16 results found for ''गंदगी''
पटना : छह माह से अतिक्रमण हटाने के बाद भी पड़ा है मिट्टी व मलबा
पटना : किसी भी जगह से अतिक्रमण हटाने के पीछे सरकार या हाइकोर्ट की मंशा रहती है कि उस अमुक मार्ग से अवरोध साफ हो या उस जगह से गंदगी हटने के साथ शहर की सूरत सुधर जाये. मगर, सरकार या हाइकोर्ट के निर्देश की हवा स्थानीय प्रशासन के अफसर व कर्मी निकाल दे रहे हैं. मामला शहर के सबसे प्रमुख क्षेत्र गांधी मैदान से जुड़ा हुआ है. यहां बीते वर्ष सितंबर माह में प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देशन में अतिक्रमण हटाने का काम किया गया था. इस दौरान होटल मौर्या से लेकर होटल पनाश के सामने की अतिक्रमित की हुई जमीन को खाली कराया गया था.
विश्राम गृह के पास लगा रहता है कचरे का ढेर, दुर्गंध के कारण खड़े रहना भी दूभर
मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित बस स्टैंड में यात्री विश्राम गृह होने के बावजूद यात्रियों को इसका सही लाभ नहीं मिल पा रहा है. वहीं बस स्टैंड में चारों तरफ गंदगी व साफ-सफाई का अभाव बना रहता है. यात्री विश्राम गृह होने के बावजूद विश्राम गृह का उपयोग यात्री नहीं कर पाते हैं.
तीन माह से सड़क पर फैला है नाले का पानी
पटना : गांधी मैदान के रामगुलाम चौक के समीप सड़क पर फैली नाले की गंदगी के कारण बीते तीन माह से लोग परेशान हैं. स्थिति ऐसी है कि सुबह व शाम गंदे पानी का फैलाव बढ़ जाता है. गंदा पानी चौराहा के एक तरफ सड़क के एक पूरे फ्लैंक को पूरा कवर कर लेता है. उस दौरान और परेशानी बढ़ जाती है.
डायग्नोस्टिक सेंटर का शौचालय जाम, बदबू से मरीज हो रहे परेशान
चाईबासा : सदर अस्पताल के डायग्नोस्टिक सेंटर के शौचालय साफ-सफाई के अभाव में गंदगी से भर गया है. शौचालय जाम हो गया है. पानी निकासी नहीं होने से बदबू फैल रहा है. लोग शौचालय गेट से स्थिति देख वापस लौट जा रहे हैं. शौचालय की गंदगी से संक्रामण फैलने की आशंका है.
अस्पताल में गंदगी को देख भड़के सीएस, कई चिकित्सक अनुपस्थित
तारापुर : सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल तारापुर का औचक निरीक्षण किये. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में फैली गंदगी को देख कर जहां सिविल सर्जन भड़क उठे तथा उसमें सुधार लाने का निर्देश दिया. वहीं ड्यूटी के दौरान कई चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित पाये गये. जिनके बारे में सिविल सर्जन ने प्रभारी से रिपोर्ट मांगी है.
गंदगी से छटपटाने लगी है औद्योगिक नगरी मधेपुरा
मधेपुरा : जिले में इलेक्ट्रिक रेल इंजन कारखाना सहित उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान के खुलने के बाद शहर के आधारभूत संरचना में बदलाव की उम्मीद की जा रही थी. दूसरी तरफ शहर को सुंदर व स्वच्छ रखने के लिए जिम्मेदार नगर परिषद अपनी उदासीनता को लेकर रोजाना खबरों में आ रही है. शहर के मुख्य मार्ग से लेकर गली मोहल्ले तक में कचरे का अंबार लगा हुआ है.
Twitter पर बदल गयी PM की पहचान, अब ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’, अमित शाह बोले, ‘हम सब चौकीदार’
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहचान बदल गयी है. सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं, ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ बन गये हैं. जी हां, उन्होंने अपना प्रोफाइल नाम बदल दिया है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपने प्रोफाइल में ‘चौकीदार’ जोड़ लिया. अमित शाह ने अपना प्रोफाइल बदलते हुए लिखा, ‘हम सब अपने राष्ट्र के चौकीदार’ हैं. हम मिलकर गंदगी मिटायेंगे और मिलकर अपने आसपास की बुराई को भी मिटाना सुनिश्चित करेंगे.
Twitter पर बदल गयी PM की पहचान, अब ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’, अमित शाह बोले, ‘हम सब चौकीदार’
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहचान बदल गयी है. सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं, ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ बन गये हैं. जी हां, उन्होंने अपना प्रोफाइल नाम बदल दिया है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपने प्रोफाइल में ‘चौकीदार’ जोड़ लिया. अमित शाह ने अपना प्रोफाइल बदलते हुए लिखा, ‘हम सब अपने राष्ट्र के चौकीदार’ हैं. हम मिलकर गंदगी मिटायेंगे और मिलकर अपने आसपास की बुराई को भी मिटाना सुनिश्चित करेंगे.
शोले फिल्म के डायलॉग से जुर्माने की चेतावनी
सरकारी अस्पतालों को साफ-सुथरा रखना भी बड़ी चुनौती है. इलाज कराने आये मरीजों और उनके परिजनों के जहां-तहां पान की पीक, थूक और खखार फेंकने से बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल का परिसर गंदगी से भर उठता था. हबीबपुर ब्लॉक क्षेत्र के इस अस्पताल में सफाई का संदेश देने के लिये अस्पताल प्रबंधन ने एक अनूठा उपाय सोचा और एक होर्डिंग लगा दी, जिसमें मशहूर फिल्म शोले के गब्बर सिंह की तर्ज पर चेतावनी दी गयी है.
बोले पीएम मोदी- आज हर भारतीय कह रहा है #MainBhiChowkidar
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह एक ट्वीट किया जिसमें चौकीदार का जिक्र है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि आपका चौकीदार दृढ़ है और देश की सेवा में लगा हुआ है. लेकिन मैं अकेला नहीं हूं...हर कोई जो भ्रष्‍टाचार , गंदगी, सामाजिक बुराई से लड़ रहा है वो चौकीदार है.
रांची : पांच दिन से 33 वार्डों में कचरे का उठाव बंद, बदतर हुए हालात
रांची नगर निगम और एस्सेल इंफ्रा के बीच में पिस रही जनता, गंदगी के ढेर में तब्दील हुआ शहर रांची : राजधानी रांची की सफाई व्यवस्था पूरी तरह बेपटरी हो चुकी है. सबसे बदतर हालत उन 33 वार्डों की है, जिनकी सफाई का जिम्मा एस्सेल इंफ्रा के नेतृत्व वाले ज्वाइंट वेंचर ‘रांची एमएसडब्ल्यू’ को सौंपा गया है. रांची नगर निगम ने समझौते की शर्तों के उल्लंघन और बदइंतजामी का आरोप लगाते हुए एस्सेल इंफ्रा को टर्मिनेट करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेज दिया है, जहां इस प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगेगी. लेकिन हैरत की बात यह है कि टर्मिनेशन के प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगने से पहले ही कंपनी के कर्मचारियों ने अपने हिस्से वाले इलाकों से कचरे का उठाव बंद कर दिया है. इससे स्थिति नारकीय हो गयी है.
कार्यालयों में गंदगी, कैसे होगा स्वच्छ भारत का सपना पूरा
सूर्यगढ़ा : सरकार द्वारा स्वच्छता के लिए किया जा रहा तमाम प्रयास प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ई-किसान भवन में दम तोड़ता प्रतीत हो रहा है. समीप के प्रखंड कार्यालय के पीछे के भाग का भी यही हाल है. सोमवार को प्रभात खबर प्रतिनिधि ने जब कृषि कार्यालय में सफाई का जायजा लिया तो मुख्य गेट से प्रवेश करते ही बरामदा पर गंदगी फैला था.
नगर सरकार की मेहरबानी, नहीं सुधरी रैंकिंग, गंदगी से पटा रहता है शहर
मधेपुरा : राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में यूं तो सूबे के किसी शहर की रैकिंग संतोष जनक नहीं आयी है. अपना मधेपुरा शहर भी इसमें फिसड्डी ही रहा है. पिछले वर्ष भी मधेपुरा नगर की रैकिंग तीन सौ के पार ही रही थी. बावजूद इसके नप ने इस वर्ष भी अपनी स्वच्छ्ता रैकिंग सुधारने की कोशिश नहीं की.
पटना : तेजस्वी अपनी सोच बदलें, तो दिखने लगेगा विकास : संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने तेजस्वी यादव को नसीहत देते हुए कहा है कि वे अपनी सोच बदलें. पहले अपने अंदर की गंदगी को साफ करें, इसके बाद उन्हें सब कुछ साफ-साफ दिखने लगेगा. उन्होंने कहा कि तेजस्वी ना तो सकारात्मक सोच रखते हैं और ना ही सकारात्मक बोलते हैं.
सफाई कर्मी हड़ताल पर नगर में गंदगी का अंबार
मुंगेर : हवेली खड़गपुर. पांच दिनों से लगातार हवेली खड़गपुर नगर पंचायत के सफाइकर्मी एवं एनजीओ के सफाई कर्मी हड़ताल पर हैं. जिसके कारण मुख्य बाजार सहित नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में गंदगी का अंबार पसरा हुआ है. बावजूद नगर प्रशासन कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर रही. पिछले 5 दिनों से कूड़े का उठाव नहीं हुआ है. डोर टू डोर एवं गली-मोहल्ले और सड़क की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से बंद है.
ऐसा कोई भी वार्ड नहीं, जहां नहीं दिखे गंदगी
सासाराम : एक ओर देश व राज्य में स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. आम लोगों के साथ-साथ पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि स्वच्छता का पाठ पढ़ कर संकल्प ले रहे हैं. यहीं नहीं विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर घर-घर में शौचालय बनाने के लिए जागरूक भी किया गया. इतना ही नहीं अपने घर के कचरे को वार्ड के लिए निर्धारित कचरा बॉक्स में गिराने के लिए डॉक्यूमेंटरी बना कर प्रदर्शन भी किया गया. इसके बावजूद शहर में गंदगी का अंबार लगा है.