171 results found for ''गंभीर''
गोपालगंज :सासामुसा चीनी मिल चालू करने पर रोक
गोपालगंज : बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने सासामुसा चीनी मिल चालू करने पर गुरुवार को रोक लगा दी. प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने दो दिसंबर को चीनी मिल में जांच करने के बाद यह कार्रवाई की है. पर्षद का मानना है कि सिस्टम व्यवस्थित नहीं होने से ब्वॉयलर खतरनाक स्थिति में है. इससे हादसे का अंदेशा है. प्रदूषण नियंत्रण पर्षद इस मामले में कोई लापरवाही नहीं चाहता है, क्योंकि इसी चीनी मिल में 20 दिसंबर, 2017 की आधी रात को ब्वॉयलर फटने से नौ मजदूरों की मौत हो गयी थी, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये थे.
अज्ञात वाहन ने दो युवकों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा रेफर
बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र में वृंदावन मैरेज हॉल के पास गुरुवार की अहले सुबह अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया. इससे एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मृतक की पहचान लहेरी थाने के शिवपुरी गांधी नगर मोहल्ला निवासी रास बिहारी सिंह के पुत्र सुमित कुमार उर्फ प्रीतम के रूप में की गयी.
हर्ष फायरिंग में एक की मौत, दो जख्मी
राघोपुर :पटना जिला के सालिमपुर थाना के काला दियारा गांव में बीते बुधवार की रात बरात में हुई हर्ष फायरिंग के दौरा गोली लगने से एक की मौत एवं दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मृतक उत्तर प्रदेश के बनारस जिले के चोलापुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव के राम मूरत पटेल का 23 वर्षीय पुत्र गोविंद पटेल था.
मधुमक्खी के काटने से तीन की हालत गंभीर
देवघर-दुमका मुख्य पथ पर डुमरथर के समीप अचानक मधुमक्खी का झुंड उड़ा और उस रास्ते में आ रहे तीन लोगों को बुरी तरह काट लिया. उन तीनों को लाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.
झाड़-फूंक और सांप पकड़ने वाले से इलाज कराने में गयी बच्ची की जान
झाड़-फूंक कराने के बाद बच्ची की तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसे सांप पकड़े वाले से इलाज कराने के लिए ले गये. इसी बीच उसकी स्थिति गंभीर हो गयी. पीएमसीएच पहुंचने से पहले ही बच्ची ने दम तोड़ दिया. बच्ची की मौत के बाद दो घंटे तक एंबुलेंस के इंतजार में शव अस्पताल में पड़ा रहा. बाद में एंबुलेंस से बच्ची के शव को ले जाया गया.
झाड़-फूंक के चक्कर में गयी बच्ची की जान
झाड़-फूंक कराने के बाद बच्ची की तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसे सांप पकड़े वाले से इलाज कराने के लिए ले गये. इसी बीच उसकी स्थिति गंभीर हो गयी. पीएमसीएच पहुंचने से पहले ही बच्ची ने दम तोड़ दिया. नवाडीह (गिरिडीह) निवासी स्व. वासुदेव की आठ साल की बेटी जानकी कुमारी सरकारी स्कूल में चौथी कक्षा की छात्रा थी.
दुर्घटनाओं में तीन महिला समेत सात घायल
डुमरी प्रखंड के दो अगल-अलग स्थानों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में गुरुवार को तीन महिला समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए डुमरी रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया. यहां प्रथामिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल दो युवक को धनबाद रेफर कर दिया गया है.
पिकअप वैन की टक्कर से युवक हुआ घायल
घाटशिला रेलवे फाटक के पास बुधवार को पिकअप वैन ने राहगीर को धक्का मार दिया और फरार हो गया. इस घटना में राहगीर पोटका बलिया गोड़ा के करण मार्डी गंभीर रूप से घायल हो गया.
मारपीट मामले में पांच को दो-दो वर्ष की सजा
मारपीट कर गंभीर रुप से जख्मी करने के आरोप में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने पांच आरोपितों को दोषी पाते हुए उन्हें दो दो वर्ष कारावास कीसजा सुनायी है.
महज दो इंच जमीन के लिए महिला की पीट-पीटकर हत्या, आरोपित पति-पत्नी व पुत्र गिरफ्तार
कटिहार : बिहार के कटिहार में मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के कुरेठा गांव निवासी फूलो देवी (50) पति सुरेश मंडल की दो इंच की जमीनी विवाद में पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल महिला की कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के क्रम में गुरुवार को मौत हो गयी. पुलिस को घटना की सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन नामजद को गिरफ्तार कर लिया. जबकि, एक आरोपित भागने में सफल रहा.
पाकिस्तानः लाहौर के अस्पताल पर वकीलों ने क्यों किया हमला?- पांच बड़ी ख़बरें
वकीलों के इस हमले में गंभीर रूप से घायल तीन मरीज़ों की मौत हो गई. पढ़ें पांच बड़ी ख़बरें.
भवनाथपुर : शादी से लौट रहे सेल कर्मी और मां की दुर्घटना में मौत
भवनाथपुर : श्री बंशीधर नगर-भवनाथपुर मुख्य पथ पर छमईलवा के पास मंगलवार की शाम कार दुर्घटना में सेल कर्मचारी दीपक अग्रवाल (38वर्ष)व उनकी मां इंदु देवी (60वर्ष) की मौत हो गयी. जबकि पत्नी श्वेता अग्रवाल और पुत्र प्रियांशु गर्ग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. दोनों का इलाज रांची में चल रहा है.
बायो मेडिकल वेस्ट का प्रबंधन ठीक नहीं
अरवल : जिन अस्पतालों में लोगों को नयी जिंदगी मिलती है, बीमारियां दूर होती हैं. उन्हीं अस्पताल प्रबंधनों की लापरवाही के कारण लोगों की सेहत पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है. सदर अस्पताल में बायो मेडिकल वेस्ट का प्रबंधन सही तरीके से नहीं हो पा रहा है.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मतदानकर्मियों को सोनाहातू ले जा रही बस बुंडू में पलटी, 16 घायल
बुंडू : बुंडू से मतदानकर्मियों को सोनाहातू ले जा रही बस बुधवार की शाम पांच बजे चंचालू पहाड़ के पास पलट गयी. इस हादसे में शरीक अंसारी, दसई उरांव समेत 16 मतदानकर्मी घायल हो गये.दुर्घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण एसपी, एसडीएम घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद घायलों को बुंडू अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया. गंभीर रूप से घायलों को रिम्स रेफर किया गया है.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मतदानकर्मियों को सोनाहातू ले जा रही बस बुंडू में पलटी, 16 घायल
बुंडू : बुंडू से मतदानकर्मियों को सोनाहातू ले जा रही बस बुधवार की शाम पांच बजे चंचालू पहाड़ के पास पलट गयी. इस हादसे में शरीक अंसारी, दसई उरांव समेत 16 मतदानकर्मी घायल हो गये.दुर्घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण एसपी, एसडीएम घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद घायलों को बुंडू अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया. गंभीर रूप से घायलों को रिम्स रेफर किया गया है.
ट्रक पलटने से वृद्ध की मौत तीन घंटे यातायात बाधित
मोकामा : ट्रॉली पलटने से 70 वर्षीय राजेंद्र सिंह (पंचमहला निवासी) की मौत हो गयी. वहीं इसी गांव के जगत किशोर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये. यह घटना पंचमहला थाने से सटे दुर्गा मंदिर के पास बुधवार की सुबह में हुई.
बेकाबू स्कॉर्पियो व बुलेट में टक्कर युवक की मौत, दो घायल, गंभीर
: थाना क्षेत्र अंतर्गत देवघर-सारवां मुख्य पथ पर विशनपुर पुल के घुमावदार मोड़ के समीप बुधवार शाम तेज रफ्तार स्कॉर्पियो व बुलेट बाइक की आमने-सामने की टक्कर में एक 17 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक युवक की पहचान पुलिस विभाग में कार्यरत सारवां पांडेय टोला निवासी अजित पांडे के पुत्र रितेश पांडेय के रूप में की गयी है.
मोहनपुर में रोड रोलर पलटा दबने से चालक की हुई मौत
रिखिया थाना क्षेत्र के त्रिगुणा गांव में रोड मरम्मत के दौरान रोड रोलर के पलट जाने से हाजीपुर निवासी सत्येंद्र राय(47) की दब जाने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार रोलर स्वयं सत्येंद्र चला रहे थे. जिसमें रोलर असंतुलित हो जाने से पलट गयी. इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गये.
छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश
पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना अंतर्गत गोपालपुर में अपनी मौसी के घर में रहकर एक गैर सरकारी कॉलेज के कंप्यूटर साइंस टेक्नोलॉजी के प्रथम वर्ष के छात्र द्वारा नींद की गोली खाकर आत्महत्या की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद उक्त छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है.
बच्चों के विवाद में परिजन भिड़े
खेल के दौरान दो स्कूली बच्चों के बीच हुए विवाद में बुधवार को दोनों के परिजन भिड़ गये. आरोप है कि एक पक्ष ने महिला की जमकर पिटाई कर दी, इससे वह घायल हो गयी. गंभीर अवस्था में परिजन उसे लेकर थाना पहुंचे. मामला ग्राम पंचायत गेनरो का है.