301 results found for ''खिलाफ''
शिथिलिता से जांच करने वालों को मिलेगा दंड
आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) में अनुसंधान को लेकर एक एडवाइजरी जारी की गयी है. अनुसंधान में शिथिलता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. समय से गुणवत्ता के साथ अनुसंधान करने वाले पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जायेगा. इओयू के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने एसपी डी अमरकेश, एएसपी विश्वजीत दयाल तथा जांच पदाधिकारियों एवं नियंत्री पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद यह निर्देश जारी किया है.
गोयल को दुबई भागने से रोकना बड़ी कार्रवाई : मोदी
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि एनडीए सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण से पहले ही भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाये हैं. इसके तहत जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को पत्नी के साथ विदेश भागने से रोक लिया है. गोयल पर नौ भारतीय बैंकों के छह हजार करोड़ रुपये कर्ज है.
फेसबुक पर विवादित पोस्ट करनेवाले प्रोफेसर को जेल
दो साल पहले अपने फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने वाले ग्रेजुएट कॉलेज के बीएड विभाग के पूर्व एसोसिएट प्रोफेसर जितराई हांसदा को साकची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रविवार को कोर्ट में प्रस्तुत कर उन्हें जेल भेज दिया गया. मालूम हो 29 मई 2017 में जितराई ने बीफ पार्टी करने को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि मैं बीफ पार्टी देना चाहता हूं. मुझे कोई बतायेगा कि बीफ कहां मिलेगा. इस पोस्ट के बाद कॉलेज में विरोध शुरू हो गया और दो जून को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.
स्विस बैंक में खाता रखने वाले 11 भारतीयों को पिछले एक सप्ताह में मिले नोटिस
स्विट्जरलैंड ने उसके बैंकों में खाता रखने वाले भारतीयों के संबंध में सूचनाएं साझा करने की प्रक्रिया को तेज कर दिया है. अकेले पिछले सप्ताह ही करीब एक दर्जन भारतीयों को इस संबंध में नोटिस दिया गया है। स्विट्जरलैंड के प्राधिकरणों ने मार्च से अब तक स्विस बैंकों के भारतीय ग्राहकों को कम से कम 25 नोटिस जारी कर भारत सरकार के साथ उनकी जानकारी साझा करने के खिलाफ अपील का एक आखिरी मौका दिया गया है.
आतंकवादियों पर 'लगाम लगाने' के लिए किया किया गया बालाकोट हमला : जनरल रावत
थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि फरवरी में पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने हवाई हमले को इसलिए अंजाम दिया था ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सीमा पार प्रशिक्षित किए जा रहे आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम उठाने के लिए बचें ही नहीं.
जेट एयरवेज के गोयल को दुबई भागने से रोकना बड़ी कार्रवाई : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण से पहले ही भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाते हुए जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को पत्नी के साथ विदेश भागने से रोक लिया. गोयल पर नौ भारतीय बैंकों के 6 हजार करोड़ रुपये कर्ज है.
इंजमाम की भविष्‍यवाणी, विश्व कप में भारत के खिलाफ हार का क्रम तोड़ सकता है पाकिस्तान
पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को विश्वास है कि उनकी राष्ट्रीय टीम 16 जून को होने वाले मैच में विश्व कप में भारत के खिलाफ छह हार के क्रम को तोड़ने में सफल रहेगी.
भारत के खिलाफ जीत से हमारा मनोबल बढ़ेगा : बोल्ट
भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में स्विंग से कमाल दिखाने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि खिताब के प्रबल दावेदार के खिलाफ इस जीत से न्यूजीलैंड का विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ेगा.
सारधा घोटाला: सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस
कोलकाता /नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. एजेंसी ने सारधा घोटाले के सिलसिले में कुमार से हिरासत में पूछताछ की अनुमति मांगी है.
मुर्गे की बांग ने पड़ोसन को किया परेशान, पहुंची थाने
पुणे : महाराष्ट्र के पुणे जिले में मुर्गे की बांग एक महिला को इस कदर नागवार गुजरी की कि वह पक्षी और उसके मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंच गई. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि यहां सोमवार पेठ इलाके में रहने वाली महिला ने शुक्रवार को समर्थ थाने में शिकायत दे कर कहा है कि उसके आवास के सामने वाले घर में रोजाना भोर में मुर्गा बांग देता है, जिससे उनकी नींद में खलल पड़ता है.
दर्शकों की हूटिंग से स्टीव स्मिथ को नहीं पड़ता फर्क
साउथम्पटन : स्टीव स्मिथ को आस्ट्रेलिया की इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच में 12 रन से जीत के दौरान दर्शकों की हूटिंग का भी सामना करना पड़ा लेकिन इस पूर्व कप्तान ने कहा कि इससे उन पर कोई असर नहीं पड़ता.
ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल
साउथम्पटन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गये और उन्हें आधे मैच के बाद ही स्कैन कराने के लिये अस्पताल जाना पड़ा. वुड को शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में केवल 3.1 ओवर करने के बाद मैदान छोड़ना पड़ा था.
क्रिकेट विश्व कप 2019: इंग्लैंड जाते ही टीम इंडिया पर नंबर चार' का भूत हावी
विश्व कप से पहले न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच में नहीं चले भारतीय बल्लेबाज़.
नाबालिग प्रेमिका के लिए मुजफ्फरपुर से पहुंचा प्रेमी
नाबालिग प्रेमिका के चक्कर में मुजफ्फरपुर से उसका प्रेमी आयुष पासवान मिलने धनबाद पहुंच गया. इधर, नाबालिग के पिता ने सदर थाना में युवक के खिलाफ छेड़खानी की शिकायत कर दी. बाद में जब पूरा मामला सामने आया तो पुलिस ने युवक को बांड भरा कर जाने दिया.
सूरत अग्निकांड के बाद बिहार सर्तक : राज्य भर के कोचिंग सेंटर, अस्पतालों में फायर सेफ्टी इंतजामों की होगी जांच
गुजरात के सूरत में एक कोचिंग संस्थान में अगलगी की घटना के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कोचिंग सेंटरों, ट्यूशन पढ़ाने वालों और अस्पतालों में फायर सेफ्टी के मानकों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. जिन संस्थानों मेें आग से निबटने के उपाय नहीं होंगे, उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई होगी.
100 पुड़िया गांजे के साथ दो गिरफ्तार
कोतवाली पुलिस ने गांजा बिक्री के खिलाफ अभियान चला रही है. स्टेशन गोलंबर के पास गांजा बेचने वालों को गिरफ्तार करने के बाद अब दूसरे स्थान पर छानबीन की जा रही है.
महिला संग अश्लील हरकत में भाजपा कर्मी गिरफ्तार
लावदोहा थाना की पुलिस ने पातसौरा ग्राम में महिला से मारपीट करने और अश्लील हरकत के आरोप में एक भाजपा कर्मी को गिरफ्तार किया. शनिवार आरोपी को दुर्गापुर अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया. पकड़ा गया आरोपी मिलन गोराई पाट सौरा ग्राम का निवासी है. इसके खिलाफ महिला के साथ मारपीट एवं छेड़खानी का मामला दर्ज किया है.
पीड़ित परिवार को 14 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ
25 मई 2005 को होनहार छात्र सोनू पटेल सिंह की हत्या हुई थी. उसकी बुरी तरह से सामूहिक पिटाई में मौत हो गयी थी. वह एसएफ रोड सिलीगुड़ी हिंदी हाइ स्कूल फॉर बॉयज का विद्यार्थी थी. जानकारी के अनुसार, स्कूल की फीस वृद्धि समेत अन्य कई मुद्दों पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन करने के मकसद से एसएफआइ के छात्र नेता एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में स्कूल कैंपस पहुंचे थे.
सड़क किनारे से पेड़ों को काटकर की जा रही चोरी
राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे से पेड़ों को काटकर चोरी करने वालों के खिलाफ भाजपा ने आन्दोलन शुरू किया है. शनिवार को पार्टी की ओर से लाटागुड़ी के विभिन्न इलाके में पोस्टरिंग की गयी. दोषियों की सजा की मांग पर जल्द ही वृहत आन्दोलन की चेतावनी दी गयी है. पेड़ चोरी के आरोप पर सड़क प्रबंधन के लिखित शिकायत के आधार पर क्रांति आउटपोस्ट पुलिस ने छानबीन शुरू कर दिया है.
पीसीबी ने पाक खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ मैच के बाद परिवार को साथ रखने की अनुमति दी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आखिरकार विश्व कप के दौरान इंग्लैंड में अपने खिलाड़ियों को परिवार के साथ रहने की अनुमति दे दी लेकिन वे ऐसा 16 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मैच के बाद ही कर सकते हैं.