14 results found for ''गेंद''
न्‍यूजीलैंड के स्पिनर सोढ़ी ने कहा, भारत को अगर हराना है तो करना होगा यह काम...
न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का मानना है कि पांच मैचों की शृंखला में वापसी के लिये दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की विश्व स्तरीय बल्लेबाजी के खिलाफ उन्हें गेंद से और अधिक आक्रामक होना होगा.
सीनियर टीम में चयनित पृथ्वी शॉ चमके, भारत-ए ने न्यूजीलैंड-ए को पांच विकेट से हराया
फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया. शिखर धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुने गए 20 वर्ष के शॉ ने 35 गेंद में 48 रन बनाये. भारत की टी20 टीम में धवन की जगह आये विकेटकीपर संजू सैमसन ने 21 गेंद में 39 रन बनाये.
विलुप्त प्राय कोरवा जनजाति के बच्चों को खेल सामग्री मिली तो चेहरे खिल उठे
गुमला प्रखंड के तेतरडीपा गांव में रहने वाले विलुप्त प्राय कोरवा जनजाति के बच्चों के बीच रविवार को मिशन बदलाव गुमला के सदस्यों ने खेल सामग्री का वितरण किया. साथ ही गेंद, पेंसिल, कॉपी, गुड़िया, पेन, कागज कार्ड, सांप घर सहित कई प्रकार की सामग्री थी. इसके अलावा मोजा, रूमाल, टॉपी भी बांटा गया. खेल सामग्री मिलने के बाद बच्चों के चेहरे में खुशी देखते ही बन रही थी. जैसे ही बच्चों को खेल सामग्री मिली. वे खुशी से झूम उठे. खिलखिलाकर हंसने लगे.
IND A vs NZ A : पृथ्वी साव ने खेली 150 रन की तूफानी पारी, भारत ए दूसरे अभ्यास मैच में भी जीता
पृथ्वी साव ने भारत ए के लिये न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के दौरान 100 गेंद में 150 रन की आक्रामक पारी खेलकर चोट के बाद शानदार तरीके से वापसी की.
INDvAUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराकर शृंखला बराबर की
शीर्ष बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान तथा गेंदबाजों के आक्रामक तेवरों के दम पर भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को यहां 36 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की. शिखर धवन (90 गेंदों पर 96 रन) केवल चार रन से शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने विराट कोहली (76 गेंदों पर 78 रन) और केएल राहुल (52 गेंदों पर 80 रन) को आक्रामक पारियां खेलने के लिए शानदार मंच दिया, जिससे भारत छह विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाने में सफल रहा.
एएचसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच में कजरा ने जमुई को हराया
लखीसराय : जिले के किऊल रेलवे मैदान में खेले जा रहे आजाद हिंद क्रिकेट क्लब चैंपियन ट्रॉफी के अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच में कजरा की टीम ने जमुई क्रिकेट को भारी मतों से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश किया. कजरा क्रिकेट टीम के कप्तान रासबिहारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया तथा निर्धारित 20 ओवर के मैच में सात विकेट खोकर 255 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें सूरज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 13 गगनचुंबी छक्के व एक चौके की मदद से 90 रन बनायें.
पंत के सिर में गेंद से लगी चोट, दूसरे वनडे के लिए टीम के साथ नहीं जाएंगे राजकोट
विकेटकीपर ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे के लिये भारतीय टीम के साथ नहीं जायेंगे, क्योंकि पहले मैच में उनके सिर पर गेंद लग गयी थी.
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहली बार दस विकेट से हराया, चमके वार्नर-फिंच
विस्फोटक डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच के शतकों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच एकतरफा बनाकर मंगलवार को यहां 74 गेंद शेष रहते हुए रिकार्ड दस विकेट से जीत दर्ज की.
'जर्सी' के सेट पर घायल हुए शाहिद कपूर
मुंबई : अपनी अगली फिल्म ‘जर्सी'' की शूटिंग के दौरान अभिनेता शाहिद कपूर घायल हो गए थे. रविवार को उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ टांकें लगे हैं लेकिन वह जल्दी ठीक हो जाएंगे. शाहिद चंडीगढ़ में क्रिकेट पर आधारित तेलुगू ब्लॉकबस्टर फिल्म की बालीवुड रिमेक की शूटिंग कर रहे हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में शूटिंग के दौरान उन्हें गेंद से चोट लग गई.
NZ Tour : आल राउंडर हार्दिक पंड्या सफेद गेंद के लिए टीम में कर सकते हैं वापसी
मुंबई : न्यूजीलैंड के छह हफ्ते के आगामी दौरे के लिये भारत की सीमित ओवर की टीम में ज्यादा फेरबदल की उम्मीद नहीं है और इसमें एकमात्र बदलाव आल राउंडर हार्दिक पंड्या को शामिल करना हो सकता है. भारतीय टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौर में पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. इस दौरे के लिये टीम का चयन रविवार को किया जायेगा.
विराट कोहली सबसे तेज 11000 रन बनाने वाले कप्तान बने
विराट कोहली ने शुक्रवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ कप्तान के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 11,000 रन पूरे करने का नया रिकॉर्ड बनाया. कोहली को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए केवल एक रन की दरकार थी. उन्होंने लक्षण संदाकन की गेंद पर एक रन लेकर यह उपलब्धि हासिल की.
2020 के पहले टी20 सीरीज पर भारत का कब्जा, श्रीलंका को 78 रनों से रौंदा
केएल राहुल और शिखर धवन से मिली शानदार शुरुआत और फिर आक्रामक गेंदबाजी के उत्कृष्ट प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां श्रीलंका को 78 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला 2-0 से जीती. राहुल (36 गेंदों पर 54 रन, 5x4, 6x1) और धवन (36 गेंदों पर 52 रन, 7x4, 6x1) ने पहले विकेट के लिये 97 रन जोड़े लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने के बावजूद विराट कोहली (17 गेंदों पर 26), मनीष पांडे (18 गेंदों पर नाबाद 31) और शार्दुल ठाकुर (आठ गेंदों पर नाबाद 22) के उपयोगी योगदान से भारत छह विकेट पर 201 रन बनाने में सफल रहा.
'गंभीर भविष्‍यवाणी', टेस्ट में 50 गेंदों पर शतक बना सकता है केएल राहुल
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मानते हैं कि शिखर धवन भारतीय टीम में अपना स्थान बरकरार रखने के लिये दबाव में होंगे, क्योंकि सलामी बल्लेबाज के तौर पर लोकेश राहुल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.
आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को भारत के खिलाफ अच्छे सीरीज की उम्मीद
लगातार पांच टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह इस साल ‘शानदार'' शृंखला में भारत की मेजबानी करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते लेकिन निश्चित तौर पर बदला लेने की बात उनके दिमाग में नहीं है. आस्ट्रेलिया ने 2018-19 सत्र में घरेलू सरजमीं पर पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट शृंखला गंवाई थी लेकिन तब गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण टीम के दिग्गज बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर प्रतिबंध लगा था.