147 results found for ''छात्रा''
अभाविप ने सूरत हादसे में मृत छात्रों को दी श्रद्धांजलि
सूरत के कोचिंग सेंटर में हुए अग्निकांड में मारे गये विद्यार्थियों को एएस कॉलेज में श्रद्धांजलि दी गयी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एएस कॉलेज में दो मिनट तक मौन रखे. प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य चिरंजीव
सूरत अग्निकांड : कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार, बिल्डर फरार
सूरत में कोचिंग सेंटर में आग लगने के मामले में पुलिस ने कोचिंग सेंटर के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को हुए भीषण अग्निकांड में दो और छात्राओं की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गयी है. सूरत के पुलिस प्रवक्ता और सहायक पुलिस आयुक्त पी एल चौधरी ने शनिवार को दो और मृतक छात्राओं की पहचान कर्नावी सितापारा और ध्रुवी रिबादया के रूप में की. उन्होंने बताया कि दोनों का इलाज अलग-अलग अस्पताल में चल रहा था.
#SuratFireTragedy : कोचिंग सेंटर में आग लगने से 20 छात्रों की मौत, बॉलीवुड सेलेब्‍स ने जताया दुख
गुजरात के सूरत से एक दिल दहला देनेवाली घटना सामने आई है. यहां एक चार मंजिला कोचिंग सेंटर में शुक्रवार को दोपहर आग लगने से कम से कम 20 छात्रों की मौत हो गई और 20 घायल हो गये. इस घटना के बाद पूरे देश के लोग अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं तो वहीं बॉलीवुड के सुपर स्टार्स का दिल भी पसीज गया. बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन से लेकर उर्मिला मातोंडकर तक कई लोगों ने इस घटना को लेकर अपना दुख प्रकट किया है.
सूरत अग्निकांड: चीख-पुकार के बीच बच्चों की जान बचाता रहा #Ketan, लोगों ने बताया हीरो
अहमदाबाद : सूरत के एक चार मंजिला बिल्डिंग तक्षशिला आर्केड में शुक्रवार दोपहर आग लगने से एक कोचिंग क्लास के कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी. इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई. टीवी चैनलों पर दिखाये जा रहे वीडियो में आग का भयानक मंजर नजर आया और छात्र आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिलों से कूदते नजर आए. इस वीडियो में एक ऐसा शख्‍स भी नजर आया जो इन छात्रों की मदद करता दिखा. जी हां, उस शख्‍स का नाम केतन है जो ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहा है और लोग उसकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं.
सूरत अग्निकांड: 20 छात्रों की मौत, तीन पर केस दर्ज, घायल छात्र ने कहा- कूदता नहीं तो घुट जाता दम
सूरत/अहमदाबाद : सूरत के एक वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार की दोपहर आग लगने के बाद एक ‘कोचिंग क्लास'' के 20 छात्रों की मौत हो गयी. बड़ी संख्या में बच्चे घायल भी हुए हैं. भीषण आग में 16 लड़कियों सहित 20 छात्र जलकर मर गये. सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हादसे के वक्त ऊपरी मंजिल पर डिजाइनिंग की कोचिंग चल रही थी. आग की लपटें फैलने के बाद छात्रों ने खिड़कियों से कूदना शुरू कर दिया. घटना के वीडियो से पता चलता है कि 13 से ज्यादा छात्र तीसरी व चौथी मंजिल से नीचे कूद गये.
आग लगी तो सब कुछ हो जायेगा खाक
पटना : सूरत के एक कॉमर्शियल कॉम्लेक्स में हुए भीषण अग्निकांड में आधा दर्जन से अधिक छात्रों की मौत शहर में संचालित कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्सों के लिए खतरे की घंटी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें से अधिकांश कॉम्प्लेक्स जुगाड़ तकनीक के भरोसे हैं. उनके अग्नि सुरक्षा उपायों की समीक्षा समय-समय पर नहीं होने से अग्निकांड की स्थिति में हमेशा जान-माल की क्षति का खतरा बना रहता है. अग्निशमन विभाग के अधिकारी ही दबी जुबान से स्वीकार करते हैं कि शहर के कई शॉपिंग कॉम्प्लेक्स एनओसी लेने के बावजूद नियमों का पालन नहीं करते.
बियरिंग डिवीजन में आइटीआइ पास के लिए निकली बहाली
टाटा स्टील के बियरिंग डिवीजन में ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट फॉर अप्रेंटिस (एआइटीटी) पास अनुभवी व फ्रेशर छात्रों के लिए बहाली निकली है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 मई है. कंपनी के चीफ एचआरएम प्रोफीट सेंटर एंड कॉरपोरेट फंक्शंस अजय तिवारी के हस्ताक्षर से जारी सर्कुलर के मुताबिक एनसीवीटी से फी
शिक्षक व डायरेक्टर पर एफआइआर दर्ज
होली मिशन सीनियर सेकेंडरी सिंधिया के शिक्षक ने आठवीं वर्ग की बारह वर्षीय छात्रा को अपहरण कर गुरु और शिष्य की रिश्ता को तार-तार करते हुए क्षेत्र में चर्चा का विषय बना दिया. इस संबंध में छात्रा के पिता ने थाने में आवेदन देकर शिक्षक आशीष पाठक एवं विद्यालय के डायरेक्टर दीपक झा के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई है
शादी की नीयत से नाबालिग का किया अपहरण
नंदवारा से एक नाबालिग छात्रा को शादी की नियत से अगवा किये जाने का मामला सामने आया है. उसकी माता ने थाने में शादी की नीयत से अपहरण किये जाने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें गांव के ही कोचिं
गुजरात : सूरत के एक इमारत में आग लगने से 20 छात्रों की मौत, मुख्‍यमंत्री ने दिये जांच के आदेश VIDEO
यहां एक वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार दोपहर आग लगने के बाद एक ‘कोचिंग क्लास'' के करीब 18 छात्रों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये. टीवी चैनलों पर दिखाईं जा रही वीडियो में सरथना इलाके के तक्षशिला परिसर में लगी आग का भयानक मंजर दिखाई दिया, जहां छात्र आग से बचने के लिए खिड़कियों से कूदते नजर आये.
ग्लोबल वार्मिंग पर लगातार कार्य कर रही है नेहा
रानीगंज के रहने वाली छात्रा नेहा साव ने ग्लोबल वार्मिंग की बढ़ती समस्या को देखते हुए पर्यावरण के क्षेत्र में पूरे भारतवर्ष स्तर पर काफी कार्य किया है.इसके अलावा महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एवं उन्हें स्वनिर्भर बनाने के लिए उन्हें रोजगार देने के लिए लगातार कार्य कर रही हैं.
गर्मी छुट्टी के बाद कॉलेजों में होंगे दीक्षांत समारोह
स्नातक के छात्रों के लिए यह खुशखबरी है. पीजी छात्रों के तर्ज पर स्नातक के छात्रों को भी दीक्षांत समारोह में डिग्री दिये जायेंगे. टीएमबीयू गर्मी-छुट्टी के बाद कॉलेजों में दीक्षांत समारोह करने जा रहा है. इसे लेकर विवि में कवायद शुरू कर दी गयी है. विवि प्रशासन द्वारा डिग्री कॉलेजों से प्रस्ताव मांगे जा रहे हैं.
मैट्रिक का रिजल्ट खराब होने पर माराफारी की छात्रा ने फांसी लगा कर की आत्महत्या
मैट्रिक का रिजल्ट खराब होने पर माराफारी थाना क्षेत्र के आजाद नगर निवासी रामाशंकर साह की पुत्री प्रिति कुमारी (17 वर्ष) ने मंगलवार की रात को अपने आवास में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. श्री साह बोकारो इस्पात संयंत्र में ठेका मजदूर हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि जैक मैट्रिक का रिजल्ट 16 मई को आया था.
केएम इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन
जैक द्वारा आयोजित इंटर कला संकाय की परीक्षा में केएम इंटर महाविद्यालय, बलसगरा के छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया है. महाविद्यालय से परीक्षा में 91 छात्र शामिल हुए थे. इसमें 25 छात्र प्रथम, 58 छात्र द्वितीय व छह छात्र तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए. नीलू कुमारी 359 अंक प्राप्त कर महाविद्यालय टॉपर बनी.
विश्वभारती विश्वविद्यालय में छात्रों का उग्र प्रदर्शन कुलपति समेत दो सौ प्रोफेसर और कर्मचारियों को बंधक बनाया
शांतिनिकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का उग्र प्रदर्शन जारी है. बुधवार को छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया. छात्रों ने विश्वभारती के मुख्य गेट पर ताला जड़कर कुलपति समेत दो सौ प्रोफेसर और कर्मचारियों को बंधक बना लिया है. इस बीच यूनिवर्सिटी कैंपस में उत्तेजना व तनाव कायम है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों की मांग को नाजायज बताते हुए खारिज कर दिया था. इसके बाद से छात्रों का लगातार आंदोलन जारी रहा.
माध्यमिक में ग्रामीण छात्रों ने मारी बाजी, सौगत बने टॉपर
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा पर्षद ने मंगलवार को माध्यमिक परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिये. इस साल 86.07 फीसदी परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. कुल 1050397 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे. छात्राओं की संख्या छात्रों की अपेक्षा 12.56 प्रतिशत अधिक रही. 591179 छात्राओं व 459218 छात्रों ने परीक्षा दी थी.
टॉप 10 में जादवपुर विद्यापीठ से सोहम महानगर का एकमात्र छात्र
माध्यमिक परीक्षा में टॉप 10 की सूची में जिलों के छात्रों ने बाजी मारी है. इसमें कोलकाता से सोहम दास, एकमात्र छात्र है, जो टॉप 10 की सूची में शामिल है. इस छात्र ने 700 में से 681 अंक हासिल किये हैं. टॉप 10 की सूची में आने पर खुशी व्यक्त करते हुए सोहम ने बताया कि वह इंजीनियर बनना चाहता है. उसके लिए आगे तैयारी करेगा.
ऊर्जस्वी व सप्तदीपा दार्जिलिंग में अव्वल
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद का परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ. एक बार फिर सिलीगुड़ी में छात्राओं ने बाजी मारी. सिलीगुड़ी गर्ल्स हाई स्कूल की ऊर्जस्वी पाल व वाणीमंदिर रेलवे विद्यालय की सप्तदीपा हालदार ने 680 अंक के साथ दार्जिलिंग जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है
छात्रा ने ऐसा क्या किया था कि उसकी जान ले ली
मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौंवीं कक्षा की छात्रा की हत्या के 14 दिन बीत गये, बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं. मामले में सुराग खोजने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है. आखिर छात्रा ने ऐसा क्या किया था या उसकी किससे दुश्मनी थी कि हत्यारे ने उसकी जान ले ली
बक्सर में सपना की चिट्ठी पर डीएम ने रुकवायी शादी
राजपुर (बक्सर) : प्लस टू उच्च विद्यालय, राजपुर में 11वीं की छात्रा सपना ने अपने को बालिग बताते हुए डीएम को पत्र लिखकर शादी रुकवाने की अपील की, जिसे डीएम ने गंभीरता से लेते हुए राजपुर बीडीओ अरुण कुमार सिंह को कार्रवाई करने का निर्देश किया.