379 results found for ''खिलाफ''
राहुल के 'रेप इन इंडिया' टिप्पणी को लेकर भाजपा की महिला सांसद पहुंचीं चुनाव आयोग, कार्रवाई की मांग
भाजपा ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि झारखंड की चुनावी रैली में राहुल गांधी की रेप इन इंडिया टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये.
आंध्र में दुष्कर्म पर मौत की सजा, 'दिशा' बिल पास; 21 दिनों में पूरी होगी सुनवाई
आंध्रप्रदेश विधानसभा ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) में संशोधन के लिए शुक्रवार को एक विधेयक पारित कर दिया. इस संशोधन के माध्यम से प्रावधान किया गया है महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों, खास कर यौन अपराधों के मामलों की तेजी से जांच और सुनवाई होगी और दोषी को मौत की सजा दी जा सकेगी.
दूसरे वनडे से पहले नेट पर गेंदबाजी करेंगे बुमराह, भारत की ए टीम के साथ जा सकते हैं न्यूजीलैंड
कमर की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे.
असम में बवाल पर बोले CM सोनोवाल- हिंसा में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को सख्त रुख अपनाते हुए चेतावनी दी कि हिंसा और आगजनी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में तोड़फोड़ के लिए कोई जगह नहीं है.
चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें श्रेयस अय्यर : अनिल कुंबले
भारत के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है कि श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे शृंखला में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए. उनका मानना है कि भारतीय गेंदबाजों के लिए यह शृंखला चुनौतीपूर्ण होगी. कुंबले ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों को वेस्टइंडीज के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के आरोपों पर आज होगा मतदान
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के आरोपों पर डेमोक्रेट्स आज मतदान करेंगे. ट्रंप द्वारा यूक्रेन से राजनीतिक समर्थन लेने के कथित गलत व्यवहार को लेकर रिपब्लिकन के साथ 14 घंटे की लंबी बहस के बाद यह मतदान होना है.
झारखंड की दो बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरा पिपरवार कोयलांचल
रांची/पिपरवार : झारखंड की दो नाबालिग बेटियों को न्याय दिलाने के लिए शुक्रवार को पूरा पिपरवार कोयलांचल सड़क पर उतर आया. लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हजारों महिलाएं सड़क पर उतरीं और दो बेटियों को न्याय देने की मांग की. लोगों ने ‘पुलिस प्रशासन हाय हाय’, ‘हत्यारों को फांसी दो’, ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे लगाये.
सीएबी बिल के विरोध का असर रेल परिचालन पर, यात्री परेशान
कटिहार : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन को लेकर लंबी दूरी ट्रेन के परिचालन प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. राजधानी ट्रेन सहित एक दर्जन मेल/ एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित समय से काफी विलंब से चल रही है.
बिहार की नयी बालू नीति को एनजीटी का ग्रीन सिग्नल
पटना : राज्य की नयी बालू नीति को एनजीटी का ग्रीन सिग्नल गुरुवार काे मिल गया. इसकी सुनवाई दो दिसंबर को पूरी हुई थी. एनजीटी ने नयी बालू नीति को सही और पर्यावरणीय अनुकूल बताकर इसके खिलाफ दायर अन्य सात केस भी खारिज कर दिया है. इसके साथ ही नये साल में बालू की उपलब्धता को लेकर गहराता संकट समाप्त हो गया है. साथ ही बालू खनन के लिए नदी घाटों की बंदोबस्ती का रास्ता साफ हो गया है.
नप कार्यपालक पदाधिकारी व बाबुओं के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा
किशनगंज : शहर के विकास के लिए जिम्मेदार पद पर बैठे कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ नप पार्षदों ने नगर परिषद के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठ गये. धरना पर बैठे वार्ड पार्षद मो कलीकुद्दीन,देवेन यादव, सुशांत कुमार दास, मनोज हासंदा, ताहिरा खातून, शहनाज बेगम, विजय देव, उतम झा, सन्नो देवी गट्टानी आदि ने कहा कि शहर में विकास कार्य अवरूद्ध है.
MP: जाटों ने "पानीपत" के खिलाफ खोला मोर्चा, तत्काल प्रदर्शन रोकने की मांग
इंदौर / भोपाल : आशुतोष गोवारिकर की फिल्म "पानीपत" में महाराजा सूरजमल का किरदार कथित रूप से गलत ढंग से चित्रित किये जाने पर जाट समुदाय ने बृहस्पतिवार से मध्यप्रदेश में विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया.
नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रशांत किशोर ने फिर जतायी आपत्ति , ट्वीट कर कहा..
पटना : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ गुरुवार को ट्वीट कर फिर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने लिखा है कि हमें बताया गया है कि नागरिकता संशोधन विधेयक किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है.
असम: ट्रेन पर आग लगाने पर उतारू थी भीड़, सेना ने यूं बचाया सैकड़ों यात्रियों को
गुवाहाटी/कोलकाता : समूचे असम में गुरुवार को हजारों लोगों द्वारा नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ प्रदर्शनों के बीच सेना ने कहा कि उसने नहारकाटिया रेलवे स्टेशन पर एक एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को भीड़ से बचाया जो रेल के डिब्बों को आग लगाने पर उतारू थे.
मुख्य अभियंता व पत्नी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज
पटना : निगरानी एक की विशेष अदालत में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा जल संसाधन विभाग के तत्कालीन मुख्य अभियंता मुरली सिंह व उनकी पत्नी कामिनी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. आर्थिक अपराध इकाई ने प्राथमिकी में यह आरोप लगाया है कि आरोपित ने पद का दुरुपयोग कर भ्रष्ट व अवैध तरीके से 1987 से 2019 के बीच एक करोड़ 34 लाख, 92 हजार 785 रुपये से अधिक की संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की है.
निगम ने सड़क पर छोड़ा मलबा, हंगामे के बाद हटाया
मस्जिद चौक-खादी भंडार रोड में नाला की उड़ाही कर मलबा सड़क पर छोड़ देने से त्रस्त स्थानीय लोगों का आक्रोश गुरुवार को फूट पड़ा. सुबह-सुबह लोगों ने बांस-बल्ला लगा सड़क को घेर दिया. आक्रोशित लोगों ने टायर जला आगजनी कर मस्जिद चौक के समीप दो घंटे तक सड़क को जाम कर दिया. निगम प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की.
कैब के खिलाफ आज देशभर में विरोध दिवस
नागरिक संशोधन बिल व एनआरसी के खिलाफ पूरे देश में जुम्मा ( शुक्रवार) के दिन प्रतिवाद दिवस मनाने की घोषणा जमात-ए-उलेमा हिंद ने की है. इस आशय की जानकारी देते हुए जमात के प्रदेश प्रेस सचिव इंजमाम उल हक ने कहा कि शुक्रवार को पूरे देश के मदरसों में, मस्जिद के अंदर और बाहर इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन किया जायेगा.
किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने देंगे एनआरसी
दिल्ली में भाजपा नीत सरकार बहुमत के बल पर चाहे असंवैधानिक कानून पारित करवा ले लेकिन बंगाल की जनता उसे कभी स्वीकार नहीं करेगी. एनआरसी के खिलाफ इस द्वितीय स्वाधीनता संग्राम की निर्णायक लड़ाई जनता लड़ेगी. गुरुवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने जिला प्रशासनिक भवन के सामने आयोजित तृणमूल की जनसभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही.
एनआरसी व कैब एक सिक्के के दो पहलू : खवास
पूर्व घोषणा के तहत गोजमुमो (विनय गुट) और हिल तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को भी नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ दार्जिलिंग जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया. मौके पर हिल तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता एनवी खवास, गोजमुमो (विनय गुट) के केंद्रीय उपाध्यक्ष सतीश पोख्ररेल भी थे.
पानागढ़ःफीस बढ़ाने के खिलाफ इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस तैनात
पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना के मलानदिघी स्थित सनायिका इंजीनियरिंग कॉलेज में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सोशल मीडिया पर छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन का वीडियो बनाकर पोस्ट किया. बुधवार देर रात से कॉलेज परिसर में छात्र-छात्राओं के विरोध के कारण उत्तेजना व तनाव की स्थिति बन गयी.
तृणमूल पार्षद के करीबी पर हमला करने का आरोप
दुर्गापुर शहर के 9 नंबर वार्ड के तृणमूल पार्षद सह एक नंबर बोरो चेयरमैन रीना चौधरी के करीबी अशोक मुखर्जी पर वार्ड की एक महिला ने चाकू से हमला करने का आरोप लगाया है. वहीं दुर्गापुर थाने में अशोक मुखर्जी के खिलाफ जानलेवा हमला करने की शिकायत दर्ज कराई है.