61 results found for ''चारों''
जल-जीवन-हरियाली अभियान से बिहार का बढ़ा मान, पानी पी-पी कर कोसते रहे लालू प्रसाद : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जल-जीवन-हरियाली अभियान का विरोध करने के लिए यदि लालू प्रसाद पैसे की बरबादी और भ्रष्टाचार का कुतर्क दे रहे हैं, तो वे बतायें कि अपने 15 साल के शासन में किसी भी सामाजिक मुद्दे पर कोई जागरुकता अभियान न चला कर उन्होंने कितने पैसे बचा लिये थे? राजद शासन में राज्य का बजट आकार कभी 34000 करोड़ से आगे क्यों नहीं बढ़ा? उन्होंने सवाल करते हुए आगे लिखा कि क्या सरकारी कोषागारों में पैसे चारा घोटाला, अलकतरा घोटाला करने के लिए बचा कर रखे गए थे? जिनका शासन लूट और घोटालों के कारण बिहार को शर्मसार करता रहा, वे एक नेक काम पर बेतुके आरोप लगा रहे हैं.
स्मार्ट सिटी : 3 वर्षों से खाते में पड़े हैं 6797 करोड़, प्रोजेक्ट पूरा करना तो दूर अधिकतर की निविदा तक नहीं हो पायी फाइनल
पटना : तीन वर्षों से पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बिहारशरीफ में स्मार्ट सिटी के तहत किसी भी प्रोजेक्ट को पूरा करना तो दूर अधिकतर की निविदा तक फाइनल नहीं हो पायी है. हालत ऐसी है कि तीन वर्षों से अधिक समय बीतने के बाद भी इन चारों शहरों में काम के लिए मिली प्रथम किस्त की लगभग 6,797 करोड़ की राशि बैंक खाते में ही पड़ी है. खास बात है कि पहली किस्त की राशि तीन वर्षों में ही खर्च करनी थी. इस समयसीमा को एक वर्ष बढ़ाया गया है. इसमें भी छह माह का समय बीत चुका है.
चारा घोटाला : लालू प्रसाद की ओर से कोर्ट को दी गयी आठ गवाहों की सूची, आज से बचाव पक्ष की शुरू होगी गवाही, रोज होगी सुनवाई
रांची : सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में सोमवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की ओर से अपने बचाव में आठ गवाहों की सूची सौंपी गयी़ इसके बाद मंगलवार से बचाव पक्ष की गवाही शुरू होगी़
एसपी ने संदेह के आधार पर चार युवकों को पकड़ा, की पूछताछ
जहानाबाद : एसपी मनीष ने सोमवार को दरधा पुल के समीप से संदेह के आधार पर दो बाइकों पर सवार चार युवकों को पकड़ा है. पकड़े गये युवकों में बोधगया के तनवीर कुमार एवं अमित कुमार, टेहटा मदारीचक के अमित कुमार एवं जहानाबाद कोर्ट के समीप रहनेवाले राहुल कुमार शामिल हैं. चारों युवक आर-15 मोटरसाइकिल बाइक के साथ दरधा पुल के समीप नशे का सेवन करते नजर आये. इसी क्रम में पुलिस कप्तान रास्ते से गुजर रहे थे.
निर्भया मामला: पवन गुप्ता की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, जानें निर्भया की मां ने क्या कहा
निर्भया मामले में सजायक्ता चारों दोषियों में से एक पवन गुप्ता की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन दाखिल किया है. इसमें पवन ने दावा किया है कि साल 2012 में अपराध के समय वो नाबालिग था, लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस तथ्य की अनदेखी की. बता दें कि इस समय अदालत द्वारा जारी डेथ वारंट के मुताबिक चारों आरोपियों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी. इसी के साथ अदालत ने उन्हें किसी भी तरह के कानूनी सहायता लेने के लिए 14 दिन की मोहलत दी है.
पटना सिटी : जल-जीवन-हरियाली को जुड़े हाथ से हाथ
पटना सिटी : गायघाट स्थित पीपा पुल हो या अशोक राजपथ की सड़क, पुरानी बाइपास रोड या फिर एनएच की सड़क चारों तरफ हाथ में हाथ थामे कतार में खड़े होकर जल-जीवन-हरियाली का संकल्प लेने के साथ नशामुक्त बिहार बनाने, दहेज व बाल विवाह जैसी कुरीतियों को दूर करने का संकल्प रविवार को लिया गया. सरकारी व निजी विद्यालय के बच्चे, एनसीसी कैडर सिख समाज, धार्मिक गुरु के साथ हर कोई हाथ पकड़े मानव शृंखला बना संकल्प लिया. 300 निजी विद्यालय के बच्चे शामिल हुए.
निर्भया के दोषियों को फांसी में हो रही देरी से भड़कीं मल्लिका शेरावत, कह दी ये बात
मल्लिका शेरावत ने निर्भया दुष्‍कर्म मामले के दोषियों को फांसी में हो रहे विलंब को लेकर नाराजगी जताई है. पहले 22 जनवरी को निर्भया के दोषियों को फांसी दी जानी थी. इसके बाद दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई करते हुए पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाने के लिए नया मृत्यु वारंट जारी किया.
#NirbhayaCase : नया डेथ वारंट जारी, अब एक फरवरी की सुबह छह बजे फांसी का आदेश
दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के चारों दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाने के लिए शुक्रवार को नया मृत्य वारंट जारी किया.
निर्भया केस: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्भया मामले में सजायक्ता दोषियों में से एक आरोपी मुकेश सिंह की दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेज दी है.गृह मंत्रालय ने साथ ही राष्ट्रपति से याचिका खारिज करने का अनुरोध किया है. इससे पहले दिल्ली सरकार ने मुकेश सिंह की दया याचिका को खारिज कर दिया था. बता दें कि इस याचिका की वजह से चारों दोषियों को 22 जनवरी को होने वाली फांसी अब टल गयी है. राष्ट्रपति द्वारा याचिका पर फैसला लिये जाने के बाद अदालत नये सिरे डेथ वारंट जारी करेगा.
निर्भया कांड : 22 को फांसी पर आज जेल प्रशासन देगा स्टेटस रिपोर्ट
नयी दिल्ली : निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी होगी या नहीं, पटियाला हाउस कोर्ट इस पर शुक्रवार को विचार करेगा. कोर्ट ने इन चारों दोषियों की निर्धारित फांसी पर शुक्रवार को दिन के साढ़े तीन बजे तक तिहाड़ जेल प्रशासन को स्टेटस रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है.
चारा घोटाला मामला : सीबीआइ के विशेष कोर्ट में लालू प्रसाद से पूछे गये 34 सवाल
रांची : सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में गुरुवार को पशुपालन घोटाला से जुड़े सबसे बड़े मामले (कांड संख्या आरसी - 47 ए /96) में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का बयान दर्ज किया गया. रिम्स से कोर्ट पहुंचने पर उनके समर्थकों और आम लोगों की भीड़ पहुंची थी. लालू जैसे ही अदालत में पहुंचे, वैसे ही परिसर में अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी़ लोग उन्हें देखने के लिए सीबीआइ कोर्ट के प्रथम व दूसरे तल्ले पर भी खड़े थे़
लालू ने जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को लेकर नीतीश पर निशाना साधा
पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने गुरुवार को जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. लालू चारा मामले में सजायाफ्ता हैं और रांची की जेल में सजा काट रहे हैं. इन दिनों बीमार चल रहे लालू का उपचार चल रहा है. लालू का ट्विटर हैंडल उनके करीबी लोग चलाते हैं. लालू ने नीतीश पर निशाना साधते हुए गुरुवार को ट्वीट किया, “छल, छीजन और घडियालीपन” यात्रा वाले महानुभाव ने गरीब राज्य के नौजवानों, किसानों और कर्मचारियों का 24,500 करोड़ लूट लिया.''''
जेल से बाहर निकलते ही जल-जीवन-हरियाली यात्रा को लेकर लालू ने कसा तंज, 24500 करोड़ लुटने का लगाया आरोप, कहा...
पटना : राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव चारा घोटाले से जुड़े मामलों में से एक में सुनवाई के लिए आज केंद्रीय जांच ब्यूरो कोर्ट लाये गये. लंबे समय बाद जेल की कोठरी से बाहर निकलते ही लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर बिहार सरकार पर निशाना साधा है. बिना किसी का नाम लिये उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर 24500 करोड़ लुटने और जनता को दिग्भ्रमित करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर तंज कसते हुए नया नामकरण भी किया है.
कोर्ट में 34 सवालों के जवाब देकर रिम्स अस्पताल लौटे लालू प्रसाद यादव, 20 जनवरी को फिर होगी सुनवाई
रांची : चारा घोटाला (Fodder Scam) के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने पांचवें मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत में गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया. उन्होंने कोर्ट के 34 सवालों के जवाब दिये. इसके बाद यहां से उन्हें सीधे राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) ले जाया गया. रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर उनका इंतजार कर रहे पत्रकार कई सवालों के जवाब चाहते थे, लेकिन लालू यादव ने किसी के सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनी नयी सरकार को बधाई दी है.
चारा घोटाला : CBI की विशेष अदालत में आज लालू की पेशी, पेइंग वार्ड से भेजने से पहले होगी जांच
रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद की पेशी गुरुवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में होगी. पेशी के लिए लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से सुबह 10 बजे ले जाया जायेगा. उनके साथ चिकित्सक भी रहेंगे. चिकित्सक उपलब्ध कराने के लिए जेल अधीक्षक ने पत्र भेजकर रिम्स प्रबंधन से आग्रह किया गया है. सूत्रों की मानें तो रिम्स प्रबंधन ने यूनिट इंचार्ज व उनका इलाज कर रहे प्रोफेसर डॉ उमेश प्रसाद को भेजने का फैसला लिया है.
निर्भया : चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी देना संभव नहीं- दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया
निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या कांड के चार दोषियों को तय कार्यक्रम के अनुसार 22 जनवरी को फांसी देना संभव नहीं है क्योंकि उनमें से एक की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है. दिल्ली सरकार ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को यह सूचना देते हुए कहा कि दोषियों की फांसी टालनी पड़ेगी.
मकर संक्रांति : लालू-राबड़ी आवास पर पसरा सन्नाटा, समर्थकों संग तेज प्रताप ने उड़ाई पतंग, गायों को खिलाया चारा
पटना : बिहार में बुधवार को मकर संक्रांति के अवसर पर एक ओर जहां महागठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दल कांग्रेस की ओर से दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया. वहीं, दूसरी ओर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एवं उनकी पत्नी व पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर भी इस बार सामूहिक भोज का आयोजन नहीं किया गया. हालांकि, इन सबके बीच लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर पिता की इस परंपरा को जारी रखने का प्रयास करते दिखें.
निर्भया मामले में दोषियों ने दायर की है दया याचिका, अब 22 को फांसी होना मुश्किल : दिल्ली सरकार
दिल्ली सरकार ने बुधवार को उच्च न्यायालय में कहा कि 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के दोषियों को 22 जनवरी को फांसी नहीं दी जाएगी क्योंकि एक दोषी ने दया याचिका दायर की है. चारों दोषियों- विनय शर्मा (26), मुकेश कुमार (32), अक्षय कुमार सिंह (31) और पवन गुप्ता (25) को 22 जनवरी को तिहाड़ जेल में सुबह सात बजे फांसी दिये जाने की घोषणा की गई है.
निर्भया: परिवार से आख़िरी बार मिलेंगे दोषी- प्रेस रिव्यू
निर्भया गैंग रेप के चारों दोषियों को फांसी से पहले परिजनों से मिलने की इजाज़त.
निर्भया की मां बोलीं- चारों दोषी कोई भी याचिका दायर करें, हम लड़ने को तैयार हैं
निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड की पीड़िता 23 वर्षीय मेडिकल छात्रा की मां ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन था कि दोषियों की सुधारात्मक याचिका खारिज हो जाएगी और उन्हें यकीन है कि चारों को 22 जनवरी को फांसी जरूर होगी.