36 results found for ''चीन''
Alibaba के मालिक जैक मा ने युवाओं को दी रोजाना 12 घंटे काम करने की नसीहत,, चीन में जबरदस्त विरोध
चीन की आॅनलाइन बाजार चलाने वाली कंपनी अलीबाबा के प्रमुख जैक मा ने युवकों को रोज ज्यादा घंटे काम करने की सलाह क्या दे दी, देश में काम और आराम के बीच तालमेल को लेकर बहस छिड़ गयी है.
दिन में 12- 12 घंटे काम करने वाले बयान पर छिड़ गयी बहस
बीजिंग : चीन की आन लाइन बाजार चलाने वाली कंपनी अलीबाबा के प्रमुख जैक मा ने युवकों को रोज ज्यादा घंटे काम करने की सलाह क्या दे दी, देश में काम और आराम के बीच तालमेल को लेकर बहस छिड़ गयी है . जैक मा चीन के सबसे अमीर आदमी हैं . उन्होंने पिछले सप्ताह कहा कि युवाओं को धन कमाना है, तो उन्हें हर सप्ताह छह दिन 12-12 घंटे काम करना चाहिए.
पाकिस्तान मसूद अजहर पर किसी के ‘दबाव' में नहीं आएगा : विदेश मंत्रालय
इस्लामाबाद : मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने के मामले पर पाकिस्तान किसी के भी ‘दबाव'' में नहीं आएगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बृहस्पतिवार को यह बात कही। फैसल का यह बयान चीन के उन रपटों को खारिज करने के बाद आया है जिसमें यह कहा गया था कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को अल्टीमेटम दिया है कि वह संयुक्तराष्ट्र द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के मसले पर अपने ‘तकनीकी रोक'' को हटा ले. फैसल ने कहा कि अजहर पर पाकिस्तान का रुख स्पष्ट है.
चीन के निर्यात का गिरता ग्राफ
लगभग दो दशक से सबसे तेज अर्थव्यवस्था के रूप में ही नहीं, बल्कि ‘मैन्युफैक्चरिंग हब’ के रूप में स्थापित होता चीन, आज संकटों से गुजर रहा है. चीन के मॉडल को दुनिया के कई देश एक आदर्श के रूप में मान रहे थे.
मधेपुरा : हमें काम करनेवाला प्रधानमंत्री चाहिए : सुशील मोदी
मधुबनी/मधेपुरा : मधुबनी में डिप्टी सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हम लोग नया भारत बनाना चाहते हैं. एक ऐसा पीएम चाहिए जो पाकिस्तान व चीन से मुकाबला करे.
मधेपुरा : हमें काम करनेवाला प्रधानमंत्री चाहिए : सुशील मोदी
मधुबनी/मधेपुरा : मधुबनी में डिप्टी सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हम लोग नया भारत बनाना चाहते हैं. एक ऐसा पीएम चाहिए जो पाकिस्तान व चीन से मुकाबला करे.
ZERO Actor SRK बोले- सिनेमा और कला लोगों के आपसी संवाद में सबसे आगे रहेगा
बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान बीजिंग अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (BIFF) में अपनी फिल्म ''ज़ीरो'' की स्क्रीनिंग के सिलसिले में चीन की राजधानी में हैं. अभिनेता का मानना है कि भारत और चीन को मिलकर ऐसी फिल्में बनानी चाहिए जिनमें उन पारिवारिक मूल्यों को दिखाया जाए जो दोनों संस्कृतियों को जोड़ते हैं.
Xiaomi के इन 10 स्मार्टफोन्स को नहीं मिलेगा Android 9 Pie Update
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने कुछ हैंडसेट्स को एंड्रॉइड पाई अपडेट (Android 9 Pie) उपलब्ध नहीं कराएगी. इनमें Redmi 6, Redmi 6A और Redmi S2 स्मार्टफोन शामिल है.
चीन की अर्थव्यवस्था को थोड़ा सा मिला ऑक्सीजन, पहली तिमाही में जीडीपी वृद्धि 6.4 फीसदी
बीजिंग : अमेरिका की ओर से छेड़े गये ट्रेड वार की वजह से संकट में झूल रही चीन की अर्थव्यवस्था को वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में थोड़ा सा ऑक्सीजन मिल गया है. पहली तिमाही के दौरान चीन के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 6.4 फीसदी रही है. उसके जीडीपी की यह वृद्धि उसकी उम्मीद से कुछ अधिक है. विशेषज्ञों का मानना है कि चीन की अर्थव्यवस्था कई तरह की अड़चनों का सामना कर रही है. इसके बावजूद वह अच्छी वृद्धि दर्ज कर पायी है.
BRF के बहिष्कार करने पर चीन ने भारत को दी नसीहत, फैसला लेने से पहले करना चाहिए इंतजार
बीजिंग : चीन ने बेल्ट एवं रोड फोरम (बीआरएफ) की दूसरी के बहिष्कार करने की कथित योजना को लेकर आयी रिपोर्टों पर दबी प्रतिक्रिया करते हुए केवल इतना कहा है कि भारत ने एक क्षेत्र एक सड़क पहल (बीआरआई) को गलत समझा है और उसे ऐसा फैसला लेने से पहले इंतजार करना चाहिए का सुझाव दिया है.
IMF ने पाकिस्तान से मांगी गारंटी, चीन के कर्ज की किस्तें चुकाने में नहीं करेगा पैकेज की रकम का इस्तेमाल
इस्लामाबाद : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से पाकिस्तान को मिलने वाले राहत पैकेज में देरी हो सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईएमएफ ने पाकिस्तान से चीन-पाकिस्तान आर्थिक गालियारे (सीपीईसी) की जानकारी मांगी है. आईएमएफ ने इस बात की भी गारंटी की मांग की है कि पाकिस्तान राहत पैकेज की राशि का इस्तेमाल चीन को कर्ज की किस्तें चुकाने में नहीं करेगा.
‘अंधाधुन' ने चीन में मचाई धूम, 200 करोड़ का आंकड़ा पार
मुंबई : निर्देशक श्रीराम राघवन की थ्रिलर-ड्रामा फिल्म ‘अंधाधुन'' ने बॉलीवुड में धूम मचाने बाद चीन बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए की कमाई कर वहां भी एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. आयुष्मान खुराना, तब्बू और राधिका आप्टे अभिनीत फिल्म ने चीन में रिलीज होने के 13 दिन के भीतर यह कमाई की है. वहां यह फिल्म ‘पियानो प्लेयर'' के नाम से तीन अप्रैल को रिलीज हुई थी.
यूपी, बिहार में जनसंख्या की चुनौती
संयुक्त राष्ट्र ने जनसंख्या को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि 2019 में दुनिया की आबादी बढ़ कर 7.7 अरब हो गयी है, जबकि 2018 में यह आबादी 7.6 अरब थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि 2010 से 2019 के बीच भारत की जनसंख्या चीन की तुलना में दोगुनी रफ्तार से बढ़ी है. भारत की जनसंख्या 1.2 फीसदी औसत वार्षिक दर से बढ़ कर 136 करोड़ हो गयी है.
फॉर्मूला-वन की 1000वीं रेस: भारत इस रेस में अब तक रहा है पीछे
शंघाई : चीन के शंघाई इंटरनेशनल सर्किट पर रविवार को चाइनीज ग्रांप्री फॉर्मूला-1 रेस होगी. इसमें कुल 10 टीमों के 20 ड्राइवर हिस्सा ले रहे हैं. यह ग्रांफ्री काफी अहम होने जा रही है, क्योंकि यह फॉर्मूला-1 के इतिहास की 1000वीं रेस होगी. एफ-1 रेस के 69 साल के इतिहास में अब तक 999 रेस हो चुकी हैं. 1920 में यूरोपियन ग्रांप्री से मोटरगाड़ियों की रेसिंग का कॉन्सेप्ट ईजाद हुआ था. इसके बाद घरेलू स्तर पर ही रेस का आयोजन किया जाता था.
अमेरिका ने कहा- चीन की आर्थिक मदद से वेनेजुएला में संकट और हुआ गहरा
सैंटियागो : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि चीन द्वारा वेनेजुएला की निकोलस मादुरो सरकार को आर्थिक मदद मुहैया कराने से इस देश में संकट और गहरा हो रहा है.
चीन : पटरी से उतरकर घर में जा घुसी मालगाड़ी, छह लोगों की दर्दनाक मौत
चीन में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गयी और एक मकान में जा घुसी, जिसके बाद बचावकर्मियों ने घटनास्थल से छह शव बरामद किये हैं. स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मालगाड़ी पर एल्युमिनियम अयस्क लदे हुए थे. यह दुर्घटना हेनान प्रांत के गोंग्यी में हुई, जहां बुधवार रात 10 बजे 25 डिब्बों वाली मालगाड़ी पटरी से उतर गयी
'काम' और 'नौकरी' का फ़र्क़ समझें लोग: पीयूष गोयल - प्रेस रिव्यू
रोज़गार के सवाल पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का जवाब. मसूद अज़हर को लेकर चीन पर दबाव. आज की सुर्ख़ियां.
मधुबनी : पाक व चीन से मुकाबले के लिए मोदी का पीएम बनना जरूरी
सीतामढ़ी/मधुबनी/भागलपुर : सीतामढ़ी, मधुबनी व भागलपुर में गुरुवार को डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सभाओं को संबोधित किया. सीतामढ़ी में एनडीए प्रत्याशी के नामांकन के बाद हुई सभा में कहा कि 18 घंटे काम करने वाला पीएम चाहिए या इटली में आराम करने वाला पीएम चाहिए, आपको तय करना है.
मधुबनी : पाक व चीन से मुकाबले के लिए मोदी का पीएम बनना जरूरी
सीतामढ़ी/मधुबनी/भागलपुर : सीतामढ़ी, मधुबनी व भागलपुर में गुरुवार को डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सभाओं को संबोधित किया. सीतामढ़ी में एनडीए प्रत्याशी के नामांकन के बाद हुई सभा में कहा कि 18 घंटे काम करने वाला पीएम चाहिए या इटली में आराम करने वाला पीएम चाहिए, आपको तय करना है.
लोस चुनाव में भी रक्सौल हवाई अड्डा नहीं बना मुद्दा
पश्चिमी चंपारण लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़नेवाला रक्सौल का राष्ट्रीय हवाई अड्डा किसी भी उम्मीदवार की चुनाव घोषणा में शामिल न हो सका. जबकि, रक्सौल हवाई अड्डे से उड़ान शुरू होने पर उत्तर बिहार का हवाई मार्ग काफी सुगम हो जायेगा. 1962 में भारत चीन-युद्ध के समय भारत सरकार ने सेना के विशेष लैंडिंग के लिए इसका निर्माण कराया था.