90 results found for ''जब्त''
पटना : कफ सिरप के कार्टन में शराब पकड़ायी
पुलिस ने बस को किया जब्त, मजदूर हिरासत में, तस्करों की तलाश पटना : मीठापुर बस स्टैंड के पास बस से उतारी जा रही शराब की खेप पकड़ी गयी है. बड़ी बात यह है कि शराब को प्रतिबंधित कफ सिरप कोडिन के कार्टन में भरकर लाया गया था. साथ ही कार्टन में कोल्डड्रिंक की बोतल में भी शराब बरामद हुई है. इसकी जानकारी जब जक्कनपुर थाने की पुलिस को हुई तो पुलिस ने ड्रग विभाग को जानकारी दी. इस पर पुलिस और ड्रग इंस्पेक्टर ने शनिवार की सुबह 10 बजे मीठापुर बस स्टैंड के पास छापेमारी की.
मारुति वैन से 1300 लीटर शराब जब्त
उत्पाद विभाग की टीम ने गश्ती के क्रम में एमजीएम थाना क्षेत्र के छोटा बांकी गांव में महुआ शराब से लदे मारुति वैन (बीआर16बी-0101) को जब्त किया है.
तोड़ा गया होटल का अवैध हिस्सा
पटना : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर शुक्रवार को नगर निगम के अंचल स्तर पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. अभियान के होटल के अवैध हिस्सा, सड़क किनारे अस्थायी निर्माण, बिल्डिंग मेटेरियल और अन्य समान जब्त किया गया. इसके साथ ही अतिक्रमणकारियों से जुर्माना वसूल भी किया गया.
वाहन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, सड़क जाम
एनएच 28 पर मोतीपुर थानाक्षेत्र के पनसलवा चौक के पास शुक्रवार को एक स्कॉर्पियो ने 14 वर्षीय साइकल सवार चंदन कुमार को कुचल दिया. वह सेंदुआरी गजसिंह गांव निवासी नंदू राय का पुत्र था. पुलिस ने स्कार्पियो को जब्त कर लिया है. चालक नागमणि कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है. ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजे के तौर पर चार लाख रुपये देने की मांग को लेकर शव के साथ एनएच को घटनास्थल पर ही जाम कर दिया.
2.01 करोड़ का सोना जब्त
राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की टीम ने महानगर स्थित एक होटल में छापेमारी कर सोने के छह बिस्कुट जब्त करने के साथ चार लोगों गिरफ्तार कर लिया. जब्त सोने का कुल वजन छह किलोग्राम है और उनकी कीमत 2.01 करोड़ रुपये बतायी गयी है. मिली जानकारी के अनुसार, कुछ दिन
अवैध बालू लदे छह ट्रक जब्त, नौ ईंट भट्ठा संचालकों पर प्राथमिकी
पिठोरिया : खान निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह व थाना प्रभारी विनोद राम ने शुक्रवार को पिठोरिया-पतरातू मुख्य मार्ग में औचक निरीक्षण कर सात अवैध बालू ट्रक को पकड़ा. इन ट्रकों का नंबर जेएच02एल-8173, जेएच06ई-5954, जेएच02पी-8486, जेएच02टी-3145, जेएच02एके-3599, जेएच01बीटी-4209 व ओडी16डी-8852 है. मामले में खान निरीक्षक द्वारा उपरोक्त वाहन के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. गौरतलब है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा 10 जून से 15 अक्तूबर तक नदी से बालू का उठाव बंद है.
पहाड़ी मुहल्ला में सरकारी डीप बोरिंग से हटा कब्जा, समरसेबल व पाइप जब्त
शुक्रवार को मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के पहाड़ी मुहल्ला के एक सरकारी डीप बोरिंग से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की गयी. इस दौरान सरकारी डीप बोरिंग में एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से लगाया गया समरसेबल व पाइप जब्त कर लिया गया.
RPF का ऑपरेशन थंडर : देश के 205 शहरों में छापेमारी कर 387 दलालों को किया गिरफ्तार
नयी दिल्ली : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने ‘ई टिकट'' और ‘तत्काल सेवा'' सुविधा के दुरुपयोग को रोकने के लिए देश भर में 205 शहरों से करीब 400 दलालों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा, उसने 22,253 टिकटें भी जब्त किये हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इनमें से ज्यादातर लोग पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किये गये हैं.
675 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरफ जब्त, एक गिरफ्तार
अररिया : बुधवार की देर शाम गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नगर थाना पुलिस ने जीरो मील स्थित एक मकान के कमरा से 675 बोतल कफ सिरफ जब्त किया. मौके से पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. नगर थाना अध्यक्ष अतुलेश कुमार सिंह से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि जीरो माइल स्थित यूको बैंक के नीचे एक कमरा में अवैध तौर पर कोडीनयुक्त कफ सिरप का भंडारण किया गया है. यह कफ सिरप नशा करने वालों के हाथों में ऊंची कीमत पर बेचने के लिए भंडारण किया गया है.
अवैध टिकट बनाने वाले साइबर कैफे संचालक पर हुई कार्रवाई
जमुई : जिले में अवैध तरीके से रेलवे टिकट बनाने वाले साइबर कैफे संचालक पर आरपीएफ के द्वारा गुरुवार को कार्रवाई की गई. इस दौरान शहर में संचालित होने वाले कई साइबर कैफे में छापेमारी कर उनके संचालक को हिरासत में लिया गया है जबकि मौके से अन्य कागजात को जब्त किये गये है.
चानन पुलिस ने बालू माफियाओं के खिलाफ चलाया अभियान, छह ट्रैक्टर जब्त
चानन : थाना पुलिस ने गुरुवार को थानाध्यक्ष चंदन कुमार के नेतृत्व में अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया. जिसमें कार्रवाई में थाना क्षेत्र के भलुई घाट को एक रणनीति के तहत चारों ओर से पुलिस ने अपने घेरे में लेकर करवाई किया. जिससे बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया. सभी ट्रैक्टर चालक फरार होने की कोशिश में जुट गये, लेकिन पुलिस ने पीछा कर छह ट्रैक्टर एवं छह डाला को अवैध बालू लोड को जब्त कर थाना लेकर पहुंची.
हजारीबाग में 265 किलो गांजे के साथ बक्सर के दो तस्कर गिरफ्तार
बक्सर/सिमरी : झारखंड पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गांजा के व्यापार में शामिल अंतरराष्ट्रीय गिरोह के दो सदस्यों को पिकअप वाहन समेत एक करोड़ रुपये के गांजा जब्त किया है. पिकअप वाहन बीआर 24जीबी- 4616 के डल्ला में बॉक्स बनाकर 53 पैकेटों में गांजा रखा गया था, जिसमें करीब 265 किलो गांजा बरामद हुआ. एक- एक पैकेट पांच किलो का है.
सारण : ट्रक समेत शराब जब्त, चालक गिरफ्तार
मांझी : पुलिस ने जयप्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ से शराब लदे एक ट्रक को जब्त कर लिया है. पुलिस ने ट्रकचालक को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस शराब तस्कर तथा लाइनर को पकड़ने के लिए छपेमारी कर रही है. पुलिस ने शराब के कारोबार में शामिल एक दर्जन कारोबारियों तथा लाइनर की भूमिका निभाने वाले लोगों की पहचान कर ली है.
तत्काल टिकट बनाने में कुल्टी से एजेंट गिरफ्तार
वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर गुरुवार को कुल्टी थाना अंतर्गत एलसी मोड़ स्थित एआईआरसीटीसी के एजेंट गौरव कुमार को तत्काल टिकट खरीद-बिक्री में गड़बड़ी के आरोप में आरपीएफ ने गिरफ्तार किया. उसके पास से पुराने डेट के 35 तत्काल टिकट, लेपटॉप, मोबाइल फोन एंव अन्य सामान जब्त किये गये.
22 गायें जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार
एनजेपी थाना की पुलिस ने नाका चेकिंग के दौरान फलबाड़ी इलाके से 22 गायों को जब्त किया. साथ ही तीन तस्कर भी पकड़े गये. गुप्त सूचना मिली थी कि बुधवार रात में फांसीदेवा रोड से कुछ गायों को ट्र
1296 बोतल विदेशी शराब जब्त
कोटवा में छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. सूचना पर टीम ने बुधवार की रात कोटवा में नवीन कुमार के घर छापेमारी की. कार्रवाई के दौरान 1296 बोतल शराब जब्त की गयी.
पटना : केएफसी के चिकन में लगा था खून, छापेमारी में हुआ खुलासा, 74 पैकेट किये गये जब्त
पटना : केएफसी रेस्टोरेंट नियमों को ताक पर रख ग्राहकों को खाना परोसने का काम कर रहा है. इसका खुलासा उस समय हुआ जब खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कंकड़बाग केएफसी रेस्टोरेंट में छापेमारी की.
आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करनेवाले तीन युवक गिरफ्तार, मोबाइल फोन जब्त
भभुआ सदर : कैमूर पुलिस ने मोबाइल फोन द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और ऑडियो पोस्ट कर माहौल बिगाड़ने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. मोबाइल से आपत्तिजनक कंटेंट फैलानेवाले आरोपित लेदरी चांद का रहनेवाला अनवर अली का बेटा जाहिद अली, गोपिनाथपुर दुर्गावती निवासी झिल्लु राम का बेटा संतोष कुमार और नेवरास कुदरा निवासी लक्ष्मण प्रसाद का बेटा विवेक कुमार है.
अवैध हथियार और 1360 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ दो गिरफ्तार
भभुआ सदर : बुधवार को एसपी दिलनवाज अहमद के निर्देश पर भगवानपुर थाने की पुलिस ने एक अभियान चलाते हुए रामगढ़ मुंडेश्वरी के दो युवकों को अवैध दोनाली बंदूक, 12 कारतूस, कट्टा व गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान धराये एक युवक से पूछताछ के बाद उसके घर से 1360 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त कर ली गयी.
रांची/नामकुम : कोरेगांव मामले में स्टेन स्वामी के घर फिर छापा
रांची/नामकुम : मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के घर बुधवार की सुबह सात बजे महाराष्ट्र पुलिस ने दूसरी बार छापामारी की़ छापामारी स्टेन स्वामी के नामकुम स्थित आवास पर हुई़़ महाराष्ट्र में भीमा कोरेगांव हिंसा के बाद देश भर में पुलिस द्वारा की जा रही छापेमारी के क्रम में बुधवार को महाराष्ट्र पुलिस की टीम रांची पहुंची थी़ एसीपी शिवाजी पवार के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम ने नामकुम के बगईचा स्थित स्टेन स्वामी के कार्यालय व आवास पर छापा मारकर कई दस्तावेज जब्त किए.