11 results found for ''जंगली''
गोमिया: जगंली हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत, गांव में कोहराम
ललपनिया : महुआटाड थाना अंतर्गत बडकीपुनू पंचायत के घघरी गांव में बीती रात जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया. हाथियों ने घरों को क्षतिग्रस्त किया जिससे 18 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गयी. वहीं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. दोनों रिश्ते में अपनी बहन है.
चामटा व पुंडिंग में लगाये गये 12 एलिफेंट डिटेक्टिंग डिवाइस
चामटा तथा पुंडिंग वन्य बस्ती इलाके में जंगली हाथियों के प्रवेश को रोकने के लिए दार्जिलिंग वाइल्ड लाइफ डिवीजन तथा सोसाइटी फॉर नेचर एंड एनिमल प्रोटेक्शन(एसएनएपी) नामक एनजीओ ने 12 ऑटोमैटिक एलिफेंट डिटेक्टिंग डिवाइस लगाया है. सोमवार को दोनों जगहों पर एलिफेंट डिटेक्टिंग डिवाइस का परीक्षण किया गया.
डुमरगड़ी में जंगली हाथियों का उत्पात
थाना क्षेत्र के डुमरगड़ी गांव में रविवार की रात जंगली हाथियों ने जम कर उत्पात मचाया. ग्रामीणों ने कहा की रविवार की रात लगभग नौ बजे‌ 10 हाथियों का झुंड गांव में प्रवेश किया. सबसे पहले चेड़या मुंडा के घर को ध्वस्त कर दिया, फिर सोमा मुंडा का घर को‌ ध्वस्त करने के बाद आभू ‌स्वांसी, दशरथ स्वांसी का घर ध्वस्त किया.
हाथी ने छात्रा को पटक कर मार डाला, बाकी जान बचा भाग गये
बसिया(गुमला) : बसिया थाना के मझकेरा पाहनटोली में जंगली हाथी ने सातवीं कक्षा की छात्रा अमृता तिर्की (12) को पटक कर मार डाला, जबकि घर के अन्य सदस्य भाग कर जान बचाये. घटना शनिवार की रात 11 बजे की है. शनिवार की रात एक जंगली हाथी मझकेरा पाहनटोली गांव में आकर बलबीर होरो के घर पर हमला कर दिया.
35 हाथियों का झुंड जमुआ में मचा रहा उत्पात, दहशत
जंगली हाथियों के झुंड के उत्पात मचाने से जमुआ पंचायत के लोग काफी परेशान हैं. रविवार को जमुआ पंचायत के जमुआ, माचाडीहा, राजाबासा, शानघाटी, बड़पाट, हरिपुर, तसरीसोल, जामडोहरी, खेजुरिया आदि के ग्रामीणों ने बैठक कर हाथियों के उत्पात से निजात पाने के उपायों पर चर्चा की. ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों के उ
झारखंड : अनगड़ा में जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को कुचला, रिम्स में भरती
रांची जिले के अनगड़ा प्रखंड के के नवागढ़ सोसो निवासी शिवचरण मुंडा को आज सुबह एक जंगली हाथी ने कुचल दिया. जिससे उनका दाहिना पैर घुटना से नीचे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है.
नक्सल क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव, पीते हैं वर्षा का जमा पानी
मुंगेर : ऑपरेशन में शामिल पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि पहाड़ी व जंगली क्षेत्र में बसे गांवों में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है. वर्षा आधारित जमा पानी वहां के लोग पीने को मजबूर हैं. बीमार पड़ने पर आज भी वहां लोग औषधियों और झाड़-फूक का सहारा लेते हैं. शिक्षा से यहां के बच्चे महरूम है.
हजारीबाग में 3.31 करोड़ की लागत से बनी सड़क पर एक वर्ष में ही उग आये पौधे
हजारीबाग : राज्य की विकास योजनाओं में किस तरह राशि का बंदरबांट हुआ है, इसका उदाहरण दारू प्रखंड के इरगा पंचायत भवन से गडैया कोनार नदी तक बनी कालीकरण सड़क है. इस सड़क का निर्माण हुए साल भर भी नहीं हुए कि सड़क पर ही जंगली पौधे उगने लगे हैं. सड़क का निर्माण ग्रामीण विकास विभाग-हजारीबाग प्रमंडल ने कराया है. इसकी प्राक्कलित राशि 3.31 करोड़ रुपया है.
गजराज ने एक का सिर कुचला
कसमार : जंगली हाथी के आतंक से कसमार व पेटरवार के लोग परेशान हैं. कसमार में हाथी ने एक ग्रामीण की जान ले ली और पेटरवार में एक व्यक्ति को जख्मी कर दिया. कसमार प्रखंड अंतर्गत हिसिम पंचायत के केदला में रविवार को जंगली हाथी के हमले में इसी गांव के हड़साली टोला निवासी मोनो मांझी (50 वर्ष) की मौत हो गयी. घटना दोपहर करीब एक बजे की है. मोनो जंगल से मवेशी चराकर वापस घर लौट रहा था.
ट्रेन ड्राइवर की सतर्कता से बची हाथी की जान
बिन्नागुड़ी : सिलीगुड़ी जंक्शन से चलकर बानरहाट-बिन्नागुड़ी के रास्ते दिनहाटा की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन संख्या 75715 अप के ड्राईवर संजीत सरकार व सह लोको पायलट अभिषेक कुमार की सूझबूझ से ट्रेन के पटरी के बीचों-बीच जंगली हाथी आने के बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गजराज की जान बचायी.
लापुंग :जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला
लापुंग : डाड़ी पंचायत के अकरोमा साकेटोली में अपने रिश्तेदार के घर रह रहे गौदरा उरांव (40) को जंगली हाथी ने कुचल कर मार दिया. घटना बुधवार की है. जानकारी के अनुसार गांव में ईख खेत में जंगली हाथी आ गया था. जिसे चार-पांच ग्रामीण भगाने लगे. इसी क्रम में गौदरा एक झाड़ी में गिर गया. उसे हाथी ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. गौदरा उरांव मूल रूप से कर्रा प्रखंड के कुदा गांव का निवासी था.