382 results found for ''गिरफ्तार''
कारा आरक्षी की परीक्षा देने आये तीन फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार
पुलिस ने सरकारी परीक्षा देने वाले फर्जी परीक्षार्थियों के एक और गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस दौरान तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से दो बिहार और एक मालदा जिले का निवासी है. रविवार को यह घटना ओल्ड मालदा थानांतर्गत साहापुर हाई स्कूल में हुई है. मालदा थाना मामले की जांच कर रही है.
45 लाख रुपये के ड्रग्स के साथ सप्लायर गिरफ्तार
नदिया जिले से 45 लाख रुपये का ड्रग्स लेकर इसकी सप्लाई करने कोलकाता आया एक व्यक्ति को कोलकाता पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने नारकेलडांगा थाने की पुलिस के साथ मिल कर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के हाथ लगे आरोपी का नाम शांतिपद पाल (40) है. वह नदिया जिले के कालीगंज का
हथियारों के अवैध कारखाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार
अवैध हथियारों के एक कारखाने का बारुइपुर के जीवनतला थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया. एक घर में धावा बोल कर पुलिस ने बड़ी तादाद में आग्नेयास्त्र बरामद किया है. इस घटना में पुलिस ने अकबर सरदार और आमिर सांपुई नामक दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. अदालत में पेश किये जाने पर दोनों को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.
शराब पीकर हथियार चमकाते पुरूलिया में तीन गिरफ्तार
होटल कर्मचारियों को बंदूक दिखाकर जान से मारने की धमकी तथा शराब पीकर बदमाशी करने के आरोप में पूरुलीया सदर थाने की पुलिस ने तीन युवक को गिरफ्तार किया. तीनों को जिला अदालत में पेश किया गया जहां इनकी जमानत नामंजूर करते हुए इन्हें 14 दिनों के लिए जेल हिरासत में भेज दिया गया.
अजहरुद्दीन की निशानदेही पर छापा, युवक गिरफ्तार
छिनतई व लूट कांडों में गिरफ्तार नगर थाना क्षेत्र के हिरना मुहल्ला निवासी अजरुद्दीन शेख की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथियों की तलाश में रविवार रातभर छापेमारी की. हिरना मुहल्ले से ही उसके एक साथी राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से पुलिस ने लूट की एक मोबाइल बरामद की है.
चोरी के 24 मोबाइल के साथ गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
बेरमो अनुमंडल क्षेत्र में मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को बोकारो थर्मल थाना की पुलिस ने पकड़ने में सफलता पायी है़ इनके पास से चोरी के 24 मोबाइल मिले है़ बोकारो थर्मल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर दमेश कुमार ठाकुर को गुप्त सूचना मिली थी कि जारंगडीह मांझी टोला में कई दिनों से कुछ संदिग्ध लोग रह रहे हैं.
हथियार के साथ सप्लायर गिरफ्तार
तरहसी पुलिस ने एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. हथियार तस्कर के पास से एक देशी लोडेड पिस्तौल बरामद किया गया है. गिरफ्तार हथियार तस्कर प्रदीप मेहता पड़वा थाना क्षेत्र के वनखेता के रहने वाला है. थाना प्रभारी नेमधारी रजक ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि किशुनपुर के तरफ से एक व्यक्ति हथियार के साथ पदमा की ओर जाने वाला है.
शराब पीकर हंगामा करते तीन गिरफ्तार
नगर के सुप्रिया रोड में स्टेशन चौक के समीप एक होटल के बाहर शराब पीकर हंगामा कर रहे तीन युवकों को पुलिस ने दो बोतल शराब समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि जेल जाने वालों में नगर के आनंद नगर निवासी आलोक कुमार, बैरिया के भरवलिया निवासी शिवम भास्कर तथा बलुआ रमपुरवा के सावन कुमार उर्फ सत्येन्द्र कुमार शामिल है. आलोक व सत्येन्द्र के पास से शराब की बोतल भी बरामद हुई है.
चोरी की बाइक के साथ गिरोह का सदस्य धराया
छतौनी चौक से चोरी की बाइक के साथ एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बाइक पर अंकित नंबर की जांच की गयी. पता चला कि बाइक पर अंकित नंबर ऑटो का है. गिरफ्तार बदमाश पीपराकोठी थाने के वाटगंज बेला का पिंटू कुमार है. छतौनी इंस्पेक्टर मुकेशचंद्र कुंवर ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक युवक छतौनी चौक पर बाइक के साथ खड़ा है.
अपराध की योजना बनाते तीन बदमाश गिरफ्तार
स्टेशन-जानपुल रोड में बजाज बाइक शोरूम के मैनेजर सुनील कुमार से 2.80 लाख की लूट में फरार बदमाश उपेंद्र कुमार अपने दो सहयोगियों के साथ पकड़ा गया. तीनों बदमाश नगर परिषद कार्यालय के पीछे वाली गली में अपराध की योजना बना रहे थे. लोगों ने शक के आधार पर तीनों को पकड़ लिया. सैकड़ों की भीड़ जमा हो गयी.
बाइक के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार
एसएसबी व थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 289 बोतल शराब व दो बाइक के साथ पांच तस्कर को गिरफ्तार किया है. जबकि एक तस्कर पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गया.
सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर में हालात सामान्य करने को कहा, फारूक पीएसए के तहत गिरफ्तार
उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को केंद्र और जम्मू कश्मीर प्रशासन से कश्मीर घाटी में यथाशीघ्र हालात सामान्य करने को कहा. इस बीच, राज्य में पांच अगस्त से कथित तौर पर नजरबंद रखे गये पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अब कठोर प्रावधानों वाले जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है और उनके आवास को जेल घोषित कर दिया गया है.
31 साल के व्‍यक्ति को 81 साल का बनाने वाला 'बिल्‍लू बार्बर' गिरफ्तार
हाल के दिनों में दिल्‍ली एयरपोर्ट पर हांगकांग से आ रहे एक 68 वर्षीय व्यक्ति को जालसाजी करके 89 वर्षीय व्यक्ति का वेश अपनाने और फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब उसी मामले में पुलिस ने एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्‍स पेशे से मेकअप आर्टिस्‍ट है तो बिल्‍लू बार्बर के नाम से मशहूर है, जिसका नाम शमशेर सिंह है.
पलामू : राइफल के साथ पीएलएफआइ का एरिया कमांडर मुकेश यादव उर्फ तूफान जी गिरफ्तार
पलामू पुलिस ने रविवार की शाम हैदरनगर थाना क्षेत्र के करीमनडीह गांव से पीएलएफआइ के एरिया कमांडर मुकेश कुमार यादव उर्फ तूफान उर्फ साकेत जी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एरिया कमांडर के पास से पुलिस ने 315 बोर का एक राइफल और मोबाइल फोन बरामद किया है. बताया गया कि पुलिस मोबाइल का कॉल डिटेल निकालेगी, जिससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से संगठन को मदद करने वाले लोगों के बारे में पुलिस को पर्याप्त जानकारी मिल सके.
फारूक अब्दुल्ला पीएसए के तहत गिरफ्तार, घर को जेल घोषित किया गया
जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के पांच अगस्त के केंद्र के फैसले के बाद से कथित तौर पर नजरबंद रखे गये पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अब कठोर प्रावधानों वाले जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है जो अधिकारियों को किसी व्यक्ति को बिना मुकदमे के छह महीने तक हिरासत में रखने की अनुमति देता है.
TSPC सुप्रीमो ब्रजेश गंझू के लिए लेवी वसूलने वाले विस्थापित नेता समेत दो गिरफ्तार, 3.74 लाख रुपये बरामद
चतरा : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला चतरा में उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के लिए लेवी वसूलने आये दो लोगों को पुलिस ने 3.74 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पिपरवार थाना क्षेत्र के पुरनाडीह परियोजना के पास से गिरफ्तार किये गये दोनों लोगों के नाम बिगन सिंह भोक्ता और धनराज भोक्ता उर्फ मिठू गंझू हैं. ये लोग TSPC सुप्रीमो ब्रजेश गंझू ,आक्रमण गंझू और भीखन गंझू के इशारे पर लोगों से वसूली करते थे. बिगन सिंह भोक्ता विस्थापित नेता भी है.
बस लूट कांड: दुमका पुलिस ने बरामद किए 35.50 लाख रुपये, चालक समेत चार गिरफ्तार
बीते 27 अगस्त को भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस में दुमका के पास हुई एक करोड़ रुपये से अधिक की लूट का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चार अपराधियों में से तीन बिहार के रहने वाले हैं जबकि एक झारखंड का निवासी है. पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटी गई रकम में से 35 लाख 50 हजार रुपये, दो पिस्तौल, तीन गोलियां और लूट में इस्तेमाल की गई तीन गाड़ियां बरामद कर ली है.
जंक्शन से क्लोन के साथ तीन एटीएम हैकर्स गिरफ्तार, कार्ड व लैपटॉप बरामद
गया : गया रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने शनिवार की देर रात जंक्शन के बाहरी परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम के पास से तीन एटीएम हैकर्स को एक क्लोन के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवकों के पास से एटीएम कार्ड स्वैप करनेवाले एक्सटर्नल क्लोन, 40 हजार रुपये नगद, तीन मोबाइल फोन, एक लैपटॉप व दो एटीएम कार्ड बरामद किये गये हैं. बरामद एटीएम कार्डों में एक सुषमा कुमारी व एक सर्जन मांझी के नाम से है.
नामकुम : साढ़े तीन किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
नामकुम : नामकुम पुलिस ने साढ़े तीन किलो अफीम के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम लिटे मुंडा, इसका छोटा भाई करम सिंह मुंडा (निवासी मेराल थाना पत्थलगडा जिला चतरा व पुराना घर सालगा, जिला खूंटी) व अंबिका दांगी (पिता रामजीत महतो, ग्राम तेतरिया, थाना पत्थलगडा, जिला चतरा) हैं. यह जानकारी एएसपी अमित रेणु ने नामकुम थाना में प्रेस कांफ्रेंस में दी.
गया : क्लोन के साथ तीन एटीएम हैकर्स गिरफ्तार
गया : रेलवे सुरक्षा बल ने शनिवार की देर रात रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम के पास से तीन एटीएम हैकर्स को एक क्लोन के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवकों के पास से एटीएम कार्ड स्वैप करनेवाले एक्सटर्नल क्लोन, 40 हजार रुपये नगद, तीन मोबाइल फोन, एक लैपटॉप व दो एटीएम कार्ड भी बरामद किये गये हैं.