26 results found for ''गुजर-बसर''
डीएसपी व थानेदार के साथ की धक्का-मुक्की पथराव में तीन पुलिसकर्मी हुए घायल, भगदड़
भागलपुर : मौलानाचक के एक चाय दुकानदार को पीटने व तातारपुर पुलिस के दूसरे क्षेत्राधिकार में आकर कार्रवाई करने के विराेध में तातारपुर और मौलानाचक के लोग सड़क पर उतर आये. इस दौरान लोगों ने करीब एक घंटे तक तातारपुर चौक पर एनएच 80 जाम कर हंगामा किया. उस रास्ते गुजर रहे डीएसपी पुलिस लाइन की गाड़ी का घेराव किया और उनके साथ धक्का-मुक्की की.
अमेरिका में 15 करोड़ लोग लू की चपेट में, तापमान 38 डिग्री पहुंचा, तीन की मौत
वाशिंगटन : इस सप्ताहांत भयंकर गर्मी से गुजर रहे अमेरिका में न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया और वाशिंगटन समेत कई बड़े शहरों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मध्य पश्चिमी मैदान से लेकर अटलांटिक तट तक करीब 15 करोड़ लोग इस भयंकर गर्मी से जूझ रहे हैं. चिलचिलाती धूप से बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं.
भूख से रो रही 6 माह की बच्ची को दूध पिलाने के दौरान बोतल सड़क पर गिरा और फिर...
भागलपुर : बिहार के भागलपुर में लोदीपुर थाना क्षेत्र के पदमपुर गांव स्थित जमसी यात्री शेड के समीप शनिवार सुबह गलत साइड से आ रहे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी एक महिला को कुचल दिया. महिला भूख से रो रही अपनी छह माह की मासूम बेटी को बाइक रुकवाकर दूध पिला रही थी. इसी दौरान दूध की बोतल सड़क पर गिर पड़ी और उसे उठाने के क्रम में ट्रक उसके सिर पर चढ़कर गुजर गया. हादसे में रुकवाना खातून की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि उसकी दो बच्चियां और भाई हादसे में बाल-बाल बचे.
गोरौल : पांच दिनों के अंदर दूसरी बार धंसा ट्रैक
गोरौल : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलवे ट्रैक पांच दिनों के भीतर गोरौल के पास गुरुवार को दूसरी बार धंस गया. इस ट्रैक से गुजर रही 13019 हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन का झटका महसूस होने पर इसकी सूचना गोरौल स्टेशन मास्टर को दी गयी. स्टेशन मास्टर ने इंजीनियरिंग सेक्शन को मेमो भेजा. गोरौल-बेनीपट्टी पिरापुर के बीच 25 व 26 नंबर रेलवे गुमटी के खजोल बाजीतपुर गांव के निकट नया रेलवे ट्रैक धंस गया था. उसके बाद इंजीनियरिग सेक्शन की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद रेल ट्रैक को दुरुस्त किया.
ट्रक व टेंकलोरी चालकों को अज्ञात अपराधियों ने लूटपाट
फ़ारबिसगंज : रपतगंज एनएच 57 के भजनपुर ओवर ब्रिज के समीप बुधवार की देर रात्रि अज्ञात अपराधियो के द्वारा मार्ग से गुजर रहे ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने व अवैध वसूली का विरोध करने पर अपराधियो के द्वारा ट्रक व टेनक्लोरी चालको के साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर लूटपाट किये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है.
पांच दिनों बाद भी पानी से घिरे हैं दर्जनों गांव व कई मोहल्ले
पिछले 11 दिनों से शहर समेत पूरा जिला आफत काल से गुजर रहा है. मॉनसून की पहली ही बारिश ने लोगों को लगातार छह दिनों तक घरों में बंधक बनाकर रखा. लगातार बारिश से लोगों को राहत मिलती, उससे पहले ही गत शनिवार को जिले के कई प्रखंड क्षेत्रों में बागमती व अधवारा समूह की नदियों ने तो रविवार को शहर से गुजरने वाली लखनदेई नदी ने जलप्रलय मचा दिया.
बाढ़ का कहर: बाढ़ ने एक रात में घर से फुटपाथ पर ला दिया, सांपों के साये में बसर हो रही जिंदगी
मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर कुंडल में रहने वाले चंद्रेश्वर सहनी और उनका परिवार अचानक आनेवाली आफत से परेशान है. एक रात में उनके सिर के ऊपर से छत छिन गयी है. बूढी गंडक का पानी उनके घर में घुस गया है. चंद्रेश्वर की चिंता अपने छोटे पोते-पोतियों को बचाने के लिए ज्यादा है. बाढ़ ने एक रात में उन्हें घर से फुटपाथ पर ला दिया है.
खुला रहा रेल फाटक और गुजर गयी ट्रेन, हादसा टला
नगरनौसा (नालंदा) : दनियावां-बिहारशरीफ बड़ी रेल लाइन के सुल्तानपुर रेलवे हॉल्ट के पास मंगलवार को गेट मैन की लापरवाही से बड़ा हादसा टल गया. हुआ यह कि फतुहा-राजगीर ट्रेन तेजी से चली आ रही थी, परंतु रेलवे क्रॉसिंग पर लगे फाटक को बंद करनेवाला कोई नहीं थी. नतीजा फाटक खुला था और वाहनों का आना-जाना जारी था. इसी बीच अचानक खुले फाटक से फतुहा-राजगीर मेमू ट्रेन गुजर गयी.
ग्यासपुर बांध में हो रहा कटाव, दहशत में लोग
सिसवन : सिसवन से गुजर रही सरयू नदी के उफान से ग्यासपुर बांध में भरे गये गैवियन के अंतिम छोर में तेजी से कटाव हो रहा है. जिसे देख ग्रामीणों की चिंता बढ़ गयी है. मंगलवार की दोपहर केंद्रीय बाढ़ नियंत्रण के अधिकारी ने बढ़ते जल स्तर को 56.410 सेंटीमीटर पर रिकॉर्ड किया. जो खतरे के वार्निंग लेबल से करीब 0.410 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है जो अधिकारीयों सहित ग्रामीणों में चिंता का विषय बनी हुई है.
बंगाल में बारिश का कहर जारी, जलपाईगुड़ी में एक की मौत
उत्तर बंगाल के निचले इलाके में लगातार हो रही बारिश के कहर के बीच प्रदेश के जलपाईगुड़ी जिले में एक उफनाते नाले में गिर कर एक व्यक्ति की मौत हो गयी. पुलिस एक अधिकारी ने बताया कि मरने वाले की पहचान बिमल सील के रूप में की गयी है. उसकी उम्र 40 साल से अधिक थी. वह जिले के शानुपारा इलाके में शनिवार की रात जलमग्न सड़क से गुजर रहा था, इसी दौरान वह फिसल कर गटर में गिर गया.
कर्नाटक-गोवा का सियासी हाल देख मध्य प्रदेश और राजस्थान बचाने को चौकस हुई कांग्रेस
मौजूदा हालात में देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी गंभीर संकट के दौर से गुजर रही है. हालिया संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद अब उत्तर से लेकर दक्षिण तक पार्टी के भीतर ही ''गृहयुद्द'' जैसी स्थिति बन गयी है.
पश्‍चिम बंगाल: क्लास रूम में 'जय श्री राम' बोलने पर शिक्षक ने खो दिया आपा, छात्र को जमकर पीटा
क्लास रूम में जय श्री राम बोलना एक छात्र को महंगा पड़ा. क्लास रूम के पास से गुजर रहे एक शिक्षक जय श्री राम सुनते ही इस कदर भड़के कि छात्र की पिटाई कर दी.
वीकेएसयू में छात्र संघ चुनाव नहीं होने से उठने लगे सवाल
आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव अभी तक संपन्न नहीं होने से छात्र संगठनों के बीच बेचैनी बढ़ती ही जा रही है. इसको लेकर विभिन्न दल के छात्रों ने कहा कि आधा साल से अधिक का समय गुजर चुका है, लेकिन विश्वविद्यालय के द्वारा दूसरे छात्र संघ चुनाव के लिए आज तक बिगुल नहीं फूंका जा सका है.
गांवों तक जाने के लिए सड़क नहीं, पगडंडी ही सहारा
गांव की सरकार बनने के बाद गांवों के विकास को लेकर लोगों को काफी उम्मीद जगी थी, लेकिन पंचायत चुनाव के नौ वर्ष गुजर जाने के बाद भी प्रखंड के आज भी कई ऐसे गांव हैं जहां आने-जाने के लिए सड़क नहीं हैं. लोग पगडंडियों के सहारे आवागमन करते हैं. नवादा पंचायत के कई गांव में बुनियादी सुविधा उपलब्ध नहीं है.
पश्चिम बंगाल : ‘जय श्रीराम’ बोलने पर शिक्षक ने छात्र को पीटा
क्लास रूम में ‘जय श्रीराम’ बोलना एक छात्र को महंगा पड़ा. क्लास रूम के पास से गुजर रहे एक शिक्षक जय श्री राम सुनते ही इस कदर भड़के कि छात्र की पिटाई कर दी.
झारखंड : चतरा में मारुति कार ने चार छात्राओं को कुचला
टंडवा : झारखंड के चतरा जिला में गुरुवार को एक मारुति वैन ने चार बच्चियों को रौंद दिया. घटना टंडवा प्रखंड के सेरेंदाग में हुई. दुर्घटना में घायल चार में से एक बच्ची की हालत गंभीर है. तीन को मामूली चोटें आयी हैं. चारों बच्चियां झारखंड विकास उच्च विद्यालय सेरेंदाग की छाभा थीं. स्कूल जाने के क्रम में दुर्घटना उस वक्त हो हुई, जब तेज रफ्तार हाइवा ने एक मारुति कार को चकमा दिया. साइड लेने के दौरान मारुति वैन ने सड़क से गुजर रही चार स्कूली छात्राओं को कुचल दिया. इसमें एक बच्ची का पैर टूट गया. बच्चियों को कुचलने के बाद मारुति कार सड़क किनारे गिर गयी.
ईरान ने की ब्रिटिश तेल टैंकर को कब्जे में लेने की कोशिश, ब्रिटेन को दी चेतावनी
वाशिंगटन : हथियारों से लैस ईरानी नौकाओं ने खाड़ी जल क्षेत्र में बुधवार को ब्रिटेन के एक तेल टैंकर को कब्जे में लेने की कोशिश की, लेकिन रॉयल नेवी के एक युद्ध-पोत ने इस प्रयास को नाकाम कर दिया. ‘सीएनएन’ ने अपनी एक खबर में दो अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा कि ईरान ने होर्मुज की खाड़ी से गुजर रहे ब्रिटेश हैरिटेज तेल टैंकर को मार्ग बदलने और तेहरान के पास समुद्री क्षेत्र में रुकने का आदेश दिया था.
रोहतास : प्रेमी को गोली मार प्रेमिका को ले गये परिजन
अकोढ़ीगोला (रोहतास) : अकोढ़ीगोला के बिशुन बिगहा गांव के पास प्रेमी को गोली मार कर प्रेमिका को उसी के परिजन साथ लेकर फरार हो गये. घायल युवक दरिहट थाना क्षेत्र के बेरकप निवासी राजेंद्र सिंह यादव का पुत्र धीरज यादव है, जिसका इलाज डेहरी के एक क्लिनिक में किया जा रहा है. प्रेमिका भी उसी के गांव की बतायी जाती है, जिसकी शादी हो चुकी है. युवक के साथ प्रेमिका एक माह से फरार थी. बुधवार को प्रेमिका को लेकर प्रेमी अकोढ़ीगोला के बिशुन बिगहा के समीप से गुजर रहा था. तभी प्रेमिका के परिजनों ने युवक पर गोली चला दी और महिला को साथ ले गये.
पटना : प्रभाकर दौड़ गया था पकड़ने के लिए सिपाही की गर्दन में लगी गोली
पटना : चश्मदीद कांस्टेबल मनोज कुमार ने कहा कि कैदी भागने लगा और इसी दौरान दो-तीन राउंड फायरिंग हुई. इसके बाद प्रभाकर अकेले ही उसे पकड़ने के लिए दौड़ गया था. लेकिन, एक गोली उसे लग गयी और गिर गया. वे लोग भी पीछा करते हुए गये और कुछ दूरी पर जाने के बाद उसके पिस्तौल को छीन लिया और पटक दिया. इसी बीच एक वैन गुजर रही थी, तो उससे यह भी बोला कि इस पर चढ़ा दो, ताकि भाग नहीं पाये. और, इसके बाद उसे पकड़ लिया गया.
#WorldPopulationDay : बुजुर्गों का बोझ उठाने के लिए कितना तैयार चुनौतियों से जूझ रहा झारखंड!
रांची : कई चुनौतियों के दौर से गुजर रही झारखंड सरकार के सामने एक और बड़ी चुनौती पेश आने वाली है. आने वाले दिनों में बुजुर्गों की संख्या बढ़ेगी और इनकी देखभाल की जिम्मेदारी किसी बोझ से कम नहीं होगी. आर्थिक सर्वेक्षण 2019 के आंकड़े बताते हैं कि 60 साल से अधिक उम्र के लोगों की संख्या झारखंड में तेजी से बढ़ रही है. वर्ष 2011 में प्रदेश में 24 लाख बुजुर्ग (60 साल से अधिक उम्र के लोग) थे, जिनकी संख्या वर्ष 2041 में 60 लाख हो जायेगी. जब झारखंड में 60 लाख लोग 60 साल से ज्यादा की उम्र के होंगे, तब यहां जवां हो रहे बच्चों की संख्या 1.25 करोड़ (बुजुर्गों की संख्या से दोगुणा से ज्यादा) होगी. हालांकि, राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में यह संख्या चिंता के संकेत दे रहे हैं. वर्ष 2041 में जब देश में 19 साल तक के उम्र की आबादी 38.1 करोड़ होगी, जबकि 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या 23.94 करोड़ हो जायेगी.