82 results found for ''जमशेदपुर''
जमशेदपुर : बैंक ऑफ इंडिया में लगी आग, हादसा टला
जमशेदपुर :परसुडीह प्रमथ नगर के मां वैष्णो अपार्टमेंट में स्थित बैंक ऑफ इंडिया में सोमवार को पावर जंक्शन बॉक्स में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. कर्मचारियों ने अग्निशामक का उपयोग कर आग पर काबू पा लिया. इससे आवासीय इलाके में एक बड़ा हादसा टल गया. बैंक में आग से अफरा-तफरी मच गयी. कर्मचारी व ग्राहक तत्काल बाहर निकल आये.
कुकड़ू नक्सली घटना : जवानों को नजदीक से मारी थी गोली, एक की काटी थी गर्दन
जमशेदपुर/सरायकेला : तिरुलडीह के कुकड़ू हाट में शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि नक्सलियों ने जवानों को नजदीक से चार-पांच गोलियां मारी थीं. सभी गोलियां शरीर के आर-पार हो गयी थीं. पोस्टमार्टम के दौरान किसी भी जवान के शरीर में गोली नहीं मिली है. वहीं, आरक्षी डिब्रू पूर्ति की गर्दन काटी गयी थी. जबकि एएसआई मनोधन हांसदा के पेट में भुजाली से तीन-चार वार किये गये थे, जिससे हांसदा की आंत बाहर निकल आयी थी. धनेश्वर महतो के पेट में भी भुजाली से वार किया गया था.
कुकड़ू नक्सली घटना : जवानों को नजदीक से मारी थी गोली, एक की काटी थी गर्दन
जमशेदपुर/सरायकेला : तिरुलडीह के कुकड़ू हाट में शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि नक्सलियों ने जवानों को नजदीक से चार-पांच गोलियां मारी थीं. सभी गोलियां शरीर के आर-पार हो गयी थीं. पोस्टमार्टम के दौरान किसी भी जवान के शरीर में गोली नहीं मिली है. वहीं, आरक्षी डिब्रू पूर्ति की गर्दन काटी गयी थी. जबकि एएसआई मनोधन हांसदा के पेट में भुजाली से तीन-चार वार किये गये थे, जिससे हांसदा की आंत बाहर निकल आयी थी. धनेश्वर महतो के पेट में भी भुजाली से वार किया गया था.
महिला पर डायन होने का आरोप लगाकर पीटा
जमशेदपुर : सुंदरनगर के बाद अब जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के कुल्डिहा पंचायत के गुड़कू गांव में महिला पर डायन का आरोप लगा उसकी पिटाई कर दी गयी. पिटाई से घायल महिला का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़ित महिला के पति ने बताया कि गुरुवार की दोपहर 12 से एक बजे के बीच 10 से 15 की संख्या में कुछ लोग आये और पहले उनके ऊपर हमला किया.
एक घंटे में 10 लोगों की जेब से उड़ाये मोबाइल
जमशेदपुर : सिदगोड़ा सब्जी मंडी में रविवार को एक घंटा में 10 लोगों की जेब से मोबाइल चोरी हो गयी. इसमें से छह लोगों ने मामले की शिकायत सिदगोड़ा थाना में की है. घटना सुबह 10 से 11 बजे के बीच की है. जानकारी के अनुसार नाबालिग बच्चों के गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया है. इस गिरोह के सदस्य बाजार में घुम-घुम कर लोगों की जेब से मोबाइल निकाल लेते हैं और फिर दूसरे सदस्यों को देकर गायब हो जाते हैं.
बिरसानगर जोन नंबर 6 में गुल रही बिजली
जमशेदपुर : बिरसानगर जोन नंबर नंबर छह में 100 केवी के ट्रांसफॉर्मर के एक फेज खराब होने से कई घरों में बिजली गुल रही. दूसरे फेज से बिजली कनेक्ट कर कुछ घरों में बिजली की सप्लाई की गयी. गोविंदपुर बिजली सब स्टेशन के एसडीओ आरबी महतो ने बताया कि कई बार फेज बनाने का प्रयास किया, लेकिन पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है. सोमवार को ट्रांसफॉर्मर बदला जायेगा.
घर में चोरी करने घुसे चोर को पकड़ा तो हाथ छुड़ा कर भागा, सुबह धराया
जमशेदपुर : बागबेड़ा सीपी टोला के विजय सिंह के घर से शनिवार की रात दो से तीन बजे के बीच चोरों ने दो लाख के गहने और सात हजार रुपये नकद की चोरी कर ली. चोर घर के पीछे स्थित बाथरूम के छत का सहारा लेते हुए ऊपर चढ़े और अंदर घुसे. चोरी करने के दौरान घर वालों की नींद खुल गयी, जिसके बाद विजय सिंह ने दौड़ा कर एक चोर पकड़ लिया, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भागने में सफल रहा.
अस्पतालों में आज नहीं होगा ओपीडी में इलाज
जमशेदपुर : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हमला के विरोध में आइएमए जमशेदपुर शाखा के सदस्यों ने सोमवार को शहर के सभी प्राइवेट अस्पताल, नर्सिंग होम व सरकारी अस्पताल के ओपीडी सहित अन्य सेवायें सुबह छह बजे से दूसरे दिन सुबह छह बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया है. इस दौरान इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी.
नये अस्पताल के लिए हटेंगे डीएसपी और फायर अॉफिस
जमशेदपुर : एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में 500 बेड के नये अस्पताल निर्माण के लिए एमजीएम थाना के साथ-साथ डीएसपी कार्यालय, अग्निशमन कार्यालय समेत अन्य भवन हटाये जायेंगे. भवन निर्माण निगम द्वारा नये अस्पताल निर्माण के लिए जो नक्शा बनाया गया है, उसमें चिह्नित जमीन के दायरे में ये सभी भवन आ रहे हैं, जिसे अस्पताल निर्माण के लिए हटाना आवश्यक है.
चांडिल मुख्य बायीं कैनाल से 18-19 को छोड़ा जायेगा पानी
जमशेदपुर : सुवर्णरेखा परियोजना के तहत चांडिल बायीं मुख्य कैनाल से 18-19 जून को पानी छोड़ा जायेगा. इसके बाद किसान, ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों के डिमांड पर पानी छोड़ा जायेगा. सुवर्णरेखा के प्रशासक ब्रजमोहन कुमार ने किसानों से खेत अौर बिचड़ा तैयार करने करने की अपील की है.
दुलाल भुइयां की झामुमो में वापसी पर निर्णय आज
जमशेदपुर : पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां की झामुमो में वापसी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी में वापसी के लिए दुलाल भुइयां ने पहल की थी. इसके लिए उनके भाई बलदेव भुइयां रविवार को रांची गये. सोमवार को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर झामुमो सेंट्रल कमेटी की बैठक है. इस कारण शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन के अलावा सेंट्रल कमेटी के पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष समेत पार्टी के वरीय नेता रांची में मौजूद हैं.
जिले में अब प्रभारी नियुक्त करेगा झामुमो
जमशेदपुर : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बैठक कर मिशन विस 2019 को लेकर पूर्वी सिंहभूम समेत राज्य के सभी जिलाध्यक्षों को जिम्मेवारी सौंपी है. इसमें जिला महिला मोर्चा के सभी प्रकोष्ठ को दायित्व सौंपने अौर जमीनी स्तर पर काम को नये सिरे से शुरू करने का संकल्प लिया. जिला में पार्टी के नीति सिद्धांत अौर कार्यों को लेकर आंदोलन तेज किया जायेगा.
समाज को संगठित करने को प्रार्थना सभा
जमशेदपुर : परसुडीह क्षेत्र के हलुदबनी-पाड़ाटोला में आदिम अकिल अखड़ा की ओर से रविवार को प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. गांव के बीच बने सरना पूजा स्थल गोसांडें में अखड़ा के सदस्यों ने देवी-देवताओं के समक्ष नतमस्तक होकर उनका आशीष ग्रहण किया. अखड़ा के अध्यक्ष रंजीत बास्के ने बताया कि समाज को समृद्ध व विकसित बनाने के लिए लोगों को एकजुट होना हाेगा. एकजुटता से ही सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक व राजनैतिक मजबूती संभव है.
जमशेदपुर : कांग्रेस नये चेहरे पर लगायेगी दांव
जमशेदपुर/रांची : लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद पहली बार रविवार को जमशेदपुर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय ने स्पष्ट किया कि पार्टी विधानसभा चुनाव में नये व स्वच्छ चेहरों पर दांव लगायेगी. पुराने व अनुभवी लोगों का सहयोग लिया जायेगा. डाॅ अजय ने यह भी कहा कि महागठबंधन विधानसभा चुनाव जेएमएम के नेतृत्व में ही लड़ेगा.
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी का दिया निर्देश
पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड विधानसभा के आगामी चुनावों की तैयारी गंभीरता से करने का पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपने दिल्ली निवास में जेवीएम नेता प्रवीण सिंह, रांची के प्रो शहीद हसन, जमशेदपुर के इरफान खान और हरेलाल महतो को जदयू में शामिल किया.
नक्सली हमला: करीब दो महीने से कर रहे थे रेकी, पुलिस की हर गतिविधि पर थी नजर
जमशेदपुर : पुलिसकर्मियों की हत्या करने कुकड़ू हाट पहुंचे नक्सली तीन घेरा बनाये हुए थे और प्रत्येक में 10 से 15 लोग शामिल थे. पहले घेरे में मौजूद नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों को मौका देख कर पीछे से पकड़ा और गला रेत दिया. वहीं, दूसरे घेरे में शामिल नक्सलियों ने हथियार लूटने के बाद लहूलुहान अवस्था में जमीन पर गिरे जवानों को गोली मार दी.
रांची़ : शहरी बेघरों को पीएम आवास योजना की जानकारी दी गयी
रांची़ : नगर विकास विभाग की राज्य स्तरीय टीम ने बुंडू, मानगो व जमशेदपुर नगर निकाय में चौपाल लगाकर शहरी बेघरों के साथ संवाद किया.
बोकारो-रांची पैसेंजर समेत कई ट्रेनें रहेंगी रद्द
रांची : रिम्स में आयुष्मान भारत के तहत भर्ती जमशेदपुर के जीतू बाग की मौत के मामले की जांच करने के लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम रिम्स पहुंची. टीम में संयुक्त सचिव प्रभात कुमार व झारखंड स्टेट अारोग्य सोसाइटी के डॉ रितेश कुमार शामिल थे.
रांची : लोकसभा चुनाव में मिली हार पर हुई समीक्षा, विस चुनाव साथ लड़ेंगे या अकेले, फैसला आज
रांची : झामुमो केंद्रीय समिति की दो दिवसीय बैठक शनिवार को शुरू हो गयी. बैठक में सभी जिला अध्यक्ष लेकर विधानसभावार प्रभारी मौजूद हैं. हरमू के सोहराय भवन में शुरू हुई बैठक 16 जून को समाप्त होगी. अध्यक्षता पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन कर रहे हैं. बताया गया कि बैठक में एक-एक विधानसभावार प्रभारी से लोकसभा चुनाव परिणाम पर रिपोर्ट ली जा रही है. किस बूथ पर कितना वोट मिला, नहीं मिला तो क्यों नहीं मिला. दुमका, गिरिडीह और जमशेदपुर में हार के कारणों पर खासतौर पर चर्चा की जा रही है.
कुकड़ू हाट में नक्सली हमला : गांव से लेकर सड़क तक अघोषित कर्फ्यू
जमशेदपुर : तिरुलडीह थानांतर्गत कुकड़ू गांव में नक्सली घटना के बाद अघोषित कर्फ्यू रहा. पूरे कुकड़ू में सड़क पर एक भी आदमी नहीं दिखा. घरों में ताले लटके दिखे. कुकड़ू और आसपास के गांव के बाजार भी बंद थे.