88 results found for ''जमशेदपुर''
जमशेदपुर : छात्रा से यौन शोषण के आरोपी शिक्षक को आजीवन कारावास
जमशेदपुर :छोटा गोविंदपुर में छात्रा से यौन शोषण करने के आरोपी शिक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव को मंगलवार को एडीजे-5 की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इसके अलावा 50 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है.
जमशेदपुर : पांच साल की अनाथ बच्ची से जीजा ने किया दुष्कर्म, मामला दर्ज
जमशेदपुर : जुगसलाई की पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यह शर्मनाक हरकत बच्ची के जीजा ने ही की है. मामला सामने आने के बाद मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर जुगसलाई पुलिस ने केस दर्ज किया. प्राथमिकी के मुताबिक, घटना के दिन आरोपी घर पहुंचा था.
जमशेदपुर : नाबालिग नौकरानी से अधेड़ करता था दुष्कर्म, गिरफ्तार
गर्भवती होने की पुष्टि के बाद पूछताछ में किशोरी ने बतायी आपबीती जमशेदपुर : परसुडीह के गोलपहाड़ी में 14 साल की नाबालिग के साथ 55 वर्षीय रेलकर्मी मानिकचंद्र दास ने महीनों तक दुष्कर्म किया. इसका मंगलवार को खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता गोलपहाड़ी रेलवे क्वार्टर में रहनेवाले आरोपी के घर में जून के प्रथम सप्ताह से नौकरानी का काम कर रही थी. पीड़िता ने बताया कि अंकल उसे हर रात दवा खिलाते थे, जिसके बाद उसे गहरी नींद आ जाती थी.
नये कैंपस के प्रस्ताव पर एबीएम कॉलेज, विवि व टाटा स्टील के अधिकारियों के बीच हुई वार्ता
एबीएम कॉलेज के वर्तमान परिसर में आने वाली जमीन के बदले गोलमुरी सर्कस मैदान में नये कैंपस के निर्माण के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए मंगलवार को कोल्हान विवि की टीम जमशेदपुर पहुंची. टाटा स्टील के पदाधिकारियों, कोल्हान विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों व कॉलेज प्रबंधन के बीच एमओयू को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता हुई.
महाभारत सीरियल के श्रीकृष्ण का झारखंड से है पुराना नाता, भाजपा के दो सदस्यों के कारण छोड़ा जमशेदपुर
जमशेदपुर : वनबंधु परिषद जमशेदपुर चैप्टर की ओर से संगीतमय नाटक चक्रव्यूह का शनिवार को फैजी ऑडिटोरियम (लोयोला) में मंचन हुआ. इसमें जमशेदपुर के पूर्व सांसद और महाभारत सीरियल में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भारद्वाज मुख्य किरदार में थे. उन्होंने राजनीति और कला पर मीडिया से अपनी बातें साझा की. पेश है बातचीत के मुख्य अंश :
रांची : घर से नकद सहित 15 लाख से अधिक के जेवरात चोरी
रांची : सदर थाना क्षेत्र के लालू खटाल रोड निवासी सीसीएल के रिटायर्ड कर्मी दामोदर झा के घर से चोरों ने नकद दो लाख और 13 लाख रुपये मूल्य से अधिक के जेवरात की चोरी कर ली. घटना की जानकारी उन्हें शनिवार की रात तब मिली, जब वह जमशेदपुर से रांची पहुंचे. घर पहुंचने पर उन्होंने पाया कि कमरे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है.
रांची : खादगढ़ा बस स्टैंड में स्कूटी छोड़ कर जमशेदपुर भागा था सेना का जवान
रांची : दीपा टोली के आर्मी कैंप परिसर स्थित आवास में पत्नी मनीषा की हत्या के आरोप में महाराष्ट्र के कल्याण से गिरफ्तार लांस नायक अठावले देशपाल प्रभुदास को पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया. इससे पहले पुलिस ने उससे पूछताछ की.
रांची : विभाग के ‘खेल’ में फंसे ओलिंपियन हरभजन सिंह प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भेज कहा- इंसाफ दिलाएं
रांची : ओलिंपिक में देश का मान बढ़ा चुके बास्केटबॉल व हैंडबॉल के मशहूर खिलाड़ी हरभजन सिंह (जमशेदपुर निवासी) खेल विभाग की कारगुजारी से परेशान हैं. वह झारखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी हैं.
झारखंड की 518 संस्थाओं को विदेशी फंडिंग, सबकी जांच हो : आर्च बिशप
धर्मांतरण के नाम पर एकतरफा कार्रवाई करने का लगाया आरोप रांची/जमशेदपुर : आर्च बिशप डॉ फेलिक्स टोप्पो ने कहा है कि राज्य की 518 संस्थाओं को विदेशों से फंड मिल रहा है. राज्य सरकार को सभी संस्थाओं की फंडिंग की जांच करानी चाहिए. धर्मांतरण का आरोप लगाकर मिशनरियों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई गलत है.
देर शाम गरज के साथ बारिश, जारी रहेगी बारिश
जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में शनिवार की देर शाम मौसम का मिजाज तेजी से बदला. गरज के साथ बारिश हुई. दिन में रुक-रुक कर बारिश हुई. आसमान में बादल रहे.
जमशेदपुर : नौकरी छूटने के भय से जब भाजपा नेता के बेटे ने की आत्महत्या
जमशेदपुर : बारीडीह प्रगति नगर में शुक्रवार को भाजपा नेता बारीडीह मंडल आइटी सेल प्रभारी व बस्ती विकास समिति के मीडिया प्रभारी कुमार विश्वजीत के बेटे आशीष कुमार (25) ने पंखा के सहारे फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली.
कश्मीर में निवेश कर सकती है टाटा स्टील
जमशेदपुर : टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काॅरपोरेट समूह से कश्मीर में निवेश करने का आह्वान किया है, इस पर टाटा स्टील विचार कर रही है. टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए ये बातें कहीं.
1.97 करोड़ रुपये से शुरू होगी मानगो बस स्टैंड की नीलामी
मानगो बस स्टैंड की नीलामी की न्यूनतम बोली 1.97 करोड़ रुपये वार्षिक होगी. जमशेदपुर अक्षेस ने मानगो बस स्टैंड की बंदोबस्ती के लिए टेंडर निकाल दिया है. 31 अगस्त को अक्षेस कार्यालय में सुबह 11 बजे खुले डाक से बंदोबस्ती होगा. इस साल बंदोबस्ती एक सितंबर 19 से अगले तीन साल के लिए होगी.
लव सॉन्ग 'टाटा घुमाय देबो गे' ने यूट्यूब पर मचाया धूम
न साधन, न संसाधन. न पैसा, न बेहतर टेक्नोलॉजी का ज्ञान. न बड़े कैमरे, न इफेक्ट्स की जानकारी. बस है, तो सिर्फ कुछ नया करने का जुनून और मन में इच्छाशक्ति. जमशेदपुर में वाल पुट्टी का काम करने वाले प्रदीप रंगीला का गाना ''टाटा घुमाय देबो गे'' ने यूट्यूब पर सिर्फ दस दिन में धूम मचा दिया है. इस गाने को अब तक पांच लाख लोग देख चुके हैं.
20 तक मिलेगा जेएनएसी में सर्वे आइडी, उमड़ी भीड़
जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय में बागुनहातु में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित आवेदकों को 20 अगस्त तक ही सर्वे आइडी मिलने की घोषणा से मंगलवार को भीड़ उमड़ पड़ी. सुबह से ही हजारों की संख्या में आवेदक जेएनएसी में जुट गये. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए जेएनएसी कर्मियों को पुलिस का सहारा लेना पड़ा.
सितंबर के पहले सप्ताह से रांची में शुरू हो सिटी गैस का वितरण
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि रांची व जमशेदपुर में सिटी गैस वितरण की शुरुआत सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू हो जायेगी. राज्य सरकार द्वारा जो भी सहयोग होगा, वह कंपनियों को मिलेगा. गैस वितरण शुरू होने से लोगों को स्वच्छ और सस्ता इंधन मिलेगा. साथ ही रांची-जमशेदपुर समेत अन्य शहरों में सीएनजी के स्टेशन बनाने के लिए भी सरकार हरसंभव मदद कर रही है. जल्द से जल्द सीएनजी स्टेशन भी शुरू करें. श्री दास ने यह बातें मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस व इस्पात मंत्रालय के अधिकारियों साथ हुई बैठक में कही.
झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने दो विशेष पदाधिकारी नियुक्त किये, जमशेदपुर के लिए किया रवाना
रांची : झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने झारखंड हाइकोर्ट के निर्देश के आलोक में दो विशेष पदाधिकारी नियुक्त किया है. काउंसिल के सदस्य राम सुभग सिंह व मनोज कुमार को विशेष पदाधिकारी बना कर जमशेदपुर भेजा गया.
झारखंड में सीएनजी स्टेशन की शुरुआत जल्द, उज्जवला योजना के तहत दूसरी रिफिल भी फ्री : रघुवर
रांची व जमशेदपुर में सिटी गैस वितरण का काम सितंबर तक शुरू हो जायेगा. राज्य सरकार के द्वारा जो भी सहयोग होगा, वह कंपनियों को मिलेगा. गैस वितरण शुरू होने से लोगों को स्वच्छ और सस्ता इंधन मिलेगा. साथ ही रांची-जमशेदपुर समेत अन्य शहरों में सीएनजी के स्टेशन बनाने के लिए भी सरकार हरसंभव मदद कर रही है.
झारखंड : जमशेदपुर में भतीजे ने कुल्हाड़ी से काटकर की चाचा-चाची की हत्या
जमशेदपुर के पटमदा थाना अंतर्गत बस्ती पटमदा में सोमवार की रात भतीजे ने अपने चाचा और चाची की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी. दंपती की हत्या डायन होने के संदेह में की गयी है. मृतक का नाम ओपन टुडू (70) है, उनकी पत्नी 65 साल की थीं.
कैलाश खेर के सुर से सुगंधित हुआ जमशेदपुर का साकची गुरुद्वारा- मैं तो तेरे प्यार में दीवाना हो गया...
जमशेदपुर : मंच से कैलाश खेर के सुर साकची गुरुद्वारा और कालीमाटी रोड में चारों तरफ खुशबू फैला रहे थे. पंडाल के अंदर और बाहर भी वही खुशबू. सामने बाबा बर्फानी का साक्षात दर्शन हो रहा था. मौका था हर हर महादेव संघ के अठारहवें वार्षिक भजन संध्या का. सावन की अंतिम सोमवारी पर भोलेनाथ जैसे सभी पर कृपा कर रहे थे. दिनभर रिमझिम बारिश होती रही, लेकिन शाम में बारिश पूरी तरह से थम गयी. इस कारण श्रोताओं ने कैलाश खेर के एक-एक सुर का आनंद उठाया. पंडाल अंदर भी और पंडाल के बाहर भी.