105 results found for ''गूगल पे''
पोषण जागरूकता कार्यक्रम में बोले सिविल सर्जन- सही पोषण, देश रोशन का नारा चरितार्थ करें
कुपोषण से लड़ने का सही तरीका पोषण ही है और इसका एकमात्र रास्ता है सही और संतुलित तरीके से भोजन. जिले ने कुपोषण से लड़ने में काफी हद तक सफलता पा ली है और हमें इसे खत्म करके दम लेना है. सरकार सितंबर माह को पोषण माह के रूप में मना रही है. हमें सिर्फ एक माह ही इसे मनाकर नहीं भूल जाना है बल्कि इसे सालोंभर जीवन में उतारना है.
फिर राजीव कुमार के घर पहुंची सीबीआइ, पत्नी से 40 मिनटों तक पूछताछ
सारधा चिटफंड मामले में साक्ष्यों को मिटाने के आरोपी कोलकाता पुलिस के पूर्व सीपी राजीव कुमार की तलाश जारी है. सीबीआइ किसी भी तरह से उनसे संपर्क नहीं कर पा रही है. इसी कोशिश में शुक्रवार दोपहर को फिर से सीबीआइ की टीम राजीव कुमार के पार्क स्ट्रीट स्थित आवास पर पहुंची.
IPS अधिकारी मनु महाराज पर हमला करनेवाले नक्सलियों को पुलिस ने धर दबोचा
नौहट्टा (रोहतास) : चुटिया थाना क्षेत्र के काटूडांड गांव के लहबरमाई मंदिर से सटे जंगल में छापेमारी कर आठ साल से फरार दोनों नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पा ली है. गिरफ्तार नक्सली काटूडांड गांव निवासी रंजित राम उम्र 35 वर्ष तथा बालेश्वर ठाकुर उम्र 26 वर्ष है. दोनों नक्सली पर वर्ष 2011 में तत्कालीन एसपी मनु महाराज पर हमला करने तथा परक्षा मध्य विद्यालय भवन उड़ाने सहित कई अपराधिक मामला चुटिया थाने में दर्ज हैं. दोनों नक्सली पुलिस को पिछले आठ सालों से चकमा दे रहे थे.
सांप ने क्लास रूम में डंसा, छात्र ने कॉपी में लिखा- घर से भैया को बुला दो, पैदल चल नहीं पा रहा लेकिन...
पंचेत : निरसा-3 के बाउतीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय की सातवीं कक्षा के छात्र राहुल कुमार राम (12) की मौत क्लास रूम में ही सांप के डंसने से हो गयी. घटना बुधवार की है.
नहीं चेती सुरक्षा एजेंसियां, तो देश की अर्थव्यवस्था पर होगा प्रहार
सुदीप भारती, जोगबनी : हाल के दिनो में सीमावर्ती इलाके के कई जिलों में नकली नोट छापने वाले गिरोह काफी सक्रिय हुए हैं. जबकि नेपाल में जिस प्रकार से तस्करों व भारतीय मुद्रा के जाली नोट के कालेकारोबारी गिरफ्ता हो रहे हैं. पर्याप्त सुरक्षा तंत्र के रहते भारतीय सीमा के सुरक्षा में मुस्तैद खिफिया तंत्रों व पुलिस तंत्र उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं हो पा रहा है.
बिना इंटरनेट इस्तेमाल कर सकेंगे गूगल असिस्टेंट, हिंदी के अलावा गुजराती, तेलगू, उर्दू, बंगाली और कन्नड़ में भी करेगा बात
दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल ने की बड़े अपडेट की घोषणा, एक कमांड में बदलेगी भाषा गूगल ने भारत में गूगल असिस्टेंट यूजर्स के लिए बड़े अपडेट की घोषणा की है. इस अपडेट के तहत गूगल असिस्टेंट से हिंदी में बात करने के लिए अब यूजर्स को केवल ‘ओके गूगल, हिंदी बोलो’ या ‘टॉक टू मी इन हिंदी’ कहना होगा. गूगल असिस्टेंट सिर्फ हिंदी ही नहीं गुजराती, तेलगू, उर्दू, बंगाली और कन्नड़ जैसी दूसरी भारतीय भाषाओं में भी बात करेगा.
रांची : शिक्षा व जागरूकता से ही एचआइवी एड्स पर पा सकते हैं काबू : चक्रवर्ती
रांची : शिक्षा व जागरूकता ही एचआइवी एड्स के खिलाफ लड़ाई का सशक्त हथियार है. इसमें औद्योगिक संगठनों की अहम भूमिका है. उनके सहयोग से ही असंगठित मजदूरों एवं कामगारों के बीच अभियान चलाना एवं इस बीमारी पर विजय पाना संभव हो सकेगा. उक्त बातें झारखंड एड्स कंट्रोल सोसाइटी के उपनिदेशक देवाशीष चक्रवर्ती ने कही. वे गुरुवार को उषा मार्टिन परिसर में मजदूर, श्रमिक यूनियन, सहिया एवं स्वास्थ्य प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे.
बीजीएच में विधि व्यवस्था की होगी बेहतर निगरानी: एसपी
बोकारो जेनरल अस्पताल परिसर में गुरुवार को पुलिस चौकी का उद्घाटन एसपी पी मुरुगन ने किया. अस्पताल के निदेशक प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ एके सिंह, बीएसएल के महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) विभाकर, उप महाप्रबंधक (सुरक्षा) एस नारायण, अस्पताल के अन्य वरीय चिकित्सक व वरीय पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे. श्री मुरुगन ने कहा : बीजीएच में पुलिस चौकी की स्थापना होने से अस्पताल परिसर में विधि-व्यवस्था की बेहतर निगरानी हो सकेगी.
सदर अस्पताल में नहीं हो रही मलेरिया व सीबीसी की जांच
सदर अस्पताल में कई तरह के पैथोलॉजी जांच बंद है. मरीजों को सीबीसी के तहत होने वाले डब्ल्यूबीसी, आरबीसी, प्लेटलेट्स, न्यूट्रोफिल आदि जैसे ब्लड के कई जांच और मलेरिया के जांच की सुविधा नहीं मिल पा रही है. इस कारण मरीज बिना जांच यहां से बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं.
Google बेंगलुरू में शुरू करेगा AI रिसर्च लैब
कंपनी की एआई प्रयोगशाला ''गूगल रिसर्च इंडिया'' कंप्यूटर विज्ञान के बुनियादी शोध और एआई शोध पर ध्यान देगी. एआई विज्ञानी मनीष गुप्ता के नेतृत्व में गूगल की शोध टीम के अलावा कंपनी देशभर में शोधार्थियों के समुदाय के साथ साझेदारी भी करेगी ताकि स्वास्थ्य देखभाल, कृषि और शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी चुनौतियों के समाधान खोजे जा सकें.
Google बेंगलुरू में शुरू करेगा AI रिसर्च लैब
कंपनी की एआई प्रयोगशाला ''गूगल रिसर्च इंडिया'' कंप्यूटर विज्ञान के बुनियादी शोध और एआई शोध पर ध्यान देगी. एआई विज्ञानी मनीष गुप्ता के नेतृत्व में गूगल की शोध टीम के अलावा कंपनी देशभर में शोधार्थियों के समुदाय के साथ साझेदारी भी करेगी ताकि स्वास्थ्य देखभाल, कृषि और शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी चुनौतियों के समाधान खोजे जा सकें.
INX Media : चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ी, तीन अक्तूबर तक तिहाड़ में ही रहेंगे
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि तीन अक्तूबर तक बढ़ा दी.
होटल के काउंटर पर शुद्ध जल के बोतल में था तेजाब, पी गया युवक, हालत गंभीर
कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन चौक मस्जिद गली स्थित होटल संस्कार प्रबंधन की लापरवाही से एक युवक ने शुद्ध पानी की बोतल में रखा तेजाब पी लिया. वह अपने पिता का इलाज कराने यहां आया था और होटल में कमरा लेकर ठहरा हुआ था. ईशीपुर थाना क्षेत्र के बाराहाट पीरपैंती निवासी राज कुमार बिहारी का 26 वर्षीय पुत्र रणधीर कुमार उर्फ पप्पू जब तक कुछ समझ पाता उसकी हालत बिगड़ गयी.
रांची की बैठक बेनतीजा जमाडा की हड़ताल जारी
जमाडा कर्मियों की हड़ताल बुधवार को छठे दिन भी जारी रही. कई क्षेत्रों में जलसंकट बरकरार है. हालांकि जलापूर्ति के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कर्मियों को काम पर लगाया गया है. ये कर्मी प्लांट से पंप खोल दे रहें है. आंशिक जलापूर्ति हो पा रही है. इसके अलावा 40-50 आउट सोर्स से लोगों को काम पर लगाया गया है.
कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मुलाकात की
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को सुबह तिहाड़ जेल पहुंचकर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की.
स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से शादी करना चाहता है 70 साल का बुजुर्ग, अर्जी में कहा- कर लूंगा अगवा
एक शख्स स्टार शटलर और विश्व चैंपियन पी वी सिंधु के प्यार में पागल है और उनसे शादी करना चाहता है. सिंधु से शादी करने की अर्जी लेकर वो जिलाधिकारी कार्यालय तक पहुंच गया. उसके हाथ में उसकी और पी वी सिंधु की जोड़ी गयी तस्वीर भी थी और हाथ में अर्जी. मांग थी कि मेरी शादी पीवी सिंधु से करवा दो वरना मैं उनका अपहरण करके उनसे शादी कर लूंगा.
2014 से पहले लोगों को लगता था कि क्या बहुदलीय लोकतंत्र विफल हो गया : शाह
नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि 2014 से पहले भ्रष्टाचार और असुरक्षित सीमाओं की वजह से जनता सोचने लगी थी कि क्या भारत की बहुदलीय लोकतांत्रिक व्यवस्था विफल हो गयी है. शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में देश की हालत ऐसी थी कि आम आदमी सोच नहीं पा रहा था कि देश किस दिशा में जा रहा है और क्या नेतृत्व वाकई देश को इस उथल-पुथल से निकाल पाएगा. उन्होंने अखिल भारतीय प्रबंधन संघ (एआईएमए) के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘आजादी के करीब 70 साल बाद जनता के मन में एक सवाल था कि क्या देश के महापुरुषों का सपना वाकई साकार हुआ है.
चिदंबरम ने कहा- भारत की एकजुटता के प्रति फारूक सबसे ज्यादा समर्पित कश्मीरी नेता
आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में लिये जाने की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि अब्दुल्ला भारत की एकजुटता के प्रति सबसे ज्यादा समर्पण रखने वाले कश्मीरी नेता हैं.
जिले में नहीं रुक रही हैं अपराध की घटनाएं
बेगूसराय : जिले में अपराध की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. नतीजा है कि लोग दहशत में जीने को विवश हैं. अपराधियों के द्वारा जिस तरह से लूट,हत्या, रंगदरारी, दुष्कर्म,छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है उससे पुलिस के सामने भी सिरदर्द पैदा हुआ है.
नये वाहन एक्ट का असर पड़ रहा कारोबार पर
एक तरफ कारोबारी पहले से मंदी की मार झेल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ नये वाहन एक्ट के लागू होने के बाद संकट और गहरा गया है. कई बड़े मार्केट की दुकानों में बोहनी तक नहीं हो पा रही है. मार्केट से ग्राहक पूरी तरह गायब हैं. इक्का-दुक्का ग्राहक पहुंच रहे हैं, जबकि कुछ दिनों बाद ही दशहरा का त्योहार है.