152 results found for ''चर्चा''
रांची : स्कूली वैन चालकों की हड़ताल टली
रांची : स्कूली वैन चालकों की बैठक शनिवार को उर्स मैदान डोरंडा में हुई. बैठक में ट्रैफिक एसपी कार्यालय के द्वारा राजधानी के विभिन्न स्कूलों को दिये गये नोटिस पर चर्चा की गयी. जिसमें आदेश को लेकर रोष प्रकट किया गया. ऑल स्कूल पैरेंट्स एसोसिएसन के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हड़ताल करना समस्या का समाधान नहीं है. नोटिस के बाद स्कूल प्रबंधन की ओर से अभिभावकों को सूचना दी जाने लगी है कि वह अपने बच्चों को स्कूल निजी स्कूल वैन या ऑटो से नहीं भेजें.
आलिया भट्ट बन गईं अनन्या की इंस्पिरेशन
अपनी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ दी ईयर-2 से ही चर्चा की विषय बन चुकीं अभिनेत्री अनन्या पांडे दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में सफल हो चुकीं हैं.
FaceApp यूजर्स सावधान! कहीं आपका डेटा मुफ्त में न बेच दे बूढ़ा दिखने की चाह
आजकल फेसऐप ओल्ड एज फिल्टर, यानी बुढ़ापे वाले फिल्टर की वजह से चर्चा में है. सेलिब्रिटीज से लेकर आम आदमी तक, सभी इसका इस्तेमाल करते हुए अपनी बुढ़ापे वाली तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं. फेसऐप की इस बढ़ती लोकप्रियता की वजह से इसका इस्तेमाल करने वाले लोगों के डेटा और प्राइवेसी को लेकर बड़ी चिंता सामने आयी है, क्योंकि इस ऐप को इस्तेमाल करने की शर्तें प्राइवेसी के लिए गंभीर खतरा हैं.
रिलीज के पहले दिन दर्शकों को लुभाया लॉयन किंग ने
इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हॉलीवुड मूवी ‘द लॉयन किंग’ चर्चा की विषय बनी हुई है. इसकी खास वजह फिल्म के लिए शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान की डबिंग है. ‘द लॉयन किंग’ के लीड करेक्टर्स मुफासा और सिम्बा के लिए शाहरुख खान और आर्यन खान ने अपनी आवाज दी है.
स्पीकर करते रहे इंतजार, आये सिर्फ हेमंत व नीलकंठ
रांची : मॉनसून सत्र को सुचारू रूप से चलाने और कार्यवाही पर चर्चा करने को लेकर स्पीकर दिनेश उरांव ने शुक्रवार को विधानसभा में बैठक बुलायी़, लेकिन सिर्फ संसदीय कार्यमंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ही पहुंचे़ स्पीकर सहित नेताओं ने दूसरे दलों के विधायक दल के नेताओं का एक घंटे तक इंतजार किया, लेकिन किसी दल के विधायक नहीं पहुंचे.
टाइगर श्रॉफ संग डिनर डेट पर इस लुक में नजर आईं दिशा पटानी, PHOTOS
टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी ने अपने रिले‍शनशिप के बारे में भले ही कुछ न कहा हो लेकिन उनके अफेयर की चर्चा अक्‍सर होती रहती है. दोनों की कैमेस्‍ट्री फैंस को काफी पसंद आती हैं. पिछले कुछ दिनों से दोनों स्‍टार्स के ब्रेकअप की खबरों ने जोर पकड़ा था. लेकिन इस बीच टाइगर और दिशा डिनर डेट पर एकसाथ स्‍पॉट किये गये. दोनों कैमरे के सामने मुस्‍कुराते नजर आये. एक इंटरव्‍यू के दौरान दिशा ने कहा था,'' मैं लंबे समय से टाइगर को इंप्रेस करने की कोशिश कर रही हूं. अब तो मुझे सालों हो गये हैं.''
रांची रेलवे स्टेशन को ‘इको स्मार्ट स्टेशन’ बनाने पर हुई चर्चा
रांची : रेल अधिकारियों और यात्रियों की बैठक गुरुवार को रांची स्टेशन के आरक्षित लाउंज में हुई. इसमें रांची स्टेशन को इको स्मार्ट स्टेशन के रूप में विकसित करने और स्वच्छता कार्यों पर चर्चा की गयी. यात्रियों की जागरूकता के लिए किये जा रहे कार्यों पर भी चर्चा हुई. साथ ही गीला कचरा व सूखा कचरा अलग-अलग डालने को कहा गया. बैठक में सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता कुलदीप कुमार, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता प्रशांत कुमार डे, मंडल अभियंता अजय कुमार, स्टेशन प्रबंधक ध्रुव कुमार, वरिष्ठ अनुभाग अभियंता विद्युत एसके साहा व सभी विभागों के सुपरवाइजर मौजूद थे.
नहर की व्यवस्था की मांग को लेकर डीएम से मिलेंगे किसान
औरंगाबाद : देव प्रखंड के मध्य विद्यालय बेढ़नी के प्रांगण में उत्तर कोयल नहर संघर्ष समिति की बैठक पूर्व जिप अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में किसानों ने उत्तर कोयल परियोजना के कार्यों पर लगातार चल रही झूठ की चर्चा पर खेद व्यक्त किया.
रांची : बढ़ायी गयी ऋचा भारती के घर की सुरक्षा, अबु आजमी वसीम खान की खोज तेज
रांची : सोशल साइट पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर चर्चा में आयी पिठोरिया निवासी ऋचा भारती उर्फ ऋचा पटेल के घर की सुरक्षा गुरुवार को पुलिस प्रशासन ने बढ़ा दी है. ऋचा और उसके परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर चार जवानों की तैनाती की गयी है.
तीसरी बार पिता बने अर्जुन रामपाल
बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल तीसरी बार पिता बने हैं, उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स ने गुरुवार को लड़के को जन्म दिया. काफी दिनों से अर्जुन और गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के प्रेम संबंधों की खबरें चर्चा का विषय बने हुए थे. सोशल साइट के जरीए अर्जुन ने गैब्रिएला की प्रेगनेंसी की बात बताई थी. पत्नी से तलाक के बाद अर्जुन और गैब्रिएला साथ रह रहे थे. अर्जुन की पहली पत्नी से उन्हें दो बच्चे हैं.
बजट से गरीब व दलितों को फायदा
गुरुवार को लोकसभा में वित्त बजट पर चर्चा में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने इस बजट को अब तक सबसे बेहतर बजट बताया. डॉ दुबे ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रति शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने देश को इतना अच्छा फाइनेंस बिल दिया है. इ
सीएम नीतीश ने बिहार में हत्या, लूट, डकैती जैसे अपराधों में बढ़ोतरी स्वीकार की
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल के प्रथम पांच महीनों की तुलना में इस साल प्रदेश में हत्या, लूट, डकैती, चोरी एवं सामान्य अपहरण के मामलों में बढ़ोतरी की बात स्वीकारते हुए गुरुवार को कहा कि आगामी 15 अगस्त तक हर थाने में अनुसंधान एवं विधि-व्यवस्था इकाई का गठन कर लिया जायेगा. बिहार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए गृह विभाग के 109 अरब 68 करोड़ 58 लाख 44 हजार रुपये के आय-व्यय की मांग पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि अपराध किसी के चाहने पर पूरे तौर पर खत्म नहीं हो सकता लेकिन इसमें कमी लाना और इस पर नियंत्रण करने का प्रयास करना हमारा कर्तव्य है.
#KarnatakaTrustVote : राज्यपाल ने CM कुमारास्वामी को लिखा पत्र, शुक्रवार दोपहर तक साबित करें बहुमत
कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी द्वारा पेश किये गये विश्वास मत के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी. कांग्रेस सदस्यों द्वारा भाजपा के खिलाफ लगातार की जा रही नारेबाजी के बाद विधानसभा उपाध्यक्ष कृष्णा रेड्डी द्वारा सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी. इस बीच देर रात कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी को पत्र लिखकर शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे से पहले विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहा है.
मुजफ्फरपुर : वायरल तस्वीर मामले में खुलासा, मां ने ली तीन बच्चों की जान
मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में एक मासूम के शव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना गया. लेकिन, इस मामले में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष का कहना है कि शीतलपट्टी गांव में एक साथ तीन बच्चों की मौत का कारण न तो बाढ़ है और न ही यह कोई दुर्घटना है. डीएम का कहना है 16 जुलाई को पति से झगड़ा होने के बाद मां ने चारों बच्चों को पहले नदी में धक्का दे दिया और फिर खुद भी नदी में कूद गयी. हालांकि, महिला और उसकी एक 7 वर्षीय बच्ची की जान बच गयीं, जबकि तीन बच्चों की मौत हो गयी.
लंदन में जब ऑरेंज साड़ी में दिखीं नीना गुप्‍ता, यूजर्स बोले- कोई इतना...
नीना गुप्‍ता फिल्‍म ''बधाई हो'' के बाद लगातार किसी ने किसी वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं. अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा अभिनेत्री अपनी बोल्‍ड फोटोज़ के चलते भी चर्चा में बन रहती हैं. इनदिनों नीना गुप्‍ता लंदन में हैं. वे यहां अपने प्रोफेशन कमिटमेंट की वजह से पहुंची हैं. उनकी कुछ खूबसूरत तसवीरें सामने आई है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इन तसवीरें में वे भारतीय रंग में रंगी हुईं नजर आ रही हैं. नीना गुप्‍ता इन तसवीरों में ऑरेंज कलर की साड़ी में नजर आ रही हैं.
कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए होगा चुनाव, गांधी परिवार का नाम नहीं आएगा नजर, ये आठ नाम रेस में
नयी दिल्ली : कांग्रेस के अध्‍यक्ष की कमान किसके हाथ जाएगी, इसको लेकर चर्चा का दौर जारी है. कांग्रेस कमेटी ने इशारा किया कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक 22 जुलाई के बाद होगी. सूत्रों की मानें तो इस बार कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए चुनाव होगा जिसमें गांधी परिवार का कोई भी सदस्य का नाम शामिल नहीं किया जाएगा.
मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना कर श्रावणी मेला का किया उद्घाटन, कहा श्रावणी मेला को मिलेगी कुंभ की तरह प्रसिद्धि
देवघर/रांची : बोलबम की जयघोष तथा स्वच्छता व विनम्रता के मूलमंत्र के साथ श्रावणी मेला 2019 की शुरुआत हुई. झारखंड-बिहार का प्रवेश-द्वार दुम्मा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूूजा-अर्चना, दीप प्रज्वलन तथा फीता काट कर उद्घाटन किया. इसके बाद प्रवेश-द्वार को कांवरियों के आवागमन के लिए खोल दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ मेले में स्वच्छता की चर्चा आज विश्व में हो रही है.
माता-पिता नहीं चाहते धौनी टीम इंडिया की नीली जर्सी को अभी करें अलविदा,पढ़ें क्या कहा बचपन के कोच ने
नयी दिल्ली : विश्व कप के बाद एक ओर जहां महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास लेने की चर्चा जोरों पर है. वहीं, दूसरी ओर धौनी के प्रशंसक से लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर चाहते हैं कि वह अभी कुछ दिन और क्रिकेट खेलें. धौनी के माता-पिता भी नहीं चाहते हैं कि वह (धौनी) टीम इंडिया की नीली जर्सी को अभी अलविदा करें. धौनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी की मानें, तो धौनी के माता-पिता चाहते हैं कि धौनी कुछ दिन घर पर आराम करें, लेकिन क्रिकेट से अभी संन्यास नहीं लें. उनके माता-पिता और खुद कोच केशव रंजन बनर्जी चाहते हैं कि धौनी अभी एक साल और क्रिकेट खेलें. खासकर 2020 में होनेवाले टी-20 वर्ल्ड कप तक.
कांवरियों की सुविधा को लेकर चर्चा
पवित्र सावन माह को लेकर मदनेश्वर स्थान परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई. बैठक का आयोजन श्रावणी मेला में कांवरियों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए किया गया. विदित हो कि श्रावणी मेला के अवसर पर जलाभिषेक के लिए हजारों की संख्या में कांवरिये हर सोमवार को पहुंचते हैं.
सुपर 30 : बोले ऋतिक रोशन, भले ही मेरी बोली में बिहारी टोन न हो, लेकिन फिल्म को मैंने दिल से किया है
सुपर 30 में बिहारी एक्सेंट और लुक पर लगातार उठ रहे सवाल पर बॉलीवुड के सुपर स्टार ऋतिक रोशन ने चुप्पी तोड़ दी है. प्रभात खबर के साथ विशेष बातचीत में ऋतिक ने कहा कि मैंने बचपन में जो बिहारी भाषा को पिकअप किया वही इस फिल्म में सामने आया है. मेरे मन में यह स्पष्ट था कि फिल्म करते समय मेरे दिमाग में न बिहारी होना चाहिए न मेरे कपड़े, न मेरा लुक. केवल मेरा विल होना चाहिए. इसके बाद जो निकला फिर वही सही है क्योंकि वह मेरे दिल से निकला है. अब वो एक्सेंट थोड़ा यहां-वहां है, मेकअप थोड़ा इधर-उधर है उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. क्योंकि मुझे मालूम है कि हर शॉट पर मैंने दिल दिया है, इससे बढ़ कर कुछ नहीं हो सकता. उन्होंने यह भी बताया कि तीन महीने तक उन्होंने भागलपुर के रहने वाले गणेश से बिहारी भाषा सीखी. उन्होंने फिल्म से लेकर नालंदा विश्वविद्यालय पर विस्तृत चर्चा की. पेश हैं प्रभात खबर से हुई बातचीत के प्रमुख अंश.