138 results found for ''चुनावों''
राजद के कई विधायक लालू की जगह तेजस्वी को बनाना चाहते हैं पार्टी प्रमुख
पटना : बिहार में प्रमुख विपक्षी दल राजद के कई विधायक बीमार चल रहे लालू प्रसाद की जगह दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बनाए जाने के पक्ष में हैं. मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘‘हम पूरी तरह से तेजस्वी के पक्ष में हैं. जरूरत पड़ने पर हम पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए प्रस्ताव लायेंगे.'''' ऐसे ही विचार बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत ने व्यक्त करते हुए कहा "यह मेरा व्यक्तिगत विचार है कि विधानसभा चुनाव से पहले तेजस्वी को पार्टी का पूर्ण नियंत्रण ग्रहण करने और पूरे राज्य का दौरा करने का समय आ गया है.''''
आम आदमी पार्टी ने झारखंड में चुनाव का बिगुल फूंका, बनायी चुनाव कैंपेन कमेटी
रांची : आम आदमी पार्टी ने झारखंड में चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. चुनाव के लिए ‘इलेक्शन कैंपेन कमेटी’ का भी गठन कर लिया गया है. बुधवार को राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित संगम गार्डेन बैंक्वेट हॉल में पार्टी की प्रदेश विधानसभा समिति का सम्मेलन हुआ, जिसमें औपचारिक रूप से झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया गया. राष्ट्रीय संगठन के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने इस अवसर पर लोगों से अपील की कि झारखंड के सुनहरे भविष्य के लिए प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) को चुनावों में जितायें.
अमेरिका में प्रवासी बंगालियों से मिले विजयवर्गीय, कहा - बंगाल में सत्ता परिवर्तन के लिए लोग बेताब
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय अमेरिका दौरे के दौरान प्रवासी बंगालियों का दिल जीता. लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा के प्रदर्शन के बाद अब प्रवासी बंगाली भी 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में परिवर्तन के लिए बेताब हैं.
भारत और जांबिया के बीच रक्षा, खनन सहित छह क्षेत्रों में हुए समझौते
भारत और जांबिया ने बुधवार को रक्षा सहित कारोबार एवं निवेश संबंधों को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए छह सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये. इनमें रक्षा क्षेत्र, भूगर्भ विज्ञान एवं खनिज संसाधन और दोनों देशों के चुनाव आयोग के बीच सहयोग बढ़ाने जैसे विषय शामिल हैं.
रांची़ : झाविमो कार्यसमिति की बैठक 25 को, सम्मेलन सितंबर माह में
रांची़ : झाविमो ने 25 अगस्त को कार्यसमिति की बैठक बुलायी है़ वहीं सितंबर के अंतिम सप्ताह में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन कर विधानसभा चुनाव की आगाज करेगी़ महासचिव बंधु तिर्की ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें सदस्यता अभियान की समीक्षा होगी़ पार्टी पदाधिकारियों से सांगठनिक गतिविधियों को लेकर रिपोर्ट ली जायेगी़ सदस्यता अभियान को लेकर नेताओं से जानकारी ली जायेगी. बैठक में पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति बनायी जायेगी़ नेताओं से गठबंधन पर भी चर्चा होगी़ श्री तिर्की ने कहा कि पार्टी आनेवाले विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ भाजपा को रोकने के लिए उतरेगी़
झारखंड चेंबर चुनाव के लिए नामांकन आज से
रांची : झारखंड चेंबर चुनाव के लिए नामांकन बुधवार से भरे जायेंगे. सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक नामांकन फाॅर्म जमा लिया जायेगा. 24 अगस्त की शाम चार बजे तक नामांकन फॉर्म भरा जा सकता है. मुख्य चुनाव पदाधिकारी विष्णु बुधिया और को-चेयरमैन पवन शर्मा ने कहा कि चुनावी उम्मीदवार नामांकन फॉर्म में अपना डीन नंबर (डायरेक्टर आइडेंटिफिकेशन नंबर) अवश्य भरें.
विधानसभा चुनाव : भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व करेगा चुनाव प्रबंधन की निगरानी
नयी दिल्ली/रांची : झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक हुई. निर्णय लिया गया कि चुनाव प्रबंधन की निगरानी केंद्रीय नेतृत्व करेगा़ चुनाव को लेकर बिंदुवार मंथन हुआ.
भाजपा ने फूंका विधानसभा चुनाव का बिगुल, अमित शाह ने नड्डा समेत राज्य के प्रभारियों के साथ की बैठक
जपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आने वाले समय में कुछ राज्यों में आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंगलवार को केंद्रीय मंत्रियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नताओं के साथ बैठक की और चुनावी तैयारियों का जायजा लिया तथा रणनीति के बारे में चर्चा की.
हर राजनीतिक दल तैयारी करता है, हम भी चुनाव के लिए तैयार : रामचंद्र सहिस
रांची : आजसू के वरिष्ठ नेता चंद्रप्रकाश चौधरी के बाद आजसू के युवा नेता रामचंद्र सहिस पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. यह जिम्मेदारी उन्हें कम वक्त के लिए मिली है. राज्य में चुनाव होने वाले हैं.
पीएम मोदी से मिले रघुवर, आगामी विस चुनाव में होंगे भाजपा का चेहरा
भाजपा आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री रघुवर दास की अगुवाई में लड़ने की तैयारी कर रही है. आज दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनकी मुलाकात के बाद यह खबर सामने आयी है.
सिक्किम: बीजेपी ने जीता शून्य हो गए 10, कैसे
विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक सीट भी नहीं जीत पाई थी. उसे महज 1.62 प्रतिशत वोट मिले थे.
बोकारो : वाम दल एक होकर लड़ेंगे चुनाव: करात
बोकारो :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने सोमवार को सेक्टर 09 में की बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा. एक ओर मोदी सरकार 05 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रही है, दूसरी ओर झारखंड में स्टील उद्योग समेत अन्य उद्यम की स्थिति खराब है. 60 हजार से अधिक मजदूरों को नौकरी गंवानी पड़ी है. लोगों का रोजगार छीन रहा है.
रांची : विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जायें अधिकारी : डीसी
रांची : विधानसभा चुनाव व राजधानी में चल रहीं विकास योजनाओं को लेकर सोमवार को उपायुक्त राय महिमापत रे ने अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया. जिला के सभी एआरओ और एइआरओ को बूथ लेवल मैनेजमेंट व बूथों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने का आदेश दिया. जेंडर रेशियो को बेहतर करने के लिए रांची, हटिया और कांके को विशेष निर्देश दिया गया.
सोनिया गांधी से उम्मीद बांधे 22 को दिल्ली पहुंचेंगे कांग्रेसी
पटना : लोकसभा चुनाव में हार के बाद 22 अगस्त को दिल्ली में राजीव गांधी की 75वीं हीरक जयंती समारोह में कांग्रेसी जुटेंगे. चुनाव के बाद निराश कांग्रेसियों के लिए महत्वपूर्ण बैठक भी होगी. पार्टी नेतृत्व में बदलाव के बाद राज्य के कांग्रेसी सोनिया गांधी से उम्मीद बांध कर दिल्ली पहुंचेंगे. राज्य में पार्टी के पास ना तो कोई एजेंडा है और नहीं धारदार नेतृत्व है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश नेतृत्व पर भी दबाव बना हुआ है.
दिल्ली में झारखंड विस चुनाव पर बैठक आज, हरियाणा-महाराष्ट्र के साथ चुनाव पर मंथन
नयी दिल्ली/रांची : झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नयी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में अहम बैठक होगी. इसमें पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश के नेताओं के साथ चुनावी तैयारी की जानकारी लेंगे.
झारखंड के 513 मंडलों की बैठक आज, विस चुनाव पर होगा मंथन, मंडल स्तर तक के कार्यक्रम की समीक्षा की जायेगी
रांची : भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है. जमीनी स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जा रहा है. वहीं, प्रदेश के आला नेता चुनाव को लेकर की जा रही तैयारी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. मंगलवार को राज्य के सभी 513 मंडलों की बैठक होगी. संगठनात्मक दृष्टि से बनाये गये मंडलों को पार्टी चुनावी अभियान में लगायेगी. राज्य के सभी पांच प्रमंडलों में एक साथ बैठक की जायेगी. रांची, डालटनगंज, बोकारो, चाईबासा और दुमका में बैठक बुलायी गयी है.
रांची : भाजपा के विरुद्ध कई दल एकजुट
रांची : विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ कई छोटे दल गोलबंद हुए है़ं झारखंड पीपुल्स पार्टी (झापीपा) के सूर्य सिंह बेसरा द्वारा बुलायी गयी बैठक में बसपा, तृणमूल कांग्रेस, मुस्लिम लीग, माले (बसीर अहमद), जेपीपी और झारखंड आंदोलनकारी मोर्चा के नेताओं ने भाजपा के खिलाफ चुनावी रणनीति बनायी़ विधानसभा सभागार में हुई बैठक में गठबंधन के नेताओं ने कांग्रेस, झामुमो, झाविमो और राजद को भी साथ आने आह्वान किया़
वाम दल एक होकर लड़ेंगे झारखंड विधानसभा का चुनाव
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात सोमवार को बोकारो में थी. सेक्टर 09 में उन्होंने पार्टी बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा.
भाकपा उम्मीदवार होंगे बिनोद बिहारी पासवान
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी की घोषणा की है. पार्टी ने पूर्व की भांति बिनोद बिहारी पासवान को अपना प्रत्याशी बनाया है. यह निर्णय सोमवार को किसान भवन में आयोजित बैठक में लिया गया. अध्यक्षता जिला परिषद सदस्य महेंद्र पांडेय ने की. इस अवसर पर जिला मंत्री देवनंदन साहू व राज्य परिषद सदस्य बनवारी साहू उपस्थित थे.
रांची : हर विस क्षेत्र से फीडबैक ले रहा है राष्ट्रीय नेतृत्व
रांची : प्रदेश में भाजपा कई स्तर पर चुनावी कसरत में जुट गयी है़ विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा सांगठनिक कामकाज में जुटी है, वहीं राष्ट्रीय नेतृत्व की भी पैनी निगाह है़ केंद्रीय नेतृत्व अपने स्तर पर एक-एक विधानसभा में जमीन दुरुस्त करने में लगा है़