13 results found for ''छात्राएं''
पटना : छातों पर लिखे संदेश से कम उम्र के चालकों को किया जागरूक
पटना : कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के कैंडेटों ने गुरुवार को लगातार चौथे दिन जागरूकता अभियान चलाया. एनसीसी और ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से चलाये जा रहे इस अभियान में कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के 60 कैंडेटों ने भाग लिया, जिसमें 20 छात्राएं भी शामिल थी. कैंडेटों ने छातों पर लिखे संदेशों के माध्यम से कम उम्र के चालकों को जागरूक करने का प्रयास किया.
मगध महिला कॉलेज को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, जल-जीवन-हरियाली अभियान की दी जानकारी, कहा...
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मगध महिला कॉलेज को बड़ी सौगात देने के साथ-साथ जल-जीवन-हरियाली पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लेकर ब्याज दरों में छूट के बारे में विस्तृत रूप से उपस्थित लोगों को जानकारी दी. इस मौके पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, पटना विवि के कुलपति डॉ रास बिहारी सिंह समेत कई अधिकारी, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, कर्मी और छात्राएं मौजूद थीं.
जेपीयू के छात्रों को इसरो के पाठ्यक्रमों से जुड़कर रिसर्च का मिलेगा अवसर
जयप्रकाश विश्वविद्यालय में अध्ययनरत वैसे छात्र-छात्राएं जो विज्ञान से जुड़े अनुसंधान में रुचि रखते हैं और वैज्ञानिक तथ्यों की जानकारी इकट्ठा कर अपने कैरियर को नया आयाम देना चाहते हैं, उनके लिए विश्वविद्यालय के माध्यम से संबंधित विषयों की पढ़ाई करना आसान होगा. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (इसरो) के अंतर्गत जेपीयू के सभी महाविद्यालयों में रिमोट सेंसिंग इमेज एनलाइसिस, ग्लोबल सेटेलाइट सिस्टम एंड ज्योग्राफिक इन्फॉर्मेशन तथा आरएस एनलाइसिस एप्लिकेशन के तीन पाठ्यक्रमों से जुड़े कोर्सों की पढ़ाई होगी.
शिक्षक को देर रात वीडियो कॉल व मेसेज से परेशान 12वीं छात्राएं
छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप शिक्षक पर लगा. आरोप है कि रायगंज के कैलासचंद्र राधारानी विद्यापीठ स्कूल के एक शिक्षक देर रात छात्राओं को वीडीओ कॉल व आपत्तिजनक मेसेज भेजता है. घटना को लेकर पूरे शहर में खलबली मची हुई है. सोमवार को भूगोल विषय के उस शिक्षक के खिलाफ स्कूल के प्रधान शिक्षक के पास स्कूल की 12 वीं कक्षा की छात्राओं ने लिखित शि
रांची : रिम्स के गर्ल्स हॉस्टल में पानी की कमी, परेशानी
वाट्सऐप पर जानकारी मिलने पर निदेशक गर्ल्स हॉस्टल पहुंचे, समस्या निदान का दिया आश्वासन रांची : नये गर्ल्स हॉस्टल में पानी की समस्या से छात्राएं परेशान हैं. पानी की समस्या इस कदर बढ़ गयी है कि दैनिक कार्य के लिए छात्राओं को पानी बाहर से मंगाना पड़ रहा है. छात्राओं ने इसकी शिकायत करीब 15 दिन पहले रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से की थी, लेकिन समस्या जस की तस रही.
बीएचयू में धरने पर बैठी छात्राएं, क्या है मामला
कुछ छात्राओं ने विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.
विद्यालय परिसर में आसमानी बिजली गिरते मचा कोहराम
प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय खरौंधी में गुरुवार के दिन अपराह्न करीब एक बजे भोजनावकाश हुआ था. सभी शिक्षक व छात्र-छात्राएं निश्चिंत होकर इधर-उधर घूम रहे थे. इसी बीच बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए छात्र-छात्राएं बरामदे में थे. इसी दौरान विद्यालय परिसर में ही आसमानी बिजली गिरी.
पटना : फॉर्म फीस को लेकर छात्राओं का हंगामा
फॉर्म व डेवलपमेंट चार्ज के रूप में 500-500 रुपये मांगे जा रहे थे पटना : अरविंद महिला कॉलेज में बुधवार को बीए पार्ट टू की छात्राओं ने फॉर्म फीस और डेवलपमेंट चार्ज लिये जाने के कारण जम कर बवाल किया. छात्राएं बुधवार को बीए पार्ट टू का एडमिशन फॉर्म जमा करने के लिए आयी थीं, जहां उनसे कॉलेज की ओर से एडमिशन फॉर्म के लिए 500 रुपये और डेवलपमेंट चार्ज के रूप में 500 रुपये मांगे जा रहे थे.
रांची-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन से उतरने के दौरान दो बहनों की मौत, निजी आइटीआइ की थी छात्रा
दलसिंहसराय : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को रांची-जयनगर एक्सप्रेस थ्रू ट्रेन से उतरने के दौरान दो बहनों की मौत प्लेटफार्म संख्या एक पर गिरने से हो गयी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों बहनें दलसिंहसराय के एनएच-28 के पास स्थित एक निजी आइटीआइ में छह महीने से पढ़ने आती थी. तेघरा स्टेशन पर रांची-जयनगर एक्सप्रेस का ठहराव नहीं है. लेकिन, आज बुधवार को सिग्नल नहीं रहने के कारण स्टेशन पर रुकी, तो दोनों बहनें अपनी सहेली आरती कुमारी ट्रेन के साथ ट्रेन पर चढ़ गयी. रांची-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव दलसिंहसराय स्टेशन पर भी नहीं है. इसकी सूचना मिलने पर तीनों छात्राएं घबरा गयीं. ट्रेन दलसिंहसराय स्टेशन से गुजरने लगी, तो उनमें से दोनों सगी बहनें स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर उतरने का प्रयास करते हुए ट्रेन से उतरने लगी.
स्कूल में पोषण पाठशाला का हुआ आयोजन
बरबीघा (शेखपुरा) : बरबीघा के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान आदर्श विद्या भारती के सभागार में राष्ट्रीय पोषण माह के तहत पोषण पाठशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्य संजीव कुमार, सत्यजीत पटेल, राजीव कुमार, राजा बाबू, रवि शंकर, अर्जुन प्रसाद, सौरभ कुमार आदि के अलावा विद्यालय के छात्र- छात्राएं उपस्थित थे. इस अवसर पर पीरामल फाउंडेशन के नीरज कुमार ने छात्र-छात्राओं को पोषण अभियान को सफल बनाने के लिए शपथ दिलाया.
दो गांवों से स्कूली छात्राएं गायब
दरौंदा : थाना क्षेत्र के दो गांवों से दो छात्रा के गायब होने का मामला प्रकाश में आया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि दवन-छपरा गांव निवासी स्व. कामेश्वर सिंह की 14 वर्षीया पुत्री सपना कुमारी बुधवार को घर से विद्यालय सुबह नौ बजे गयी. विद्यालय पहुंचने के बाद पेट में दर्द शुरू हो गयी.
शिक्षक दिवस को लेकर बाजार रहा गुलजार
कटोरिया : ''गुरु गोविंद दोउ खड़े, काके लागूं पाय, बलिहारी गुरु आपने, गोविंद दियो बताय''. गुरुवार पांच सितंबर को देश के पूर्व राष्ट्रपति डा सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के जन्मदिन पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है. गुरु व शिष्य के पवित्र रिश्ते को मजबूत करते हुए सभी छात्र-छात्राएं अपने शिक्षकों से आशीर्वाद भी ग्रहण करते हैं. इस अनमोल पल को यादगार बनाने के लिये उन्हें उपहार भी भेंट करते हैं. कटोरिया में टीचर्स-डे को लेकर जमकर खरीदारी हुई.
महिला कॉलेज से पैदल मार्च कर विवि पहुंचीं छात्राएं, कहा-न शिक्षक हैं न किताबें, पढ़ें कैसे
चाईबासा महिला कॉलेज की छात्राओं ने बुधवार को विरोध मार्च निकाला, जो महिला कॉलेज से पोस्ट ऑफिस चौक, टुंगरी, तांबो चौक होते हुए विश्वविद्यालय पहुंचा. यहां प्रदर्शन के बाद वीसी डॉ शुक्ला मोहंती से मिलकर छात्राओं ने समस्याएं रखी. छात्राओं ने समस्याओं का अविलंब समाधान की मांग की.