345 results found for ''खिलाफ''
भारत-पाकिस्‍तान तनाव का असर डेविस कप पर, मुकाबला नवंबर तक स्‍थगित
अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के डेविस कप मुकाबले को गुरुवार को नवंबर तक स्थगित कर दिया.
#IndvWI 1st Test LIVE : भारत को तीसरा झटका, कोहली 9 रन पर आउट - IND 85/3 (30.0)
भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली सहित तीन विकेट पहले आठ ओवर में गंवाने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को यहां लंच तक तीन विकेट पर 68 रन बनाये.
पीएम मोदी के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस क्षेत्राधिकारी (सिविल लाइंस) अनिल समानिया ने गुरुवार को बताया कि हमदर्द नगर के रहने वाले मोहम्मद जैद राशिद को फेसबुक पर प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने के लिए बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.
दूसरा एशेज टेस्‍ट : इंग्लैंड ने टॉस जीता, ऑस्‍ट्रेलिया की पहले बल्‍लेबाजी
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को यहां तीसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.
भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले वेस्‍टइंडीज को झटका, कीमो पॉल बाहर
हरफनमौला कीमो पॉल को टखने की चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट से बाहर होना पड़ा जिनकी जगह तेज गेंदबाज मिगुल कमिंस को वेस्टइंडीज टीम में जगह दी गई है.
वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले एनडीए उम्मीदवार यूएई में गिरफ्तार
वायनाड सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने एनडीए उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली को संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में गिरफ्तार किया गया है.
वैशाली :मार्बल व्यवसायी से 2.45 लाख रुपये लूटे
हाजीपुर (वैशाली) : औद्योगिक थाना क्षेत्र के चौरसिया चौक के पास बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल के बल पर मार्बल व्यवसायी से दो लाख 45 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. इस संबंध में औद्योगिक थाना क्षेत्र के यूसूफपुर मोहल्ला निवासी विजय शंकर जयसवाल ने औद्योगिक थाने में अज्ञात बाइक सवार तीन अपराधियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया.
पटना : ओवरब्रिज पर बैठने वाली छात्राओं के खिलाफ कॉलेज लेगा एक्शन
पटना : पटना वीमेंस कॉलेज के बाहर बने ओवरब्रिज पर पिछले कुछ दिनों से छात्राओं का जमावड़ा लगा रहता था. वे सभी लाइन से ओवरब्रिज पर बैठकर लंच के अलावा दोस्तों के साथ समय बिताया करती थी.
पटना : एके 47 राइफल के तस्करी मामले में एक को जमानत
पटना : एनआइए के विशेष जज अजीत कुमार सिन्हा की अदालत द्वारा एके 47 की तस्करी के मामले में जेल में बंद अभियुक्त मो रिजवान को धारा 167 का लाभ देते हुए बुधवार को जमानत दे दिया गया. उक्त मामले में एनआइए मो रिजवान के खिलाफ कोई पुख्ता साक्ष्य अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं कर सकी. आरोप पत्र भी दाखिल नहीं कर सकी. इससे विशेष अदालत ने लाभ देते हुए जमानत दे दी. एनआइए ने अब तक कुल नौ अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है.
रोजगार के लिए बैंक से लिया लोन जांच में कहीं भी नहीं मिली थी यूनिट
देवघर : झारखंड राज्य वनांचल ग्रामीण बैंक के देवघर व रिखिया शाखा से पीएमइजीपी का लोन लेकर वापस नहीं चुकाने वाले 15 डिफॉल्टर पर धोखाधड़ी का केस दर्ज होगा. इसमें पांच देवघर शाखा व 10 रिखिया शाखा के डिफॉल्टर का नाम शामिल है. देवघर शाखा के प्रबंधक पिकानी दत्ता व रिखिया शाखा के प्रबंधक शांति सोनी कच्छप ने नगर थाना में सभी 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का एफआइआर दर्ज करने का आवेदन दिया है.
73% आरक्षण की मांग को लेकर राजद ने फूंका सरकार का पुतला
बोकारो : कांग्रेस नेता साधु शरण गोप के नेतृत्व में आरक्षण समर्थकों ने बुधवार को केंद्र व राज्य सरकार का पुतला दहन किया. दुंदीबाद (खुदीराम बोस चौक) में आयोजित कार्यक्रम में आरक्षण के खिलाफ हो रही साजिश व प्रदेश में 73 प्रतिशत आरक्षण लागू करने में विफल रहने के विरोध में पुतला दहन किया गया.
गैंगस्टर फहीम के भतीजे ने आभूषण व्यवसायी से मांगी पांच लाख रंगदारी
धनबाद/धनसार : गांधी नगर सरकारी कुआं निवासी सोना-चांदी व्यवसायी रोहित कुमार कश्यप को फोन कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है. फोन करने वाले ने खुद को गैंगस्टर फहीम खान का भतीजा बताया है. उसने अपना नाम सोनू खान बताया है. रोहित की शिकायत पर धनसार पुलिस ने सोनू खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. रोहित की हीरापुर हटिया में श्रीराम ज्वेलर्स नामक सोना-चांदी की दुकान है.
परसुडीह : नौकरानी से दुष्कर्म में रेलकर्मी भेजा गया जेल
जमशेदपुर : परसुडीह के गोलपहाड़ी में नाबालिग नौकरानी से दुष्कर्म करने का आरोपी रेलकर्मी माणिकचंद दास को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया. पुलिस ने पीड़िता का कोर्ट में बयान कराया. कोर्ट में पीड़िता ने बताया है कि माणिकचंद दास अक्सर रात ने दवा खिला देने के बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था. सुबह नींद खुलने पर उसके कपड़े अस्त-व्यस्त रहते थे. पुलिस ने पीड़िता की सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करायी. पीड़िता के बयान पर परसुडीह थाना में रेलकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
दुमका में शिबू-हेमंत का मकान गिराये, जमीन की जांच कराये प्रशासन : निशिकांत दुबे
रांची : झामुमो द्वारा राज्यभर में सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ आंदोलन चलाया जा रहा है़ इस पर सांसद श्री दुबे ने कहा कि झामुमो सीएनटी-एसपीटी की बात करता है और शिबू, हेमंत आदिवासियों की ही जमीन हड़प रहे है़ं दुमका में शिबू व हेमंत ने मकान खरीदा है़ इसके चारों तरफ की जमीन दान पत्र से ली गयी है़
रांची : दीपक पैलेस पर कब्जे को लेकर दो गुट भिड़े
रांची : मेन रोड ओवर ब्रिज के समीप स्थित दीपक पैलेस पर कब्जे को लेकर बुधवार को दो पक्षों में भिड़ंत हो गयी. इसमें एक पक्ष के दीपक चंद्र सोनी का सिर फट गया. उसने चुटिया थाने में मयूरी होटल के मालिक अशोक कुमार सिंह सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है़
हांगकांग में जारी है विरोध, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बढ़ी चीन की बौखलाहट
स्वायत्तता के उल्लंघन और प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में हांगकांग में बीते कई महीनों से अशांति का दौर जारी है. लगातार चीन के बढ़ते हस्तक्षेप के खिलाफ हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों से लेकर आम जनमानस तक आक्रोश व्याप्त है और लाखों की तादाद में लोग सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. चीनी अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहे जानेवाले इस शहर में चीनी कार्रवाई को लेकर दुनिया की आशंकाएं बढ़ रही हैं. हांगकांग के मौजूदा हालात, विरोध-प्रदर्शन के मुख्य कारण और चीन की भूमिका की पड़ताल पर आधारित है आज का इनडेप्थ पेज
हांगकांग में जारी है विरोध, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बढ़ी चीन की बौखलाहट
स्वायत्तता के उल्लंघन और प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में हांगकांग में बीते कई महीनों से अशांति का दौर जारी है. लगातार चीन के बढ़ते हस्तक्षेप के खिलाफ हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों से लेकर आम जनमानस तक आक्रोश व्याप्त है और लाखों की तादाद में लोग सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. चीनी अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहे जानेवाले इस शहर में चीनी कार्रवाई को लेकर दुनिया की आशंकाएं बढ़ रही हैं. हांगकांग के मौजूदा हालात, विरोध-प्रदर्शन के मुख्य कारण और चीन की भूमिका की पड़ताल पर आधारित है आज का इनडेप्थ पेज
MLA अनंत का आतंक : सारी कार्रवाई लोगों ने देखी, लेकिन साक्षी बनने को कोई नहीं तैयार, कांस्टेबल बने छापे के गवाह
मोकामा विधायक अनंत सिंह का बाढ़ में कितना आतंक है, इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि जब पुलिस टीम उनके पैतृक गांव नदावां में पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई के दौरान दो स्वतंत्र साक्षी की जरूरत पड़ी तो पुलिस के आग्रह के बावजूद वहां मौजूद लोगों में से कोई भी साक्षी बनने को तैयार नहीं हुआ. अंत में पुलिस ने दो कांस्टेबल को स्वतंत्र साक्षी बनाया और छापेमारी की प्रक्रिया शुरू की. इस बात का खुलासा अनंत सिंह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आवेदक सह बाढ़ थाने के थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने किया है.
हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद हिरासत में पी चिदंबरम
नयी दिल्ली : आइएनएक्स मीडिया घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत की उम्मीद लगाये पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को फौरी राहत नहीं मिली है. दिल्ली हाइकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर चिदंबरम की याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग शीर्ष अदालत ने ठुकरा दी. अब शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई होगी. उधर, हाइकोर्ट के फैसले के बाद से चिदंबरम लापता थे, लेकिन बुधवार की शाम अचानक सामने आये. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे.
हिंदुओं और चीनी लोगों के ख़िलाफ़ बयान पर फंसे ज़ाकिर नाइक
मलेशिया की सरकार ने ज़ाकिर नाइक के भाषण देने पर प्रतिबंध लगा दिया है.