72 results found for ''खेल''
साइकिल पोलो में मुजफ्फरपुर को महिला वर्ग का खिताब
प्रदेश युवा जदयू मीडिया प्रभारी चंदन कुमार भास्कर ने सभी प्रतिभागियों को सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी. मौके पर एनएसएस छात्र संयोजक सुमित कुमार, जिला साइकिल पोलो संघ के अध्यक्ष बालमुकुंद, सचिव विक्रम जयनारायण निषाद, खेल प्रशिक्षक राजू कुमार सिंह, भागलपुर जिला साइकिल पोलो सचिव वैजू, निर्णायक रेफरी श्याम लाल व आदित्य, आयोजक सचिव छोटू सिंह, पटना साइकिल पोलो संघ के सचिव निक्की, रामजन्म सिंह, विंदयसर दास प्रमुख रूप से मौजूद थे.
खेल जगत ने पीवी सिंधू को ऐतिहासिक सफलता के लिए बधाई दी
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सहित भारतीय खेल जगत ने रविवार को बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने पर पीवी सिंधू को बधाईं दी.
हॉकी के जादुगर ध्यानचंद की जन्मभूमि पर कम रह गए हैं हॉकी के कद्रदान, आज तक नहीं बना स्टेडियम
दुनिया के खेलों के नक्शे पर अपनी हॉकी से बार बार भारत का नाम सुनहरे हरफों में लिखने वाले ध्यानचंद की जन्मस्थली प्रयागराज ने देश को एक दर्जन से अधिक अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी दिए.
आरके आनंद, बंधु सहित पांच पर केस चलाने की अनुमति
रांची : राष्ट्रीय खेल घोटाले में आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष रहे आरके आनंद, पूर्व खेल मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति सरकार से एसीबी को मिल गयी है. इसके अलावा टेंडर कमेटी से जुड़े एचएल दास, शुकदेव सुबोध गांधी और अजीत जोइस लकड़ा के खिलाफ भी सरकार ने मुकदमा चलाने की अनुमति एसीबी को दी है.
IND vs WI : ईशांत की तूफानी गेंदबाजी, 5 विकेट झटके , खेल के दूसरे दिन वेस्टइंडीज 8 विकेट पर 189 रन
वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत अपनी पहली पारी में 2 सौ 97 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में कैरेवियाई टीम ने दूसरे दिन 8 विकेट गंवाकर 189 रन बना लिए हैं. जेसन होल्डर और मिगुएल कमिंस क्रीज पर डटे हैं. भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. जबकि, शमी, जडेजा और बुमराह को एक-एक विकेट मिला.
वाडा की ओर से एनडीटीएल के निलंबन के खिलाफ भारत खेल पंचाट में करेगा अपील : रिजिजू
खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी (वाडा) द्वारा भारत की राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला (एनडीटीएल) को निलंबित करने के फैसले के खिलाफ भारत स्विट्जरलैंड स्थिति खेल पंचाट (सीएएस) का दरवाजा खटखटायेगा. वाडा ने छह महीने के लिए एनडीटीएल की मान्यता को रद्द कर दिया है जिससे उसे भारत के बाहर वाडा की मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला से जांच करानी होगी और इसका खर्च काफी बढ़ जायेगा.
हेजलवुड और लाबुशेन के कमाल से आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
जोश हेजलवुड की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और मार्नस लाबुशेन के एक और अर्धशतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां अपना पलड़ा भारी कर दिया.हेजलवुड ने पांच विकेट लिये और इंग्लैंड को पहली पारी में 67 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभायी.यह इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट में 12वां न्यूनतम स्कोर है.पहली पारी में 112 रन की बढ़त हासिल करने वाले आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 171 रन बनाये हैं और उसकी कुल बढ़त 283 रन की हो गयी है.
फ्रांस में भारतीयों के सामने बोले मोदी, हमने पांच साल के लिए सरकार का ‘गोल’ तय कर दिया है...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी फ्रांस के दौरे पर हैं आज उन्होंने पेरिस में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत से गरीबी खत्म हो रही है. सरकार ने 75 दिनों में कई ऐसे फैसले किये जो बड़े बदलाव लाने वाले हैं. यह सब इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि देश में मजबूत सरकार है. जनता ने इस सरकार को अपना मत देकर उसे मजबूत बनाया है. मोदी ने कहा कि आप सब जानते हैं कि फुटबॉल के खेल में ‘गोल’ का कितना महत्व है, तो हमारी सरकार ने पांच साल के लिए ‘गोल’ तय कर लिया है और उसे पूरा करेंगे.
KBC 11 : जन्‍म के बाद जिस बच्‍ची को डस्‍टबिन में फेंक दिया था, आज अमिताभ के सामने बैठी हैं हॉट सीट पर
''कौन बनेगा करोड़पति'' की हॉट सीट पर बैठकर उन्‍नाव की रहनेवाली नुपुर ने इस जिले का नाम रोशन कर दिया. गुरुवार को महानायक अमिताभ बच्‍चन के सवालों के जवाब देकर नुपुर ने गुरुवार को 10 हजार रुपये जीते. शुक्रवार रात नौ बजे एक बार फिर नुपुर अमिताभ बच्‍चन के सवालों के जवाब देती नजर आयेंगी. नुपुर खेल में जज्‍बे के साथ आगे बढ़ती रही और बिग बी उनका उत्‍साहवर्धन करते रहे. नुपुर उन्‍नाव के बीघापुर क्षेत्र के कपूरपूर गांव की रहनेवाली हैं. उनके पिता किसान हैं.
रांची विवि में होगा फिट इंडिया मूवमेंट का लाइव प्रसारण
29 अगस्त को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री करेंगे शुरुआत रांची : प्रधानमंत्री क्लीन इंडिया के बाद अब फिट इंडिया मूवमेंट चलायेंगे. इसका उदघाटन खेल दिवस यानी 29 अगस्त को नयी दिल्ली में इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. यह अभियान चार साल यानी 29 अगस्त 2023 तक चलेगा. केंद्र सरकार के निर्देश पर राज्य सरकार ने उक्त तिथि को झारखंड के सभी विवि/कॉलेज व स्कूलों में भी इस आयोजन का लाइव प्रसारण करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.
रांची : सीएम कप फुटबॉल में विवाद, कांके चैंपियन
कांके व अनगड़ा के बीच हुआ फाइनल रांची : अनगड़ा को 2-0 से हराकर कांके की टीम ने प्रखंड स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण कप फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया. इससे पहले सेमीफाइनल में अनगड़ा ने नामकुम को 3-0 से पराजित किया था. मुख्य अतिथि द्रोणाचार्य अवार्डी नरेंद्र सिंह सैनी व जिला खेल पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर ने विजेता टीम को पुरस्कृत किया. मौके पर शाहिद अंसारी, सरोजनाथ महतो, मुकेश कुमार सिंह अन्य मौजूद थे
IND vs WI: पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत का स्कोर 203/6, रहाणे बने संकटमोचक
अंजिक्य रहाणे ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की जिससे टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 68.5 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 203 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा (3 रन) और ऋषभ पंत (20 रन) क्रीज पर हैं.
शुभमन गिल ने कहा, द्रविड़ ने क्रिकेट और युवराज सिंह दबाव झेलना सीखा
उसके स्ट्रोक्स भले ही विराट कोहली की तरह हों लेकिन क्रिकेट के प्रति शुभमन गिल का रवैया राहुल द्रविड़ से प्रभावित है जिन्होंने इस युवा खिलाड़ी को हर हालत में अपने स्वाभाविक खेल पर डटे रहने की सलाह दी है.
आईसीसी ने जोनाथन हाल को अपना वकील नियुक्त किया
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को जोनाथन हाल में अपना वकील और कंपनी सचिव नियुक्त किया. हाल को फुटबॉल और रग्बी जैसे खेलों में 27 साल तक वकालत का अनुभव है.
रांची : पहले से काम कर रहे कोच को भी देना पड़ेगा ट्रायल!
रांची : खेल विभाग की ओर से आवासीय व डे-बोर्डिंग सेंटर के लिए संविदा पर कोच की नियुक्ति होने जा रही है. इसके लिए दो साल पहले ही विज्ञापन जारी किया गया था. इसमें नये आवेदकों के साथ खेल विभाग में पहले से काम कर रहे कई कोच ने भी आवेदन दिया है. इसके लिए ट्रायल गुरुवार व शुक्रवार को खेलगांव में आयोजित होगा. पहले से कार्यरत कोच असमंजस में है कि क्या उन्हें भी ट्रायल में भाग लेना होगा.
रांची : राष्ट्रीय खेल घोटाले में पूर्व सांसद को कोर्ट ने दी राहत
रांची : हाइकोर्ट के जज अनंत बिजय सिंह की अदालत में बुधवार को 32वें राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले के आरोपी पूर्व सांसद आरके आनंद की अोर से दायर क्वैशिंग याचिका पर सुनवाई हुई.
लीगल एयर सर्टिफिकेट की आड़ में पैसा उगाही का चल रहा खेल
सिलीगुड़ी : नगर निगम अधीन इलाकों में जमीन के मालिकाना हक को लेकर खतियान के कंप्यूटराइजेशन का काम हो रहा है. इसके लिए स्थानीय वार्ड पार्षद के माध्यम से लीगल एयर सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. माकपा पार्षदों का कहना है कि लीगल एयर सर्टिफिकेट की आड़ में पैसा कमाने के लिए भूमि सुधार कार्यालय में एक दलाल गिरोह सक्रिय है.
22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल सड़ गया, अब नया लगाने की तैयारी
22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल खराब पड़ा हुआ है. नौ साल हो गये, उसकी मरम्मत नहीं करायी गयी. अब तीन करोड़ के नया ट्रैफिक सिग्नल लगाने की तैयारी चल रही है. आज यह कोई बताने वाला नहीं है कि पुराने ट्रैफिक सिग्नल क्यों सड़ रहे हैं? मालूम हो कि 2010 में राष्ट्रीय खेल के समय शहर में तीन जगह रणधीर वर्मा चौक, सिटी सेंटर व बेकारबांध चौक पर 22 लाख के ट्रैफिक सिग्नल लगे. मुश्किल से दस दिन भी नहीं चले.
KBC 11 : लाइफलाइन बची थी, इस एक गलती की वजह से लाखों गवां बैठा पहला कंटेस्‍टेंट
''कौन बनेगा करोड़पति 11'' का सोमवार को शानदार आगाज हुआ. अमिताभ बच्‍चन के इस इस शो के पहले एपिसोड में सबसे पहले हॉटसीट पर गुजरात के अनिल रमेशभाई जिवनादी पहुंचे. लेकिन वे दूसरे पड़ाव पर पहुंचकर हार गये. 10वें सवाल का जवाब देते वक्‍त अनिल से एक गलती हो गई जो उन्‍हें भारी पड़ी. अगर वे यह गलती नहीं करते तो उनके पास लाखों का कैश प्राइज जीतने का मौका रहता. वे शुरू से ही अच्‍छा खेल रहे थे और महानायक अमिताभ बच्‍चन लगातार उनका हौसला बढ़ा रहे थे.
रांची : स्मार्ट सिटी में चल रहा टेंडर सबलेट करने का खेल
रांची : राजधानी में निर्माणाधीन स्मार्ट सिटी में टेंडर सबलेट (काम किसी दूसरी एजेंसी या कंपनी को देना) करने का खेल चल रहा है. रांची स्मार्ट सिटी के एरिया बेस्ट डेवलपमेंट का काम लारसन एंड टर्बो लिमिटेड (एलएंडटी) ने टेंडर में एल-वन आकर हासिल किया. कार्य की कुल लागत 653.3 करोड़ रुपये है