11 results found for ''गूगल''
गया : ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में गंवाये 15 हजार
गया : ऑनलाइन पुराना कूलर बेचने के लिए चाणक्यपुरी कॉलोनी के अाबीर अधिकारी ने खरीद-बिक्री करनेवाली कंपनी की वेबसाइट पर फोटो के साथ मैसेज अपलोड किया. 11 मई की शाम को उन्हें मैसेज आया कि कूलर पसंद है और वह ''गूगल पे'' के माध्यम से 10 हजार रुपये भेज रहा है.
जीवनसाथी की तलाश में कम, ब्यॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड की तलाश में ज्यादा हैं भारतीय
नयी दिल्ली : शादी के बाद प्यार या प्यार के बाद शादी, पेचिदा सवाल है ना. गूगल का सर्वे इस सवाल का जवाब दे रहा है. जैसे - जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है लोगों का मिलना, बात करना आसान हो रहा है. शायद यही कारण है कि लोग जीवनसाथी से ज्यादा एक गर्लफ्रेंड की तलाश करते हैं. हाल में ही भारत में हुए एक सर्वे में यह बात सामने आयी है. गूगल की तरफ से ‘ईयर इन सर्च-इंडिया : इनसाइट्स फॉर ब्रैंड्स’ ने एक सर्वे किया जिसमें यह बात सामने आयी है कि लोग शादी करके जीवन भर किसी का साथ निभाने से ज्यादा एक दोस्त की तलाश में रहते हैं.
कहां हुआ भगवान बिरसा का जन्म ?
रांची : जब आप गूगल से यह सवाल पूछेंगे कि भगवान बिरसा मुंडा का जन्म कहां हुआ ? गूगल आपको सीधे खूंटी जिले के उलिहातू का नाम बता देगा. इंटरनेट पर बिरसा कहां जन्में इसका सीधा से जवाब है, उलिहातू लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिरसा के जन्म स्थान को लेकर भी कई कहानियां हैं, विवाद है . बिरसा का जन्म चलकद में हुआ, बांबासिमाना में हुआ या उलिहातू में जवाब की तलाश में निकलेंगे तो आपके सामने कई और सवाल खड़े हो जायेंगे. अगर आप गांव के लोगों से यह सवाल पूछेंगे, तो कई कहानियों के साथ आपको जवाब मिलेगा. ये वही काहनियां हैं, जो गांवों में पीढ़ियों से चली आ रही है.
सुंदर पिचाई ने दिया भरोसा : यूजर्स की निजी सूचनाएं कभी भी तीसरे पक्ष को नहीं बेचेगी Google
न्यू यॉर्क : गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा यूजर्स की निजी जानकारियों के दुरुपयोग पर उठ रही वैश्विक चिंताओं के मद्देनजर कहा कि उनकी कंपनी कभी भी अपने यूजर्स की निजी जानकारियां तीसरे पक्ष को नहीं बेचेगी. पिचाई ने न्यू यॉर्क टाइम्स में गुरुवार को एक आलेख में कहा कि गोपनीयता कभी भी लग्जरी सामान की तरह नहीं हो सकती और सिर्फ उनके लिए उपलब्ध नहीं हो सकती, जो प्रीमियम उत्पाद एवं सेवाएं खरीदने में सक्षम हों.
Android Q : एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन चाहिए, तो फॉलो करें यह स्टेप-बाय-स्टेप गाइड
टेक-जायंट गूगल ने कैलिफोर्निया में अपने एनुअल कॉन्फ्रेंस Google I/O 2019 के दौरान एंड्रॉयड Q से जुड़े कुछ जरूरी अपडेट्स दिये. इसे जल्द ही बीटा वर्जन के रूप में 21 स्मार्टफोन में दे दिया जाएगा. यह अपडेट आपके फोन चलाने का अंदाज पूरी तरह से बदल देगा.
बैन होने के बाद वापसी करने वाला TikTok, एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर फिर बना नंबर वन
इन दिनों विडियो मेकिंग और शेयरिंग ऐप टिक-टॉक सुर्खियों में बना रहा.कोर्ट के आदेश के बाद डाउनलोड्स पर बैन लगने और इस बैन को हटाए जाने के बीच ऐप प्ले स्टोर से भी गायब हुआ.
Android 10 लॉन्च : गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड में हैं ये काम के फीचर्स, जान लीजिए आप
दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी Google ने Google I/O 2019 डवलेपर कॉन्फ्रेंस में एंड्रॉयड के नये वर्जन Android Q 3 बीटा वर्जन को लॉन्च किया है. गूगल का नया तीसरा सबसे दमदार बीटा वर्जन एंड्रॉयड क्यू बीटा 3 वर्जन (Android Q Beta 3 Version) है. इसके साथ ही गूगल ने एंड्रॉयड क्यू में कई सारे खास फीचर्स दिये हैं, जो इसको अन्य वर्जन से ज्यादा बेहतर बनाता है.
PayPal India ने यूजर्स की फैसिलिटी के लिए लॉन्च किया One Touch, जानिये कैसे करेंगे इस्तेमाल
नयी दिल्ली : ऑनलाइन पेमेंट फैसिलिटी प्रोवाइडर कंपनी पेपाल इंडिया ने भारत में अपने ग्राहकों के लिए गूगल स्मार्ट लॉक आधारित ''वनटच'' फीचर पेश किया है. यह सुविधा ग्राहकों को पेपाल के भुगतान प्लेटफॉर्म से जोड़े रखेगा और बार-बार लॉग इन करने के झंझट से निजात दिलायेगा. पेपाल इंडिया ने बयान में कहा कि भारत पहला बाजार है, जहां गूगल स्मार्ट लॉक के साथ यह फीचर आयेगा.
Google Pixel 3a और Pixel 3a XL लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
गूगल पिक्सल सीरीज के किफायती हैंडसेट Google Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन से पर्दा उठा लिया गया है.
Nokia ने भारत में लॉन्च किया यह बजट स्मार्टफोन; यहां जानें कीमत, फीचर्स और ऑफर्स
नोकिया ब्रांड के हैंडसेट बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने Nokia 4.2 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह बजट स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड वन प्लेटफॉर्म पर चलता है, और इसे सबसे पहले इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया गया था. Nokia के इस नये स्मार्टफोन को दो अनोखे फीचर के लिए जाना जाएगा. इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए अलग बटन है और पावर बटन में नोटिफिकेशन लाइट भी है.
Google के इस नये फीचर से ऑटो डिलीट सेट कर सकेंगे लोकेशन डेटा
डेटा प्राइवेसी को लेकर सिर्फ फेसबुक ही नहीं बल्कि गूगल पर भी सवाल उठते रहे हैं, खास कर लोकेशन डेटा को लेकर. अब गूगल इसे ठीक करना चाहता है और इसी क्रम में कंपनी ने गूगल लोकेशन डेटा ऑटो डिलीट का फीचर ला रहा है.