका की कोई गुंजाइश नहीं है.
जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी, कभी-कभी गलत दिशा में चले जाते हैं : राजनाथ
नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी हैं लेकिन कभी-कभी वे गलत दिशा में चले जाते हैं. कुछ दिन पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि कश्मीर में 10 से 12 साल के लड़के-लड़कियों को कट्टरपंथी बनाया जा रहा है जो चिंता का विषय है.
कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास
कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी छोड़े हुए तीस बरस हो गये. इन कश्मीरी पंडितों के घाटी में सुरक्षित पुनर्वास के गंभीर प्रयास होने ही चाहिए. कश्मीरी पंडितों पर हुए अन्याय के लिए भाजपा अन्य दलों से कहीं अधिक जिम्मेदार है.
पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का जवान, एसपीओ शहीद
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी.
राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए 22 बच्चों का चयन, दो जम्मू कश्मीर के
इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए जो बच्चे चुने गये हैं उनमें जम्मू-कश्मीर के दो किशोर भी शामिल हैं. इन्हीं में कर्नाटक का एक ऐसा लड़का भी शामिल है जिसने राज्य में बाढ़ के दौरान एक एंबुलेंस को रास्ता दिखाया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भाजपा पर किया करारा प्रहार, केंद्रीय मंत्रियों को बता दिया 'कायर' और 'देशद्रोही'
मल्लपुरम : कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने सोमवार को भाजपा पर जोरदार हमला किया. उन्होंने केरल के मल्लपुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए कश्मीर को लेकर भाजपा को आड़े हाथ लिया. भाजपा नेताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए अय्यर ने उन्हें विश्वासघाती, देशद्रोही और कायर तक बता दिया.
भरोसा बहाल हो
एक पखवाड़े में जम्मू-कश्मीर की संवैधानिक स्थिति व प्रशासनिक संरचना में बदलाव के छह माह पूरे हो जायेंगे. इस अवधि में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए किये गये कई उपायों के बावजूद स्थिति सामान्य नहीं हो सकी है.
मोदी सरकार के 36 मंत्रियों के दौरे पर क्या कह रहे हैं जम्मू-कश्मीर के लोग
भारत सरकार में शामिल 36 मंत्रियों का जम्मू-कश्मीर दौरा शनिवार से शुरू हो चुका है.
जम्मू-कश्मीर के DGP ने कहा- बर्खास्त DSP दविंदर के पिछले अपराधों की भी हो रही जांच
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि बर्खास्त पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह द्वारा किये गये पिछले अपराधों की जांच पर कोई रोक नहीं है.
जम्मू-कश्मीर: मिली बड़ी सफलता, शोपियां में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए, इनमें पुलिस का एक भगोड़ा भी शामिल है। पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की गोपनीय सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के वाची क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया.
श्रीनगर और जम्मू हवाई अड्डे की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब सीआईएसएफ संभालेगा
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इस महीने के आखिर तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डों की सुरक्षा जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के बजाय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) संभालेगा
NIA ने संभाली आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार हुए डीएसपी दविंदर मामले की जांच
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तीन आतंकवादियों को घाटी से बाहर ले जाने के दौरान गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मामले की जांच का जिम्मा संभाल लिया है.
पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा- कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें
नयी दिल्ली/जम्मू: कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें. यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले अपने मंत्रियों से कही है. उन्होंने कहा कि वे वहां शहरी इलाकों में ही नहीं बल्कि घाटी के गांवों में भी लोगों के बीच विकास का संदेश फैलाएं.
रूस के राजदूत ने कहा- हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं
भारत में रूस के राजदूत निकोले कुदाशेव ने शुक्रवार को कहा कि रूस यह जानने को उत्सुक नहीं है कि कश्मीर में क्या हो रहा है और जिन्हें इस क्षेत्र के लिए नयी दिल्ली की नीति और घाटी की स्थिति को लेकर संदेह है, वे वहां का दौरा कर सकते हैं.