29 results found for ''गुजरात''
गुजरात विकास मॉडल में पानी के लिए कुआं खोदता किसान परिवार
गुजरात के पालनपुर में कई किसानों के खेत सूख चुके हैं और सिंचाई तो दूर, पीने के लिए भी पानी नहीं है.
तूफानों का नामकरण
फनी तूफान ओड़िशा से गुजरा, गुजरात से वायु तूफान गुजर गया. मार बवाल हो लिया, गुजरात में ऐसा हो जायेगा, वैसा हो जायेगा. यह कर गुजरेगा वह कर गुजरेगा. गुजरात का तूफान कुछ कुछ गुजरात के हार्दिक पटेल की गति को ही प्राप्त हो गया, जाने क्या क्या उम्मीदें लगा ली गयी थीं कि ये कर जायेगा, वो कर जायेगा.
पटना : कमाल का है गुजरात मॉडल : शिवानंद तिवारी
पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि जिस गुजरात मॉडल का डंका देश भर में बजाया गया था उसी गुजरात के बड़ोदरा में सेफ्टीटैंक साफ करने के दौरान दम घुटने से सात लोग मारे गये.
राज्यसभा की छह सीटों के लिये बिहार, ओडिशा और गुजरात में पांच जुलाई को होगा उपचुनाव
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित छह राज्यसभा सदस्यों के हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतने के कारण उच्च सदन की रिक्त हुयी छह सीटों के लिये उपचुनाव पांच जुलाई को होगा.
बड़ोदरा में होटल का सीवर साफ करने उतरे सात लोगों की दम घुटने से मौत
बड़ोदरा : गुजरात के बड़ोदरा जिले में एक होटल में सीवर साफ करने के दौरान दम घुटने से चार सफाईकर्मियों सहित सात लोगों की शनिवार को मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि बड़ोदरा शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर डभोई तहसील के फर्तिकुई गांव में स्थित दर्शन होटल में यह हादसा आधी रात के करीब हुआ. हादसे में मारे गये लोगों में तीन होटल कर्मचारी भी शामिल हैं.
गुजरात: सेप्टिक टैंक को साफ करने के चक्कर में गयी सात की जान, जानें पूरा मामला
अहमदाबाद : गुजरात से दर्दनाक खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार बडोदरा के फार्तिकुई गांव के एक होटेल में सेप्टिक टैंक के अंदर सात लोगों की मौत हो गयी है. मृतकों में सफाईकर्मियों के साथ-साथ होटेल के कर्मचारी भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सभी की टैंक में दम घुटने से मौत हुई है. मामले को लेकर प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए होटेल के मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार सभी की जान एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में चली गयी.
बंगाल में रहकर बांग्‍ला बोलना पड़ेगा, बाहरी लोगों की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं : ममता बनर्जी
राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कार्यकर्ताओं से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल की धरती पर गुंडागर्दी सहन नहीं की जायेगी. बंगाल में रहकर कोई गुंडागर्दी करे और फिर वापस चला जाए वह सहन नहीं किया जा सकता. कांचरापाड़ा में तृणमूल कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंची मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि वह बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगी. गुजरात का दंगा बंगाल में कभी नहीं होने दिया जा सकता.
साइबर कांड के आरोपित को ले जाने पहुंची गुजरात पुलिस
देवघर सेंट्रल जेल में काराधीन साइबर कांड के आरोपित सारवां थाना क्षेत्र के पांचूडीह निवासी संजय को ले जाने गुजरात अंतर्गत अहमदाबाद सिटी के वस्त्रापुर थाने की पुलिस गुरुवार को देवघर पहुंची. गुजरात से पहुंची पुलिस टीम का नेतृत्व वस्त्रापुर थाने की एएसआइ भावना वीराभाई कर रही थी, जबकि साथ में पुलिसकर्मी सहदेव सिन्ह एन दाभी व रातूभाई रामजी भाई भी थे.
राहत की खबर: चक्रवात 'वायु' ने बदली दिशा, एहतियात के तौर पर रेलवे ने रद्द कीं 77 ट्रेनें
अहमदाबाद/नयी दिल्ली : गुजरात तट की ओर बढ़ रहे चक्रवात ''वायु'' को लेकर थोड़ी राहत की खबर है. मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया कि चक्रवात ‘वायु'' ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब इसके गुजरात तट से टकराने की संभावना नहीं है, लेकिन इसके प्रभाव के चलते राज्य के कई तटीय जिलों में भारी बारिश होगी. गुजरात सरकार ने तटीय जिलों में निचले इलाकों और कच्चे मकानों में रह रहे तीन लाख से अधिक लोगों को एहतियात के तौर पर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.
गुजरात तट के करीब चक्रवाती तूफ़ान 'वायु', सेना सतर्क
तूफ़ान ''वायु'' कुछ घंटे में गुजरात के तट से टकराएगा. मौसम विभाग की चेतावनी- हवा की रफ़्तार 160 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है.
तूफान ‘वायु’: गुजरात हाइ अलर्ट पर, उड़ानें रद्द, कई ट्रेनें कैंसिल
नयी दिल्ली : चक्रवात ‘वायु’ तेजी से गुजरात तट की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, यह गुरुवार की सुबह तक गुजरात तट से टकरायेगा.
#CycloneVayu गुजरात तट के करीब पहुंचा, 1.6 लाख लोगों को दूसरी जगह भेजा गया, 15 ट्रेनें रद्द
वायु चक्रवात गुजरात तट के नजदीक पहुंच चुका है. इधर ऐहतियातन 1.6 लाख लोगों को दूसरी जगह भेजा गया है. सभी बंदरगाहों और हवाई अड्डों पर चक्रवात ‘वायु'' को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर कामकाज अस्थायी तौर पर रोक दिया गया है.
#CycloneVayu गंभीर चक्रवाती तूफान में बदला, पीएम मोदी ने लोगों से की अपील, जानकारी का अनुसरण करते रहें
चक्रवात ‘वायु'' के गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ की ओर बढ़ने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों को सुरक्षित रहने के लिए स्थानीय एजेंसियों द्वारा मुहैया कराई जा रही जानकारी का अनुसरण करते रहने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा है, ‘‘चक्रवात वायु से प्रभावित होने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और हित के लिए प्रार्थना करता हूं.
गुजरात : चक्रवाती तूफान 'वायु' की रफ्तार हुई तेज, तटवर्ती क्षेत्रों से लोगों को हटाने का अभियान शुरू
अहमदाबाद : चक्रवात ‘वायु'' के गुजरात की ओर बढ़ने के मद्देनजर राज्य सरकार ने सौराष्ट्र और कच्छ के निचले इलाकों से करीब तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए व्यापक अभियान शुरू किया है. यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी. मौसम के बारे में ताजा सूचना के अनुसार चक्रवात ‘‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान'''' में तब्दील हो गया है और यह गुजरात के वेरावल तट के करीब 340 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है.
#CycloneVayu कल गुजरात पहुंचेगा, गिर सोमनाथ में धूल भरी आंधी और तेज हवाएं, झारखंड पर भी असर
वायु साइक्लोन कल सुबह तक गुजरात तट से टकरायेगा, हालांकि आज से ही तटीय इलाकों में साइक्लोन का असर दिखने लगा है. मुंबई में तेज हवाएं चल रही हैं जिसके कारण यहां अलर्ट जारी कर दिया गया है.
गुजरात की ओर बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘वायु’, भारी बारिश की चेतावनी
अरब सागर में हवा के कम दबाव की स्थिति गहराने के कारण उत्पन्न चक्रवाती तूफान ‘वायु’ महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, सुदूर समुद्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र तेजी से बनने के कारण ‘वायु’ के 13 जून को गुजरात के तटीय इलाकों पोरबंदर और कच्छ क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है.
हिंगोरा मामले के आरोपित की जमानत याचिका स्थानांतरित
छपरा (कोर्ट) : गुजरात के अरबपति व्यवसायी पुत्र सोहैल हिंगोरा के अपहरण के बाद फिरौती लेकर छोड़े जाने के मामले में बनाये गये आरोपित की नियमित जमानत याचिका पर जिला जज के कोर्ट में सुनवाई की गयी. मामले के आरोपित वैशाली विदुपुर के मथुरा निवासी धर्मनाथ सिंह उर्फ धर्मा के जमानत आवेदन संख्या 818/19 में अधिवक्ता बीरेश कुमार चौबे ने पक्ष में बहस की.
13 जून को गुजरात तट से टकराएगा चक्रवात ‘वायु', हाई अलर्ट जारी, CM रुपाणी ने की आपात बैठक
अरब सागर के मध्य पूर्वी क्षेत्र में पिछले दो दिनों से बने हवा के कम दबाव की स्थिति गहराने के कारण उत्पन्न चक्रवात ‘वायु'' मंगलवार को महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ने लगा है.
CM ममता बनर्जी ने कहा- सरकार गिराने का हो रहा प्रयास, TMC बंगाल को गुजरात नहीं बनने देगी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि शनिवार को संदेशखाली में हुई हिंसा में दो लोग मारे गये थे और भाजपा का पांच लोगों के मारे जाने का दावा झूठा है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हिंसा भड़काने की और फर्जी खबरें फैलाकर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.
गुजरात जल संकट: जहां शादी के मुहूर्त पानी के टैंकर के हिसाब से तय होते हैं
भारत पाकिस्तान की सरहद के पास गुजरात के गांवों में दशकों से है सूखे की समस्या, कड़ी मेहनत से मिलता है पानी.