11 results found for ''जंगली''
जंगली सूअर का किया शिकार, रिटायर्ड डीएसपी सहित छह पकड़ाये, भेजे गये जेल
जंगली सूअर का शिकार करने के आरोप में रिटायर्ड डीएसपी एजरा बोदरा सहित छह लोगों को वन विभाग के कर्मियों ने गिरफ्तार किया है, जबकि घटना में शामिल नौ लोग फरार होने में सफल रहे. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार लोगों के पास से चार लाइसेंसी बंदूक, 38 गोली, तीन खोखा, दो कार शेवरलेट की स्पार्क कार संख्या जेएच-01एबी-9186, मारुति की जेन कार संख्या जेएच-09सी-7516 के अलावा करीब 16 किलोग्राम सूअर का मांस और चाकू आदि जब्त किये गये हैं.
तोरपा में हाथियों ने तीन घर ढाहे
प्रखंड के तपकारा पंचायत के सेहलदाग गांव में रविवार की रात को जंगली हाथियों ने उत्पात मचा कर हेरमन तोपनो के प्रधानमंत्री आवास को ध्वस्त कर दिया. इन
हाथी ने बुजुर्ग को कुचला, मौत
जंगली हाथी की चपेट में आकर रामझोड़ा चाय बागान के बीच लाइन निवासी कुमार राणा (62) की मौत हो गयी. वीरपाड़ा थानांतर्गत लंकापाड़ा रेंज वाले इलाके में हुई घटना के बाद इलाके में दहशत है. मृतक के पुत्र मदेशमान राणा और अदीप राणा ने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे उनके पिता घर के निकट ही प्रात:कालीन सैर के लिए निकले थे.
जंगली जानवरों के भय से स्कूल नहीं जा पा रहे बच्चे
विद्यालय में छुट्टी होने के कारण चाय बागान से विद्यार्थियों को मिलनेवाली गाड़ी बंद हो गयी है. इसलिए दूर से आनेवाले विद्यार्थी मध्याह्न भोजन खाने के लिए विद्यालय नहीं जा पा रहे हैं. हालांकि विद्यालय के निकट रहने वाले विद्यार्थी मध्यान्न भोजन ग्रहण करने के लिए उ
दलमा सेंदरा : नहीं हुआ जंगली पशुओं का शिकार
दलमा बुरू सेंदरा दिसुआ समिति के आह्वान पर सोमवार को तड़के सुबह सेंदरा वीरों ने शिकार खेलने के लिए पहाड़ी पर चढ़े. दलमा पहाड़ी से सटे दर्जनों गांव व पश्चिम सिंहभूम क्षेत्र के लोग सेंदरा में शामिल हुए. सेंदरा वीर सुबह से लेकर शाम तक घने जंगलों में खाक छानते रहे, लेकिन उन्हें कोई जंगली पशु नहीं मिला.
हाथी ने फिर पांच घरों को तोड़ा
नागराकाटा ब्लॉक इलाके में हाथियों का तांडव थम नहीं रहा. रविवार रात सुखानी बस्ती में दल से बिछुड़े एक एक दंतैल हाथी ने पांच घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. कुछ परिवारों ने बचाव के लिए घर के चारों ओर ब्लेड तार की फेनशिंग लगायी है. इससे जंगली जानवर घायल होकर और हिंसक हो सकते हैं.
हाथियों के हमले रोकने के लिए बनाया जा रहा नाला
नागराकाटा : जंगली हाथियों के आक्रमण से बचने के लिए जलपाईगुड़ी वन विभाग के चालसा रेंज ने शिप्चू वनबस्ती इलाके के चारो ओर नाला निर्माण किया जा रहा है. वर्तमान में बस्ती में प्रवेश करनेवाले हाथियों के मुख्य मार्ग पर 38 मीटर लंबा नाला बना दिया गया है.
तेंदुआ ने जंगली सूअर पर किया हमला
मानपुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय दुधौरा के समीप मक्का की खेत में जंगली सूअर का सिर मिलने से सनसनी फैल गई. बताया जाता है कि गांव के ही कुछ किसान शुक्रवार की देर संध्या को अपने मक्का की खेत में जंगली जानवरों से अपनी फसलों के बचाव हेतु गए थे.
गर्मी बढ़ते ही गहराने लगा पेयजल संकट
गर्मी बढ़ते ही प्रखंड में पेयजल का संकट उत्पन्न होने लगा है. ग्रामीणों के साथ-साथ मवेशियों व जंगली जानवरों को भी समस्या से जूझना पड़ रहा है. पानी के लिए लोग इधर-उधर भटकते देखे जा रहे हैं. नदी-नाले सूख चुके हैं. कुछ जगहों पर ग्रामीण नदी में चुआं बनाकर पानी का जुगाड़ कर रहे हैं.
दंतैल हाथी ने सात घरों को किया क्षतिग्रस्त
डुआर्स में जंगली हाथियों का तांडव लगातार जारी है. इसके शिकार चाय बागान के श्रमिक परिवार हो रहे हैं. बुधवार की देर रात को भी जंगली हाथियों ने डुआर्स के विभिन्न इलाकों के सात घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान हाथियों ने नागराकाटा ब्लॉक में पांच और मेटली ब्लॉक में दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया
उम्मीदों में जी रहे हैं वनराज के पांच हजार ग्रामीण, कर रहे हैं तारणहार का इंतजार
जिले के पालकोट प्रखंड में डहुपानी पंचायत है. बीहड़ जंगल व पहाड़ी इलाके में पंचायत बसा है. ग्रामीण अपने को वनराज के निवासी कहते हैं. कारण, यह पूरा इलाका जंगली है, इसलिए ग्रामीण खुद को जंगल का राजा भी कहते हैं. लेकिन इस वनराज क्षेत्र के करीब पांच हजार ग्रामीण आज भी उम्मीदों में जी रहे हैं.