168 results found for ''गंभीर''
धरोहर शहर कूचबिहार को धूमिल कर रहा प्लास्टिक कचरे का अंबार
धरोहर शहर कहे जानेवाले कूचबिहार में धड़ल्ले से प्लास्टिक और पॉलीथिन के कैरीबैग का उपयोग हो रहा है और यह पर्यावरण गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर रहा है. समय रहते अगर हम सचेत नहीं हुए तो यह भविष्य में गंभीर संकट बन जायेगा. शनिवार को यह चेतावनी कूचबिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय के भूगोल विभागाध्यक्ष डॉ शशांक गायेन ने दी है.
हाइड्रा की चपेट में आकर ठेका मजदूर की मौत
गम्हरिया के मुडिया गांव स्थित स्टील स्ट्रीप्स कंपनी में ठेका मजदूर राजा महतो (40) की हाइड्रा की चपेट में आकर मौत हो गयी. घटना शुक्रवार रात की है. जानकारी के मुताबिक, राजा महतो नाइट शिफ्ट में काम कर रहा था. इसी दौरान कंपनी के अंदर हाइड्रा से दबकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया.
आरपीएफ के जवान ने एक ही परिवार के पांच लोगों को गोली मारी, तीन की मौत, दो गंभीर
बरकाकाना रेलवे कॉलोनी में शनिवार की रात लगभग नौ बजे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान पवन सिंह ने कॉलोनी निवासी पोर्टर अशोक राम के घर में घुस कर परिवार के पांच लोगों को गोली मार दी. गोली लगने से अशोक राम व उसकी पत्नी लीला देवी व गर्भवती पुत्री मीना देवी की मौत हो गयी.
बिहार : सीवान में युवक पर अंधाधुंध फायरिंग, मौत
सीवान : बिहार के सीवान में सराय ओपी थाने के पपौर मठिया गांव में शनिवार की रात्रि करीब 9:00 बजे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने एक युवक को घर से बुला गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद फायरिंग कर भाग गये अपराधियों की गोली से एक अन्य युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल युवक को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृत युवक का नाम श्याम भारती है जो पपौर मठिया गांव निवासी सकलदेव भारती का पुत्र था.
बिहार : बांका में वज्रपात से दो की मौत, चार जख्मी
बांका : बिहार में बांका के बौंसी थाना क्षेत्र में वज्रपात की घटना से दो अलग-अलग गांवों में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि, इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जिसका इलाज स्थानीय रेफरल अस्पताल में चल रहा है. जानकारी के अनुसार शनिवार को झपनियां गांव निवासी बदरी यादव की पत्नी गौरी देवी (65) अपनी बहू कुलो देवी (20) एवं 4 वर्षीय शिवम कुमार के साथ अपने खेत में धान रोपने गयी थी. इसी दौरान हुई वज्रपात की घटना घटी, जिसमें गौरी देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि बहू व बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जिनका इलाज अस्पताल में जारी है.
महाराजगंज : कपड़ा व्यवसायियों पर फायरिंग, हालत गंभीर
महाराजगंज : शहर के राजेंद्र चौक के पास शुक्रवार की रात 8:15 बजे अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर कपड़ा व्यवसायी समेत दो को गोली मार दी, जिससे दोनों जख्मी हो गये़ घायल व्यवसायी एवं महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया.
गोपालगंज : ट्रेन की चपेट में आये इयरफोन लगा ट्रैक पर टहलते तीन दोस्त
मीरगंज (गोपालगंज) : कान में इयरफोन लगाकर रेलवे ट्रैक पर मटरगश्ती करना तीन दोस्तों को महंगा पड़ गया. मोबाइल पर गाना सुनने के दौरान अचानक आयी ट्रेन ने तीनों युवकों को चपेट में ले लिया, जिससे सभी गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल युवकों को इलाज के लिए मीरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. घायल तीनों युवक थाना क्षेत्र के मौजे हरखौली गांव के निकेश कुमार, रंजन कुमार व टुनटुन कुमार बताये जाते हैं.
रांची : पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर को अपराधियों ने गोली मारी, गंभीर
पूर्व एरिया कमांडर डेविड भगत के ग्रुप में था घायल सुंदर दास, वर्तमान में जमीन का कारोबार से भी जुड़ा है रांची : पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर सुंदर दास (42) को रूक्का डैम के पास बाइक से आये दो अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी. एक गोली उसके हाथ में और दो गोली उसके पेट में लगी है. गंभीरावस्था में उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है़ घटना शाम चार बजे की बतायी जा रही है.
प्रदेश के छह जिलों में सूखे के गंभीर हालात, दक्षिणी ही नहीं, इस बार उत्तरी बिहार के कई जिले सूखे की चपेट में
क्लाइमेट चेंज का नया ट्रेंड पटना : राज्य में इस साल क्लाइमेट बदल रहा है. दक्षिण बिहार के साथ ही उत्तरी बिहार के कई जिले भी अल्प बारिश की गिरफ्त में हैं. हालात ये हैं कि 15 अगस्त तक प्रदेश के 24 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है.
विवाद में मारपीट, घायल की गयी जान
थाना क्षेत्र के जरुआडीह में बुधवार शाम को मामूली विवाद में हुए मारपीट में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे लेकर परिजन सदर अस्पताल पहुंचे. यहां से घायल को पीएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गयी. मृतक 48 वर्षीय थानु प्रसाद यादव उर्फ बुटन यादव है.
विवादित जमीन पर फुटबॉल खेल लौट रहे लोगों पर हमला, 10 घायल
सरिया थाना क्षेत्र के छत्रबाद गांव में एक विवादित जमीन पर फुटबॉल खेलने के बाद लौट रहे लोगों पर अचानक हुए हमले में 10 घायल हो गये. प्राथमिक इलाज बगोदर में करने के बाद गंभीर रुप से घायल आधा दर्जन लोगों को पीएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया गया है. पीड़ित पक्ष ने मामले को लेकर सरिया थाना में कई नामजद के खिलाफ आवेदन दिया गया है.
सड़क हादसों में तीन की मौत
थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है. वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गये. जानकारी के अनुसार ढाका-मोतिहारी मुख्य मार्ग के मिश्रौलिया मोड़ के
बाराती गाड़ी को ट्रक ने मारा धक्का, छह की मौत
ट्रक के धक्के से एक बाराती गाड़ी उलटकर खाई में जा गिरी. घटना में छह लोगों की मौत हो गयी है, जबकि सात अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. बुधवार रात लगभग 10 बजे यह दर्दनाक हादसा कालियाचक थाना के सुजापुर हेल्थ सेंटर संलग्न 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. घायलों का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहा है.
पहलू ख़ान: जज ने अपने फ़ैसले में जांच पर उठाए हैं कई सवाल
सभी अभियुक्तों को बरी करने वाले फ़ैसले में जज ने मामले की जांच में कई गंभीर कमियों का ज़िक्र किया है.
भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली की हालत गंभीर, मिलने पहुंचे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को एम्स पहुंचकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जाना. पिछले दिनों से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान यानी एम्‍स में भर्ती पूर्व वित्‍त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली की हालत गंभीर बतायी जा रही है. 9 अगस्‍त को उन्‍हें एम्‍स में भर्ती कराया गया था जब उन्होंने घबराहट और कमजोरी की शिकायत की थी.
तीन साल में झारखंड से गरीबी को उखाड़ फेंकेंगे, अटल क्लिनिक का उद्घाटन करने के बाद बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास
रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि तीन साल में झारखंड को गरीबी को उखाड़ फेंकेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हर गरीब को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है. कहा कि हर सरकार की जिम्मेदारी है कि वह गरीबों की सेहत का ख्याल रखे. झारखंड में ‘अटल क्लिनिक’ की शुरुआत इसी कड़ी का हिस्सा है. राज्य में 25 सितंबर तक 100 अटल क्लिनिक खोलने का लक्ष्य है. यहां लोगों को उनके मुहल्ले में ही प्राथमिक चिकित्सा सुविधाएं मिल जायेंगी. जांच के दौरान कई गंभीर रोगों का भी पता चल जायेगा, जिसका समय पर इलाज हो पायेगा.
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का निधन
मुंबई : बॉलीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर ऐक्ट्रेस विद्या सिन्हा नहीं रहीं. 72 साल की उम्र में 15 अगस्त (गुरुवार) को मुंबई के जुहू स्थित एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. कुछ दिनों पहले ही उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. विद्या पिछले कुछ समय से टीवी सीरियलों में काम कर रहीं थीं. काफी दिनों से वह फेफड़े की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं. विद्या सिन्हा को वेंटिलेटर पर रखा गया था और आज उन्होंने अंतिम सांस ली. विद्या सिन्हा को फेफड़ों के साथ-साथ दिल (हार्ट) की भी समस्या थी.
गोमिया: जगंली हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत, गांव में कोहराम
ललपनिया : महुआटाड थाना अंतर्गत बडकीपुनू पंचायत के घघरी गांव में बीती रात जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया. हाथियों ने घरों को क्षतिग्रस्त किया जिससे 18 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गयी. वहीं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. दोनों रिश्ते में अपनी बहन है.
भाजपा कार्यकर्ता को घर से बुला कर मारी गोली
कूचबिहार जिले के दो नंबर ब्लॉक के पुंडीबाड़ी थाना क्षेत्र के चंदनजोड़ा इलाके में घर से बुलाकर एक भाजपा कार्यकर्ता को गोली मार दी. मंगलवार को हुई इस घटना में भाजपा कार्यकर्ता चंदन दे (32) गंभीर रूप से घायल है. फिलहाल उसका इलाज एक नर्सिंग होम में चल रहा है. गोली मारने का आरोप तृणमूल के एक कार्यकर्ता पर लगा है. पुंडीबाड़ी थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
आपसी विवाद में गोली मारी, आरोपी गिरफ्तार
रांची/ नगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के ललगुटुवा निवासी विजय कच्छप को नयासराय निवासी जमीन संजय बैठा ने गोली मार दी़ हालांकि गोली बांह को छूते हुए पंजरा में लगी है़ उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है़ वहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है़ घटना बुधवार रात 8: 30 नगड़ी ओपी के कुटे की है़ आरोपी संजय बैठा को नगड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़