20 results found for ''गुजरात''
चीनी मिल से बढ़ी रेलवे की मिठास
दिसंबर माह में नरकटियागंज रेलवे को चीनी मिल से करीब दो करोड़ रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई है. यह सब संभव हो सका है मिल की चीनी ट्रेन की ढुलाई से. चीनी मिल के कार्यपालक उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वर्तमान समय देश के वेस्ट बंगाल, गुजरात व असम समेत अन्य प्रदेशों में नरकटियागंज से चीनी की खेप भेजे जा रही हैं.
किसानों की आमदनी बढ़ा रहा पश्चिम बंगाल, सब्जी उत्पादन में यूपी को पछाड़ने के बाद बना अव्वल
कोलकाता : वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान सब्जी उत्पादन मामले उत्तर प्रदेश को पीछे छोड़ते हुए पश्चिम बंगाल सबसे आगे रहा है, जबकि गुजरात सबसे निचले स्थान पर चला गया. केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में जारी बागवानी उत्पादन आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है.
इंटरपोल ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया
इंटरपोल ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पता लगाने में मदद करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. गुजरात पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. कर्नाटक में नित्यानंद के खिलाफ बलात्कार का एक मामला दर्ज किये जाने के बाद पिछले वर्ष वह भारत से भाग गया था.
सूरत: दूल्हे के पिता और दुल्हन की मां के बीच प्रेम, हुए फरार
गुजरात के सूरत शहर में फरवरी में शादी करने जा रहे दो युगलों को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, जब लड़की की मां और दूल्हे के पिता के बीच प्रेम हो गया और वह फरार हो गये. परेशान परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दी.
सूरत के रघुवीर कॉम्प्लेक्स में लगी आग,कई दुकानें जल कर खाक, दमकल की 60 गाड़ियां पहुंची
सूरत : गुजरात के सूरत शहर में सात मंजिला रघुवीर कॉम्प्लेक्स में मंगलवार सुबह आग लगने से कई दुकानें जल कर खाक हो गईं.
राजद्रोह मामले में हार्दिक पटेल गिरफ्तार
कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को 2015 के राजद्रोह के एक मामले में निचली अदालत में पेश नहीं होने के कारण शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद जिले के वीरमगाम तालुका से गिरफ्तार कर लिया गया.
जमशेदपुर : अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस में युवक की मौत
जमशेदपुर : अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस में गिरिडीह के रहनेवाले युवक पप्पू पंडित (32 वर्षीय) की संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गयी. यह घटना ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचने से पूर्व हुई. पप्पू पंडित गुजरात में काम करता था अौर छुट्टी में घर वापस लौट रहा था. इधर, शुक्रवार को टाटानगर स्टेशन में ट्रेन के पहुंचने पर बेसुध हालत में पप्पू पंडित को उनके परिजन व साथी ने ट्रेन से नीचे उतारा. हालत देखते हुए अॉन ड्यूटी स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना रेलवे डॉक्टर को दी. बाद में डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया.
निर्भया मामले में दोषियों को अब एक फरवरी को फांसी
राहुल गांधी का आरोप, गुजरात दंगों की जाँच करने वाले करेंगे देविंदर सिंह केस की जाँच.
अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस रवाना हुई, एक घंटे से अधिक की देरी हुई तो मिलेगा मुआवजा
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार की सुबह यहां अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. यह ऐसी दूसरी ट्रेन है जिसका संचालन रेलवे की अनुषंगी आईआरसीटीसी करेगी. आधुनिक सुविधाओं से लैस यह ट्रेन अहमदाबाद से सुबह 10 बजकर 43 मिनट पर चलेगी और साढ़े छह घंटे में करीब 500 किलोमीटर का सफर तय कर मुंबई पहुंचेगी.
देविंदर सिंह को चुप कराने के लिए एनआईए को दिया केस: कांग्रेस
राहुल गांधी का आरोप, गुजरात दंगों की जाँच करने वाले करेंगे देविंदर सिंह केस की जाँच.
राहुल गांधी का आरोप- बर्खास्त DSP देविंदर केस दबाने की हो रही कोशिश, गुजरात दंगे से जोड़ा कनेक्शन
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर घाटी से गिरफ्तार पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह के मामले को एनआईए को सौंपे जाने को लेकर शुक्रवार को सवाल किया कि आखिर कौन इस ‘आतंकी'' को चुप कराना चाहता है.
खास समुदाय काे किया जा रहा टारगेट
अररिया : एनपीआर, एनआरसी व सीएए के विरोध में हम हैं भारत के बैनर तले गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता व गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि केंद्र की सत्ता पर बैठी सरकार आज भय के साये में हैं. देश की 25 लाख से अधिक की आबादी इस काले कानून के विरोध में इंकलाब का नारा बुलंद कर चुकी है. सरकार को यही बात परेशान कर रही है.
रक्षा मंत्री ने 51वीं K-9 वज्र तोप को दिखाई हरी झंडी हजीरा
गुजरात : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को 51वीं के-9 व्रज-टी तोप को सूरत के हजीरा स्थित लार्सन एंड टुब्रो बख्तरबंद प्रणाली परिसर में हरी झंडी दिखाई. सिंह ने अपने भाषण में लार्सन एंड टुब्रो के कर्मचारियों की प्रतिबद्धता और मेहनत को सलाम करते हुए कहा कि कंपनी का हजीरा परिसर ‘‘नए भारत की नई सोच'''' को दिखाता है. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं देखता हूं कि परिसर ने नई और आश्चर्यजनक उपलब्धि हासिल की है .
मकर संक्रांति पर गुजरात में लोगों ने सीएए के समर्थन और विरोध में उड़ायी पतंग
अहमदाबाद : संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के पक्ष और विपक्ष में चल रही वैचारिक लड़ाई मकर संक्रांति के अवसर पर मंगलवार को गुजरात के आकाश में भी देखने को मिली, जब लोगों ने पतंग पर “सीएए के समर्थन में” और “सीएए के विरोध में” लिखकर एक दूसरे के पेंच काटे.
राजनीतिक दुराग्रह से मुक्ति कब?
उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात का नाम आते ही बच्चों की मौत पर राजनीति का निर्मम चेहरा सामने आता है. अलग बात है कि जो जन्म लेगा, उसकी एक दिन मृत्यु निश्चित होगी, जैसा विधि का विधान है. तो क्या हमें आयुर्विज्ञान के खोजों और नवजातों पर दुनिया भर की चिंताओं से मुंह मोड़ लेना चाहिए?
सूरत में सिलेंडर से लदे ट्रकों की एक दूसरे से टक्कर के बाद लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे 25 बच्‍चे
गुजरात के सूरत शहर में गुरुवार सुबह एक गैस सिलेंडर से भरा ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया जिसके बाद बड़ा धमाका हुआ.. ट्रक में लगी आग की चपेट में एक स्कूल बस आ गया.
गुजरात के समुद्र तट से पांच पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा गया, ड्रग्स के 35 पैकेट जब्त
गुजरात के समुद्र तट से नाव पर सवार पांच पाकिस्तानी नागरिकों को सोमवार सुबह पकड़ा गया, जब वे राज्य में ड्रग्स की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने यह जानकारी दी.
गुजरात: 175 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ पांच पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार, पूछताछ जारी
गुजरात एटीएस ने इंडियन कोस्ट गार्ड के साथ संयुक्त ऑपरेशन में पांच पाकिस्तानी नागरिकों को नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से 175 करोड़ रुपये का हेरोइन मिला है. जानकारी के मुताबिक ये लोग काफी समय से सीमा पार नशीले पदार्थों की तस्करी के काम में लगे थे. पुलिस फिलहाल पांचों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
गिरिडीह के मजदूर की गुजरात के सूरत में मौत
गिरिडीह : रोजगार के लिए सूरत(गुजरा) गये गिरिडीह के एक युवक की मौत शनिवार रात हो गयी. सदर प्रखंड के पचंबा थाना क्षेत्र स्थित बकोइया निवासी रामकिशुन महतो का पुत्र सूरज वर्मा (25 वर्ष) तीन साल से सूरत में रहकर मजदूरी करता था. सावन माह में वह घर आया था.
कोटा के बाद राजकोट के सरकारी अस्पताल में 111 शिशुओं की मौत
राजस्थान के कोटा स्थित एक राजकीय अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों की मौत की हैरान करने वाली खबरें आने के बाद आंकड़ों से पता चला है कि गुजरात के राजकोट जिले में गत वर्ष दिसंबर में 111 शिशुओं की मौत हो गयी. इसके अलावा आंकड़ों से यह भी पता चलता है कि अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में पिछले महीने 88 शिशुओं की मौत हो गयी.