140 results found for ''गांधी''
दीपा मलिक और बजरंग पुनिया को राजीव गांधी खेल रत्न
रवींद्र जडेजा समेत 19 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा.
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिये जाने से भड़कीं प्रियंका गांधी, पूछा- ‘क्या अब भी लोकतंत्र है?'
नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि आखिर किस आधार पर जम्मू-कश्मीर में उनकी पार्टी के नेताओं को हिरासत में लिया गया है. शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस इकाई को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने से रोके जाने के बाद उन्होंने पूछा कि क्या मीडिया से बात करना गुनाह है.
रूठे उत्तराधिकारी, अब सोनिया और राबड़ी ने संभाली पार्टियों की कमान, राहुल-तेजस्वी को लेकर अचरज में नेता और कार्यकर्ता
पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजद नेत्री व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी में बहुत समानताएं हैं. दोनों के बेटे लोकसभा चुनाव के बाद रूठे हुए हैं. दोनों ने खूब कोशिशें कीं, पर ना तो राहुल गांधी झुकने को तैयार हुए और ना ही तेजस्वी यादव पटना आने को तैयार हैं.
रूठे उत्तराधिकारी, अब सोनिया और राबड़ी ने संभाली पार्टियों की कमान, राहुल-तेजस्वी को लेकर अचरज में नेता और कार्यकर्ता
पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राजद नेत्री व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी में बहुत समानताएं हैं. दोनों के बेटे लोकसभा चुनाव के बाद रूठे हुए हैं. दोनों ने खूब कोशिशें कीं, पर ना तो राहुल गांधी झुकने को तैयार हुए और ना ही तेजस्वी यादव पटना आने को तैयार हैं.
पटना : कांग्रेस को अच्छी नहीं लग रही घाटी में शांति : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद चाक-चौबंद एहतियाती इंतजाम के लगातार अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन कांग्रेस को यह सब अच्छा नहीं लगता. कांग्रेस के जो लोग घाटी में राजनीति के पत्थर मार कर अलगाववाद की राख में छिपी चिंगारी को शोला बनाना चाहते थे, उनकी गिरफ्तारी राहुल गांधी को लोकतंत्र के लिए झटका क्यों लग रहा है?
रांची : राजीव गांधी की 75वीं जयंती 20 को
रांची : 20 अगस्त को राजीव गांधी जयंती समारोह के आयोजन को लेकर राजधानी के प्रमुख कांग्रेस नेताओं की बैठक प्रदेश कार्यालय में हुई. प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी रवींद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि मंगलवार को मोरहाबादी मैदान स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल से सुबह 6.30 बजे से आयोजित सद्भावना दौड़ में युवाओं, खेलप्रेमियों एवं धावकों को आमंत्रित किया गया है. दौड़ के विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा.
भारी बारिश से जनजीवन बेपटरी
मूसलाधार बारिश और निचले इलाकों में जलजमाव के कारण शनिवार को महानगर के अधिकतर हिस्सों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार दोपहर तक पिछले 24 घंटे में 186.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. सेंट्रल एवेन्यू, कॉलेज स्ट्रीट, शेक्सपीयर सरणी, ठनठनिया, पार्क सर्कस, अलीपुर रोड, साहापुर रोड, महात्मा गांधी रोड और बेहला, खिदिरपुर समेत कई इलाकों में पानी भर गया. मध्य, दक्षिण, उत्तर कोलकाता के कई इलाकों में यातायात बाधित होने से जाम लग गया.
गांधी-नेहरू परिवार एक ब्रांड इक्विटी : अधीर
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा, क्योंकि उनकी (परिवार की) एक ब्रांड इक्विटी है. श्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जैसी मजबूत विचारधारावाली पार्टी, जिसकी हर जगह पहुंच हो, वह ही भाजपा के सांप्रदायिक रथ को रोक सकती है.
सुशील मोदी का ट्वीट, कहा- बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन...
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी होने के बाद चाक-चौबंद एहतियाती इंतजाम के लगातार अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन कांग्रेस को यह सब अच्छा नहीं लगता. कांग्रेस के जो लोग घाटी में राजनीति के पत्थर मार कर अलगाववाद की राख में छिपी चिंगारी को शोला बनाना चाहते थे, उनकी गिरफ्तारी राहुल गांधी को लोकतंत्र के लिए झटका क्यों लग रही है? वे बताएं कि नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक कैद में रख कर क्या लोकतंत्र की हत्या की थी?
बजरंग पूनिया के साथ दीपा मलिक को भी मिलेगा खेल रत्न, रविंद्र जडेजा सहित 19 को अर्जुन पुरस्कार
पैरापलंपिक में रजत पदक विजेता दीपा मलिक को एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन पहलवान बजरंग पूनिया के साथ शनिवार को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिये नामित किया गया.
अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर प्रियंका गांधी का आरोप : देश में भयंकर मंदी, सरकार के लोग खामोश
नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस ''भयंकर मंदी'' पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सरकार में बैठे लोगों का मुंह नहीं खुल रहा है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि देश का आम नागरिक भाजपा सरकार के शीर्ष नेताओं से और वित्त मंत्री से इस भयंकर मंदी पर भी कुछ सुनना चाहता है.
‘ब्रांड इक्विटी’ है गांधी-नेहरू परिवार : अधीर रंजन चौधरी
कोलकाता : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा, क्योंकि उनकी (परिवार की) एक ‘ब्रांड इक्विटी’ है. चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जैसी ‘मजबूत’ विचारधारा वाली पार्टी, जिसकी हर जगह पहुंच हो, वही भाजपा के ‘सांप्रदायिक रथ’ को रोक सकती है.
रांची :कई विद्यार्थी परीक्षा देने से हुए वंचित, की शिकायत
रांची : रांची विवि में स्नातक सेमेस्टर वन प्रिंसिपल अॉफ इकोनॉमिक्स की परीक्षा देने से लगभग एक दर्जन विद्यार्थी वंचित रह गये. इनमें ज्यादातर विद्यार्थी संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज केंद्र के हैं. अभाविप रांची महानगर के सदस्यों के साथ भुक्तभोगी विद्यार्थी शुक्रवार को विवि मुख्यालय पहुंचे.
मुजफ्फरपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर परिवाद
मुजफ्फरपुर : सीजेएम कोर्ट में शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर परिवाद दर्ज किया गया. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज परिवाद में धार्मिक उन्माद फैलाने और कोर्ट की अवमानना करने का आरोप लगाया है. परिवाद में बताया है कि एक पहलू खान के मामले में 14 अगस्त को अलवर की निचली अदालत ने संदेह का लाभ देते हुए सभी आरोपितों को बरी कर दिया. इस पर धार्मिक उन्माद फैलाने को लेकर एक साजिश के तहत प्रियंका वाड्रा ने 15 अगस्त को ट्वीट कर आपत्तिजनक टिप्पणी न्यायालय के खिलाफ की.
पटना : बाइक पर सवार दो युवकों ने राजीव नगर में ठेकेदार को मारी गोली
पटना : राजीव नगर थाने के गांधी नगर इलाके में शुक्रवार की शाम छह बजे बाइक सवार अपराधियों ने ठेकेदार सौरभ श्वेतांक तिवारी को गोली मार दी. गोली उनके बायें पैर में जांघ में लगी और खून से लथपथ हो कर गिर पड़े. हालांकि गोली उनके जांघ को आर-पार करते हुए निकल गयी.
सीएम नीतीश कुमार का एलान : अब किसानों को ‍60 रुपये प्रति लीटर मिलेगा डीजल अनुदान
स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में सीएम का एलान पटना : राज्य के किसानों को इस बार से डीजल सब्सिडी बढ़ी हुई दर पर मिलेगी. पेट्रोलिंग के लिए निकली पुलिस गाड़ियों में जीपीएस लगा होगा.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर परिवाद दायर
सीजेएम कोर्ट में शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर परिवाद दर्ज कराया गया है. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज परिवाद में धार्मिक उन्माद फैलाने और कोर्ट की अवमानना करने का आरोप लगाया है. परिवाद में बताया है कि एक अप्रैल, 2014 को राजस्थान के बहरोर के पा
प्रियंका गांधी वाड्रा पर आपराधिक मामला दर्ज, 26 को होगी मामले की सुनवाई, ...पढ़ें क्या है मामला?
पटना : कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के एक ट्वीट के कारण मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है.
बोलीं प्रियंका गांधी- पहलू खान मामले में कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला
नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहलू खान हत्या मामले में सभी आरोपियों को बरी किये जाने संबंधी कोर्ट के फैसले को ''''चौंकाने वाला'''' करार देते हुए शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस मामले न्याय दिलाकर अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा.
कस्तूरबा स्कूलों में 14,127 सीटें रिक्त, बदलेगी नामांकन प्रक्रिया
रांची : राज्य के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में कुल 14127 सीटें रिक्त रह गयीं. विद्यालय में कक्षा छह से 12वीं तक की पढ़ाई होती है. 203 विद्यालयों में कुल 91350 सीटें हैं. विद्यालय में कुल 77223 छात्राएं नामांकित हैं. विद्यालयों में कक्षा छह से आठ तक में कुल 36788 और नौ से 12वीं में 40435 छात्राएं नामांकित हैं. सरकार ने अगले शैक्षणिक सत्र से शत-प्रतिशत सीट पर नामांकन का लक्ष्य रखा है. इसके लिए नामांकन प्रक्रिया में बदलाव करने की तैयारी चल रही है.